Westmedinipur

Jun 18 2021, 19:08

साढ़े छः वर्षों में तृणमूल प्रचालित खड़गपुर नगरपालिका व प्रशासक बोर्ड ने उन्नयन का काम किया ही नही : हिरणमय चट्टोपाध्याय (विधायक खड़गपुर सदर)
  


खड़गपुर  : खड़गपुर नगरपालिका अन्तर्गत वार्ड 33 के तालबगीचा स्थित दिनेश नगर इलाके में  खड़गपुर सदर के नवर्निवाचित विधायक व बंग्ला फिल्म अभिनेता हिरणमय चट्टोपाध्याय ने इलाके का परिदर्शन किया और इलाके के दयनीय अवस्था पर सवाल उठाते हुये तृणमूल परिचालित बोर्ड और प्रशासक बोर्ड पर निशाना साधते हुये काहा कि खड़गपुर नगरपालिका पर पांच वर्षो तक तृणमूल प्रचालित बोर्ड का कब्जा था.समय पर चुनाव ना होने के कारण डेढ वर्षों से प्रशासक बोर्ड का कब्जा है.

खड़गपुर नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन प्रदीप सरकार को ही खड़गपुर नगरपालिका प्रशासक बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया है.लेकिन साढ़े वर्षो में खड़गपुर नगरपालिका शहर का विकास नही कर पायी.शहर के कई इलाके उन्नयन से कोसों दूर है.इसका अंदाजा वार्ड नम्बर 33 के दिनेश नगर इलाके के सड़कों और हालत को देखकर लगाया जा सकता है.तृणमूल केवल उन्नयन करने का दिखावा करती है.लेकिन उन्नयन इलाके से काफी दूर है.

वहीं खड़गपुर नगरपालिका के प्रशासक बोर्ड के सदस्य और खड़गपुर नगरपालिका के पूर्व चेयरमैन शेख हनीफ ने विधायक हिरणमय चट्टोपाध्याय के आरोप का खंडन करते हुये काहा कि वे हाल में ही चुनाव जीतकर खड़गपुर शहर में पांव रखे है.अगर साढ़े वर्ष पहले शहर के कई इलाके को देख लेते तो खुद ही कहते कि खड़गपुर नगरपालिका ने जबर्दस्त उन्नयन किया है.अब वे तृणमूल के विरोधी दल के नेता है.इसलिए तृणमूल पर आरोप लगाकर अपना राजनितिक धर्म का पालन कर रहे है.  

Westmedinipur

Jun 18 2021, 17:02

महिला का लटकता हुआ शव बरामद
  


खड़गपुर : गड़बेता थाना अन्तर्गत धाधिका गांव से पुलिस ने एक महिला का लटकता हुआ शव बरामद किया. स्थानीय व पुलिस सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार मृतका का नाम रिंकू खान (36) है.परिवार के लोगो ने उसका शव उसके कमरे लटकते हुये देखा.

घटना की जानकारी पुलिस को दिया.शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया.समाचार लिखे जाने तक मौत का कारण मालूम ना हो सका.पुलिस घटना की जांच कर रही है. 

Westmedinipur

Jun 18 2021, 17:00

नाबालिग लड़की का अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार
  


खड़गपुर .झाड़ग्राम थाना के लोधाशुली इलाके से पुलिस ने एक सोलह वर्षीय नाबालिग लड़की का अपहरण करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया.

गिरफ्तार किये गये आरोपी युवक का नाम तुषार माहतो है.वह कदमकानन इलाके का निवासी है.नाबालिग लड़की के पिता ने अपहरण करने का आरोप लगाते हुये मामला दर्ज कराया था.

पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया और नाबालिग लड़की को बरामद किया. 

Westmedinipur

Jun 18 2021, 16:58

तालाब के किनारे मौजूद पेड़ से लटकता हुआ शव बरामद
  


खड़गपुर : नारायणगढ थाना अन्तर्गत पिच्छाबनी गांव में स्थित एक तालाब के किनारे मौजूद पेड़ से पुलिस ने एक व्यक्ति का लटकता हुआ शव बरामद किया.पुलिस सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम अमल सिंह (45)है.वह पिच्छाबनी गांव का निवासी था.

तालाब में स्नान करने गये लोगो ने उसका शव पेड़ से लटकते हुये देखा.घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी.शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया.समाचार लिखे जाने तक मौत का कारण मालूम ना हो सका.पुलिस घटना की जांच कर रही है. 

Westmedinipur

Jun 17 2021, 18:34

पेट्रोल डीजल की कीमतों हुई वृद्धि को लेकर आमरा वामपंथी संगठन ने मोटरसाइकिल से आग लगाकर प्रतिवाद किया और खुद ही मोटरसाइकिल में लगी आग को बुझाया
  


–मोटरसाइकिल में आग लगाने और बुझाने का मामला शहर में बना हास्यास्पद चर्चा 

खड़गपुर ।खड़गपुर शहर के खरिदा इलाके में स्थित खरिदा पुलिस फांडी से कुछ ही दूरी पर खड़गपुर शहर की आमरा वामपंथी नामक संगठन ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुई बढोत्तरी को लेकर केन्द्र सरकार और राज्य सरकार पर निशाना साधते हुये एक नई मोटरसाइकिल को घर में खड़ा रखने के लिये माला पहनाया जबकि एक पुरानी मोटरसाइकिल को आग लगाकर प्रतिवाद किया.

मोटरसाइकिल में आग लगाने के कुछ देर बाद ही आमरा वामपंथी संगठन के सदस्यों ने मोटरसाइकिल में लगाई आग को खुद ही बुझाया.जो खड़गपुर शहर के राजनितिक माहौल में हास्यास्पद चर्चा बना हुआ है. इस प्रतिवाद कार्यक्रम के कारण खरिदा इलाके कुछ देर के लिये यातायात 
प्रभावित हुआ.जिसके बाद इलाके में पुलिस पहुँचकर परिस्थिति को समान्य किया.

आमरा वामपंथी संगठन के नेता अनिल दास उर्फ भीम का कहना है कि केन्द्र और राज्य सरकार के तानाशाही रवैया के कारण पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के कीमतों में काफी बढोत्तरी हुई है.जिसका सीधा असर लोगो के रसोई के साथ साथ आम जीवन पर पड़ राहा है.

अगर केन्द्र सरकार और राज्य सरकार अपने अपने टैक्स पर लगाम लगा ले तो पेट्रोल डीजल और रसोई गैस काफी सस्ता हो जायेगा.एक झटके में आम लोगो की परेशानियां दूर हो जायेगी.कोरोना काल में रोजगार खत्म हो जाने से और बढती हुई महंगाई की मार से लोगो काफी परेशानियों हो रही है.

इनका कहना है :
अनितवरण मंडल उर्फ नांटू (माकपा
 नेता) यह का कार्यक्रम वामपंथियों का ही है.राज्यव्यापी तौर पर वामफ्रांट इस महंगाई के खिलाफ प्रतिवाद कर रही है. यह प्रतिवाद वामफ्रांट का ही है  जो लोग विरोध कर रहे हैं 

तुषार मुखर्जी  (भाजपा नेता ) बंगाल और देश से वामपंथी लुप्त हो चुके है. राजनितिक  आक्सीजन पाने के लिये और लाइम लाइट में आने के लिये इस तरह की हरकत कर रहे है. खुद ही मोटरसाइकिल में आग लगाते है और बुझाते भी है .जो काफी हास्यास्पद है.

*रविशंकर पांडेय (तृणमूल नेता ) वामपंथी दल के बारे में लोग जानते है.बंगाल में आमरा वामपंथी को ना कोई जानते है और ना उसका कोई अस्तित्व है.सड़क में मोटरसाइकिल जलाना कानूनी अपराध है. 

Westmedinipur

Jun 17 2021, 17:34

ससुराल में दमाद का संदिग्ध परिस्थिति में मौत.लटकता हुआ शव बरामद
  


खड़गपुर : घाटाल थाना अन्तर्गत श्रीपुर गांव में एक दमाद का उसके ससुराल में संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी. पुलिस ने उसका शव फंदे से लटकते हुये अवस्था में बरामद किया.मृतक का नाम सुखदेव पोडिया है.वह शिवपुर गांव का निवासी था.

उसका विवाह सात वर्ष पहले हुआ था.विवाह के कुछ दिन बाद से ही उसकी पत्नी ससुराल छोड़कर मैके में रहती थी.सखदेव उसे मिलने आया करता था.बुधवार को जमाई षष्ठी के लिये सुखदेव ससुराल आया था.गुरुवार को उसका शव फंदे से लटकता हुआ पाया गया.

सुखदेव के परिवार के लोगो का कहना है कि उसकी हत्या की गयी है.हत्या को आत्महत्या बनाने के लिये शव को फंदे से लटकाया गया है.शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया.पुलिस घटना की जांच कर रही है. 

Westmedinipur

Jun 17 2021, 16:50

रास्ता नही बनने के कारण क्षुब्ध ग्रामीणों ने कच्ची सड़क में धान का पौधा रोपण करके विरोध प्रदर्शन किया
  


खड़गपुर .दासपुर थाना अन्तर्गत गोच्छाती गांव के ग्रामीणों ने इलाके में पक्की सड़क का निर्माण ना होने से क्षुब्ध होकर कच्ची सड़क में धान का पौधा रोपण करके विरोध प्रदर्शन किया.

इलाके के लोगो का कहना है कि इलाके में सड़क कच्ची है.बारिश के दिनो में काफी परेशानी होती है.इलाके कीचड़ हो जाने से आने जाने में काफी परेशानी होती है.वाहन कीचड़ में फंस जाते है.

कई बार स्थानीय नेताओं अौर प्रशासन से सड़क बनाने की मांग किया गया.लेकिन समस्या जस की तस रही.केवल चुनाव आने से ही नेताओं के दर्शन होते है.सड़क बनाने का प्रलोभन देकर कई बार वोट ले चुके है.लेकिन चुनाव खत्म होने के इस समस्या से मुंह फेर लेते है.

इसलिए ग्रामीणों ने मिलकर फैसला किया कि हमलोग सड़क के बीच धान का पौधा रोपण करके सड़क बनाने की मांग करते हुये विरोध प्रदर्शन कर रहे है. 

Westmedinipur

Jun 17 2021, 15:28

नाबालिग लड़की का अपहरण करने के आरोप में युवक गिरफ्तार
  


खड़गपुर .झाड़ग्राम जिला अन्तर्गत बिनपुर थाना के भंगारपुर गांव से पुलिस ने एक नाबालिग लड़की का अपहरण करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार किये गये आरोपी का नाम सुनील सोरेन(22)है.

गौरतलब है कि जामबनी इलाके में रहने वाली एक नाबालिग लड़की के पिता लिखित शिकायत दर्ज करायी कि सुनील ने उसकी नाबालिग लड़की का अपहरण किया.जिसके बाद घटना की जांच कर रही पुलिस ने अभियान चलाकर सुनील को गिरफ्तार किया और नाबालिग लड़की को बरामद करके उसके अभिभावकों को सौपा. 

Westmedinipur

Jun 17 2021, 15:26

ईंट से लदा ट्रक सड़क के किनारे मौजूद जल से भरे गड्ढे में गिरा .दो जख्मी
  


खड़गपुर : केशपुर थाना अन्तर्गत ससाबनी गांव में इलाकों ईट से लदा एक ट्रक सड़क के किनारे मौजूद पानी से भरा गड्ढे में गिर गया.जिसमे दो लोग जख्मी हो गये.घायलों में ट्रक का चालक और खलासी मौजूद है.

इलाके लोगो का कहना है कि इलाके की सड़क काफी तंग है.कुछ लोगो ने सड़क के दोनो किनारे तिल सुखाने के लिये रखे थे.इलाके से गुजर रही ईंट से लदा ट्रक के चालक का संतुलन बिगड गया.ट्रक सीधे सड़क के किनारे मौजूद गड्ढे में जा गिरा.

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस इलाके में पहुँची.स्थानीय लोगो की मदद से दो घायलों को ट्रक से बाहर निकालकर अस्पताल भेजा गया.पुलिस घटना की जांच कर रही है. 

Westmedinipur

Jun 16 2021, 18:54

तेज बारिश के कारण सड़क पर गिरा पेड़ , बिजली का खम्भा टूटा यातायात प्रभावित
  


खड़गपुर .झाड़ग्राम थाना अन्तर्गत घोडाधरा इलाके में तेज बारिश के कारण तीन पेड टूट कर सड़क पर गिर गये.पेड़ के चपेट में आने से एक बिजली का खम्भा टूट कर गिर गया.जिसके कारण इलाके में यातायात प्रभावित हो गयी.

गौरतलब है कि झाड़ग्राम जिला में मंगलवार रात से ही तेज बारिश हो रही है.जिसके कारण झाड़ग्राम जिला के कइ इलाके पानी के चपेट में आ गये.बिजली का खम्भा टूट जाने से इलाके में बिजली गुल है.इलाके के लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. समाचार लिखे जाने तक किसी के भी घायल होने की सूचना नही मिली.