BOKARO

Oct 20 2018, 11:26

मोस्ट वांटेड अपराधी रघु की गोली मार कर हत्या ! 

सिल्ली पेट्रोल पंप मालीक सह अधिवक्ता की हत्या के आरोपी रघु पूर्ति की बोकारो में गोली मारकर हत्या कर दी गई। शुक्रवार को रधु की पत्नी सुम्मी पूर्ति सिटी डीएसपी ज्ञानरंजन को घटना की जानकारी दी, तो मामला सामने आया। बताया जा रहा है की हत्या के बाद उसके शव को गायब कर दिया गया था। शनिवार को विजयादशमी के दिन बोकारो की हरला पुलिस बीएसएल संयंत्र से सटे महेशपुर में खून के धब्बो के आधार पर खोजी कुत्तों के सहारे शव की तलाश की और देर शाम शव को ढूंढ निकाला। 

मृतक रघु पूर्ति झारखंड पुलिस का मोस्ट वांटेड अपराधी था। उसे संगीन अपराधियों की श्रेणी में रखा गया था। रघु पूर्ति बोकारो के हर्टिंग एरिया मे रह कर आर्थिक व संगीन अपराध का संचालन करता रहा था। रघु पुर्ती सिल्ली में पेट्रोल पंप मालिक और अधिवक्ता अशोक सिंह के हत्या का भी आरोपी है। वह बीएसएल संयंत्र के अंदर से आर्थिक अपराध का संचालन करते हुए अपराध की दुनिया में सुर्खियों में आया। चर्चा यह भी है कि बीएसएल संयंत्र के ऐश पौंड और स्लैग डंप से आर्थिक अपराध पर वर्चस्व की लड़ाई में रघु पूर्ति की विरोधी गुट ने गोली मारकर हत्या कर दी। पूर्ति उड़ीसा मूल का कुख्यात अपराधी था, जिसके अपराध का दायरा झारखंड बंगाल और उड़ीसा तक फैला हुआ था।

मामला प्रकाश में आने के बाद बोकारो पुलिस शुक्रवार को पुरे दिन शव बीएसएल संयंत्र से सटे ऐश पौंड में शव कि तलाश मे खाक छानती रही। काफी मसक्कत के बाद पुलिस को शव झाडीयो मे मिला। घटना बोकारो के हरला थाना क्षेत्र मे गुरुवार 18 अक्टूबर को घटी थी जहाॅ दोस्तो ने नवमी मे बली दिये हुए बकरे का मीट खिलाने के बहाने अपने ही दोस्त को गोली मारकर हत्या कर दी। हालांकि मृतक रघु पुराना अपराधी रह चुका है, जिसका अपराध की दुनिया में पुराना इतिहास भी रहा है। बोकारो पुलिस के अनुसार हाल ही मे रघु जेल से छुटकर बाहर आया था। जिसकी हत्या बोकारो के हरला थाना क्षेत्र के ऐश पौंड महेशपुर के पास गोली मारकर कर दी गई और शव को छुपाने के लिए बालीडीह ओपी थाना क्षेत्र के कुलिंग पौड नम्बर एक मे झाडीयो मे फेक दिया गया था।

  • BOKARO
    मृतक के परिजन के अनुसार बबलु मोदी ने मृतक को फोन करके नवमी का मिट खाने के लिए बुलाया गया था जहाॅ मृतक रघु अपने साथ अपने भाॅजा को भी ले गया था। दोनो जब हरला थाना क्षेत्र के ऐश पौंड के पास पहुंचे तो पहले से मौजूद 6 कि संख्या मे आरोपीयो ने मृतक को उसके भाॅजे से दूर ले जाकर गोली मार दी। गोली कि अवाज सुनते ही भाॅजे को लगा कि उसके मामा को गोली मार दिया गया। इसी दौरान कुछ आरोपी आकर उसकी भी पीटाई करने लगे, जिसके बाद वो वहाॅ से भागकर घर मे आकर सूचना दिया। परिजन हत्या कि खबर सुनकर सिटी थाना गए लेकिन सिटी थाना ने इसे हरला थाना क्षेत्र का मामला बताया। तब जाकर शनिवार को परिजन हरला थाना आये, जहाॅ हत्या की रिपोर्ट लिखाने के बाद शव कि खोजबीन कि गई। 
    
    पुलिस पहले हत्या की जगह पर पहुंची जहाॅ खून के धब्बे के निशान थे और साथ ही खाना बनाने का चुल्हा भी बनाया गया था। उसी निशानदेही पर काफी खोजबीन के बाद शव झाडीयो मे मिला।
    
    मौके पर बोकारो के सिटी डीएसपी ने कहा कि शव को खोज लिया गया है। आपसी रंजिश के कारण यह हत्या हुई है। पुलिस जल्द ही अपराधियो को गिरफ्तार कर लेगी। हत्यारो का पता चल गया है। जिसकी हत्या हुई है वह भी हत्या के मामले मे आरोपी था और अभी हाल ही मे जेल से छुटकर आया था।
    
    
    ये खबर सबसे पहले स्ट्रीटब्यूज़्ज़ पर ब्रेक हुई थी : https://streetbuzz.co.in/newsapp/view/post:37700 
    https://streetbuzz.co.in/newsapp/view/post:37700
    बोकारो ब्रेकिंग- युवक की हत्या के बाद शव को झाड़ियों में फेंका। - घटना हरला थाना क्षेत्र की। - ऐश प...
BOKARO

Oct 19 2018, 22:52

: रावण बिना किसी की जलाएं धु धु  कर जल गया और मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि देखते रह गए|

बोकारो के दुगदा सेंट्रल पूजा कमिटी के द्वारा प्रत्येक साल की भांति  इस साल भी रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था|

 रावण को जलाने के लिए वाशरी डिवीजन के महाप्रबंधक व डुमरी विधायक जगन्नाथ महतो और दुगदा वाशरी के  प्रोजेक्ट ऑफिसर डि सिंह  के द्वारा निर्धारित क्या गया था लेकिन अचानक पटाका फोड़ने के दरमियान रावण के पुतले में आग लग गई|

 रावण बिना किसी की जलाएं धु धु  कर जल गया और मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथि देखते रह गए|

बोकारो के दुगदा थाना क्षेत्र सभी सड़कों को कर्फ्यू की भाती विभिन्न जगहों पर ब्रीकेटिंग की व्यवस्था की गई थी जिससे किसी प्रकार का कोई अनहोनी ना हो क्योंकि बोकारो जिले में दुग्धा सेंट्रल पूजा कमेटी के द्वारा रावण दहन कार्यक्रम के आयोजन के कारण हजारों की भीड़ मेले को अस्त-व्यस्त कर देता था|

 इस बार पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन के द्वारा शांतिपूर्ण मेला आयोजन करने के लिए सुरक्षाकी कड़ी व्यवस्था की गई थी

BOKARO

Oct 19 2018, 18:47

बोकारो में दशमी  के दिन आज बिभिन्न पूजा पंडालो में माँ दुर्गा के बिदाई के मौके पर सिंदूर खेला का आयोजन किय गाया।

 सभी सुहागन महिलाएं आज माँ दुर्गा की विदाई करती है । वहीं सभी सुहागन महिलाएं माँ दुर्गा की पूजा अर्चना, भोग लगा, माँ को सिंदूर चढ़ा और पान के पत्ते से गाल सकते हैं और  पति के लम्बी आयु के लिए भी दुर्गा माँ से मनोकामना  मांगती है और फिर से दुर्गा माँ के अगले साल में आने के इंतजार में ये सिंदूर खेला का आयोजन किया जाता है। वहीं श्रद्धालु महिला चंद्रिमा रे ने बताया कि हम सभी महिलाएं आज मै की विदाई करती है और माँ से अपने पति के लंम्बी की कामना करती है । हम सभी महिलाएं एक दूसरे को सिंदूर लगाती हैं । जिस तरह से शादी के बाद एक दुल्हन को हम सभी बिदाई कर भेजते हैं उसी तरह हम सभी माँ दुर्गा की बिदाई देते हैं और माँ को कहते हैं कि माँ अगले वर्ष तुम फिर आना ।

BOKARO

Oct 19 2018, 18:43

बोकारो ब्रेकिंग- युवक की  हत्या के बाद शव को झाड़ियों में फेंका।

- घटना हरला थाना क्षेत्र की।
- ऐश पोंड महेशपुर के पास गुरुवार को हुई थी हत्या।
- बालीडीह ओपी एरिया में कूलिंग पौंड-1 के पास झाड़ियों में मिली लाश।
- मृतक की पहचान सिटी थाना क्षेत्र अंतर्गत दुग्गल गेट के समीप रहने वाले रघु पूर्ति के रूप में हुई।
- 35 वर्षीय रघु अपने भांजे के साथ कल था मौजूद।
- पुलिस ने काफी खोजबीन के बाद ढूंढ निकाला शव।
बोकारो।

BOKARO

Oct 14 2018, 17:10

BreakingNewsBokaro :

कार्य के दौरान अचानक विद्युतापूर्ति से बिजली मजदूर बुरी तरह झुलसा। चंदनकियारी के चंदाहा मोड़ के पास हुआ हादसा। 11000 वोल्ट बिजली क्षमता के पोल पर चढ़कर काम कर रहा था काम। कोचिंग से लौट रहे युवकों ने पहुंचाया बीजीएच, हालत नाजुक।

BOKARO

Oct 14 2018, 17:09

BreakingNewsBokaro : बोकारो के सिटी सेन्टर सेक्टर-4, शाहीदरबार में फ़ूड एंड सेफ्टी की छापेमारी


BreakingNewsBokaro : बोकारो के सिटी सेन्टर सेक्टर-4, शाहीदरबार में फ़ूड एंड सेफ्टी की छापेमारी ।किचन में भारी गंदगी पाई गई । बासी अंडा, मसाला, मुर्गा और खुला में सौस, जमीन में सब्जी, खुले में चिकन । होटल के सामने पानी का जमाव । फ़ूड ऑफिसर के द्वारा लाइसेंस मांगने पर नही दिखाया गया, लाइसेंस दिखाने के लिए संचालक ने मांगा समय । लोगों के स्वास्थ और होस्टल में रहने वाले बच्चों के साथ खेलवाड़ ये तस्वीरें बयान कर रही है ।

BOKARO

Oct 13 2018, 13:30

BreakingNewsBokaro : 
- दुर्गापूजा के शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण आयोजन को लेकर प्रशासन गंभीर।
- सभी पूजा समितियों के साथ शीर्ष अधिकारी कर रहे बैठक।
- डीसी, एसपी, एसडीओ की मौजूदगी में हो रही बैठक।
- समाहरणालय के सभागार में हो रही बैठक।
- सफल आयोजन को लेकर अधिकारी आयोजकों को दे रहे दिशा-निर्देश।
- क्या करें, क्या न करें सहित तय मानदंडों के अनुपालन की दी जा रही जानकारी।

BOKARO

Oct 12 2018, 13:40

बोकारो बिग ब्रेकिंग
- बोकारो में साइबर अपराधियों के बड़े गिरोह का भंडाफोड़।
- सेक्टर-8बी एक आवास से चल रहा था देशव्यापी गोरखधंधा।
- चार अपराधी गिरफ्तार।
- भारी मात्रा में फर्जी सिम, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, पासबुक, चेकबुक समेत लैपटॉप, मोबाइल आदि बरामद।
- नालन्दा में रह रहा दीपू कुमार साव है गिरोह का मुख्य सरगना।
- 15 साइबर अपराधी हुए चिन्हित।
- एसपी कार्तिक एस. के निर्देश पर हुई कार्रवाई और मिली बड़ी कामयाबी।
- पेटीएम, फ्लिपकार्ट, होम शॉप18 जैसी नामी कंपनियों के नाम पर करते थे ठगी।
- देशभर के सैकड़ों लोगों को लगाया है चूना।
- 20 लाख से अधिक रुपये की हुई है ठगी।
* बोकारो।*

BOKARO

Oct 12 2018, 10:27

मां के भक्ति गीतों पर रात भर झूमे श्रोता।



बोकारों के सेक्टर २ पूजा पंडाल में शारदीय नवरात्र के शुभ अवसर पर पूजा पंडाल के सामने ही भव्य माता का जागरण का आयोजन दुर्गा पूजा कमिटी के दवारा किया गया | सबसे पहले माँ की अखंड ज्योत लाया गया उसके पश्चात माँ की पूजा अर्चना कर जागरण की शुरुआत की गयी | बिहार बंगाल से आये कलाकारों ने अपने सुरों से पुरे वातावरण को भक्तिमय कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया | इस जागरण को देखने और सुनाने काफी महिलायें पहुँच कर जागरण का लुफ्त उठाया |

BOKARO

Oct 10 2018, 19:41

शहंशाह बन रातों को अपराधियों पर नकेल कसने निकलते हैं एसपी

बोकारो के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस. ने बोकारो को अपराध मुक्त जिला बनाए जाने को लेकर प्रतिज्ञा ठानी है। अपनी प्रतिबद्धता के तहत ठीक उसी तरह अँधेरी रातों में सुनसान राहों पर अपराधियों को दबोचने एसपी खुद सड़क पर निकल पड़ते हैं जैसे आपने हिंदी फिल्म 'शहंशाह' में अमिताभ बच्चन को किरदार निभाते हुए देखा होगा। रातों को खुद होटल में छापेमारी, वाहनों की जांच, संदिग्ध लोगों से पूछताछ और जरूरत पड़ने पर उनकी गिरफ्तारी खुद करने जैसी कार्रवाई को वह इन दिनों अंजाम दे रहे हैं। अपराध विरोधी अभियान की तत्व इस कार्रवाई को खासतौर से अंजाम दे रहे हैं। इसे लेकर अपराधी तत्वों में हड़कंप मच गया है एसपी का कहना है कि बोकारो को बहुत जल्द एक सेफ जोन के रूप में विकसित किया जाएगा। शहर में अपराध पर नियंत्रण को लेकर 80 टाइगर मोबाइल के जवानों की गश्ती तेज करने का भी निर्देश जारी किया है। साथ ही जनता से भी अपराध नियंत्रण की दिशा में सहयोग की अपील की है। मौके पर डीएसपी ज्ञानरंजन, मुख्यालय डीएसपी पूनम मिंज, सेक्टर 4 थाना प्रभारी इंद्रासन चौधरी एवं पुलिस के अन्य जवान मौजूद थे।


मंदिर के पास झोपड़ीनुमा होटल में चल रहा था मयखाना, संचालक हिरासत में

हाल के दिनों में लगातार नकली एवं अवैध शराब की बरामदगी के बाद भी अवैध अवैध तौर पर कई होटलों और ढाबों में लोगों को शराब पिलाई जाने का धंधा बदस्तूर जारी ह। इसकी गुप्त सूचना मिलने के बाद अपराध विरोधी चेकिंग के दरम्यान पुलिस अधीक्षक कार्तिक ने सेक्टर 4 थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मी मार्केट में छापेमारी अभियान चलाया। उन्होंने लक्ष्मी मार्केट के मंदिर के पीछे स्थित झोपड़ी में एक होटल के साथ साथ वहां अवैध तरीके से लोगों को शराब पिलाई जाने का भंडाफोड़ खुद किया। उन्होंने हिरासत लोगों को वहां शराब बीते हुए पकड़ा। और बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया गया, परंतु होटल के संचालक पिता-पुत्र को पुलिस ने फिलहाल हिरासत में ले लिया और खबर भेजे चंद्र तक उनसे पूछताछ जारी थी। एसपी के अनुसार मौके से भारी मात्रा में विभिन्न ब्रांडों की अवैध शराब जप्त की गई है गौरतलब है कि इस तरह के अवैध होटलों में अधिकांश था नकली शराब लोगों को पिलाई जाती है,

  • BOKARO
     @BOKARO  जिसका दुष्परिणाम क्या होता है यह हाल ही में चार लोगों की मौत के सामने आने से हुआ। इससे पहले भी कई लोगों की जान नकली शराब के सेवन से हो चुकी है। इसके बावजूद होटल संचालक बेखौफ हो इस तरह के गोरखधंधे को अंजाम दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर नशे के आदी लोग उन ठिकानों पर जान फंसाने से बाज नहीं आ रहे। उल्लेखनीय है कि एंटी क्राइम चेकिंग अभियान के दौरान एसपी ने दो-तीन दिन पहले ही सिटी थाना क्षेत्र अंतर्गत जोशी कॉलोनी के आउट ऑफ टाउन नामक एक होटल से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई थी। एसपी ने खुद वहां पहुंचकर छापेमारी की थी।