दिल्ली एयरपोर्ट पर खो गया बिल्ली का बच्चा, यात्री ने आरोप लगाया कि एयर इंडिया के कर्मचारियों की "लापरवाही" के कारण हुई घटना, ढूंढ लाने की मांग क
एक यात्री ने कथित तौर पर एयर इंडिया की "लापरवाही" के कारण अपने बिल्ली के बच्चे को खो दिया। मामला दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के टर्मिनल 3 का बताया जा रहा है। यात्री ने आरोप लगाया कि एयर इंडिया के कर्मचारियों की "लापरवाही" के कारण उसकी बिल्ली का एक बच्चा टर्मिनल 3 पर खो गया। सोनी एस सोमर नाम के शख्स ने ट्विटर पर अपने दोस्त की आपबीती लिखी है।
25 अप्रैल को, सोमर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मेरे दोस्त का पालतू जानवर के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण गायब है। यह एक दिल दहला देने वाली त्रासदी है और आपकी लापरवाही अक्षम्य है। आपको अपने कार्यों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और चीजों को तुरंत ठीक करना चाहिए। उन्होंने एयरलाइन को अपने दोस्त जांग्नेइचोंग कारोंग द्वारा भेजे गए ईमेल के कुछ स्क्रीनशॉट भी साझा किए।
रिपोर्ट के मुताबिक, करोंग 24 अप्रैल को दो पालतू बिल्लियों के साथ दिल्ली से इंफाल की यात्रा कर रही थीं। उनके ईमेल के मुताबिक, वह सुबह 9.55 बजे की फ्लाइट के लिए सुबह 6.30 बजे एयरपोर्ट पहुंचीं। हालाँकि, चेक-इन काउंटर पर, कर्मचारियों ने उन्हें सूचित किया कि यदि वह बिल्ली के बच्चे को केबिन में लाना चाहती है, तो उन्हें अपनी फ्लाइट को रीशेड्यूल करना होगा या बिजनेस क्लास में अपग्रेड करना होगा।
उन्होंने लिखा, "दुर्भाग्य से फ्लाइट रीशेड्यूल विकल्प उपलब्ध नहीं था, मैं बिजनेस क्लास में जाने के लिए सहमत हो गई क्योंकि मैं अपनी बिल्ली के बच्चे को कार्गो के माध्यम से यात्रा करने के लिए सहज नहीं थी, लेकिन उन्होंने कहा कि मुझे किसी भी प्रक्रिया के लिए सुबह के कर्मचारियों के आने तक इंतजार करना होगा। मेरे लिए कर्मचारियों के आने के लिए सुबह 7.30 बजे तक इंतजार करना व्यर्थ था क्योंकि उन्होंने मुझे बताया कि बिजनेस क्लास संभव नहीं है और एकमात्र विकल्प कार्गो है।" इस बात का एहसास होने पर कि दोनों विकल्प ही लागू नहीं थे, वह कर्मचारियों को कार्गो द्वारा बिल्ली के बच्चे ले जाने के लिए तैयार हो गई।
महिला ने लिखा कि उन्होंने एयरलाइन कर्मियों की उपस्थिति में पिंजरे को सही ढंग से बंद कर दिया था, लेकिन उनके आश्चर्य की बात यह थी कि उनमें से एक बिल्ली का बच्चा भाग निकला और गायब हो गया। उन्होंने कहा कि बोर्डिंग के लिए केवल सात मिनट बचे थे, इसलिए उन्हें केवल एक ही बिल्ली के साथ उड़ान भरनी पड़ी।
महिला ने एयरलाइन को ईमेल में लिखा, "यह दिल दहला देने वाला था और मैं अभी भी पूरी तरह से मानसिक सदमे में हूं कि मेरी एक बिल्ली का बच्चा गायब हो गया। मुझे यकीन है कि आपके स्टाफ के सदस्य उनके साथ सावधान नहीं थे, क्योंकि आगमन पर कुंडी ढीली महसूस हुई। वास्तव में यकीन नहीं है कि मुझे अपना पालतू जानवर खोना पड़ा।" उसने यह भी कहा कि स्टाफ सदस्यों की अक्षमताओं के कारण उसे "शारीरिक और मानसिक परेशानी" का सामना करना पड़ा।
एयर इंडिया ने ट्वीट का जवाब दिया और कहा, "प्रिय महोदय, हम आपके साथ सहानुभूति रखते हैं और इस घटना पर ध्यान देने के लिए वास्तव में खेद है। हमारी टीम प्राथमिकता पर इसे संबोधित करने के लिए आपके मित्र के संपर्क में रहेगी।" उन्होंने यूजर्स को आगे की कार्रवाई के लिए टिकट विवरण साझा करने के लिए भी कहा।
Apr 29 2023, 11:52