Purnea

Sep 10 2019, 11:13

पूर्णिया : पूर्व मुखिया एवं पूर्व विधायक प्रत्याशी के पुत्रों की हत्या।


बड़ी खबर पूर्णिया से आ रही हैं जहां रुपौली थाना   क्षेत्र अंतर्गत रामपुर परिहट पंचायत के पूर्व मुखिया दरकशा आसिफ एवं पूर्व विधायक प्रत्याशी आसिफ अनवर के पुत्रों की हत्या कर दी गई है। बदमाशों ने बेरहमी से कर बनमा नहर के पास उनके शव को फेक दिया। मृतक का शव देख  हजारों की संख्यां में घटनास्थल पर स्थानीय लोग पहुंचे गए जो मुखिया के समर्थक बताए जा रहे है। घटना के बाद क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है और लगातार हो रही हत्या का विरोध कर रहे है। घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी गई है।

Purnea

Sep 09 2019, 19:43

धमदाहा विधायक लेसी सिंह ने दो उच्च विद्यालयों में स्मार्ट क्लास का किया शुभारम्भ
 
धमदाहा/जे पी मिश्रा 
सोमवार को धमदाहा अनुमंडल मुख्यालय  के कुकरौन  स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय कुकरौन मकतब एवं  उच्च विद्याहलय अमारी में स्मार्ट क्लास का उद्घाटन  धमदाहा  विधायक  लेसी सिंह के द्वारा किया गया। मौके पर विधायक लेसी सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि  शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत  एलईडी के माध्यम से तकनीकी  एवं गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए उच्च विद्यालय में स्मार्ट क्लास के माध्यम से बेहतर शिक्षा देने हेतु सरकार द्वारा एक सफल प्रयास किया जा रहा है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चो का भविष्य उज्जवल हो सके।  इसके लिए शिक्षक एवं शिक्षिकाओं में अनुशासन होनी चाहिए। उन्होंने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आईएएस, आईपीएस, डॉक्टर, इंजीनियर बनने के संकल्प के लिए इच्छाशक्ति जगाने की बात  कही। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके लिए शिक्षक शिक्षिका एवं अभिभावक को अपने दायित्वों को समझना होगा। प्रभारी प्रधानाध्यापक मोहम्मद मुमताज के द्वारा विद्यालय में भवन एवं विषय विषयवार शिक्षक एवं शिक्षिकाओं की पूर्ति करने की विशेष मांग पर  श्रीमती सिंह ने कहा विद्यालय में भवन एवं शिक्षकों की कमी जल्द ही पूरी की जायेगी। मौके पर पंचायत के मुखिया खुशबू निशा, पंचायत समिति सदस्य अंजुमन मोहम्मद बारी खान, मोहम्मद नूरूल, ग्राम पंचायत के पंचायत समिति सदस्य मोहम्मद मुस्ताक, जिला अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के जिला प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप, प्रदेश महासचिव मोहम्मद वसीम कमाली, खालिद हुसैन, मोहम्मद मुस्ताक, जहांगीर, कौशल साह, मुमताज, इस्राएल, फैजान, इस्तियाक एवं ग्राम रक्षा दल के जिला अध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक अंसारी एवं ग्राम रक्षा दल के सदस्य वहीं विद्यालय के शिक्षक मोहम्मद अशफाक अंसारी, मोहम्मद शाहनवाज आलम, शशि शेखर, फरीदा खातून, अफसाना खातून, द्रोपति, मोहम्मद अशफाक आलम सहित विद्यालय के सभी शिक्षक एवं शिक्षिका, छात्र-छात्राओं सहित स्थानीय ग्रामीण एवं अभिभावक उपस्थित थे।

Purnea

Sep 09 2019, 19:42

नाट्य विधा पर आयोजित कार्यशाला में ग्रामीण कलाकार निखार रहे हैं अपनी कला प्रतिभा  

पूर्णिया/जे पी मिश्रा 
विगत 30 अगस्त से शुरू हुए 16 दिवसीय नाट्य कार्यशाला का आयोजन शकुंतला सेवा सदन धमदाहा पूर्णिया की ओर से कला भवन पूर्णिया के मुक्ताकाश मंच पर सफलतापूर्वक किया जा रहा है जिसका समापन आगामी 15 सितम्बर को होगा। इस आयोजित कार्यशाला में दो नाटकों यथा फितरती चोर व चार बांस चौबीस गज का प्रशिक्षण एवं समूह नृत्य समूह लोकगीत आदि विधाओं का स्तरीय प्रशिक्षण सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों के कलाकारों को दिया जा रहा है। इस प्रशिक्षण कार्यशाला के उपरांत दो दिवसीय नाट्य महोत्सव ग्राम मिल्की पो- रंगपुरा में 17 और 18 सितम्बर को आयोजित किया जाएगा। प्रस्तुति परख नाट्यकार्यशाला का निर्देशन राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के वरिष्ठ रंगकर्मी मिथिलेश राय कर रहे हैं। कार्यशाला में रमाशंकर स्वर्णकार, हेमंत कुमार, निलेश कुमार, निर्मल कुमार, श्रवण कुमार, धनंजय कुमार साह, विकास कुमार, ज्योत्स्ना कुमारी, नैनसी  कुमारी, मिथुन कुमार, सुजीत कुमार, राकेश कुमार, सरिता कुमारी, कविता देवी, सोनी कुमारी, बबीता कुमारी आदि कलाकार प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

Purnea

Sep 09 2019, 19:40

मुहर्रम में शान्ति और सद्भाव को लेकर सरसी के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

पूर्णिया/जे पी मिश्रा 
मुहर्रम पर्व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न  कराने को लेकर रविवार संध्या एवं सोमवार को दिन में 12:00 बजे सरसी पुलिस द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया गया। जिसका नेतृत्व  थाना अध्यक्ष मनीष कुमार झा द्वारा किया गया। सर्वप्रथम वे सरसी बाजार से पुलिस बल के साथ बाइक एवं पुलिस वाहन से सरसी बाजार होते हुए पारसमणि, चिकनी, कादरगंज, चंपावती, बालू टोल, सिहली  गये वहां से लौटकर स्टेट हाईवे 77 के रास्ते बुढ़िया मदरसा चौक, कचहरी बलवा, सरस्वती मलिनिया, बेलतला चौक  एवं सरसी थाना लास्ट बॉर्डर कचहरी बलवा पेट्रोल पंप  के आगे तक  गए। प्रत्येक जगह बाजार में पुलिस बल के साथ पैदल घूम कर थानाध्यक्ष स्वयं मनीष कुमार झा  ने उपस्थित व्यक्तियों से पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि मातम के इस पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से मनाए। अशांति फैला कर समाजिक मर्यादा का उल्लंघन ना करें।  इसके अतिरिक्त उन्होंने किसी भी प्रकार की झूठ या अफवाह को नजरअंदाज करने की हिदायत देते हुए कहा कि अगर कोई व्यक्ति झूठी अफवाह  फैलाते हुए पकड़ा गया तो उसके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस फ्लैग मार्च में सरसी थाना के एसआई अनिल कुमार सिंह, एसआई हिमाचल तिवारी, एसआई सुजीत कुमार, राम लाल यादव, राम प्रसाद रजक एवं  पुलिस बल के अन्य कई जवान मौजूद थे।

Purnea

Sep 09 2019, 19:39

पुल के समीप मिली एक व्यक्ति की लाश परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

पूर्णिया/जे पी मिश्रा 
पूर्णिया के मरंगा थाना स्थित ठरहा गाँव में एक व्यक्ति की हत्या कर दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है।  मृतक संजय राम का शव गाँव के ही पुल के समीप से मिला है। घटना को लेकर पुरे गाँव में कोहराम मच गया और लोग भागे भागे घटना स्थल पर पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पुलिस पहुंचकर जांच में जुट गई है। घटना के बारे में मृतक के परिजन ने बताया कि मृतक संजय राम का कल शाम में गाँव के ही कुछ लोग से झगड़ा हो रहा था परिजनों ने आशंका जताई है कि उन्ही लोगो ने हत्या की है। वहीं मौके पर पहुंचे सदर एसडीपीओ आनन्द पांडे ने बताया कि परिजनों के बयान पर गाँव के ही दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है जो भी मामला सामने आएगा उचित कारवाई की जायेगी।

Purnea

Sep 09 2019, 19:37

सांसद ने किया कृष्णा ओरल एंड डेंटल केयर सेंटर का उद्धघाटन

पूर्णियां/जे पी मिश्रा 
स्थानीय लाइन बाजार मैक्स सेवन अस्पताल के समीप कृष्णा ओरल एंड डेंटल केयर सेंटर का उद्धघाटन सांसद संतोष कुशवाहा, नगर निगम महापौर सविता सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष क्रांति देवी, जिला परिषद सदस्य पी सी रॉय द्वारा संयुक्त रूप से फीता काटकर  किया गया। वरिष्ठ दंत चिकित्सक डॉ प्रियंका रॉय ने बताया कि आज की व्यस्तम जीवनशैली में लोग अपने दांतों के प्रति सजग नही है जिससे लोग कई प्रकार के दाँत के रोगों से प्रभावित होते जा रहे है। बेहतर दंत चिकित्सकीय व्यवस्था हेतु अत्याधुनिक उपकरणों के साथ शहर को बेहतर सुविधाएं देने हेतु उन्होंने कृष्णा ओरल एंड डेंटल केअर सेंटर स्थापित किया है। इस अवसर पर सांसद सन्तोष कुशवाहा, महापौर सविता सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष क्रांति देवी, जिला परिषद सदस्य पी सी रॉय, रवि राज, कृष्ण कुमार रॉय, महेन्द्र कुमार ठाकुर, अंजू देवी, प्रतीक रॉय, विवेकानंद शांडिल्य, भाजपा मीडिया प्रभारी सुमित प्रकाश, सेवानिवृत्त शिक्षक संजय सिंह, भोला कुशवाहा इत्यादि उपस्थित थे।

Purnea

Sep 09 2019, 19:35

बाप ही निकला मासुम का हत्यारा,प्रेमिका के कहने पर चार साल के औलाद की कर दी हत्या 

पूर्णिया/जे पी मिश्रा 
प्रेमिका के कहने पर उसने कर दिया चार साल के मासुम बेटे की हत्या | जाँच को भटकाने के लिए थाने में उसने दिया धरना जगह जगह पोस्टर लगा कर बेटे के कातिल की कर रहा था खोज | लेकिन पुलिस ने जो खुलासा किया उसमे पिता ही निकला हत्यारा | घटना पूर्णिया के डगरुआ थाना इलाके के बंदरख गाँव की  है जहाँ 25 अगस्त की रात्रि माशुम का कातिल अब्बा ही निकला |चार साल का माशुम अनस की तुतली आवाज और फोटो को सीने से लगाये ये है अनश की माँ जो अपने बेटे की हत्या पर रो रो कर बेसुध है और पिता हत्या को अंजाम दे कर रोने का नाटक कर रहा है | दरअसल पिछले 25 अगस्त को अनस की हत्या हो गई थी और तीन दिन बाद उसका लाश एक नाली में मिला था | पुलिस करवाई और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ये साफ हो गया था की अनस की गला दबा कर हत्या की गई है लेकिन पुलिस को कातिल की तलाश थी | इस बीच अनश के पिता और गाँव के मुखिया ने मिल कर थाने के पास हत्यारे को पकड़ने के लिए धरना दिया गया | पोस्टर लगा कर दवाव बनाया गया | लेकिन कहते है न की कातिल कितना भी शातिर हो निशान छोड़ ही जाता है | पुलिस ने कुछ साक्ष्यों के आधार पर अपनेअनुशंधान की दिशा बदली और जो खुलासा हुआ उसे जान कर आप भी हैरान हो जायेगे | इस माशुम की हत्या उसके पिता ने सिर्फ इस लिए किया था की गाँव की ही एक लड़की से हत्यारा पिता मो मोशब्बीर को मोहब्बत हो गई थी और माशुम की माँ को तलाक दे कर अपने प्रेमिका से शादी करना चाहता था | लेकिन प्रेमिका यही तक नही रुकी उसने उस माशुम को भी रास्ते से हटाने के लिए कह रखा था और फिर अपने प्रेमिका को किये वायदे के मुताबिक 25 अगस्त की रात गला दबा कर उसकी हत्या कर दी |
        पूर्णिया पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने  इस सनसनीखेज हत्या का खुलासा करते हुए कातिल पिता को गिरफ्तार कर लिया है और इसके साथ ही हत्या के राज का पर्दा भी उठ गया है |
       माशुम के मौत का पर्दा तो पुलिस ने उठा दिया लेकिन बड़ा सबाल की एक पिता ने अपने की औलाद की हत्या अपनी प्रेमिका के कहने पर कर दिया और पुरे समाज को कलंकित कर दिया | ऐसे लोगो को कानून शक्त से शक्त सजा दे ताकि इस तरह का कदम उठाने वाले सौ बार सोचे |

Purnea

Sep 08 2019, 18:41

पूर्णिया के साहित्यिक स्तम्भ विषय पर होगा विचार गोष्ठी 

पूर्णिया/जे पी मिश्रा 

अखिल भारतीय साहित्य परिषद जिला ईकाई पूर्णिया की एक आवश्यक बैठक जिला अध्यक्ष कवि गोपाल चंद्र घोष मंगलम के आवास पर आयोजित हुई ।इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में अभासाप के प्रान्तीय मंत्री गूड्डू कुमार सिंह अनिकेत मौजूद थे।प्रान्तीय समिति के निर्देशानुसार हिन्दी दिवस पखबाडा के रूप में सीमांचल में मनाने का निर्णय लिया गया।इस क्रम में  15 सितंबर को जिला इकाई पूर्णिया के द्वारा जिला स्कूल परिसर स्थित स्काउट भवन में अखंड पूर्णिया के साहित्यिक स्तम्भ विषय पर विचार गोष्ठी सह कवि सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया इस मौके पर कवि गोपाल चंद्र घोष मंगलम, सृजनोन्मुख पत्रिका के संपादक व चर्चित युवा साहित्यकार अतुल मल्लिक अनजान, सुरेंद्र कुमार सुमन,मुन्ना कुमार सिंह, श्याम कुमार, संजीव कुमार सिंह आदि मौजूद थे ।

Purnea

Sep 08 2019, 18:40

केला लदी पिकअप वैन की ठोकर से बाइक सवार गंभीर रूप से घायल

पूर्णिया/जे पी मिश्रा 

धमदाहा प्रखंड अंतर्गत चंपावती के समीप स्टेट हाईवे 77 पर केला लदी पिकअप वैन की ठोकर से बाइक पर सवार व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया | घायल दीपक कुमार उम्र करीब 28 वर्ष है जो मीरगंज थाना अंतर्गत दमैली पंचायत के शीशाबारी गांव निवासी स्वर्गीय गंगा साह के पुत्र है | यह अपनी बाइक से रानीगंज जा रहे थे रास्ते में चंपावती के समीप स्टेट हाईवे पर पीछे से आ रही केला लदी पिकअप वैन की ठोकर से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया | स्थानीय लोगों द्वारा निजी वाहन से घायल व्यक्ति को इलाज के लिए सदर अस्पताल पूर्णिया भेजा गया तथा घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई सूचना पर सरसी पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर दुर्घटनाग्रस्त बाइक एवं पिकअप वैन को जब्त कर थाने लाया घटना के संबंध में थाना अध्यक्ष मनीष कुमार झा ने बताया कि घायल पक्ष द्वारा अभी तक आवेदन नहीं दिया गया है | पिकअप वैन का चालक भी मौका ए वारदात से फरार है मामले की जांच कर न्याय सम्मत कार्यवाही की जाएगी |

Purnea

Sep 08 2019, 18:39

मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

पूर्णिया/जे पी मिश्रा 

पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा द्वारा शहरी क्षेत्र के सभी थानाध्यक्षों को मोटरसाइकिल चोर गिरोह की पहचान कर अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु सख्त निर्देश दिया गया है तथा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सदर के नेतृत्व में मोटरसाइकिल चोर गिरोह के उद्भेदन के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया है | गठित टीम के सदस्यों के द्वारा वाहन चेकिंग एवं छापामारी के क्रम में पावर ग्रिड चौक के पास अंकित कुमार चौधरी को चोरी की बिना नंबर का पैशन प्रो मोटरसाइकिल, एक मोबाइल सेट के साथ गिरफ्तार किया गया है तथा इसके स्वीकारोक्ति बयान निशानदेही के आधार पर नेवा लाल चौक  बसंत विहार से नंदू कुमार को गिरफ्तार किया गया है |