dhanbad

Jan 25 2018, 20:41

डीपीएस में क्वेस्ट प्रतियोगिता  का आयोजन


धनबाद।डीपीएस के कंप्यूटर विभाग के द्वारा इंटर स्कूल दीप्सबाइक आईटी क्वेस्ट का आयोजन किया गया है। क्वेस्ट का उद्घाटन प्रचार्य केबी भार्गव और उप प्राचार्य शर्मिला सिन्हा ने किया। प्रचार्य ने क्वेस्ट में भाग ले लेने वाले सभी छात्रों का हौसला अफजाई किया।प्रतियोगिता में दिल्ली पब्लिक स्कूल रांची, दिल्ली पब्लिक स्कूल गया, डीएवी कोयला नगर धनबाद, कार्मेल स्कूल धनबाद, राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर धनबाद, सेंट जेवियर स्कूल धनबाद और गुरु गोविंद सिंह पब्लिक स्कूल के कक्षा छह से बारहवीं तक के बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का आयोजन तीन कैटेगरी में किया गया था। प्रतियोगिता को सफल बनाने में केके बागची, शिव कुमार प्रसाद,बबीता कुमार, सौरभ चट्टोपाध्याय, सुमांता बनर्जी, गोपाल चंद्रा दत्ता, सुनील कुमार के साथ अन्य का योगदान रहा।

dhanbad

Jan 25 2018, 18:57

आईआईटी छात्रों की अपील, रक्तदान कर मनाएं गणतंत्र दिवस

आईआईटी आइएसएम धनबाद के छात्र-छात्राएं शुक्रवार को गणतंत्र दिवस कुछ अलग ढंग से मनाएंगे। आईआईटी आइएसएम के छात्र-छात्राओं ने धनबादवासियों से गणतंत्र दिवस पर रक्तदान की अपील की है। यह अपील आईआईटी आइएसएम के छात्रों की संस्था फॉस्ट फारवर्ड इंडिया की ओर से शहर में तीन जगहों पर जालान अस्पताल, गुरुकृपा सरायढेला व डीएवी स्कूल पुराना बाजार में रक्तदान कैंप का आयोजन किया जा रहा है।
तीनों जगहों पर सुबह 9 बजे से 5 बजे तक कैंप का आयोजन होगा। वहीं दूसरी ओर आईआईटी आइएसएम धनबाद के छात्रों की संस्था कर्तव्य की ओर से 28 जनवरी को कला भवन में प्रकाश का आयोजन किया जाएगा। छात्र-छात्राएं कर्तव्य का आठवां वार्षिक समारोह मनाएंगे। छात्र-छात्राओं ने कला भवन में आयोजन की तैयारी शुरू कर दी है। कर्तव्य की ओर से विभिन्न क्षेत्रों के अभिवंचित वर्ग के बच्चों को पढ़ाया जाता है। ये बच्चे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। 30 स्कूलों के 350 छात्र-छात्राओं के प्रकाश कार्यक्रम में भाग लेने की उम्मीद है।
sourceDB

dhanbad

Jan 25 2018, 15:58

युवा शक्ति के तीन काम,शिक्षा सेवा और मतदान

मतदाता दिवस के अवसर पर निकाली गई जागरूकता रैली

धनबाद। नेहरू युवा केंद्र कर द्वारा जिला प्रशासन के सहयोग से जिले के सभी प्रखंड के युवा क्लब के सदस्यों ने मतदाता दिवस के अवसर पर शहर में जागरूकता रैली निकाली। रैली नेहरू युवा केंद्र के जिला कार्यालय से निकलकर रणधीर वर्मा चौक, समाहरणालय,डीआरएम चौक,रेलवे स्टेशन होते हुए पुनः कार्यालय वापस पहुंची। लोगों को जागरुक करने के लिए निकाले गए रैली के माध्यम से लोगो को संदेश दिया गया कि वे मतदान को प्रति जागरूक हों।युवा क्लब अपने-अपने प्रखंड के सभी मतदाता को जागरुक करने का संकल्प लिया मौके पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी बिपिन बिहारी नेहरु युवा केंद्र के प्रभारी लेखापाल श्री मिथिलेश सिंह एवं अभिषेक चक्रवर्ती सहित गोविंद कुमार अभिषेक चक्रवर्ती राहुल बनर्जी आरती माता जय राम विजय संजय महतो अख्तर सहित दर्जनों क्लब के सदस्य उपस्थित थे।

dhanbad

Jan 24 2018, 23:00

मानवता शर्मसार नवजात को फेंका झाड़ियों में ,सरायढेला थाना क्षेत्र का मामला 


 धनबाद । मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आया जहां एक नवजात का शव झाड़ियों में पड़ा मिला जिससे यह प्रतीक होता है की आज भी बेटी को जन्म देने से पहले मारने की बात कही जा रही है।धनबाद के सरायढेला थाना क्षेत्र की यह घटना है,आयुष बिहार कॉलनी के पीछे सुनसान झाड़ियों में एक नवजात बच्चे के आज शव बरामद हुआ। बगल की बस्ती सुगियाडीह के लोग सुबह जब घूमने निकले तो मेडिकल के एक कार्टून में बच्चे का शव झाड़ियों में पाया। सुचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। शव मिलने से क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है। लोगों की जुबां पर बच्चे की उस माँ के लिए श्राप ही निकल रहा था जिसने इस बच्चे को जन्म देने के साथ ही मारकर फेक दिया। फिलहाल पुलिस नवजात बच्चे को पीएमसीएच अस्पताल ले गई है। इंस्पेक्टर एचएन राम ने कहा कि यह जाँच का विषय है.जिस कार्टून में शव को रखा गया था उस कार्टून से ही इसकी प्रारम्भिक जाँच की शुरुआत की जायेगी। उन्होंने कहा कि आसपास कई निजी क्लिनिक है  सभवतः उन्ही क्लिनिकों से इस बच्चे को यहाँ लाया गया है। इसलिए

  • dhanbad
     क्लिनिक की भी जांच इस मामले में  काफी  महत्वपूर्ण है। एसडीओ के निर्देश के बाद बच्चे के शव को अंतिम संस्कार की प्रक्रिया की जाएगी। साथ ही बच्चे का पोस्टमार्टम कराने की भी बात पुलिस पदाधिकारी द्वारा कही गई है ।
dhanbad

Jan 24 2018, 22:57

नो पार्किंग के दौरान ट्रैफिक पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा


धनबाद।नो पार्किंग में लगे वाहनों पर जुर्माना पर्ची चिपकाने के दौरान ट्रैफिक पुलिस को विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों ने सवालों के घेरे में लेते हुए पुलिसकर्मियों से सवाल किया कि अगर यह नो पार्किंग जोन है तो नो पार्किंग की एक भी बोर्ड क्यों नहीं लगी हुई है। इतना ही नहीं लोग कैसे जानेंगे की यह नो पार्किंग जोन है। अपने वाहनों को पार्क कहां करेंगे। इन सवालों पर सभी पुलिसकर्मी अपना मुंह छिपाते दिख रहे थे। लोगों का गुस्सा तब फूट पड़ा जब कोर्ट मोड़ स्थित रजिस्ट्री कार्यालय के बाहर लगी सभी वाहनों पर जुर्माने का इस्तहार चिपका दिया गया और वहीं लगी पुलिस की साइरन बाइक पर ध्यान भी नहीं दिया गया। यह देख पुलिसकर्मियों से लोग जुबानी भीड़ गये। कोर्ट मोड़ से डीआरएम मोड़ तक नो पार्किंग जोन तो घाषित कर दिया गया है, लेकिन नो पार्किंग की एक भी बोर्ड नहीं लगाये गये हैं। यह विभागों और पदाधिकारियों की कमी दर्शाति है। आम लोग परेशान हो रहे हैं और विभाग अपना राजस्व बढा रही है। लोगों का कहना था कि अगर नियम बनाने ही हैं तो पुरी तरह से उसपर पहले प्रशासन अम्ल

  • dhanbad
    करे और बोर्ड लगावे, अन्यथा विभाग को जूर्माना वसूलने का कोई अधिकार नहीं बनता है।
dhanbad

Jan 24 2018, 22:12

भवर ने साइकिल से दहेज प्रथा,भ्रूण हत्या के खिलाफ कर रहे भारत भ्रमण



भवर ने दहेज प्रथा, भ्रूण हत्या तथा नशा खोरी एवं अन्य सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ साइकिल से भ्रमण कर जागरूकता फैलाने का काम कर रहे है।


साइकल से पांच बार भारत भ्रमण करने वाले महाराष्ट्र जालना के भाव साहेब भवर के धनबाद आगमन पर बुधवार को भारतीय स्टेट बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक विमलेंदु विकास ने सम्मानित किया और आर्थिक सहयोग देकर उनके कार्यों की सराहना की। ज्ञातव्य हो की 1993 से भवर साइकिल की यात्रा कर रहे हैं,एवं दहेज प्रथा, भ्रूण हत्या तथा नशा खोरी एवं अन्य सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ चेतना जगाने का  प्रयास कर रहे हैं। भाव ने व्यथा सुनाते हुए कहा कि दहेज नहीं दे पाने के कारण उनकी बहन की शादी टूटने के बाद उन्होने आमलोगों को इस समस्या के प्रति जागरूक करने की ठाानी और इस क्रम में भारत भ्रमण अभियान की शुरूआत की। स्टेट बैंक द्वारा दिये गये वित्तीय मदद के प्रति आभार जताते भवर ने अन्य संस्थाओं से भी सहयोग की अपील की। इस अवसर पर बैंक के मुख्य प्रबंधक निर्मल कुमार, शिशिर मोहन, बदन सिंह, हीरापुर शाखा के मुख्य प्रबंधक जय प्रकाश ठाक

  • dhanbad
    ठाकुर समेत क्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालय के असीम आनंद, अशोक सिन्हा, अनिल कुमार सिन्हा, अनजानी कुमार, संजीव दास, मुकेश दसौंधी, ललित हेम्ब्रम एवं अन्य बैंक कर्मी उपस्थित थे।
dhanbad

Jan 24 2018, 22:09

अमित चक्रवर्ती 26 साल कि उम्र में बने सीए


धनबाद।स्वर्गीय आशुतोष चक्रवर्ती के एकमात्र पुत्र अमित चक्रवर्ती मात्र 26 साल के उम्र में सीए परीक्षा में उतीर्ण होकर अपने परिवार तथा धनबाद का नाम रौशन किया। मनईटांड़ में रहने वाले अमित घर मे एक मात्र कमाऊ सदस्य है और कमाई का जरिया प्राइवेट ट्यूशन है। आर्थिक तंगी अमित को कभी बिचलित नहीँ कर सका। अडिग मंशा लेकर परिस्थितियों से जूझते हुए अमित ने सीए का परीक्षा उतीर्ण किआ। अपने भतीजे के बारे में बताते हुए बैंक मोड़ चेम्बर के आजीवन कोषाध्यछ श्री एस के चक्रबोर्टी भावुक हो गए। घरमे बधाई देने वालों से बात करते हुए अमित का ड्राइंग और क्राफ्ट में लगन के बारे में भी पता चला।

dhanbad

Jan 24 2018, 20:40

शौचालय में लगे ताले को खुलवाने के लिए एक दंपत्ति अपने बच्चों संग गुहार लगाने पहुंची एसएसपी कार्यालय


धनबाद। अपने बच्चों के साथ यह दम्पत्ति किराए के मकान रहती है। मकान मालिक द्वारा शौचालय में ताला लगाने के बाद दंपत्ति एवं बच्चे शौच के लिए बाहर जाने को मजबूर है। यह मामला  झरिया के चौथाई कुल्ली का है। किशन नामक शख्स के मकान में राजेश साव अपने दो बच्चो व पत्नी के साथ  किराए पर रहता है।राजेश पिछले तीन सालों से इस मकान में रह रहा था। एकाएक  मकान मालिक द्वारा शौचालय में ताला लगा दिए  जाने पर जब राजेश ने ताला लगाने कारण पूछा तो मकान मालिक भड़क गया और कहा कि यहाँ रहना है तो शौच के लिए बाहर जाना पड़ेगा। राजेश ने बताया कि विरोध करने पर मकान मालिक द्वारा मारपीट की गई साथ ही घर खाली करने का फरमान भी दे डाला। राजेश द्वारा झरिया थाना में भी शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बाध्य होकर आज  न्याय की गुहार लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंचे।राजेश द्वारा पूर्व में धनबाद के डीसी ए डोड्डे को  लिखित शिकायत की गई है। फिलहाल बच्चे और दम्पत्ति शौच के लिए बाहर जाने को मजबूर है।

dhanbad

Jan 24 2018, 20:16

सरस्वती पूजा तीसरे दिन मेहंदी प्रतियोगिता

धनबाद।श्री श्री सरस्वती पूजा समिति माड़ा कॉलोनी में आज मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।जिसमें थीम है की बेटी के द्वारा माँ,सहेली, को मेहंदी लगानी है।इस प्रतियोगिता में मोहल्ले की बेटियां अपनी माँ तथा सहेलियों को मेहंदी लगा रही है।शिल्पी,खुसबू,आशु,रिद्धि,संजना,सालनि,सुजाता जो कि मेहंदी प्रतियोगिता में भाग ली है।

dhanbad

Jan 24 2018, 19:12

रिलीज़ के एक दिन पहले कोयलांचल में उठे पद्मावत के विरोध के स्वर 

कई संगठनों ने सिनेमाघरों के प्रबंधक से फ़िल्म न चलाने कि कीया अपील,बढाई गई सिनेमा घरों व आईनॉक्स की सुरक्षा 


धनबाद। भारी विरोध के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दिए गए फैसले से संजय लीला भंसाली की विवादस्पद फिल्म पद्मावत के रिलीज का रास्ता साफ हो गया है । 25 तारीख को देश भर के सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज होने जा रही है। फिल्म रिलीज की सूचना के बाद अब राज्य सरकारें सुरक्षा के इंतजाम करने में जुट गई हैं। फिल्म को लेकर विरोध के स्वर धनबाद भी पहुँच चुकी है। विरोध के कारण विधि व्यवस्था भंग होने की आशंका पर एसएसपी मनोज रतन चौथे जिले के सिनेमा घरों की सुरक्षा घेरा बढ़ा दी है। बिग बाजार स्थित आइनॉक्स के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। फिल्म को लेकर विरोध का कारण बताया जा रहा है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है। फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर नृत्य करते दिखाया गया है। जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं।

  • dhanbad
    वही सिटी एसपी ने बताया की किसी तरह की अप्रिय घटना न घटे इसलिए जवानो की तैनाती की गयी है। 
    
    कई संगठनों ने सिनेमाघर मालिको से मिल फ़िल्म को नही चलाने का अनुरोध किया। कार्यकर्ताओं का कहना था कि अगर फिल्म कल सिनेमाघरों में चलाया गया तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा किसी भी हाल में फ़िल्म को पर्दे पर दिखाने नही देंगे।