Jamshedpur

Sep 30 2017, 12:26

मिलिए KBC 9 की पहली करोड़पति लेडी से, कुछ ऐसी है इनकी LIFE !

जमशेदपुर की रहने वाली अनामिका मजूमदार इस सीजन की पहली करोड़पति कंटेस्टेंट बन गई हैं।

जमशेदपुर। केबीसी-9 को उसका पहला करोड़पति मिल गया है। जमशेदपुर की रहने वाली अनामिका मजूमदार इस सीजन की पहली करोड़पति कंटेस्टेंट बन गई हैं। अनामिका ने 1 करोड़ रुपए जीतने के बाद 7 करोड़ के जैकपॉट सवाल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया था। हालांकि उन्होंने इसका जवाब दिए बिना ही शो से क्विट करना बेहतर समझा। उन्होंने बताया कि ये केबीसी से मिले रुपए से अपने एनजीओ पर खर्च करेंगी।

गरीब बच्चों को से है खास लगाव...

-अनामिका रविवार शाम को मुंबई से जमशेदपुर पहुंचेंगी। अनामिका मजूमदार दो बच्चों की मां हैं। वो जमशेदपुर के साकची स्थित न्यू बाराद्वारी में रहती हैं।
-पेशे से सोशल वर्कर अनामिका, 'फेथ इन इंडिया' नाम से एक एनजीओ चलाती हैं। केबीसी 9 में जीती गई 1 करोड़ रुपए की धनराशि का इस्तेमाल वह झारखंड के ग्रामीण क्षेत्रों तक अपने एनजीओ की सेवाएं पहुंचाने के लिए करेंगी।

  • Jamshedpur
     @Jamshedpur 
    -अनामिका जब एनजीओ से नहीं जुड़ी थीं, तब भी गरीब बच्चों के लिए कुछ ना कुछ करती रहती थीं। अनामिका एक डांसर भी हैं।
    -इसलिए उनके घर के पास स्लम में रहने वाले कुछ बच्चों को वो अपने घर में डांस भी सिखाती थीं। कुछ दिनों पहले उन्होंने उन्हीं बच्चों की मदद से एक नाटक भी किया था, जिसकी लोगों ने काफी तारीफ की थी।
    -अनामिका ने नोटबंदी के कुछ दिनों बाद केशलेश इंडिया के लिए भी एक नाटक किया था, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि झारखंड के सीएम रघुवर दास शामिल हुए थे।
    -अनामिका ने स्कूल के बाहर इडली बेचने वाली एक महिला को भी केशलेश तरीके से कमाई करने का उपाय बताया था। अनामिका अपने किसी भी नाटक के लिए खुद ही गाना भी लिखतीं हैं।
    -अनामिका ने स्वर्णरेखा नदी को बचाने के लिए भी नदी किनारे एक नाटक पेश किया था, जिसे लोगों ने काफी सरांहा था। अनामिका के पति बिल्डर हैं और उनको एक बेटा एक बेटी है।
    
     
  • Jamshedpur
     @Jamshedpur 
    
    इस सीजन कोई नहीं बना था अब तक करोड़पति
    -भास्कर डॉट ने जब उनसे संपर्क किया तो उन्होंने केबीसी के संबंध में कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। उनका कहना है कि उन्हें फिलहाल शो के बारे में कुछ भी बताने से मना किया गया है।
    -मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते गुरुवार को गोरेगांव फिल्मसिटी में इस एपिसोड की शूटिंग पूरी हुई। इस एपिसोड में अनामिका 7 करोड़ के सवाल तक पहुंच गईं थीं।
    -लेकिन उन्होंने ज्यादा रिस्क न लेते हुए क्विट करना ही ठीक समझा और एक करोड़ की धनराशि अपने नाम की। केबीसी का यह सीजन एक महीना पूरा कर चुका है, लेकिन अब तक कोई भी प्रतिभागी 'करोड़पति' नहीं बन पाया था।
    -अनामिका से पहले केबीसी 9 के सबसे बड़े विजेता हरियाणा के वीरेश चौधरी रहे थे। उन्होंने 50 लाख रुपए की धनराशि जीती थी। बताते चलें कि कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) सीजन 9 सोमवार से शुक्रवार को रात 9 बजे सोनी चैनल पर प्रसारित होता है। 
Jamshedpur

Sep 30 2017, 09:59

ग्रामीणों ने प्रेमी युगल को बिजली के खंभे से बांधा, देखने के बाद लोगों ने कराई शादी ! 

बहरागोड़ा.बड़शोलथाना क्षेत्र के तेतुलडांगा गांव में नाबालिग प्रेमी जोड़े को ग्रामीणों ने रविवार की रात युवती के घर में आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। पहले तो ग्रामीणों ने युवती के घर का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। इसके बाद युवक-युवती को रस्सी के सहारे बिजली के खंभे से घंटों बांध कर रखा गया। युवक गुरूसानी गांव निवासी नील रत्न आईच का पुत्र लिथू आईच (18 ) है, जबकि युवती तेतुलडांगा की ही रहने वाली है। 

लंबे समय से चल रहा था प्रेम संबंध: 
घटना की सूचना युवक के परिजनों को दी गई। युवक के परिजन युवती को बहू के रूप में स्वीकार करने में आना-कानी कर रहे थे। वहीं युवती के परिजन दोनों की इच्छानुसार शादी कराने को अपना समर्थन दे रहे थे। बाद में दोनों के परिजनों ने मिल जुलकर शादी पर अपनी रजामंदी दे दी। दोनों के परिजनों के समर्थन से युवक युवती की शादी कर दी गई।

इस संबंध में लोगों ने बताया कि लिथू आइच और स्वर्गीय धीरेंद्र मुंडा की नाबालिग पुत्री का लंबे समय से आपस में प्रेम संबंध चल रहा था।

  • Jamshedpur
     @Jamshedpur 
    दोनों अगल-बगल के गांव में रहते हैं। बीती रात लिथू आईच कहीं शादी में गया था। वहां से आकर रात 12:00 बजे के बाद युवती के घर में घुस गया। ग्रामीणों ने देर रात लिथू आईच को युवती के घर में चुपके से दाखिल होते देख लिया था। इसके बाद धीरे-धीरे इस बात की जानकारी अन्य लोगों को मिली और घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई। स्थानीय लोगों ने दोनों को आपत्तिजनक अवस्था में पाते हुए दबोच लिया तथा बिजली की खंभा में बांध दिया।
    
    source : Dainik Bhasker 
Jamshedpur

Sep 30 2017, 09:51

प्रेमी के संग धराई छह बच्चों की मां, ग्रामीणों ने कर दी धुनाई ! 

जमशेदपुर.थाना क्षेत्र के बेंद गांव में बुधवार को एक 6 बच्चों की मां तथा एक 26 वर्षीय युवक के बीच प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है। इस मामले में ग्रामीणों द्वारा प्रेमी एवं प्रेमिका को पंचायत भवन में बांधकर पिटाई भी की गई। बाद में इसकी सूचना मिलने पर धालभूमगढ़ के पुलिस निरीक्षक मिथिलेश कुमार एवं चाकुलिया थाना प्रभारी सृष्टिधर महतो पुलिस जवानों संग गांव पहुंचे।

काफी विरोध के बावजूद पुलिस बंधक बने प्रेमी व प्रेमिका को अपने साथ चाकुलिया थाना ले आई। ग्रामीणों के मुताबिक राणा टोला निवासी लगभग 35 वर्षीय 6 बच्चों की मां सुकांती राणा गांव के ही 26 वर्षीय बिल्लू साव के साथ बीते रविवार से गायब थी। बुधवार को ग्रामीणों द्वारा खोजबीन कर दोनों को पश्चिम बंगाल के गोपीबल्लभपुर थाना क्षेत्र के सालगढ़िया गांव स्थित सुकांती के मायके से लाया गया। सालगढ़िया गांव से बेंद गांव लाकर दोनों को पंचायत मंडप में बांधकर पिटाई की गई।

  • Jamshedpur
     @Jamshedpur 
    ग्रामीणों ने बताया कि बिल्लू की भी शादी हुई थी। लगभग 3 वर्ष पूर्व उसकी पत्नी की मृत्यु हो गई हो गई। पुलिस के पहुंचते ही ग्रामीण महिलाओं ने लाठी-डंडे के साथ जीप को घेर लिया। पुलिस दोनों को थाना ले गई। सुकांती के पति सुखेंदु राणा अपनी पत्नी को रखने से इंकार कर दिया है। 
Jamshedpur

Sep 30 2017, 09:33

इस महिला को हो गया था मौत का अहसास, पति और देवर को जाना पड़ा जेल !

विवाहिता ने अपनी हत्या की आशंका जाहिर करते हुए एक महीने पहले पिता को एक लेटर भी लिखा था।

यहां रविवार को एक विवाहिता की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। महिला के मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत की वजह जहर से होना बताई गई है। इस मामले में पुलिस ने पति और देवर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। मौत से एक माह पहले ही विवाहिता को यह अहसास हो गया था कि उसकी हत्या हो सकती है। इसलिए उसने अपनी हत्या की आशंका जाहिर करते हुए पिता को एक लेटर भी लिखा था।

क्या है पूरा मामला :

महिला के पिता के अनुसार एक माह पहले बेटी ने उन्हें एक लेटर लिखा था, जिसमें उसने पति के जुल्म की सारी दास्तान लिखी थी। लेटर में लिखा था कि उसका पति टिंकू महासेठ उसे रात में जबरन शराब और सिगरेट पिलाता है। मुंह पर टेप चिपकाकर उसकी पिटाई की जाती थी।

  • Jamshedpur
     @Jamshedpur 
    श्मशान से भागा पति:
    - पुलिस को अंदेशा था कि हत्या का मामला दर्ज होने के बाद पति भाग सकता है। इसलिए वो पति को गिरफ्तार करने श्मशान में पहुंच गई। पति उस समय मृतका के अंतिम संस्कार में शामिल होने आया था। पुलिस को आता देख पति वहां से फरार हो गया। इसके बाद पुलिस ने वहां मौजूद देवर विकास को अरेस्ट कर लिया।
    - पुलिस के जाते ही पति टिंकू वापस लौटा तो मृतका के परिजनों ने उसको पकड़ लिया। पहले तो उसकी जमकर पिटाई की और फिर पुलिस को सौंप दिया।
    - टिंकू और उसके भाई को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। टिंकू के घायल होने के कारण उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 
Jamshedpur

Sep 29 2017, 14:35

जुस्को ने की स्वर्णरेखा घाट की सफाई |

प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान के तहत जुस्को - Jamshedpur Utilities and Services Company (Jusco) ने गुरुवार से शहर के आठ नदी घाटों में स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। विसर्जन से पहले जुस्को की ओर से यह पहल की गई है। इसके तहत सभी नदी घाटों की सफाई, स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था, गहरे पानी से पहले बैरिकेटिंग, अस्थायी शौचालय की व्यवस्था सहित हेल्प डेस्क बनाए जा रहे हैं। - हिंदुस्तान

Jamshedpur

Sep 29 2017, 14:29

जमेशपुर में बांस से बना दुर्गा पूजा पंडाल कर रहा है भक्तों को आकर्षित |

जमशेदपुर के गोलमुरी टुईलाडुंगरी पूजा समिति ने पूजा के पंडाल के पूरी तरह से बांस से बनाया है. बांस से बने पंडाल के बाहर मां दुर्गा के प्रतीक रूपों को दर्शाया गया है. जिसकी भव्यता श्रद्धालुओं को काफी आकर्षित कर रही है. पंडाल को दूर से देखने पर कई सीढ़ियां दिखाई दे रही हैं, जो इसकी खूबसूरती को बढ़ा रही हैं. इस पूजा पंडाल पश्चिम बंगाल के कारीगरों ने दो महीने में तैयार किया. - न्यूज़ 18

Jamshedpur

Sep 28 2017, 20:03

जमशेदपुर में खंडहरनुमा दुर्गा पूजा पंडाल बना भक्तों के आकर्षण का केंद्र |

झारखंड के जमशेदपुर के सोनारी में सोनारी सेंट्रल दुर्गा पूजा कमेटी ने खंडहरनुमा पंडाल बनाया है. इस पंडाल को थर्माकॉल और अन्य चीजों की मदद से बनाया गया है. इस पंडाल को देखने भक्तों की कतार लगी हई है. ये पंडाल न सिर्फ बाहर से देखने भव्य है बल्कि पंडाल के भीतर भी मां दुर्गा की भव्य प्रतिमा भक्तों का मन मोह रही है. - न्यूज़ 18

Jamshedpur

Sep 28 2017, 19:58

कमिश्नर-डीआईजी बोले- बदहाल है एमजीएम की इमरजेंसी, शिफ्ट करें |

जमशेदपुर : कोल्हान के आयुक्त बृजमोहन कुमार और डीआईजी साकेत कुमार बुधवार को एमजीएम अस्पताल पहुंचे। उन्होंने यहां इमरजेंसी की स्थिति देखी और बदहाल बताया। साथ ही इसे शिफ्ट करने का आदेश दिया। दूसरी बार निरीक्षण में पहुंचे आयुक्त ने अधीक्षक को जल्द इमरजेंसी को किसी अन्य जगह स्थानांतरित करने को कहा। उन्होंने कहा कि जिस स्थान पर इमरजेंसी को बनाया गया है, वह सही नहीं है। इससे इमरजेंसी बदहाल हो गई है। इसके अलावा आयुक्त ने बिजली-पानी की व्यवस्था व दवाओं की उपलब्धता की भी जानकारी ली। साथ ही इस संबंध में एक रिपोर्ट आयुक्त कार्यालय में जमा करने का आदेश अधीक्षक को दिया।घायल सुमंतो से की मुलाकात : कोल्हान के आयुक्त बृजमोहन कुमार और डीआईजी साकेत कुमार ने बहरागोड़ा के कुमारडुबी गांव में हुए पटाखा फैक्ट्री हादसे में घायल 36 वर्षीय सुमंतो दलाई से मुलाकात की और हालत की जानकारी ली। पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 9 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि तीन घायलों का इलाज चल रहा है।

Jamshedpur

Sep 28 2017, 19:53

कोल्हान विश्वविद्यालय के कॉलेजों के शिक्षक नहीं पढ़ा पायेंगे ट्यूशन, विवि प्रशासन करेगा कार्रवाई |

जमशेदपुर : कोल्हान विश्वविद्यालय के अंगीभूत कॉलेजों में पांव पसार चुके ट्यूशन उद्योग पर नकेल लगाने की तैयारी है. विवि प्रशासन कुछ दिनों में निगरानी कमेटी गठित करेगा. यह कमेटी सुनिश्चित करेगी कि कॉलेजों में सेवा दे रहे शिक्षक ट्यूशन को बढ़ावा न दें.

कॉलेज स्तर पर पहले से गठित शिकायत कोषांग को सक्रिय बनाने पर जोर दिया जायेगा. कोल्हान विवि प्रशासन ने छात्रों से अपील की है कि वह ट्यूशन पढ़ाने तथा नोट्स बेचने वाले शिक्षकों के बारे में सीधे विवि का शिकायत करें. विवि मामले की जांच करायेगा.

हाल के दिनों में विवि को लगातार ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि कुछ शिक्षक छात्रों पर ट्यूशन पढ़ने के लिए दबाव बना रहे हैं. विवि ने छात्रों ने ऐसे मामलों की लिखित शिकायत करने के लिए कहा है.विज्ञान, गणित, अंग्रेजी, भूगोल, काॅमर्स में सर्वाधिक दबावकोल्हान विवि के अधिकारियों को ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षकों के बारे में पुख्ता सूचना मिली है. - प्रभात खबर

Jamshedpur

Sep 28 2017, 19:50

पूर्वी सिंहभूम में बिजली विभाग की कार्रवाई से व्यापारियों में हड़कंप, विभाग ने कहा बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी |

जमशेदपुर : पूर्वी सिंहभूम में बिजली चोरी के खिलाफ विभाग की कार्रवाई से जिले के व्यापारियों में हड़कंप मच गया है. सिंहभूम चेंबर अॉफ कॉमर्स के नेतृत्व में व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल विद्युत विभाग के जीएम अमरनाथ मिश्रा से मुलाकात कर विभाग की कार्रवाई का विरोध किया. व्यापारियों ने कहा कि विभाग अपनी नाकामी छिपाने के लिए बेतुका कार्रवाई कर रहा है. व्यापारियों के इस आरोप पर बिजली विभाग के जीएम श्री मिश्रा ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों से पूछा कि यदि कार्रवाई गलत है, तो कार्रवाई के तुरंत बाद लोड कैसे कम हो गया. विभाग ने स्पष्ट कर दिया कि बिजली चोरी करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी.- प्रभात खबर