mirzapur

Aug 04 2022, 17:35

पड़री पशु चिकित्सालय अपनी दुर्दशा पर बहा रहा आंसू

पड़री मिर्जापुर। सुबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भले ही गोवंश की सुरक्षा के चिंतित रहते हुए उनकी सुरक्षा के लिए पशु चिकित्सा अधिकारीयों को निर्देशित करते रहते हैं परन्तु धरातलीय हकीकत कुछ और ही है। जी हां बानगी के तौर पर वर्षों पूर्व लाखों की लागत से बना पड़री पशु चिकित्सालय अपनी दुर्दशा पर आंसु बहा रहा है। कहने को तो बकायदा डाक्टर व कर्मचारियों की तैनाती हैं उनका दर्शन आम जनता को दुर्लभ हो गया है। क्षेत्र में दो गो वंश आश्रय स्थल में भी बीमार गो वंश का भगवान ही मालिक है।

पशुओं को बीमारी से बचाने के पिछले दो तीन सालों से कोई भी टीकाकरण अभियान नहीं चलाया गया है। प्रधान संघ के जिला उपाध्यक्ष रामदेव सरोज ने बताया कि मुख्यमंत्री जी गो वंशो का ख्याल रखने के लिए हमेशा तत्पर रहते हुए अधिकारियों को निर्देशित करते रहते हैं परन्तु ज़मीन पर उनके मातहत अपने तैनाती स्थल पर आना भी मुनासिब नहीं समझते है।

उन्होंने कहा कि गांवो में पशुओं में कई तरह की बीमारियां फैलीं है जिससे असमय काल कवलित होने से पशुधन की हानि हो रही है। प्रधान संघ के महामंत्री निर्भय दुबे ने कहा कि जल्दी ही प्रधान संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से मिल कर मुख्य पशु चिकित्साधिकारी द्वारा पड़री पशु चिकित्सालय की अनदेखी करने की शिकायत करेगा.


mirzapur

Aug 03 2022, 18:53

विन्ध्य कॉरिडोर तृतीय चरण में ध्वस्तीकरण प्रारम्भ

विन्ध्याचल, मिर्जापुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रमुख योजनाओं में से एक विन्ध्य कॉरिडोर योजना के अंतर्गत तृतीय चरण में ध्वस्तीकरण की प्रक्रिया प्रारम्भ हो गई है । सोमवार को जिलाधिकारी प्रवीणकुमार लक्षकार ने कॉरिडोर स्थल का निरीक्षण किया था।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रगतिकार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से परकोटा व द्वारों के निर्माण के लिए खरीदी गई सम्पत्तियों को शीघ्रातिशीघ्र ध्वस्त करने का फरमान जारी किया था। मंगलवार से ही पीडब्ल्यूडी के ठेकेदारों ने इस पर तैयारी आरम्भ कर ली थी , तथा बुधवार को ध्वस्तीकरण की शुरुआत हो गई।

शुरुआत दो तरफ से हुई एक पुरानी व्हीआईपी तथा दूसरा मन्दिर के सन्मुख सिंधगली के पास। पर्यटन विभाग में नोडल अधिकारी के तबादले के पश्चात कुछ सम्पत्तियों की रजिस्ट्री दोबारा होनी है, इन्ही कारणों से ध्वस्तीकरण में बिलम्ब हो रहा है उक्त बातें जिलाप्रशासन के द्वारा कहा जा रहा है।


mirzapur

Aug 03 2022, 17:19

चोरी करने का आरोप लगाकर युवक से मारपीट, बड़े भाई ने कहा- हत्या करने की थी कोशिश

मिर्जापुर। चोरी करने का आरोप लगाकर रिस्तेदारी जा रहे युवक की मारपीट से हुई मौत के मामले में मृतक के बडे भाई ने हत्या करने का आरोप लगाया है।

विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के डडवा पकसेडा पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर में निर्माणाधीन पेयजल टंकी के पेटी ठेकेदार व उसके मजदूरों ने मंगलवार की रात भदोही जनपद के गोपीगंज थाना क्षेत्र के तिलंगा गांव निवासी बिष्णु कुमार उर्फ महंथ (30) को चोरी का आरोप लगाकर जम कर पिटाई की गई जिससे उसकी मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही अपर पुलिस अधीक्षक संजय वर्मा क्षेत्राधिकारी प्रभात राय क्षेत्राधिकारी अजय राय उमाशंकर सिंह मौके पर पहुंच कर छानबीन की।मृतक के भाई सतीश कुमार उर्फ लक्ष्मण दुबे ने अपने भाई की हत्या का आरोप लगाते हुए विन्ध्याचल थाने में तहरीर दी है।

मृतक के भाई ने बताया कि बिष्णु कुमार उर्फ महंथ (30) अपनी शादी नही किया है सात भाईयों में चौथे नम्बर था। वह धर्म कर्म पूजा पाठ भगवत भजन में ही लगा रहता है। समय मिलने पर किसानी कार्य में सहयोग करते थे।

बिष्णु उर्फ महंथ गांव के लोगों के साथ प्रयागराज से जल लेकर सोमवार को बाबा विश्वनाथ धाम जल चढाने के बाद अन्य का साथ यह कर छोड दिया कि वह मंगलवार को मां विन्ध्यवासिनी का दर्शन करने के बाद ननिहाल पकसेडा जायेगा और रात रुकने के बाद चडैचा घाट पर स्नान कर बुधवार को बाबा बदेवरानाथ को जलाभिषेक करेगा, लेकिन वह ननिहाल तो पहुंचा ही नही की लगभग 1 कि मी पहले घटना हो गई।

दोपहर बाद जब परिजन सूचना पर मौके पर पहुंचे और चोर नही बल्कि भगवान भक्त व पुजारी किस्म का युवक बताते हुए कहाकि घर की माली हालात भी काफी अच्छी है तो लोगों ठेकेदार व उसके आदमियों के प्रति आक्रोश दिखने लगा। बतादें कि तेलियानी पेयजल टंकी का निर्माण डडवा पूर्व माध्यमिक विद्यालय परिसर मे हो रहा है वहीं मजदूर आदि व पेटी ठेकेदार के कर्मचारी रहते।


mirzapur

Aug 03 2022, 17:01

मिर्जापुर के कई घरों में हाई वोल्टेज करेंट से जनधन की हानि

मिर्जापुरः मड़िहान थाना क्षेत्र के ददरा पहाड़ी गांव में आज कई घरों में हाई वोल्टेज करेंट जनधन की हानि की।

घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई जबकि उसकी पुत्री और पड़ोस की एक महिला झुलस गई।गांव में विद्युत आपूर्ति के लिए लगाये गए ट्रांसफार्मर से आज सुबह हाई वोल्टेज बिजली सप्लाई होने से गांव निवासी राजेश केसरी के घर में करंट उतरने लगा। बिजली बोर्ड में प्लक लगा रही राजेश केशरी की 16 वर्षीय पुत्री प्रीति करेंट की चपेट में आकर बिजली से चिपक गयी ।

पिता राजेश केशरी 40 वर्ष पुत्री को बचाने में स्वयं भी करंट की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलस गया। अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया।वहीं पड़ोसी किस्मानी देवी 50 वर्ष भी झुलसी गयी है।


mirzapur

Aug 03 2022, 16:59

9 से 15 अगस्त तक कांग्रेस निकलेगी भारत जोड़ो तिरंगा पदयात्रा

मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में 3 अगस्त को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय मिशन कंपाउंड पर बैठक हुआ। बैठक में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव एवं मिर्जापुर के प्रभारी सत्यवीर सिंह ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि 9 अगस्त 2022 से 15 अगस्त 2022 तक भारत जोड़ो तिरंगा पदयात्रा निकाला जाएगा।

प्रदेश सचिव प्रभारी मिर्जापुर ने कहा कि 5 अगस्त को जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा महंगाई एवं अग्नीपथ योजना के विरोध में पांचो विधानसभा क्षेत्र में पदयात्रा जाएगी 9 तारीख से लेकर 15 तारीख तक पदयात्रा कार्यक्रम होगा श्री सत्यवीर ने कहा कि बीजेपी की केंद्र एवं प्रदेश सरकार बदले की भावनाओं से काम कर रही है।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व उपाध्यक्ष पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी ने कहा कि 9 अगस्त से 15 अगस्त तक भारत जोड़ो पदयात्रा को सफल बनाने के लिए लोगों से संपर्क किया जाएगा है भारत जोड़ो तिरंगा पदयात्रा गांव गांव मैं कांग्रेस पार्टी की उपलब्धियां को बताया जाएगा।

जाया जाएगा

बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शिव कुमार सिंह पटेल ने कहा कि पांचो विधानसभा क्षेत्र में 9 अगस्त से 15 अगस्त तक भारत जोड़ो तिरंगा पद यात्रा निकाला जाएगा 9/8/2022 को शुरुआत गांधी विद्यालय से पूरा कछवा बाजार 10 तारीख को मझवा विधानसभा से होते हुए चुनार नगर तक पहुंचेगा 12 तारीख को चुनार नगर का भ्रमण 13 तारीख को चुनार से अहरौरा नगर का भ्रमण 14 तारीख को मड़िहान तहसील के कुछ ग्राम सभाओं का भ्रमण करते हुए 15 तारीख को लालगंज भ्रमण करते हुए बाबू उपरौध इंटर कॉलेज में समापन होगा

पटेल ने कहा कि जब से गैर कांग्रेसी सरकारें आई हैं विकास ठप हुआ है कांग्रेस पार्टी के शासन में उद्योग लगा था आज वह बंद हो गया है मजदूरों के पास काम नहीं है नौजवान बेरोजगार है किसान परेशान है

इस कार्यक्रम का संचालन कर रहे मीडिया प्रभारी मिन्हाज अहमद छोटे खान ने किया।

बैठक में उपस्थित

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजन पाठक जिला पंचायत सदस्य शिव शंकर चौबे सेवादल के उपाध्यक्ष गुलाब पांडे राजेश मिश्रा ज्योति शिवराज शर्मा अमर दुबे इश्तियाक अंसारी गीता कोल सरूप सिंह, आयुषी शुक्ला कमलेश दुबे चुनार कांग्रेस कमेटी के नगर अध्यक्ष आदिल गुप्ता मोहम्मद अकरम अर्चना मिश्रा जफर इकबाल सीताराम कोल अताउल्ला सिद्दीकी मोनू पटेल अमरनाथ पांडे प्रभु नाथ तिपाठी नरेश चौधरी सुभाष शर्मा अशोक गुप्ता कुंज बिहारी उपाध्याय मनोज सिंह अशोक गुप्ता विजय दुबे पहाड़ी, राजेंद्र विश्वकर्मा, गुलाब मिश्रा, विपिन तिवारी, नरेंद्र भारती, गुलाब मिश्रा।


mirzapur

Aug 03 2022, 12:15

पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार का इनामीया बदमाश घायल, अंधेरे का लाभ उठाकर दूसरा बदमाश फरार

मिर्जापुर. जनपद मिर्जापुर अंतर्गत देहात कोतवाली क्षेत्र के मवईया गांव के पास बीती देर रात को 25 हजार का इनानिया बदमाश पुलिस व स्वाट टीम की मुठभेड़ में घायल हो गया, वही उसका दूसरा साथी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया.

मौके पर मौजूद अपर पुलिस अधीक्षक सिटी संजय वर्मा ने बताया कि बीती देर रात को पुलिस व स्वाट टीम को सूचना मिली कि 25 हजार का इनामीया बदमाश अपने साथी के साथ एक बाइक से भाग रहा है. पुलिस ने पीछा कर घेराबंदी किया तो बदमाशों ने मवईया गांव के पास अपने आप को घिरा देखकर पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे. पुलिस के जवाबी आत्मरक्षार्थ फायरिंग में रवि बिंद निवासी लखमापुर के दाहिने पैर में गोली लगने से घायल हो गया. वहीं उसका दूसरा साथी गोलू बिंद निवासी लखमापुर अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गया.

पुलिस ने घायल बदमाश को मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उसका इलाज किया जा रहा है. घायल बदमाश 25 हजार का शातिर बदमाश है. पुलिस जांच पड़ताल कर रही है, जल्द ही इसके पूरे गैंग का पता लगाकर सभी के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई करने के साथ ही जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी.


mirzapur

Aug 02 2022, 18:21

मिर्जापुर निवासी युवक की गाजीपुर में सड़क दुर्घटना में हुई मौत, कई अन्य के घायल होने की खबर

मिर्जापुर। स्थानीय नगर के कटरा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बेलखरिया का पूरा निवासी लवकुश यादव की गाजीपुर में हुई सड़क दुर्घटना में मौत हो जाने की खबर है। दुर्घटना की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया है।

जानकारी के अनुसार नगर के कटरा कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बेलखरिया का पूरा निवासी लवकुश पुत्र सरजू यादव उम्र लगभग 40 साल बीमारी से पीड़ित थे, जो बक्सर (बिहार) दवा के लिए गए थे, वहां से लौटते वक्त ड्राइवर को नींद आ गयी और गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई। जिसमें लवकुश की मृत्यु हो गई है, अगल बगल के लोगों ने बताया कि दो अन्य लोगों की भी जान गई है, लवकुश यादव की पत्नी का हाथ पैर टूट गया है। बताया जाता है कि डेड बॉडी लेकर चले है।


mirzapur

Aug 02 2022, 15:20

UP उद्योग व्यापार संगठन ने अनुराग सोनी को किया मिर्जापुर का नगर अध्यक्ष मनोनीत

मिर्जापुर। लखनऊ के माईरियाद होटल में उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को पूर्व राज्यसभा सांसद व राष्ट्रीय अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन नरेश अग्रवाल एवं आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने संबोधित किया। सम्बोधन के बाद अनुराग सोनी को उद्योग व्यापार संगठन मिर्जापुर का नगर अध्यक्ष मनोनीत किया।

इस अवसर पर एमएलसी अशोक अग्रवाल भी थे ‌मिर्जापुर नगर अध्यक्ष अनुराग सोनी को मनोनीत किये जाने पर बाजारवासियों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अनुराग सोनी को नगर अध्यक्ष मनोनीत किये जाने पर संगठन आगे बढ़ेगा । इस मौके पर मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष सुमित गुप्ता, जिला मंत्री गुलाब चन्द गुप्ता, जिला मंत्री जय प्रकाश विश्वकर्मा एवं सम्मानित पदाधिकारी व सदस्यगण मौजूद रहे। वहीं पर अनुराग सोनी के मिर्जापुर पहुंचने पर व्यापारियों ने खुशी जाहिर करते हुए बधाई दिया ।


mirzapur

Aug 02 2022, 15:19

सपा से MLC उम्मीवार कीर्ति कोल का पर्चा हुआ निरस्त, न्यूनतम उम्र से कम हैं कीर्ति

मिर्जापुर। सपा से विधान परिषद उम्मीदवार कीर्ति कोल का पर्चा हुआ निरस्त, कम उम्र के चलते नामांकन पत्र खारिज किया गया, विधान परिषद सदस्य के निर्वाचन के लिए न्यूनतम 30 वर्ष की आयु होनी चाहिए लेकिन समाजवादी पार्टी की विधान परिषद उम्मीदवार कीर्ति कॉल ने नामांकन पत्र में अपनी उम्र 28 वर्ष दिखाई थी, जिसके चलते रिटर्निंग अफसर की तरफ से नामांकन पत्र की जांच के दौरान आज नामांकन पत्र खारिज करने की कार्यवाही की गई है, इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के दोनों उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हो जाएंगे।

बताते चले कि कीर्ति कोल का पर्चा कम उम्र को लेकर खारिज हुआ है। सपा एमएलसी उम्मीदवार कीर्ति कोल ने नामांकन में उम्र 28 दिखाई थी। सपा अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल संग कीर्ति नामांकन करने पहुंची थी। एमएलसी उम्मीदवारी का 30 वर्ष उम्र होना है अनिवार्य, अहमद हसन की मृत्यु के पश्चात खाली हुई विधान परिषद सदस्य की सीट के लिए आवेदन किया था।


mirzapur

Aug 02 2022, 11:13

पुलिस अधीक्षक ने श्रावण मेला/कावड़ यात्रा और मुहरर्म को लेकर दिया आवश्यक निर्देश

मिर्जापुर। सोमवार को श्रावण मेला, कावड़ यात्रा व आगामीय त्यौहार मुहरर्म के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक मीरजापुर 'संतोष कुमार मिश्रा' द्वारा थाना कोतवाला शहर क्षेत्रांतर्गत पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्रारम्भ कर रमईपट्टी पेट्रोल पम्प होते हुए फतहाँ तक पैदल गस्त, भ्रमण किया गया।

इस दौरान कावड़ियों, स्थानीय दुकानदारों, पेट्रोल पम्प संचाल व आम जनमानस से संवाद स्थापित कर सुरक्षा का एहसास दिलाया गया एव पुलिस बल को दिये आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली शहर सहित पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहा।