dhanbad

Jan 24 2018, 22:09

अमित चक्रवर्ती 26 साल कि उम्र में बने सीए


धनबाद।स्वर्गीय आशुतोष चक्रवर्ती के एकमात्र पुत्र अमित चक्रवर्ती मात्र 26 साल के उम्र में सीए परीक्षा में उतीर्ण होकर अपने परिवार तथा धनबाद का नाम रौशन किया। मनईटांड़ में रहने वाले अमित घर मे एक मात्र कमाऊ सदस्य है और कमाई का जरिया प्राइवेट ट्यूशन है। आर्थिक तंगी अमित को कभी बिचलित नहीँ कर सका। अडिग मंशा लेकर परिस्थितियों से जूझते हुए अमित ने सीए का परीक्षा उतीर्ण किआ। अपने भतीजे के बारे में बताते हुए बैंक मोड़ चेम्बर के आजीवन कोषाध्यछ श्री एस के चक्रबोर्टी भावुक हो गए। घरमे बधाई देने वालों से बात करते हुए अमित का ड्राइंग और क्राफ्ट में लगन के बारे में भी पता चला।

dhanbad

Jan 24 2018, 20:40

शौचालय में लगे ताले को खुलवाने के लिए एक दंपत्ति अपने बच्चों संग गुहार लगाने पहुंची एसएसपी कार्यालय


धनबाद। अपने बच्चों के साथ यह दम्पत्ति किराए के मकान रहती है। मकान मालिक द्वारा शौचालय में ताला लगाने के बाद दंपत्ति एवं बच्चे शौच के लिए बाहर जाने को मजबूर है। यह मामला  झरिया के चौथाई कुल्ली का है। किशन नामक शख्स के मकान में राजेश साव अपने दो बच्चो व पत्नी के साथ  किराए पर रहता है।राजेश पिछले तीन सालों से इस मकान में रह रहा था। एकाएक  मकान मालिक द्वारा शौचालय में ताला लगा दिए  जाने पर जब राजेश ने ताला लगाने कारण पूछा तो मकान मालिक भड़क गया और कहा कि यहाँ रहना है तो शौच के लिए बाहर जाना पड़ेगा। राजेश ने बताया कि विरोध करने पर मकान मालिक द्वारा मारपीट की गई साथ ही घर खाली करने का फरमान भी दे डाला। राजेश द्वारा झरिया थाना में भी शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बाध्य होकर आज  न्याय की गुहार लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंचे।राजेश द्वारा पूर्व में धनबाद के डीसी ए डोड्डे को  लिखित शिकायत की गई है। फिलहाल बच्चे और दम्पत्ति शौच के लिए बाहर जाने को मजबूर है।

dhanbad

Jan 24 2018, 20:16

सरस्वती पूजा तीसरे दिन मेहंदी प्रतियोगिता

धनबाद।श्री श्री सरस्वती पूजा समिति माड़ा कॉलोनी में आज मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।जिसमें थीम है की बेटी के द्वारा माँ,सहेली, को मेहंदी लगानी है।इस प्रतियोगिता में मोहल्ले की बेटियां अपनी माँ तथा सहेलियों को मेहंदी लगा रही है।शिल्पी,खुसबू,आशु,रिद्धि,संजना,सालनि,सुजाता जो कि मेहंदी प्रतियोगिता में भाग ली है।

dhanbad

Jan 24 2018, 19:12

रिलीज़ के एक दिन पहले कोयलांचल में उठे पद्मावत के विरोध के स्वर 

कई संगठनों ने सिनेमाघरों के प्रबंधक से फ़िल्म न चलाने कि कीया अपील,बढाई गई सिनेमा घरों व आईनॉक्स की सुरक्षा 


धनबाद। भारी विरोध के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दिए गए फैसले से संजय लीला भंसाली की विवादस्पद फिल्म पद्मावत के रिलीज का रास्ता साफ हो गया है । 25 तारीख को देश भर के सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज होने जा रही है। फिल्म रिलीज की सूचना के बाद अब राज्य सरकारें सुरक्षा के इंतजाम करने में जुट गई हैं। फिल्म को लेकर विरोध के स्वर धनबाद भी पहुँच चुकी है। विरोध के कारण विधि व्यवस्था भंग होने की आशंका पर एसएसपी मनोज रतन चौथे जिले के सिनेमा घरों की सुरक्षा घेरा बढ़ा दी है। बिग बाजार स्थित आइनॉक्स के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। फिल्म को लेकर विरोध का कारण बताया जा रहा है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है। फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर नृत्य करते दिखाया गया है। जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं।

  • dhanbad
    वही सिटी एसपी ने बताया की किसी तरह की अप्रिय घटना न घटे इसलिए जवानो की तैनाती की गयी है। 
    
    कई संगठनों ने सिनेमाघर मालिको से मिल फ़िल्म को नही चलाने का अनुरोध किया। कार्यकर्ताओं का कहना था कि अगर फिल्म कल सिनेमाघरों में चलाया गया तो इसका पुरजोर विरोध किया जाएगा किसी भी हाल में फ़िल्म को पर्दे पर दिखाने नही देंगे।
dhanbad

Jan 24 2018, 17:48

माखन ,रिंकू ,रुपेश ,ब्रजेश ,अमित ,नीरज,जितेश पांडेय इत्यादि मौजूद थे।

dhanbad

Jan 24 2018, 17:43

भगवान् भास्कर के जयकारो से गुंजयमान हुआ कोयलांचल 

भइल शाकद्वीपीय की जुटनवा कमलोदय भवनवा 

धनबाद। हर सालकी भांति इस साल भी  माघ महीने के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि‍ को अचला सप्तमी का पर्व बुधवार को शकलदीपिये ब्राम्हण द्वारा मनाया गया. कार्यक्रम की शुरुवात  भगवान् सूर्य की पूजा अर्चना  के साथ  भव्य शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमे पुरुष व  महिलाओ ने अपने हाथो  में भगवान भास्कर के झंडा लिए शोभा यात्रा में हिस्सा लिया।शोभा यात्रा गांधी रोड से होकर पुराना बाजार होते हुए कमलोदय भवन पंहुचा । भगवान् भास्कर के जयकारों से गुंजायमान हुआ । वही कार्यक्रम  में भगवान् भास्कर जन्मोत्सव भी मनाया गया। समाज  के लोगो ने शिव वंदना के साथ संस्कृति कार्यक्रम कर बच्चों ने सभी का मन मोहा।वही कार्यक्रम में संगीत ,कविता से भी लोगो ने सभी की वाह वाही ली। अनिल पाठक ने भजन भइल शाकद्वीपीय की जुटनवा कमलोदय भवनवा पर बांधा समा। प्रांतीय अध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने कहा की युवा मंच जिस तरह से शाकद्वीपीय ब्राहम्णो को एक मंच पर लाने का काम कर रहा है ,यह बहुत ही सराहनीय है। उन्होंने घोसणा करते हुए कहा कि धनबाद के शाकद्वीपीय ब्राह्

  • dhanbad
     ब्राह्मण युवा मंच को राज्य स्तरीय कार्य करने की जिमेवारी सौंपी गई। संरक्षक  डॉ एम एम मिश्रा ने कहा की यह बहुत ही सुखद क्षण है जो समाज को एक छत के निचे मिलने का मौका मिला। 
    
    कहा कहा से आये थे 
    
    रांची ,गिरिडीह ,पटना ,बगोदर ,गया ,डाल्टेनगंज ,टुंडी के शाकद्वीपीय ब्राह्मणो ने इस महोत्सव में भाग लिया।   
    
     
    सूर्य महोत्सव में किया गया सम्मानित
    
    डॉ मदन माधव मिश्र ,डॉ बृज बिहारी पाठक ,जननंदन मिश्र ,डॉ देवकी नन्दन पांडेय  ,मुरलीधर मिश्र ,यशवंत मिश्र ,डॉ सुधांसु शेखर मिश्र ,प्रमोद मिश्रा ,दीपक उपाध्याय ,संतोष पाठक ,देव नाथ शास्त्री ,मधु भूषण वैध ,संजीव मिश्र ,युवा मंच के संतोष मिश्रा, अम्बरीष पाठक ,विजेंद्र पांडेय ,जितेश मिश्रा ,राम मूर्ति पाठक ,वीरेंद्र पांडेय ,देवकीनंदन पांडेय ,सुनील मिश्र ,संजय मिश्रा ,संजय पांडेय ,अनन्त कुमार, पांडेय को सम्मानित किया गया। 
    
    कार्यक्रम  उपस्थित थे 
    
    राजिव रंजन ,राजिव कुमार मिश्रा ,सुनील मिश्रा ,संजय मिश्रा ,डॉ राजेश मिश्र ,आशु मिश्रा ,निशु मिश्रा ,अमित मिश्रा बिंदु मिश्र ,प्रेम शिला पाठक  ,सिमा मिश्रा ,रागनी पाठक,अपराजिता ,अंजलि  संगीता देवी ,संध्या मिश्रा माख
dhanbad

Jan 24 2018, 15:26

आई आई टी (आई एस एम) धनबाद के विद्यार्थियों द्वारा संचालित एफ एफ आई (ऍन जी ओ) धनबाद में 3 जगह, जालान अस्पताल, गुरुकृपा हीरो मोटर्स सरायढेला और डी ए वी स्कूल पुराना बाजार पर 26 जनवरी को रक्तदान कैंप का आयोजन कर रही है। अतः आप से विनम्र निवेदन है की इस सूचना कोे अख़बार में प्रकाशित करें जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को जानकारी मिल सकें और वो लोग रक्तदान करने के लिए शिविर में आएं। धन्यवाद्,

dhanbad

Jan 24 2018, 13:37

अभी अभी

पिस्टल लहराने के दौरान चली गोली,एक घायल

 धनबाद।धनसार थाना अंतर्गत गांधीनगर सरकारी कुआं के समीप पिस्टल लहराने के दौरान गोली चल जाने से अशोक यादव नामक एक व्यक्ति घायल हो गया। आनन फानन में स्थानीय लोगों ने अशोक को उठाकर स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां अशोक का इलाज चल रहा है।घटना के बारे में बताया जाता है कि गांधीनगर सरकारी कुआं के समीप उकेश यादव जो कि शराब के नशे में धुत था एक राशन दुकान में पिस्टल लहरा रहा था इस दौरान पिस्टल का ट्रिगर दब जाने से गोली चल गई जिससे राशन दुकान में ही खड़े लगभग 36 वर्षीय अशोक यादव के पैर में जा लगी।गोली अशोक यादव के बाएं पैर को छेदते हुए दाहिने पैर में जा फंसी जिसके फिलहाल डॉक्टर ऑपरेशन कर गोली निकालने की बात कह रही है। अशोक के दाहिने पैर में गोली फंसी हुई है।घटना की सूचना पाकर स्थानीय अस्पताल में धनसार पुलिस पहुंची वह मामले की छानबीन में जुट गई है बताया जाता है कि फिलहाल अशोक यादव खतरे से बाहर है। वहीं उकेश फरार बताया जा रहा है।

dhanbad

Jan 24 2018, 11:26

धनबाद।भगवान भास्कर सूर्य भगवान जन्मोत्सव शाकद्वीपीय ब्राह्मण परिवार मंच  के द्वारा  मनाया जा रहे हैं। इसको लेकर शोभायात्रा निकाली गई.।

dhanbad

Jan 24 2018, 09:46

ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में जूनियर साइंटिस्ट बनेंगी गोमो की रश्मि

राष्ट्रीय बालिका दिवस से ठीक एक दिन पहले धनबाद की एक बेटी ने राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रौशन किया है।गोमो की रश्मि राय का चयन ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी अमेरिका में जूनियर साइंटिस्ट के पद पर हुआ है।गोमो पुराना बाजार के रहने वाले टूनटून राय की बेटी रश्मि ने अमेरिका में अपने देश, राज्य समेत धनबाद का नाम रोशन किया है।रश्मि की यह उपलब्धि बालिका दिवस पर धनबाद के लोगों को एक तोहफा है। 

 19 जनवरी को बेंगलुरु में आयोजित कार्यक्रम के दौरान रश्मि को  साइंस अवार्ड-2018 से सम्मानित किया गया था।रश्मि की इस सफलता से गोमो में खुशी का माहौल है।  पिता टूनटून राय तथा उनके बड़े भाई निखिल राय ने बताया कि वह बचपन से ही पढ़ाई में तेज थी।उसकी प्रारंभिक शिक्षा गोमो स्थित संत मैरी डे स्कूल में हुई। केन्द्रीय विद्यालय गोमो से 12वीं की पढ़ाई के बाद ग्वालियर से स्नातक और फिर भुवनेश्वर स्थित इंस्टीच्यूट ऑफ लाइफ साइंस से एमएससी किया।वहीं से बायोटेक में पीएचडी फाइनल सत्र में पढ़ाई कर रही है।इसी दौरान रश्मि का चयन साइंस अवार्ड के लिए हुआ था।

  • dhanbad
    तीन माह अंदर अमेरिका में रश्मि को अपना योगदान देना है। रश्मि का जन्म गोमो सिकलाइन स्थित रेल आवास में हुआ था। उस वक्त उनके दादा जी विश्वनाथ राय गोमो कैरेज में टीएक्सआर के पद में कार्यरत थे। वहां के बाद उनका पूरा परिवार गोमो पुराना बाजार में रह रहा है। रश्मि की इस कामयाबी की जानकारी मिलने के बाद पंचायत के मुखिया राजेन्द्र सिंह उर्फ रवि ने बधाई दी। साथ ही कई लोग उनके घर पर बधाई दे रहे हैं।  
    
    क्यूं मनाते हैं बालिका दिवस 
    
    राष्ट्रीय बालिका दिवस हर साल 24 जनवरी को मनाया जाता है। 24 जनवरी के दिन इंदिरा गांधी को नारी शक्ति के रूप में याद किया जाता है। इस दिन इंदिरा गांधी पहली बार प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठी थी इसलिए इस दिन को राष्ट्रीय बालिका दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। यह निर्णय राष्ट्रीय स्तर पर लिया गया है।