Kaimur

Oct 13 2021, 14:11

कैमूर में पुलिस ने किया मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा, दो गिरफ्तार निर्मित और अर्धनिर्मित कई बंदूकें बरामद 

  



कैमूर : जिले के मोहनिया पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दोनों आरोपी मोहनिया थाना क्षेत्र के लोहा शर्मा उर्फ धर्मेंद्र शर्मा और अनमोल कुमार बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इनके पास से एक नवनिर्मित देसी कट्टा, 5 अर्धनिर्मित बैरल, बॉडी दो पीस, दो जिंदा गोली, 8 खोखा तथा निर्माण सामग्री भारी संख्या में बरामद किया है। 

  

इस बात की जानकारी देते हुए मोहनिया डीएसपी फैज अहमद खान ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मोहनिया डीएसपी द्वारा एक टीम बनाकर अवैध शराब ,हीरोइन, और अवैध हथियार कारोबारियों के खिलाफ चलाया जा रहा था। इसी क्रम में गुप्त सूचना मिला था कि मोहनिया थाना क्षेत्र के आलाडीह अंवारी गांव में अवैध मिनी गन फैक्ट्री चल रहा है। पुलिस ने करवाई करते हुए अनमोल कुमार को गिरफ्तार किया। 

  

वहीं अनमोल कुमार के निशानदेही पर मुडहरीया गांव में छापेमारी करने पर लोहा शर्मा उर्फ धर्मेंद्र शर्मा को गिरफ्तार किया गया तथा उसके घर से काफी मात्रा में निर्मित और अर्ध निर्मित अवैध हथियार, गोली, खोखा ,एवं हथियार बनाने का औजार एवं 9130 रुपए नगद बरामद हुआ है। लोहा शर्मा और धर्मेंद्र शर्मा को पूर्व में भी हथियार बनाने के आरोप में जेल जाने की बात प्रकाश में आई है, जिसका सत्यापन किया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि अनमोल कुमार का भी अपराधिक इतिहास रहा है। इस टीम में मोहनिया थाना अध्यक्ष और डीआईओ की टीम लगी हुई थी। इन लोगों से पूछताछ करते हुए जेल भेजने की करवाई किया जा रहा है। 

Kaimur

Oct 10 2021, 16:21

कैमूर : बस में तहखाना बनाकर शराब का किया जा रहा था तस्करी, शराब के साथ पुलिस ने 5 को किया गिरफ्तार, बस को किया जब्त 

  


कैमूर : शराब माफिया शराब तस्करी को लेकर नित्य नए हथकंडे अपना रहे हैं। अब यात्री बस में तहखाना बनाकर शराब माफियाओं द्वारा शराब की तस्करी करने का मामला उजागर हुआ है ।

  

दरअसल वाराणसी से पटना जाने वाली टू बायटू लग्जरी बस मोहनिया थाना क्षेत्र के एक होटल पर रुकी हुई थी तभी गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने जब बस का जांच करना शुरू किया तो बस के डिक्कि के अंदर एक तहखाना बना हुआ था।

  

तहखाने की जांच करने पर पान मसाला का 25 झोला निकला। जिसके अंदर शराब भरे पड़े थे। जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चालक, सहचालक और 3 यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया। 

गिरफ्तार तीनों शराब तस्कर बताए जा रहे हैं जो पटना और आरा के रहने वाले हैं। इनके साथ दो और लोगों की पुलिस ने गिरफ्तारी की थी लेकिन पूछताछ में वह निर्दोष पाए गए हैं । जिसके बाद पुलिस उनको दूसरे बस से पटना के लिए भेज दी ।

इस बात की जानकारी देते हुए मोहनिया डीएसपी फैज अहमद खान ने बताया पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर एक बस को जप्त किया गया है। बस से चालक सहचालक सहित कुल 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। जिसमें 3 शराब के तस्कर हैं 700 से अधिक लीटर शराब की बरामदगी हुई है। बस के डिग्गी के अंदर तहखाना बनाया गया था इसलिए बस मालिक की भी भूमिका संदिग्ध लग रहा है। पुलिस उस बिंदु पर भी जांच कर रही है 

Kaimur

Oct 10 2021, 15:53

कैमूर में 10 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, परिजन कर रहे आरोपियों के लिए फांसी की सजा की मांग

  


कैमूर : जिले में दिल्ली की दामिनी जैसी घटना एक 10 वर्षीय बच्ची के साथ घटित हुई है। घटना के बाद आक्रोशित परिजनों और स्थानीय लोगों द्वारा मासूम के लिए इंसाफ की मांग की जा रही है। परिजन और स्थानीय लोग आरोपियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग कर रहे है। 

  

दरअसल कैमूर जिले के अधौरा थाना क्षेत्र के देवरी गांव की 10 वर्षीय बच्ची  पकौड़ी की दुकान पर गांव में ही खड़ी थी। फिर वह बुधवार की देर शाम अपना चारजर लाइट लाने के लिए गांव के ही निर्माणाधीन आवासीय विद्यालय में गई जो वापस लौट कर नहीं आई। परिजन बुधवार की पूरी रात बच्ची को खोजते रहे कहीं कुछ पता नहीं चला। गुरुवार की सुबह में निर्माणाधीन आवासीय विद्यालय में काम कर रहे मजदूरों द्वारा छत के ऊपर एक लड़की की डेड बॉडी की बात गांव वालों को बताई गई। 

  

जब परिजन पहुंचे तो बच्ची का शव छत पर पड़ा हुआ था। बच्ची की गाल में आरपार सरिया किया गया था, तो वही कान में भी दोनों तरफ से सरिया डालने का निशान है, कान जला हुआ है, पैर जले हुए हैं, गर्दन पर भारी चीज से मारने का जख्म दिखाई दे रहा है। पूरे शरीर जख्मों से भरा पड़ा है। परिजन रेप कर हत्या की आशंका जता रहे हैं। परिजनों का कहना है कि बच्ची की दुष्कर्म के बाद बड़ी ही बेरहमी से उसका कत्ल किया गया है। उसके सिर में सरिया घुसाने की कोशिश की गई। भट्टी में जलाने की कोशिश की गई है। बच्ची की शव की हालत ऐसी थी कि उसे देखने के बाद सभी की रूह कांप गई। लोगों की मांग थी कि जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया है, उसे फांसी दिया जाए। 

Kaimur

Oct 07 2021, 17:17

कैमूर जिले के मां मुंडेश्वरी की अपनी अलग है पहचान, यहां दी जाने वाली अहिंसक बलि को देखने के लिए देश-विदेश से आते है श्रद्धालु

  


कैमूर :  जिले के भगवानपुर प्रखंड के पवरा पहाड़ी पर स्थित मां मुंडेश्वरी का मंदिर अहिंसक बली को लेकर विश्व विख्यात है। यहां बिहार ही नहीं बल्कि देश के अलग-अलग कोने के साथ-साथ विदेशों से भी लोग मां मुंडेश्वरी धाम में अहिंसक बली को देखने के लिए आते हैं। यह मंदिर का निर्माण कराया नहीं गया है बल्कि इसे पाया गया है, तब से पूजा अर्चना तीन टाइम आरती किया जाता है। मंदिर पूरी तरह स्टकोडीय है। मंदिर के बीच में पंचमुखी शिवलिंग है जो अपना चार बार रंग दिन में बदलता है। सुरक्षा के लिहाज से जगह-जगह पुलिस के साथ मां मुंडेश्वरी धाम के वोलेंटीरियर तैनात हैं । सीसीटीवी सुरक्षा के लिहाज से लगाया गया है ।

  

जानकारी देते हुए प्रधान पुजारी ने बताया यह मंदिर का निर्माण कराया नहीं गया है बल्कि स्टकोडीय रूप में मंदिर पाया गया है । तब से लेकर आज तक पूजा-अर्चना तीन टाइम होता है। तांडूल प्रसाद यहां चढाया जाता है। यहां पर अहिंसक बली बकरी का दिया जाता है। बकरे पर अछत फुल मंत्र के साथ मारा जाता है तो बकरा मूर्छित हो जाता है और वही अच्छत फूल मंत्र के साथ मारने पर बकरा जीवित हो उठता है। यह बली अनोखी है जो पूरे विश्व में कहीं नहीं दी जाती है। 

  

वही मां मुंडेश्वरी धाम के प्रबंधक गोपाल जी बताते हैं सुरक्षा को लेकर पूरा इंतजाम किया गया है। स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ वॉलिंटियर लगे हुए हैं। कुल 18 मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है। यह मंदिर काफी प्राचीन है और यहां बलि प्रथा के लिए विश्वविख्यात है। हजारों फीट की ऊंचाई पर मंदिर अवस्थित  है, जहां सीढी और सड़क दोनों मार्ग जाने के लिए है। 

Kaimur

Oct 06 2021, 17:29

कैमूर में लांच हुआ बॉलीवुड शॉर्ट फिल्म 'मातृभूमि', भारतीय सेना पर आधारित फिल्म ने मचाया धमाल

  


कैमूर :  जिले के मोहनियां प्रखंड के छोटे से गांव में बनी शॉर्ट फिल्म मातृभूमि गांधी जयंती के अवसर पर रिलीज हुआ है। गांव के ही स्थानीय कलाकारों के द्वारा फिल्म को प्रमोट कर सोशल मीडिया पर धमाल मचाए हुए है।

  

इस लघु फिल्म 'मातृभूमि' के निर्देशक  रहे रवी कृष्ण ने बताया कि इस फिल्म का मोटीव है धर्म से बड़ा हमारा देश है। जो हमारे देश की सैनिक हैं वह बॉर्डर पर रह कर हमारी जान की सुरक्षा करते हुए अपनी बलिदान त्याग कर देते हैं तो ऐसे लोगों को हमें रिस्पेक्ट करनी चाहिए चाहे वो जिस विभाग में हों।

  

कोविड-19 के कारण बेरोजगार होने पर सोशल मीडिया को बनाया रोजगार का साधन। ग्रामीण इलाके  के स्थानीय कलाकारो को इकट्ठा कर पहला बॉलीवुड शॉर्ट फिल्म 'मातृभूमि' को लांच किया और इस  डिजिटल युग में वर्क  फ्रॉम होम करके रोजगार का साधन बनाया है। यह फिल्म जिस गांव में शूट हुई है वहां के ग्रामीणों ने अपने इंडियन आर्मी को रिस्पेक्ट के प्रति जागरूक हुए हैं और उन्होंने शूटिंग के दौरान देखा कि किस तरीके से हमारे सैनिक कितना सैक्रिफाइस कर के सरवाइव करते हैं जो इस फिल्म में दिखाया गया है । ताकि सेना के रिस्पेक्ट के प्रति ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का नजरिया बदले, और यह फिल्म हमारे भारतीय सेना को समर्पित है।

फिल्म दर्शकों को यह संदेश देती नजर आ रही है की भारत को आजाद कराने में हमारे वीरों ने जो बलिदान दिया है, वो वाकई बहुत ज्यादा कीमती है। हमें इतनी मेहनत से मिली आजादी का दिल से सम्मान करना चाहिए। इस फिल्म को बनाने में लगभग 3 महीने लग गए थे इसकी कुल खर्च ₹6 लाख के करीब हुई है। इस फिल्म में पार्टिसिपेट रहे सभी लोगों के सहयोग से ये फिल्म रिलीज हुई है। 

Kaimur

Oct 04 2021, 10:59

कैमूर : दुर्गावती प्रखंड के इस बूथ पर जिला परिषद के लिए हो रहा रीपोल, कड़े सुरक्षा के बीच डाले जा रहे वोट 

  


कैमूर :  जिले के दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र के बूथ नंबर 147 पर जिला परिषद भाग 2 के लिए आज रिपोल हो रहा है। जहां कुल 687 मतदाता जिला परिषद के 27 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। जिसमें 360 पुरुष मतदाता और 327 महिला मतदाता शामिल हैं। सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम किया गया है। दो डीएसपी रैंक के अधिकारी के साथ दर्जनों पुलिस फोर्स तैनात है । मतदान के बाद आज ही मतगणना होगा।

  

दरअसल पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र के 174 बूथों पर मतदान कराया गया था जहां 2 अक्टूबर को बाजार समिति मोहनिया में मतगणना जारी था। सभी प्रत्याशियों का रिजल्ट तो आउट कर दिया गया लेकिन दुर्गावती प्रखंड क्षेत्र के बूथ नंबर 147 का जिला परिषद भाग 2 का डिस्प्ले नहीं आया। तकनीकी सहायकों द्वारा कई बार प्रयास किया गया था उनके प्रयास के बावजूद डिस्प्ले नहीं आने पर चुनाव आयोग से निर्देश मांगा गया था। जहां 4 अक्टूबर को चुनाव आयोग ने पुनः मतदान कराने का हरी झंडी दीया था ।

  

जिसके बाद आज कड़ी सुरक्षा के बीच में मतदान शुरू हो चुका है। सुबह से ही लोग कतार में लगे हुए हैं ।वही जनता ने बताया कि हम लोगों ने 29 सितंबर को मतदान किया था लेकिन ईवीएम खराब होने के कारण आज पुनः मतदान करने पहुंचे हैं।

मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि मतगणना के दौरान जिला परिषद का एक ईवीएम खराब हो जाने के कारण सिर्फ जिला परिषद का ही आज चुनाव हो रहा है जो शाम के 5 बजे तक होगा। जिसकी मतगणना आज ही कर दी जाएगी। सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम है दो डीएसपी रैंक के अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए हैं। 

Kaimur

Oct 02 2021, 20:32

क्यूआर कोड स्कैन कर एक युवक के खाता से 97 हजार रुपए उड़ाए, एक गिरफ्तार

  


क्यूआर कोड एस्कैन कर एक युवक के खाते से ₹97672 उड़ाने के आरोपी को कुदरा पुलिस ने मध्य प्रदेश के रीवा जिला के सोहागी थाना क्षेत्र के तरहर गांव से अमरनाथ पाल को किया गिरफ्तार भेजा जेल। कुदरा थाने में 7 सितंबर को दर्ज हुआ था मामला ।

  

दरअसल कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के कुंदन कुमार के वाराणसी स्थित मकान किराए पर लेने के लिए कुछ युवकों द्वारा उनसे संपर्क किया गया । 

  

ऑनलाइन ही मकान और उसका कमरा वीडियो कॉलिंग के माध्यम से देखकर मकान का किराया बुक कर लिया गया और उस मामले में पेमेंट करने के लिए कुंदन कुमार से आरोपितों द्वारा क्यूआर कोड मंगा लिया गया। फिर क्यूआर कोड स्कैन कर उनके खाते से ₹97672 उड़ा लिए गए । इस मामले की जब जानकारी पीड़ित के मोबाइल पर मैसेज के माध्यम से मिला तो आरोपी मोबाइल को बंद कर लिया और संपर्क नहीं हो पाया। 

फिर खाताधारक को आरोपित बनाते हुए कुदरा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया, तो कुदरा पुलिस ने मध्य प्रदेश के रीवा जिले के सोहागी थाना क्षेत्र के तरहर गांव से अमरनाथ पाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आरोपी ने बताया मेरा बुआ का लड़का आईसीआईसीआई बैंक में मेरा खाता खुलवाया और कुछ पैसा नौकरी के लिए मांग आने का बात कह कर मुझे एटीएम लेकर सारा पैसा निकाल लिया। 

6 लाख रुपए अब तक निकासी वह किया है। मुझे इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता है। जब मैं बैंक गया खाता होल्ड पर था पूछने के लिए तो बैंक वाले पुलिस को फोन कर मुझे सौंप दिए।


मोहनिया डीएसपी फैज अहमद खान ने बताया कुदरा के एक युवक का खाते से जालसाजी के माध्यम से ₹97672 निकाल लिए गए थे।

 जिसके बाद खाता को होल्ड करा दिया गया था। जैसे ही वह बैंक पहुंचा, बैंक मैनेजर के सहयोग से आरोपी को धर दबोचा गया है ।अभी इससे पुलिस पूछताछ करेगी यह कितने लोगों का पैसा अपने खाते में धोखाधड़ी से मंगाया है ।

 बहुत से कांड का उद्भेदन होने का उम्मीद है । 

Kaimur

Oct 02 2021, 13:09

कैमूर : गांधी जयंती के मौके पर  व्यवहार न्यायालय भभुआ में बापू की प्रतिमा पर किया गया माल्यार्पण, निकाली गई प्रभात फेरी 

  


कैमूर : देश आज राष्ट्रपिता बापू की जयंती धूमधाम से मना रहा है। व्यवहार न्यायालय भभुआ में जिला जज संपूर्णानंद तिवारी सहित दर्जनों कोर्ट के जज और कर्मियों द्वारा गांधी जी के प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करते हुए नमन किया गया और प्रभातफेरी निकाली गई । 

  


जानकारी देते हुए जिला जज संपूर्णानंद तिवारी ने बताया गांधी जयंती की 191 वी जयंती आज देश मना रहा है । सभी को पता है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का देश की आजादी में कितना बड़ा योगदान रहा और देश आजाद हुआ और आज हम इस मुकाम पर पहुंचे हुए हैं कि आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। 

  

उन्हीं का योगदान है कि हमारे सारे लोकतांत्रिक अधिकार उसी तरह सुदृढ़ और मजबूत बने हुए हैं। महात्मा गांधी जी के विचार आज और भी प्रासंगिक हो गए हैं। वह सदा ही शोषण और समानता और छुआछूत गरीबी महिलाओं के अधिकार मजदूरों के अधिकार के लिए आजीवन संघर्ष करते रहे। 

दक्षिण अफ्रीका से लेकर भारत में अंग्रेजों के भारत छोड़ो तक असहयोग आंदोलन तक सब में शोषण के खिलाफ लड़ते रहे। जिसका परिणाम है कि आज हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं । 

हमारे विधिक प्राधिकार के निर्देश पर जिला विधिक प्राधिकार भभुआ द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है । यहां से प्रभातफेरी निकाली जा रही है जो वैक्सीनेशन सेंटर पर जाएगी। वहां विविध जागरूकता का आयोजन किया जाएगा । 

इस जिले के सुदूरवर्ती प्रत्येक गांव प्रत्येक कोने में विधिक जागरूकता के बारे में जनता को अवगत कराया जाएगा । जिससे की अधिक से अधिक लाभ ले सके। 

Kaimur

Oct 01 2021, 15:58

कैमूर :  प्रत्याशी ने लगाया बड़ा आरोप, उनकी अनुपस्थिति मे कराई गई मतगणना  

  


कैमूर : जिले में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू हो चुका है जो विभिन्न पदों के लिए चल रहा है। लेकिन दुर्गावती प्रखंड के मसौढ़ा गांव के बिडीसी और वार्ड सदस्य पद के कुछ प्रत्याशियों द्वारा आरोप लगाया गया कि उनके बिना उपस्थिति के ही मतगणना कर लिया गया और जब हम लोग मतगणना केंद्र पर पहुंचे तो बताया गया कि आपके क्षेत्र की मतगणना हो चुकी है। 

  

जिला पंचायती राज पदाधिकारी से प्रत्याशी शिकायत किए। 
बिडीसी के प्रत्याशी ने बताया हम लोग मतगणना स्थल के बाहर खड़े थे कि जब हमारी बारी आये तो हम लोग मतगणना केंद्र पर पहुंचे। जब अलाउंस किया गया तो हम लोग मतगणना स्थल पहुंचे तो बताया गया आपके क्षेत्र की मतगणना खत्म हो चुका है।

 ना हम लोगों ने मतगणना से पहले कहीं साइन किया है और ना हमारे सामने मतगड़ना हुआ तो रिजल्ट कैसे आ रहा है। आखिर हमारी मतगणना हमे बिना बताए कैसे संपन्न हो गई। 

हम लोग चाहते हैं कि फिर से रिकाउंटिंग मसौढा पंचायत के वार्ड और बिडीसी का कराया जाए।


 वहीं जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम से एलाउंस करके सबको बुलाया जा रहा है। अगर किसी को कोई आपत्ति है तो वह आर ओ यहां रीकाउंटिंग का आवेदन दे सकता है । 

Kaimur

Sep 30 2021, 19:37

कैमूर : प्रेम-प्रसंग में युवक की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस ने आरोपी प्रेमिका के बाप और भाई को किया गिरफ्तार

  


कैमूर : जिले में प्रेम प्रसंग में लड़की के घरवाले ने लड़के को पीट-पीटकर हत्या कर दिया और वह  शव को पुलिस से बचने के लिए धान के खेत में फेंक डाला। पुलिस ने लड़के के गायब होने की सूचना पर शव को गांव के ही धान के खेत से बरामद कर पोस्टमार्टम कराया और हत्या के आरोपी बाप बेटे को गिरफ्तार कर लिया वही एक बेटा फरार है जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है ।
दरअसल कैमूर जिले के भभुआ थाना क्षेत्र के खनांव गांव में राम प्रकाश जयसवाल गांव के ही एक लड़की से प्रेम करता था  लड़का लड़की का मिलना जुलना लड़की के घरवालों को पसंद नहीं था। जिसके बाद घरवालों द्वारा लड़की की शादी अप्रैल में दूसरे लड़के के साथ करा दी गई। लड़की अपने ससुराल से वापस मायके आई हुई थी तो राम प्रकाश जयसवाल लड़की के घर पहुंच गया। 

  

जब यह नजारा लड़की के पिता और भाई ने देखा तो राम प्रकाश जयसवाल को पीट-पीटकर हत्या कर शव को गांव के ही धान के खेत में फेंक आया। घर वालों ने 2 दिन से लापता हुए राम प्रकाश जयसवाल की बरामदगी के लिए पुलिस में तीन आरोपियों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया। 

पुलिस के अनुसंधान के दौरान मृतक के डेड बॉडी गांव के धान के खेत से मिला, शव को पोस्टमार्टम कराया गया और राम प्रकाश जयसवाल के हत्या करने के आरोप में पुलिस ने राम केवल राम और उनके बेटे राम नारायण राम को गिरफ्तार कर लिया। वहीं एक और उनका बेटा रौशन राम फरार हो गया जिसके लिए पुलिस छापेमारी कर रही है ।