Jamshedpur

Oct 04 2018, 15:55

टाटा मोटर्स कन्वाई चालको का न्यूनतम मजदूरी की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन धरना.

जमशेदपुर| जिला मुख्यालय में अपनी न्यूनतम मजदूरी की मांग को लेकर टाटा मोटर्स कम्पनी के स्थाई कन्वाई चालको का धरना का 4 दिन रहा इन लोगो का कहना है 975 कन्वाई चालको का हक़ टाटा मोटर्स कम्पनी प्रबंधक दौरा मारा जा रहा जबकि नोम्स के अनुसार हमारा भुगतान 475 रुपये देना है लेकिन कम्पनी अपने अदेल रवेये के कारण 235 रूपये दे रही दिन रात 24 घंटे हम कन्वाई चालक है जो कम्पनी की गाडियों को लेकर सिर्फ झारखण्ड ही नहीं बल्कि पुरे हिन्दुस्तान के कोने कोने में टाटा मोटर्स के चेचिस गाडियों को पहुचाने का काम करते है लेकिन आज हमें अपने न्यूनतम मजदूरी कम्पनी प्रबंधक नहीं देने के वजह से जिला के उपायूक्त कार्यालय के समक्ष धरना में बेठे है जब तक बेठे रहंगे की हमारी मांग पूरी नहीं होती है वही इन्होने कहा की न्यूनतम मजदूरी जबकि श्र्मायूक्त एवं जिला उपायूक्त एवं कपनी प्रबंधक के दौरा यह बाते सामने सामने न्यूनतम मजदूरी की मंजूरी टाटा मोटर्स कम्पनी ने दिया है उसके बाबजूद भी कम्पनी नहीं दे रही जिसको लेकर हम लोग अनिश्चित कालीन धरने में बेठे है और यह निरंतर चलता रहेगा जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है.

Jamshedpur

Oct 04 2018, 15:36

अभिभावक संघ का जिला उपायूक्त कार्यालय के समीप अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल.
जमशेदपुर|निजी स्कुलो वाहनों से घर से स्कुल आने जाने को मजबूर बच्चो को समय समय पर बार बार लगातार जिस तरह से दुर्घटनाओ का शिकार होना पड़ता रहा है और तो और कुछ दुर्घटनाओ में बच्चे की जान भी जा चुकी है इस्सके अलावा निजी स्कुल वाहन चालको दौरा बच्चियों के साथ छेड़छाड़ एवं दुष्कर्म किये जाने के मामले भी सामने आ चुके है इन सभी घटना एवं दुर्घटनाओ से बच्चो को निजात दिलाने के लिए ही हमेशा से अभिभावक संघ दौरा स्कुलो में बस सेवा का संचालन शुरू करवाने की मांग को लेकर लगातार शांति पूर्वक तरीके से आन्दोलन किया जाता रहा है जिला प्रसाशन दौरा भी स्कुल प्रबंधनो को स्कुल बस संचालन शुरू कराने के लिए कई बार आदेश दिए जाने के बाबजूद न ही स्कुल वाहन चालक और न ही निजी स्कुल प्रबंधन बच्चो के प्रति सुरक्षा नजर नहीं आ रही यही कारण है की निजी स्कूली वाहन चालको दौरा अपने वाहन में ओवर लोडिंग करने से बाज नहीं आ रहे और जबकि प्रसाशन ने 6 बार स्कुल में बस सेवा देने की आदेश दे चूका है लेकिन बस संचालन शुरू नहीं करने वाले स्कुल प्रबंधन पर करवाई करने की बात कही गयी थी पर अबतक अधिकतर स्कुलो बस संचालन शुरू नहीं किया गया है इसको लेकर हम लोगो ने जिला उपायूक्त कार्यालय के समक्ष अनिश्चित कालीन धरना शांति पूर्ण से दे रहे है.

Jamshedpur

Oct 04 2018, 15:19

टाटा मोटर्स कारखाना में प्रशिक्षण के नाम पर उत्पादन कार्य कराने को लेकर आजसू पार्टी ने श्र्मायूक्त कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन.

जमशेदपुर|आजसू पार्टी अपने तीन सूत्री मांगो को लेकर श्र्मायूक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया जिसमे मुख्य मांगे थी टाटा मोटर्स कारखाना में प्रसिक्षण के नाम पर उत्पादन कराने का काम लिया जा रहा है साथ एन टी टी ऍफ़ दौरा प्रशिक्षण के नाम पर टाटा मोटर्स में बच्चो से उत्पादन कार्य 8 घंटे कराया जाता है एवं कार्य के एवज में उनको ठेका मजदूरो से भी कम वेतन दिया जाता है जिसकी जाँच पार्टी दौरा श्र्मायूक्त से की गई वही प्रशिक्षण के नाम पर लिए गये लडको से उत्पादन कार्य करा उन्हें ठेकेदार मजदुर से भी कम वेतन देकर श्रम कानून का उलंघन किया जा रहा पार्टी इसकी भी जाँच हो मांग की है साथ दो वर्ष के प्रसिक्षण के बाद उन लडको को जो प्रमाण पत्र दिया जाता है उसकी मान्य किसी भी सरकारी गेर सरकारी बड़ी कम्पनियों यहाँ तक की टाटा मोटर्स में ही नहीं दी जाती है जिससे वह लड़के किसी छोटे मोटे औधोगिक क्षेत्र में 5000 से 6000 हजार रुपये के मासिक वेतन पर कार्य करते है इसकी भी जाँच की जाए और जाँच कर कारखाना पर क़ानूनी करवाई की जाए अन्यथा आजसु पार्टी उग्र आन्दोलन करेगी.

Jamshedpur

Oct 03 2018, 19:01

छोटा गोविंदपुर की सड़क और साकची के वेंडर ज़ोन के निमित्त उपायुक्त से मिलें सांसद एवं भाजपा जिलाध्यक्ष सड़क निर्माण में शिथिलता बरतने पर टाटा मोटर्स के सीएसआर अधिकारी को उपायुक्त ने किया तलब.

जमशेदपुर| सांसद विद्युत वरण महतो ने बुधवार को भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार संग शहर के विभिन्न इलाकों के प्रमुख समस्याओं के संदर्भ में उपायुक्त अमित कुमार से मुलाक़ात की। इस दौरान छोटा गोविंदपुर की जर्जर सड़क और साकची के वेंडर्स ज़ोन के मामलों पर प्रमुखता से चर्चाएँ हुई। टाटा मोटर्स द्वारा छोटा गोविंदपुर में अन्ना चौक से रेलवे फ़ाटक तक कि सड़क के निर्माण में बरती जा रही शिथिलता पर सांसद ने चिंता व्यक्त किया। फ़ौरन ही उपायुक्त अमित कुमार ने टाटा मोटर्स प्लांट हेड संपत कुमार से दूरभाष पर बात कर सड़क निर्माण की प्रगति के आशय की जानकारी ली। संतोषजनक ज़वाब ना मिलने पर टाटा मोटर्स के सीएसआर अधिकारी को सड़क निर्माण के प्रोग्रेस रिपोर्ट संग गुरुवार को अपने कार्यालय में हाज़िर होने का निर्देश दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश के बावजूद टाटा मोटर्स द्वारा अबतक सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया। कंपनी स्पष्ट करें अन्यथा भाजपा आंदोलन का रुख करेगी। इसके अलावे टाटा कमिंस गेट से जेम्को चौक तक कि बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को भी कंपनियों के माध्यम से पूजा पूर्व दुरुस्त कराने की बात रखी। उपायुक्त ने कंपनियों को जल्द निर्देश देकर लाइटें दुरुस्त करा लेने का भरोसा दिया। सांसद विद्युत वरण महतो ने जुबली पार्क गेट के नज़दीक ठेलों पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों के लिए बन रहे वेंडिंग ज़ोन के विषय मे जानकारी ली और दुर्गोत्सव से पूर्व उसके शुरू करने को कहा। उपायुक्त ने कहा कि जल्द ही सारी तैयारियां पूरी कर ली जाएगी। भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि दुर्गा पूजा से पूर्व वेंडिंग ज़ोन शुरू करने को लेकर लगातार सांसद एवं भाजपा जिलाध्यक्ष से ठेला संचालक दुकानदार मिलकर आग्रह कर रहे थें। वहीं भाजपा के साकची मंडल की बैठक में भी भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी जिलाध्यक्ष से इस दिशा में पहल करने की माँग की गयी थी। घोड़ाबांधा पंचायतों में सोलर लाईट एवं एलईडी लाइटों के अधिष्ठापन में हुए अनियमितता और घोटालों पर भी कार्यवाई करने की माँग भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अंकित आनंद ने की। उपायुक्त ने बताया कि उक्त मामलों में जाँच कराई जाएगी एवं दोषी पर कार्यवाई की अनुशंसा होगी। इस दौरान उपायुक्त से मिलने वालों में जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो संग भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार, एवं जिला मीडिया प्रभारी अंकित आनंद मौजूद थें

Jamshedpur

Oct 03 2018, 19:01

जमशेदपुर|जिला आस्थापन समिति की बैठक हुई जिसमें अविभाजित बिहार के समय जो कर्मचारी निगम के द्वरा आए थे उन लोगो ने सुप्रीम कोर्ट से आदेश लाया है कि इनको अब 96 --97 से रोस्टर के आधार पर नियुजन का लाभ मिले,इस लिये बैठक बुलाई गई थी.बिहार एकत्रित झारखण्ड बिहार में नियोजित अविभाजित बिहार के समय जो भी कर्मचारी निगम के दौरा काम झारखण्ड में कर रहे है रोस्टर के आधार पर उन्हें नियोजन का लाभ मिले इसको लेकर आज जिला उपायूक्त कार्यालय में जिला आस्थापन बैठक बुलाई गई बैठक में सुप्रीम कोर्ट के आदेश लाये गए 96-97 से रोस्टर के आधार पर नियोजन का लाभ इन कर्मचारी को मिले और एसीपी एमपीसी के मान्य से विधि बिभाग के निदेश इन्हें स्थापित किया जाये इसको लेकर बैठक किया गया.

Jamshedpur

Oct 03 2018, 18:59

मंगलाहाट फूटपाथ दुकानदारो को उपायूक्त दौरा सकृत मिलने से दुकानदारो ने जिले के उपायूक्त को शुक्रिया अदा किया और आम बगान मैदान में दुकानदारो ने बैठक की.

जमशेदपुर| 247 दुकानदार जो हर दिन अपनी रोजी रोटी के लिए साकची बाजार में मंगलवार के दिन छोटे छोटे ब्य्पार कर अपना एवं पाने परिवार का भरण पोषण करते थे जिन्हें जिला प्रशाशन के दौरा कई सालो से उजाड़ दिया गया था ज्सिके बाद ये दुकानदार भूख मरी के कगार में थे और जिसके बाद इनके दुकान हटाये जाने के बाद कई बार इन्होने जिला प्रसाशन से अपील किया की हमें दूकान लगाने दिया जाए या फिर वेंडर जोंन दूकान लगाने की व्यवस्था दी जाए जिससे इनका एवं इनके परिजनों का भरण पोषण हो सके एक लम्बी लड़ाई लड़ने के उपरांत आज इन 247 दुकानदारो को जिला प्रशाशन दौरा सकृत मिलने से खुसी जाहिर की और जिला प्रशाशन का शुक्रिया अदा किया जिसको लेकर आज मंगला हाट फुट पाथ यूनियन ने बैठक की.

Jamshedpur

Oct 03 2018, 18:58

झारखण्ड के 81 बिधानसभा सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर आप पार्टी आगामी 27-28 तारीख को करेगी अहम बैठक.
जमशेदपुर|आम आदमी पार्टी के दौरा झारखण्ड के 81 बिधानसभा में चुनाव लड़ने की तेयारी में जुट गई है तेयारी को लेकर आप पार्टी आगामी 27-28 तारीख को एक समीक्षा बैठक करेगी और बैठक के उपरांत पार्टी अपने विचार धारा एवं संघर्ष के चुनाव लड़ेगी पार्टी झारखण्ड में किस तरह से अपना बिस्तार करे और पार्टी को मजबूती प्रदान हो इसको लेकर भी गहन मंथन में जुटी हुई है पार्टी के लोगो ने कहा की एक तो झारखण्ड जोड़ो अभियान का पहला फेज समाप्त कर लिया गया और अगली बार महानगर टीम को पुनर्गठन कर नए साथियों के टीम के साथ घोषणा करंगे दिनों दिन पार्टी संगठन को झारखण्ड में मजबूती और ताकत मिले जिसके लिए हम लोग प्रयास रत है साथ ही पार्टी की तरक्की दिन रात चौगुनी बढे पार्टी बढ़ रही है और आगे भी अपने विचार धारा से बढ़ेगी हम चुनाव में भी जायेंगे अपने संघर्ष और विचार धारा के साथ और भी चुनाव लड़ेंगे वही पार्टी में आजसू पार्टी के महा मंत्री शम्भू चौधरी ने दामन छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल हुए जिससे पार्टी के लोगो का कहना है की पार्टी में शम्भू चौधरी के जुड़ने से पार्टी को और मजबूती प्रदान हुई है.

Jamshedpur

Oct 03 2018, 15:35

24 घटे बाद आन्दोलन समाप्त कर लौटे मानगो एम एन सी के सफाईकर्मी.

जमशेदपुर| मानगो में चौबीस घंटे के अंदर त्रिपक्षीय वार्ता के बाद सफाईकर्मीयो का आन्दोलन समाप्त हो गया सुबह 9 बजे के बाद सफाई का काम शुरू हो गया साथ ही मानगो के वार्ड नंबर 8 ,9,10 में कचरा का उठाव किया गया त्रिपक्षीय वार्ता में मजदूरो के साथ साथ झामुमो जिला उपाध्यक्ष श्यामल सरकार मानगो अक्षेष के बिसेष पदाधिकारी राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता एवं अन्य लोग शामिल थे श्यामल रंजन ने मजदूरो को हक़ और अधिकार देने के लिए सिस्टम को पारदर्शी बनाने और न्यूनतम मजदूरी समेत पांच बिंदु पर अपनी बात रखी इस पर विशेष पदाधिकारी ने पाद्र्शी सिस्टम के तहत अगले माह में बैंक खाता में सफाई कर्मियों का भुगतान समेत सभी मानगो को पूरा करने का अवशाशन दिया साथ ही 10 दिनों में केम्प लगाकर सभी मजदूरो का बैंक खाता खुलवाने की भी भरोसा दिया.

Jamshedpur

Oct 03 2018, 15:04

दुर्गा पूजा विसर्जन को लेकर जमशेदपुर धालभूम के एस डी ओ एवं शांति समिति के सदस्य ने नदी घाटो का किया निरक्षण.

जमशेदपुर|दुर्गा पूजा के दौरान होने वाले विसर्जन को लेकर जमशेदपुर एस डी ओ एवं शांति समिति के सदस्य बार बार जमशेदपुर के नदी घाट का निरक्षण कर रही और नदी घाटो की सफाई पे जो दार मंथन भी किया जा रहा है की विसर्जन के दौरान माँ दुर्गा की प्रतिमा को विसर्जन करने वाले श्रधालुओ को किसी प्रकार की कठनाई का सामना न करना पड़े इसको लेकर आज शांति समिति एवं जमशेदपुर के एस डी ओ ने जमशेदपुर के नदी घाटो का निरक्षण किया

Jamshedpur

Oct 03 2018, 14:54

साईं सरस्वती इंग्लिश मीडियम स्कूल में एकदिवसीय मॉडल प्रदर्शनी संपन्न मॉडल प्रदर्शनी में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा विज्ञान, गणित समेत भाषाओं पर आधारित मॉडलों का हुआ प्रदर्शन

जमशेदपुर| बिरसानगर के साईं सरस्वती इंग्लिश मीडियम स्कूल में एक दिवसीय मॉडल प्रदर्शनी आयोजित हुई। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार बतौर मुख्यातिथि उक्त प्रदर्शनी में शामिल थे । आयोजित विज्ञान प्रदर्शनी में स्कूल के कक्षा चार से आठवीं तक के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। दो-दो छात्रों की कुल 31 टीमों ने विज्ञान, गणित, सामान्य ज्ञान, भूगोल, हिंदी एवं अंग्रेज़ी पर केंद्रित आकर्षक मॉडल तैयार किये थें। भाजपा जिलाध्यक्ष ने प्रदर्शनी के दौरान प्रतिभागी छात्रों का उत्साहवर्धन किया एवं उनके द्वारा तैयार मॉडलों के संदर्भ में अवगत भी हुए। विधिवत शुरुआत भाजपा जिलाध्यक्ष एवं स्कूल की सचिव जे. शांता द्वारा की गयी। इस दौरान स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाओं का योगदान रहा। मौके पर स्कूल के अनिल बोस, नीतू कौर, किरणजीत कौर, भाष्वती मजूमदार, जानकी श्रेष्ठ, जेडी रमन, जे शुभम, अन्नपूर्णा चंद्रा एम, सीमा, सुनीता, तारा मंडल, कविता, प्रीति कौर, रश्मिता, सविता, स्मृति, कंगना, बबिता कुमारी, स्मृति स्टीफ़न, प्रीति कौर, देबाशीष, रूपा हाज़रा, पूजा मिश्रा, काबेरी, पिंकी, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थें। इस दौरान प्रदर्शित किए गए मॉडलों में वॉटर फाउंटेन, रेनवाटर हार्वेस्टिंग, सोलर सिस्टम, क्रॉप्स, लैंग्वेज, वॉटर फाउंटेन, पार्ट्स ऑफ स्पीच, ऐडजेक्टिव, प्रॉफिट एंड लॉस, शेप्स, एसिड रेन, इत्यादि शामिल रही।