Patna_City

Oct 13 2021, 10:31

पटनासिटी:-मुख्यमंत्री पहुँचे माता के दरबार मे राज्य की अमन चैन की कामना की।

  



   पटनासिटी, दो सालों के लंबी अबधि के बाद राज्य सरकार ने इस बार दुर्गा पूजा मनाने की इजाजत दे दी जिसके बाद पूरे राज्य में धूम धाम में नवरात्र मनाया जा रहा है।

  

इसी कड़ी में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटनासिटी के  बिभिन्न शक्तिपीठ बड़ी पटनदेवी,छोटी पटनदेवी,अगमकुआं की शीतला माता मंदिर,मारूफगंज की बड़ी देवी जी के दर्शन हेतू माता के दरबार में हाजरी लगाई।

इस दौरान उन्होंने  माता की आरती भी उतारी एवम राज्य में अमन चैन की कामना की।

मुख्यमंत्री हर साल पटनासिटी के शक्तिपीठों में दर्शन के लिए पहुचते रहे है। 

Patna_City

Oct 10 2021, 11:29

पटना में बड़ा हादसा : गंगा मे डूबा 17 वर्षीय किशोर, शव की तलाश मे जुटी एसडीआरएफ की टीम

  


पटना :- पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के कंगन घाट पर स्नान करने के दौरान एक 17 वर्षीय किशोर की डूबने से मौत हो गई। वही युवक के डूबने की सुचना मिलते ही गंगा तट पर पहुंची पुलिस ने गोताखोर और SDRF टीम की मदद से शव की तलाश करने में जुट गई है।

  

पुलिस ने मृतक किशोर की  पहचान मालसलामी थाना क्षेत्र के जलकद्दर बाग का रहने वाला मंजीत कुमार के रूप में किया है। 

बताया जा रहा है कि मंजीत दो दोस्तो के साथ कंगन घाट पर गंगा स्नान कर रहा था। इसी दौरान उसका पैर पिसलने ने गहरे पानी मे चला गया और डूबने से उसकी मौत हो गई। 

घटना की सूचना मिलते ही परिजन कंगन घाट पर पहुँचे है। जहां परिजनों का रों- रो कर बुरा हाल है।  फ़िलहाल पुलिस SDRF टीम की मदद से शव की तलाश करने में जुटी है। गंगा नदी का जल स्तर बढ़ा रहने के कारण शव की तालाश करने में काफी दिक्क़तें आ रही है। 

Patna_City

Oct 09 2021, 18:15

पटनासिटी: ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, हुई मौत, लोगो ने ट्रक को किया आग के हवाले

  



                     
पटनासिटी: पटना की सड़कों पर एक बार फिर रफ्ताड का कहड़ देखने को मिला है।मामला अगमकुआं थाना क्षेत्र के नन्दलाल छपडा के पास की है जहां एक तेज गति से आ रही ट्रक ने एक बाइक सवार को कुचल दिया जिसके बाद युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी।

घटना से गुस्साए लोगो ने ट्रक को आग के हवाले कर दिया और लोगो ने मुख्य सड़क को जाम कर दिया।हालांकि पुलिस को जैसे ही मामले की सूचना मिली वैसे ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई जिसके बाद लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास जारी है 

Patna_City

Oct 07 2021, 19:05

पटना सिटी में हुआ बॉम्बे बाजार एवं बच्चों के लिए गेम जोन का हुआ उद्घाटन

  

पटनासिटी : पटना में आरंभ बिजनेस एंड मार्केटिंग के द्वारा आयोजित मुंबई बाजार का शुभ उद्घाटन पटना के महापौर श्रीमती सीता साहू के कर कमलों द्वारा जालान सेफ ग्राउंड पुराने सिटी कोर्ट पेट्रोल पंप के सामने पटना सिटी में किया गया। 

  

आयोजक विक्की पांडे ने बताया कि किला हाउस के बाल मनोहर जालान के सहयोग से मुंबई बाजार लगाने के लिए जगह उपलब्ध हो पाया। जिसमें महिलाओं की खरीदारी के लिए आर्टिफिशियल ज्वेलरी, क्रोकरी किचन वेयर, लेडी[ चप्पल, राजस्थानी आचार , जयपुर का चूर्ण ,खादी का परिधान, सहारनपुर का गिफ्ट आइटम, लेडीज  बैग इत्यादि है। 

मेला के टिंकू बाबा ने बताया कि इस बाजार में खरीदारी के साथ-साथ बच्चों के लिए गेम जोन का व्यवस्था किया गया है । इसके अलावा खानपान की विशेष व्यवस्था भारतीय व्यंजन एवं चाइनीस फास्ट फूड के साथ भेलपुरी, पावभाजी ,पॉपकॉर्न, कोल्ड ड्रिंक ,आइसक्रीम, पेस्टीज इत्यादि मौजूद है । जय कुमार ने बताया कि यह बाजार रोजाना सुबह 11:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक खुला रहेगा। इस मेले में कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है, एवं बिना मास्क के प्रवेश करना मना है। 

Patna_City

Oct 07 2021, 12:33

पटना : लोडेड पिस्टल के साथ एक युवक  गिरफ्तार, अपराधिक इतिहास खंगालने मे जुटी पुलिस 

  

                                      

  

पटनासिटी : खाजेकलां थाना क्षेत्र के सदर गली से पुलिस ने एक युवक को देशी लोडेड कट्टा के साथ गिरफ्तार किया है ।

बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली की खाजेकलां  थाना क्षेत्र के सदर गली में एक युवक लोडेड पिस्टल लेकर खड़ा है।

उक्त सूचना पर पुलिस ने चारों ओर से दबिश देते हुए उस युवक को घेर लिया जिसके बाद उस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

वहीं तलाशी मे उसके पास से एक लोडेड देसी पिस्टल बरामद की गई है। युवक की पहचान सदर गली के ही रहने वाले गोल्डन कुमार के रूप में की गई है।

 फिलहाल पकड़े गए युवक से पुलिस पूछताछ में लगी हुई है कि आखिर हथियार के साथ वहां क्या कर रहा था और उसकी अपराधिक इतिहास को ही खंगालने में लगी हुई है। 

Patna_City

Oct 06 2021, 16:02

पटना : बाल सुधार गृह का एक बाल बंदी हुआ फरार, तलाश में जुटी पुलिस

  

पटना : राजधानी के आलमगंज थाना अंतर्गत गायघाट के समीप बाल सुधार गृह का 17 वर्षीय मोकामा निवासी एक बाल बंदी रास्ते से फरार हो गया। गृह के अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि बाल गृह से छह बाल बंदी को श्री गुरु गोविंद सिंह सदर अस्पताल में नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए पुलिस सुरक्षा में भेजा गया था। 

  

वाहन से लौटने के बाद जब इन बच्चों को पुलिस की सुरक्षा में बबुआगंज स्थित अशोक राजपथ से सुधार गृह तक पैदल लाया जा रहा था इसी क्रम में 17 वर्षीय मोकामा का एक बाल बंदी मौका देखकर फरार हो गया। बंदी वाहन अशोक राजपथ से गृह तक के संकीर्ण मार्ग में नहीं प्रवेश करने के कारण बंदियों को पैदल ही गृह तक लाया और ले जाया जाता है। 

अधीक्षक ने बताया कि फरार हुआ बाल बंदी 20 दिनों से चोरी के एक मामले में सुधार गृह में रह रहा था। फरार हुए बाल बंदी को पुलिस की टीम जगह जगह तलाश कर रही है। 

Patna_City

Oct 05 2021, 20:05

पटना : शीशा व्यवसायिक राजू जायसवाल की ह्त्या के बाद पूरे इलाके में गम का माहौल, याद में व्यावसायियों ने निकाला कैंडिल मार्च

  


पटना :  पटना सिटी के चौक थाना क्षेत्र के चंमडोरिया इलाके के रहने वाले शीशा व्यवसायिक राजू जायसवाल  की ह्त्या के बाद पूरे इलाके में गम का माहौल छाया हुआ है। इसको लेकर व्यवसायिक संघ और परिजनों ने मिलकर उनके याद में पटना सिटी के चंमडोरिया इलाके से कैंडिल मार्च निकाला। 

  

यह कैंडिल मार्च चंमडोरिया मोड़ से प्रारंभ हो अशोक राजपथ होते शहीद भगत सिंह चौक पहुँचा। जहाँ लोगो ने कैंडिल जला कर उन्हें श्रधांजलि दी गई। साथ ही एक मिनट का मौन धारण कर उनकी आत्मा की शांति के लये प्रार्थना की।

इस कैंडिल मार्च में शामिल राजद प्रवक्ता रीतू जायसवाल ने सरकार से मांग की है कि पीड़ित परिजन को उचित मुआवजा दी जाए एवं हत्यारे की अबिल्म्व गिरफ्तारी भी की जाए। वही परिजनो ने प्रशासन से हत्यारे को फाँसी दिए जाने की मांग की है। साथ ही चौक थाना के लापरवाह थानाध्यक्ष पर क़ानूनी करवाई किये जाने की भी मांग की है! 

बता दें बीते 30 अगस्त को अपराधियो ने ईंट -पत्थर और चाकू से गोदकर शीशा व्यवसायी राजू जायसवाल की हत्या कर दी थी। 

Patna_City

Oct 04 2021, 18:07

पटना दिन-दहाड़े युवक की हत्या, अपराधियों ने युवकों को मारी पांच गोली

  


पटना : राजधानी पटना में अपराधी बेलगाम हो चुके हैं हर दिन किसी न किसी आपराधिक वारदात आराम से चलते बन रहे हैं। ताजा मामला खाजेकलां थाना क्षेत्र के नाथ कोल्ड स्टोरेज के पास की है जहां पर एक बाइक सवार को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है। 

  

मृतक के भाई ने बताया की मृतक प्रमोद कुमार को अपराधियों ने बैक टू बैक पांच गोली उसके शरीर में मारी है। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हालांकि इस बावजूद उसे अस्पताल जाया गया, डॉक्टरों ने युवक प्रमोद कुमार को मृत घोषित कर दिया।

अपराधियो ने किस मकसद से युवक प्रमोद की हत्या की इसका अभी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुटी है। 

Patna_City

Oct 04 2021, 15:34

बिहार के सबसे बड़े व्यबसायिक मंडी में चोरों का आतंक, लाखो के ड्राई फ्रूट ले भागे चोर

  

                                     
पटना सिटी : मालसलामी थाना क्षेत्र के ऐतिहासिक मारूफ गंज मंडी में लगातार हो रही चोरी की घटना से व्यवसाइयों में हड़कंप मचा हुआ। वही थाना से 500 मीटर की दूरी पर स्थित मारूफगंज मंडी के हल्दी पट्टी के किराना मंडी चौथी बार  सेंध मारी कर चोरी होने के बाद मंडी के व्यवसाइयों में आक्रोश है!

किराना व्यवसाय संघ अध्यक्ष राम चन्दर केशरी के किराना दुकान में बीते रात सेंधमारी कर काजू ,किसमिस और किराना का कीमती सामान समेत लगभग ढाई लाख की ड्राईफूट की चोरी हो जाने के बाद व्यवसायो मे पुलिस के प्रति खासा आक्रोश है।व्यवसायी पुलिस पर गस्ती में ढील देने का आरोप लगा रहे है ।साथ ही जल्द चोरी पर अंकुश न लगाएं जाने से पुलिस के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने का चेतावनी दे रहे है। 

पीड़ित दुकानदार का कहना है कि मंडी में लगातार चोरी की घटना हो रही है पर पुलिस को आज तक चोरो को पकड़ने में सफलता नही मिल रही है। चोरी की घटना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। बताया जाता है कि चोर छत में सुराग कर दुकान में दाखिल हुए और ढाई लाख रूपये से ऊपर का ड्राईफूट चुरा ले गए। जिसकी सूचना मंडी खुलने के बाद पड़ोसी दुकानदार ने दी ।  

चोरी की सूचना मिलने पर दुकानदार दुकान पहुँचे जहां उसने कीमती ड्राईफूट की बैग गायब पाया । बही मंडी में चोरी की सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने पूरे मामले की जांच में जुट गई है।  साथ ही CCTV फुटेज के आधार पर चोरो की तलाश किये जाने का भरोसा दिया है। 

Patna_City

Oct 04 2021, 14:26

उतर प्रदेश लखीमपुर किसानों की मौत पर पटनासिटी में किसानों ने किया मौन प्रदर्शन, हत्यारो को  गिरफ्तार किये जाने की मांग की

  

                    
पटनासिटी : उतर प्रदेश मे 4 किसानो सहित 8 लोगो की मौत के विरोध में आज पटनासिटी में किसानो द्वारा मौन प्रदर्शन किया गया। इस दौरान प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। 

पटनासिटी में किसानों के समर्थन में आज किसान नेता  शैलेन्द्र यादव के नेतृत्व में किसानों ने अपने मुंह पर काला पट्टी बांध घटना के बिरूद्ध मौन प्रदर्शन किया। किसान अपनी हाथों में बिरोध स्वरूप तख्तियां भी लिए हुए थे।

किसान नेता शैलेन्द्र यादव का कहना है कि किसानों की मौत एक साजिश के तहत की गई है अर्थात जो भी लोग इसमे दोषी है उनकी गिरफ़्तारी अबिलम्ब की जाए और मृत किसानों को उचित मुआबजा दिया जाए।

बता दे लखीमपुर खीरी में 4 किसान सहित 8 लोगों की मौत  हो गयी। जिसके बाद इन सभी किसानों की मौत का आरोप केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और उनके बेटे के ऊपर लग रहा है। किसान नेता टिकैत का कहना है कि इन किसानों को साजिश के तहत उनके ऊपर गाड़ी चढ़ाकर उनकी निर्मम हत्या की गई है जिसके बाद पूरे  देश मे किसानों के द्वारा बिरोध प्रदर्शन हो रहा है।