Jehanabad

Jun 29 2020, 12:41

लोक कलाकारों ने बिहार के पारंपरिक गीतों की शानदार प्रस्तुति करके मोहा श्रोताओं का मन
  


बरुण कुमार:--

सोनपुर,  साहित्यिक सांस्कृतिक संस्था नव गीतिका लोक रसधार के तत्वावधान में आयोजित सांस्कृतिक संध्या में लोक कलाकारों ने बिहार के पारंपरिक गीतों की शानदार प्रस्तुति करके श्रोताओं का मन मोहा । रिमझिम बरसात ने सावन के आने की सूचना दे दी है । सावन का महीना भगवान शिव का महीना होता है, ऐसा मानते हुए कार्यक्रम में अनेक गायकों ने भोले बाबा से जुड़े लोकगीत गाए । वरिष्ठ लोक गायक और गीतकार भरत सिंह भारती की अध्यक्षता में आयोजित संध्या में लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने गणेश वंदना मंगल के दाता रउआ बिगड़ी बनाई जी गौरी के ललना हमरा अंगना में आई जी से कार्यक्रम की शुरुआत की और उसके बाद का ले के शिव के मनाईब जी शिव मानत नाहीं नचारी गीत पेश किया । कार्यक्रम में वरिष्ठ चित्रकार और कला समीक्षक मनोज कुमार बच्चन ने कहा कि  भारतीय लोकगीत की जड़ें उतनी ही प्राचीन है जितना ग्रामीण सभ्यता का इतिहास।लोकगीत में जनमानस की परंपरा,रीतिरिवाज, धार्मिक अनुष्ठान, संस्कार,ऋतु संबंधी गीत क्षेत्रीय भाषा में विस्तार पाती है।लोकगीत ग्राम्य जन जीवन के हर्ष-विषाद तथा उत्स-संस्कार का प्रतिनिधित्व करती है।अतः डॉ0 वासुदेव शरण अग्रवाल ने कहा है-"लोकगीत किसी संस्कृति के मुँह बोलते चित्र हैं।" श्रीमती नीतु कुमारी नवगीत जी भले ही पटना जैसे नगर में रह रही हों मगर इनकी जड़ें ग्राम्य परिवेश कि गलियों से ही गुजरती हैं।लोकगायकी से लबरेज इनकी रूहानी आवाज लोककंठ की अवधारणा को साकार करता है। कोरोना महामारी ने  अन्य क्षेत्रों की तरह लोक कलाओं के लिए भी संकट खड़ा किया है । लेकिन जब चुनौतियां बड़ी होती हैं  तो कलाकारों  को भी  बड़ी दिलेरी के साथ  चुनौतियों का सामना  करना चाहिए ।देवघर की लोक गायिका प्रियंका भारद्वाज ने " ना जाने कजरा के मोल बलम हमरो परदेसिया " लोक गीत गाया । मुजफ्फरपुर के प्रतिष्ठित गायक प्रेम रंजन ने " लें लें अइहा बालम बजरिया से चुनरी " गाकर लोगों को झुमाया । छपरा के लोक गायक पिंटू पांडे ने पीसत पीसत भांग भोला हाथ मोर दुखाता लोकगीत गाया । मुजफ्फरपुर के लोक गायिका वैष्णवी ने हरि हरि सावन सर्व सुहावन घटा घिरी आइल हे हरि ने माहौल को हरा-भरा बना दिया ।

  • Jehanabad
     @Jehanabad  कार्यक्रम में वरिष्ठ लेखक और समीक्षक प्रो प्रमोद कुमार शर्मा ने कहा कि लोकगीत हमारी संस्कृति के सच्चे प्रतिनिधि हैं । इन गीतों से हमारे संस्कार परिष्कृत होते हैं । आरा की नवोदित लोक गायिका मोनी सिंह ने निर्गुण गीत रहनी में बाबा के रे बगिया गाया जिसे सब ने खूब पसंद किया । वरिष्ठ लोक गायक भरत सिंह भारती ने कजरी गीत उमड़ी घुमड़ी घन शोर मचाबत ए रामा पेश करके सभी कलाकारों और श्रोताओं को झुमा दिया । कवयित्री और गीतकार नीलम श्रीवास्तव के कजरी गीत अरे रामा आई पावस ऋतु न्यारी ,बदरिया रिमझिम बरसे ना को भी सब ने खूब पसंद किया । कोरोना महामारी ने  अन्य क्षेत्रों की तरह लोक कलाओं के लिए भी संकट खड़ा किया है । देवघर की लोक गायिका प्रियंका भारद्वाज ने " ना जाने कजरा के मोल बलम हमरो परदेसिया " लोक गीत गाया । मुजफ्फरपुर के प्रतिष्ठित गायक प्रेम रंजन ने " लें लें अइहा बालम बजरिया से चुनरी " गाकर लोगों को झुमाया । छपरा के लोक गायक पिंटू पांडे ने पीसत पीसत भांग भोला हाथ मोर दुखाता लोकगीत गाया । मुजफ्फरपुर के लोक गायिका वैष्णवी ने हरि हरि सावन सर्व सुहावन घटा घिरी आइल हे हरि ने माहौल को हरा-भरा बना दिया । कार्यक्रम में वरिष्ठ लेखक और समीक्षक प्रो प्रमोद कुमार शर्मा ने कहा कि लोकगीत हमारी संस्कृति के सच्चे प्रतिनिधि हैं । इन गीतों से हमारे संस्कार परिष्कृत होते हैं । आरा की नवोदित लोक गायिका मोनी सिंह ने निर्गुण गीत रहनी में बाबा के रे बगिया गाया जिसे सब ने खूब पसंद किया । वरिष्ठ लोक गायक भरत सिंह भारती ने कजरी गीत उमड़ी घुमड़ी घन शोर मचाबत ए रामा पेश करके सभी कलाकारों और श्रोताओं को झुमा दिया । कवयित्री और गीतकार नीलम श्रीवास्तव के कजरी गीत अरे रामा आई पावस ऋतु न्यारी ,बदरिया रिमझिम बरसे ना को भी सब ने खूब पसंद किया । 
Jehanabad

Jun 28 2020, 19:56

भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपने-अपने बूथों पर  प्रधानमंत्री जी की मन की बात  सुना गया। 
  


बरुण कुमार:---

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा आज प्रधानमंत्री जी की मन की बात कार्यक्रम के तहत सभी जिला पदाधिकारी  ,मंडल अध्यक्ष मोर्चा  के जिला अध्यक्ष ,प्रकोष्ठ के संयोजक ,शक्ति केंद्र  प्रमुख एवं बूथ अध्यक्षों के द्वारा  अपने-अपने बूथों पर  प्रवास कर  प्रधानमंत्री जी की मन की बात  सुना गया। इस अवसर  पर भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि हमें ऐसे प्रधानमंत्री  पर गर्व है जो  विषम परिस्थिति में भी धैर्य एवं  साहस का परिचय देते हैं । आज भारत के प्रधानमंत्री जी का गुणगान  विदेशों में भी हो रहा है ।आज पूरा देश प्रधानमंत्री जी के साथ खड़ा है।  आज प्रधानमंत्री मोदी जी ने मन की बात के माध्यम से देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संकट, लद्दाख पर तनाव, लोकल फॉर वोकल और अनलॉक समेत अनेक मुद्दों पर बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा कि लद्दाख में भारत की भूमि पर, आँख उठाकर देखने वालों को, करारा जवाब मिला है ।भारत, मित्रता निभाना जानता हैं, तो आँख में आँख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है। इसके बाद पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के द्वारा जनसंपर्क अभियान के तहत प्रधानमंत्री जी का पत्र एवं उनके द्वारा दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष की उपलब्धियों से संबंधित पत्रक घर घर जाकर दिया गया। आज जहानाबाद शहरी क्षेत्र के नया टोला  के बूथ नंबर 250 एवं 251  पर भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा ,युवा मोर्चा अध्यक्ष मनीष कुमार केसरी एवं जिला मंत्री अनिल ठाकुर  के नेतृत्व में जनसंपर्क अभियान चलाया गया। जनसंपर्क अभियान में आईटी सेल जिला संयोजक विकास कुमार रोशन, नीरज कुमार उर्फ दीपक गुप्ता  ,सतीश कौशिक  उर्फ मोदी जी  राहुल कुमार गोलू कुमार  नीतीश माही  रवि कुमार बबलू कुमार  शामिल थे। घर घर जाकर प्रधानमंत्री जी का पत्र एवं दूसरे कार्यकाल के  प्रथम वर्ष  के उपलब्धियों से संबंधित पत्रक  वितरित किया गया।

  • Jehanabad
     @Jehanabad जनसंपर्क अभियान के तहत मखदुमपुर विधानसभा अंतर्गत कुमरडीह शक्ति केंद्र के ककड़िया ग्राम में अनुसूचित जाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष मदन दास के नेतृत्व में महादलित टोला  मैं बूथ नंबर 83 एवं 84 पर जनसंपर्क अभियान घर-घर जाकर चलाया गया। जहानाबाद विधानसभा अंतर्गत जहानाबाद ग्रामीण मंडल किनारी के अध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में  कल्पा, गोनसा, टाली, सिकरिया मानदे बीघा ,रामदेव चक सहित कई शक्ति केंद्रों पर जनसंपर्क अभियान चलाया गया।  जनसंपर्क अभियान में किसान मोर्चा के प्रदेश कार्य समिति सदस्य मनोज कुमार सिंह युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष कुमार वीरभद्र शक्ति केंद्र प्रभारी प्रेमदत्त मिश्रा मुकेश कुमार दीपक पासवान शामिल थे।भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि  जनसंपर्क अभियान में पार्टी के सभी शक्ति केंद्र  प्रमुख ,सह  प्रमुख  एवं बूथ अध्यक्ष एवं  पार्टी के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री जी का पत्र एवं उनकी उपलब्धियों से संबंधित पत्रक को घर घर जाकर लोगों से संपर्क कर दे रहे हैं। यह जनसंपर्क अभियान आगामी 4 जुलाई तक सभी बूथों पर चलाया जाएगा। 
Jehanabad

Jun 28 2020, 15:37

भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल जहानाबाद के द्वारा सुनी गई प्रधानमंत्री की मन की बात
  


बरुण कुमार

आज जहानाबाद विधानसभा के नगर मंडल के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर शक्ति केंद्र के बूथ नंबर 250 - 251 पर देश के ओजस्वी प्रधानमंत्री जी के मन की बात को सुनते हुए प्रधानमंत्री जी ने अपने मन की बात में जो 2020 में यह जो अनेकों घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि वैश्विक महामारी मानव जाति पर जो संकट आया कुछ दिन पहले पूर्वी छोर पर साइक्लोन आया फिर पश्चिमी छोर पर साइक्लोन निसर्गा आया फिर देश के कई हिस्से में हमारे किसान भाई बहन के खेतों पर टिड्डी दल का हमला से परेशान और कुछ नहीं तो देश के कई हिस्सों में छोटे-छोटे भूकंप आया। यह सब के बीच हमारे पड़ोसियों द्वारा गलवान घाटी में हमारे सैनिक शहीद हुए यह सब बातों पर चर्चा की है एवं देश को अपनी मन की बातों से बहुत सरल तरीका से समझाने का काम किए एवं यह भी बताने का काम किए कि देश किन किन चुनौतियों से गुजर रहा है अपनी बातों में बिहार के शहीद कुंदन कुमार के पिता जी के बारे में भी चर्चा करते हुए कहां की शहीद कुंदन के पिता ने देश सेवा के लिए अपने पोता भेजने के लिए भी तैयार हैं। अपने मन की बातों में प्रधानमंत्री जी ने लोकल पर वोकल एवंआत्मनिर्भर भारत बनने की बातों पर भी जोरदार तरीके से चर्चा की एवं बहुत सारी चीजों पर भी अपने मन की बातों में चर्चा की। मन की बातों में सुनने वालों में नगर मंडल अध्यक्ष कृष्णा गुप्ता , नगर आईटी सेल संयोजक दीपक कुमार चंद्रवंशी, जिला मंत्री अनिल ठाकुर, भाजपा कार्यकर्ता राजेश कुमार, पंकज कुमार एवं कई लोग उपस्थित थे।

Jehanabad

Jun 26 2020, 19:02

सुरेश कुशवाहा को राष्ट्र शक्ति एकता मंच  का जिलाध्यक्ष बनाया गया ।
  


बरुण कुमार:---


राष्ट्र शक्ति एकता मंच  के प्रदेश अध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार ने सुरेश कुशवाहा को जहानाबाद का जिलाध्यक्ष बनाने का घोषणा  किया.  उन्होंने प्रेस  को बताया की  सुरेश कुशवाहा के नेतृत्व में जहानाबाद में माननीय प्रधानमंत्री जी के  योजनाओं को और तेजी से जनता के  बिच और तेजी से  बढ़ाया जायेगा I इनको बधाई  देने वालों  में राष्ट्र शक्ति एकता मंच के प्रदेश महामंत्री आचार्य नारायण जी,  अरुण कुमार,  कुमार चन्दन सिंह ,  भाजपा के पूर्व ज़िला महामंत्री रवि चंद्रवंशी एवं अजय गुप्ता,  एडवोकेट सुधीर  शर्मा,  जीतेन्द्र शर्मा,  राम विनय शर्मा,  रामाधार शर्मा,  मणिभूषण कुमार,  भी शामिल  है.

Jehanabad

Jun 26 2020, 19:00

जहानाबाद में गो उत्पाद की बिक्री केंद्र खोलने का निर्णय लिया गया।
  


बरुण कुमार:--


आज प्रोफेसर कॉलोनी में विश्व हिंदू परिषद पटना कोलकाता क्षेत्र के गोरक्षा प्रमुख माननीय त्रिलोकीनाथ बागी जी की अध्यक्षता में एक बैठक संपन्न हुआ। इसकी जानकारी राष्ट्र की एकता मंच के प्रदेश अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने दिया ।इस बैठक में पटना कोलकाता क्षेत्र के गोरक्षा प्रमुख बागी जी ने कहा कि गोरक्षा गौ संवर्धन से ही देश का मनुष्य सक्षम होगा। कर्ज मुक्त किसान ,नशा मुक्त समाज और रोजगार मुक्त नौजवान समाज में खड़ा करना है, तब जाकर स्वस्थ भारत, समृद्ध भारत एवं विश्व गुरु पुनः बन सकता है। जहानाबाद में जैविक कृषि एवं गो उत्पाद की बिक्री केंद्र खोलने का निर्णय भी लिया गया ।राष्ट्र शक्ति एकता मंच के प्रदेश अध्यक्ष अमरेंद्र कुमार ने कहा सही अर्थों में विकास गांव से ही संभव है और गांव और गौ रक्षा से जुड़ना पड़ेगा , तभी जाकर मानव स्वस्थ हो पाएंगे। इस बैठक में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष सुनीता कुमारी ,भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मनोज सिंह, भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता पंकज यादव, प्रोफेसर कॉलोनी के बूथ अध्यक्ष मोहन शर्मा एवं डॉ रविंद्र शर्मा भी शामिल थे।

Jehanabad

Jun 25 2020, 19:21

पीएचईडी द्वारा काम लेने के बाद नही किया जा रहा श्रमिकों को भुगतान। 
  


बरुण कुमार:--


(हुलासगंज के चापाकल मरम्मत दस्ता   2019 मे काम करने वाले श्रमिकों का नही हुआ है भुगतान) 

जहानाबाद लोक स्वास्थ्य अभियंत्रन विभाग द्वारा हुलासगंज चापाकल मरम्मत दस्ता के श्रमिक एवम गाड़ी वाले का काम कराने के एक साल बाद भी भुगतान नही किया जा रहा है। मरम्मत दस्ता मे काम करने वाले श्रमिकों के सामने भुखमरी की समस्या   उत्पन्न हो गई है। पिछले साल काम करने वाले श्रमिक बबलू कुमार एवम विनोद कुमार ने बताया की वो अप्रैल से लेकर ऑक्टोबर तक पीएचईडी विभाग के चापाकल मरम्मत दस्ता हुलासगंज केलिए काम किया था मगर काम करने के इतने दिन बाद भी तय मजदूरी का एक चौथाई राशि भी उसको नही मिल पाई है, साथ ही उसको इस बर्ष काम केलिए भी नही रखा गया। अपनी मजदूरी केलिए जब भी वो विभाग के अधिकारियों के संपर्क करता है तो उसे कुछ और दिन इंतजार करने को कहा जाता है। इस बात की जानकारी केलिए जब हमारे प्रतिनिधि ने विभाग के कार्यपालक अभियंता से बात किया तो उन्होंने बताया की उन्हे मामले की जानकारी नही है,काम एसडिओ के द्वारा होता है उन्हे ही पूरी जानकारी होगी। तो हमारे प्रतिनिधि ने विभाग के सहायक अभियंता राहुल कुमार को काल किया जिसपर राहुल कुमार ने एक महिना के बाद श्रमिकों के भुगतान करने की बात कही। मगर एक साल कैसे बीत गया के सवाल पर अभियंता बेबस हो गए और जबाब न दे पाए।साथ ही एक महीने बाद भी भुगतान कर देने की गारंटी नही दे सके। विभाग के इस लापरवाही से श्रमिकों का बुरा हाल हो रहा है। गाड़ी, चालक, व दो श्रमिकों को मिलाकर करीब डेढ़ लाख रुपया विभाग के पास बकाया है जो देने मे विभाग एक साल से टाल मटोल कर रही है।

Jehanabad

Jun 25 2020, 19:20

श्री समीर कुमार सिंह जी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी ने बिहार विधान परिषद के उम्मीदवार बनाया गाया।
  


बरुण कुमार:--


बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जहानाबाद जिले के प्रभारी माननीय श्री समीर कुमार सिंह जी को अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी ने बिहार विधान परिषद के उम्मीदवार बनाया इसके लिए जहानाबाद जिला कांग्रेस कमिटी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी कांग्रेस नेता राहुल गांधी जी बिहार प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह सांसद शक्ति सिंह गोहिल जी अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के राष्ट्रीय सचिव सह बिहार के प्रभारी वीरेंद्र सिंह राठौर जी एवं बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष श्री मदन मोहन झा जी को इसके लिए बहुत बधाई दी  और नेताओं ने कहा कि समीर कुमार सिंह जी कांग्रेस के एक बड़े कर्मठ और तेजस्वी नेता है बरसों से कांग्रेस संगठन में काम करके बिहार में कांग्रेस के मजबूती के लिए हमेशा अपना पूरा शक्ति लगाया और आज उसी का प्रतिफल है कि कॉंग्रेस पार्टी ने एक सच्चा कर्मठ और निष्ठावान कांग्रेसी कार्यकर्ता को बिहार विधान परिषद का उम्मीदवार घोषित होने के लिए  जिला कॉंग्रेस कमिटि आभारी और बहुत-बहुत बधाई देती हैं बधाई देने वालों में जिला अध्यक्ष हरिनारायण द्विवेदी, प्रवक्ता प्रोफेसर भूषण कुमार सिंह, कन्हाई जी, नवीन शर्मा, प्रेम कुमार, उपेंद्र कुशवाहा, चंद्रिका मंडल, अवध पासवान,महिला अध्यक्ष कविता कुमारी, विकास कुमार, शशिकांत शर्मा, गौरी शंकर यादव, सुबोध शर्मा

Jehanabad

Jun 25 2020, 19:19

जिनके चेहरे पर दहशत उन्हें खुशियों की कुछ बरसात दे दो।
  

ऑनलाइन कवि गोष्ठी का आयोजन।

बरुण कुमार:----

सोनपुर, सांस्कृतिक-साहित्यिक संस्था नवगीतिका लोक रसधार के तत्वावधान में ऑनलाइन कवि गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ कवि सीताराम सिंह ने की । गोष्ठी में सोनपुर और हाजीपुर के कवियों के अलावा देश के दूसरे भागों के अनेक कवियों ने हिस्सा लिया और अपनी रचनाओं से श्रोताओं को आह्लादित किया । गोष्ठी में देश के प्रसिद्ध शायर समीर परिमल ने  अपनी ताजा नज्में पेश की : दौरे-उल्फ़त के मज़े क्या जानें/दर्द की लत के मज़े क्या जानें/यार के साथ नहीं रोए जो/वो मुहब्बत के मज़े क्या जानें । हाजीपुर की कवयित्री रेणु शर्मा ने कोरोना पर अपनी नई कविता पेश की :खूब हँसते रहो और हँसाते रहो/प्यार के फूल सबपर लुटाते रहो/दुःख के बादल कभी तो छंटेंगे सनम/आस-विश्वास मन मे जगाते रहो।युवा कवि किसलय किशोर में मजदूरों के पलायन के दर्द को उकेरते हुए अपनी नई रचना को पेश किया।जिनके चेहरे पर पहले से दहशत है।उनके चेहरों पर खुशियों की कुछ बरसात दे दो/बच्चे पूछ न बैठे इस बार आए हो क्या लेकर/उससे पहले ही बच्चों के लिये कुछ हसींन सौगात दे दो । कवयित्री हिना हैदर ने अश्कों ने शोर मचाया गजल का पाठ किया ।कवयित्री डॉ केकी कृष्ण ने हमसफर की तरह थकान दूर करती है चाय  कविता सुनाई । अध्यक्ष सीताराम सिंह ने कविता सुनाई : - औरों की तरह सजदे में यह सर न झुकेंगे, इतने सही हम आपके गुनहगार तो नहीं ।
कवि गोष्ठी में लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए या रब हमारे देश में बिटिया का मान हो गीत सुनाया । संस्था की ओर से मनीष कुमार ने कहा कि संस्था द्वारा इस प्रकार के आयोजन अब नियमित अंतराल पर किए जाएंगे । कवि गोष्ठी में अविनाश झा, हृदय प्रकाश, धर्मवीर कुमार राय, मुकेश कुमार, मनीष कुमार, अमित कुमार, गोविंद बल्लभ, दिलीप कुमार सहित अनेक लोगों ने भागीदारी की ।

Jehanabad

Jun 24 2020, 22:43

जेसीबी के माध्यम से हो रही है नाले की उड़ाही
  


बरुण कुमार:--

जहानाबाद जिला पदाधिकारी नवीन कुमार के निदेशानुसार कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद मुकेश कुमार के नेतृत्व मे वर्षो से जाम अतिक्रमित नाला वार्ड नंबर 5 टोला पानी टंकी पास अलगना नाला इत्यादि का जे.सी.बी./ट्रैक्टर के माध्यम से वृहत पैमाने पर उड़ाही कराई जा रही है। छोटे-बड़े जेसीबी एवं अन्य आधुनिक उपकरणों के माध्यम से यह सफाई जारी है। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया की जिला पदाधिकारी ने यह स्पष्ट रूप से यह निर्देश जारी किये है कि हर हाल में शहर में जल जमाव नहीं हो। मुकेश कुमार ने आगे बताया की शहर का मुख्य समस्या राजा बाजार, फिदा हुसैन रोड, पंच्चमहल्ला, कुतमनचक, नया टोला, विशुनगंज, लोक नगर, गड़ेड़ीयाखण्ड का है। उन्होने बताया की देवरिया नाला की सफाई शिध्र ही कि जायेगी। उन्होने कहा कि मौसम के वर्षात की शुरूआत हो चुकी है। इसलिए नालो की सफाई नगर परिषद की प्रथम प्राथमिकता होगी। ताकि जिले में जल जमाव की समस्या से निजात मिल सके।

Jehanabad

Jun 24 2020, 22:40

पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा की मनायी गयी 83वीं जयंती 
  


बरुण कुमार:---

जहानाबाद में मानवाधिकार संरक्षण प्रतिष्ठान के जिलाध्यक्ष रामजी प्रसाद के अध्यक्षता में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ0 जगन्नाथ मिश्रा की 83वीं जयंती मनायी गयी। इस अवसर उपस्थित लोगो ने सर्वप्रथम उनके तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर मार्ल्यापण कर उन्हे नमन किया। उपस्थित लोगो ने जयंती समारोह के अवसर पर कहा कि उनके द्वारा किये गये कार्यो को भुलाया नहीं जा सकता है। कॉग्रेस सेवा दल के रामजी प्रसाद ने कहा कि स्व0 जगन्नाथ मिश्रा ने शिक्षा के क्षेत्र में अनेको कार्य किया है। उनके बारे में जितनी भी प्रशंसा की जाय वह भी कम है। उन्होने कहा कि स्व0 मिश्रा उर्दू भाषा को द्वितिय भाषा का मान्यता दिलाकर हिन्दु-मुस्लिम एकता कायम करने का काम किया। कार्यक्रम की शुरूआत आचार्य आनंदी मिश्रा के वेदोच्चारण के साथ हुआ। इस मौके पर कृष्णा कुमार गुप्ता, अनवर हुसैन, सुरेन्द्र प्रसाद शर्मा, आविद मजिद इराकी, विनोद केसरी, भोला सिंह समेत कई लोग उपस्थित थे।