Bhagalpur

Mar 25 2020, 13:49

भागलपुर लॉक डाउन को लेकर भागलपुर पुलिस एक्शन में लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले पर पुलिस ने चटकाई लाठियां।
  



भागलपुर लॉक डाउन को लेकर भागलपुर पुलिस खासा एक्शन मैं  दिख रही है जैसा कि आपको जानकारी है कि 14 अप्रैल 2020 तक पूरे देश में लॉक डाउन लगा हुआ है उसी को लेकर भागलपुर में जगह-जगह दो चक्का एवं चार चक्का वाहनों की तलाशी की जा रही है उसी के साथ पुलिस कुछ जगह लॉक डाउन पालन कराने के लिए कुछ मनचलों पर डंडा भी चटकाई जा रही है वहीं जगदीशपुर के अंचलाधिकारी से जब पूछा गया  दैनिक मजदूरी करने वाले गरीब जनता के लिए सरकार क्या कर रही है इस पर अंचलाधिकारी ने कहा हम लोग लगातार इस पर इस पर तैयारियां कर रहे हैं कैसे उनके घर तक सामान पहुंचाया जाएगा इस सभी की व्यवस्था की जा रही है कालाबाजारी को लेकर उन्होंने कहा हम पूरे सजग हैं जहां ,जहां सूचना मिल रही है वहां वहां छापा मारने का काम जारी है लोगों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है जरूरत का सामान मिलता रहेगा।

Bhagalpur

Mar 24 2020, 22:13

भागलपुर- लॉक डाउन का पालन नहीं करने वालो पर अब सरकार सख्त
  


भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट,

भागलपुर के नवगछिया में कोरोना महामारी से बचाव के लिये सरकार द्वारा लागु किये गए कानून, लॉक डाउन का पालन नहीं करने वालो पर अब सरकार सख्त हो गई है जिसका नजारा आज नवगछिया बाजार कि सड़कों पर देखने को मिला।कानून का उल्लंघन कर रहे लोगों को स्थानीय प्रशासन के द्वारा समझाते हुऐ बताया गया कि बेवजह घर से बाहर नही निकले । शहर के स्टेशन रोड, महराज जी चौक और मख्खातकिया रोड पर पुलिस ने घर से बहार निकलने वाले लोगो  को घेरा और और पूछ ताछ के बाद जो लोग अन्यास घूमते मिले उनकी जमकर क्लास लगाई, पुलिस के इस कार्रवाई के बाद लोगो में दहशत बना और उसके बाद सड़कों पर कम लोग ही दिखे।

Bhagalpur

Mar 24 2020, 22:11

काम करने के लिए बंगाल गए लोंगों का  बिहार आने आने का सिलसिला जारी,
  


ट्रक पर सबार 300 लोंगों को पुलिस ने भागलपुर में रोका,कर रहे ये लोग लॉक डाउन का उलघंन



भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट,

भागलपुर बांका सीमावर्ती स्थल पर जगदीशपुर पुलिस ने छह ट्रक को रोका जिसमें 300 आदमी बंगाल से बिहार के बेगूसराय, कटिहार, अररिया, अभी जाने की बात कर रहे की बात कर रहे थे। थानाध्यक्ष ने सबों को रोका प्रथम दृष्टया पूछताछ की उसके बाद एक ट्रक को जगदीशपुर से बाईपास की ओर से तथा पांच ट्रक को सनहौला मोड़ की तरफ से कोतवाली होकर भागलपुर जाने के लिए कह दिया, जहाँ दो ट्रक तो किसी तरह निकल गई  लेकिन  तीन ट्रक को कोतवाली थाना ने उन्हें पुनः अपने सीमा से वापस लौटा दिया. और जैसा कि ट्रक पर सवार लोगों ने कहा कि हम लोगों को मारपीट कर लौटा दिया गया. पीड़ित यात्रियों ने व्यथित स्वर में कहा कि हम लोग बंगाल में मजदूरी बंगाल में मजदूरी किया करते थे और अब अपना अपना घर जा रहे हैं फैक्ट्री भी बंद हो गया, हम लोग के लिए रहने के लिए कोई आशरा नहीं था. न हीं कमाने का कोई आसरा था. हम लोग क्या करते और अभी हम लोग की स्थिति यह है कि भूखे प्यासे हम लोग इधर से उधर भटक रहे हैं देर शाम  जिलाधिकारी के निर्देश पर उन लोगों को जाने दिया गया

Bhagalpur

Mar 23 2020, 18:21

भागलपुर कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा लॉकडाउन के आदेश के बाद कालाबाजारी हुई चालू
  


भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट,

भागलपुर के जगदीशपुर प्रखंड में बाजार स्थित चौक पर थानाध्यक्ष संजय कुमार सत्यार्थी ने माइकिंग कर लोगों से लॉक डॉन में सहयोग करने की अपील की, लेकिन उनकी अपील जगदीशपुर थाने से महज कुछ ही दूर तक सिमट कर रह गई. वे भूल गए कि थाना से महज 3 किलोमीटर दूर बलुआचक  में ग्रामीण हाट लगा करता है जहाँ आसपास से हजारों लोग सब्जी, फल, ताजा मांस, खाद्य सामग्री एवं परचून की दुकान से खरीदारी किया करते रहे हैं. सुबह से ही यहां किसी भी तरह की माइकिंग अथवा रोक-टोक के अभाव के वजह से हमेशा की भांति सोमवार को लगने वाले हाट में हजारों लोग सोशल डिस्टेंस की दूरी को दरकिनार करते हुए कोरोनावायरस से लापरवाह बनते हुए एक दूसरे से सट कर ,कसम कस भीड़ भरे बाजार में सामान की खरीद बिक्री करते रहे. स्ट्रीटबज्ज न्यूज़ की टीम ने जब थानाध्यक्ष को सामूहिक भीड़ के संबंध में पूछा तो थानाध्यक्ष ने एसआई अशोक कुमार, एएसआई शंभू सिंह को बलुआचक हाट भेज कर हाट बंद कराने की असफल कोशिश की. कुछ देर के लिए लाठी भी चमकाने का प्रयास किया पर ना खरीदने वाले माने ना बेचने वाले . और सब्जी बाजार और मीट बाजार में खुले रुप में बिक्री चलती रही. दिलचस्प बात तो यह रही कि दिन में हाट में जहां प्याज ₹20 किलो बिक रही थी वही पुलिस के आने और जाने के बाद ₹40 किलो बिकने लगी, ₹20 किलो बिकने वाला आलू ₹35 किलो बिकने लगा, पुलिस कालाबाजारी को समझ ही नहीं पाई. स्थानीय दुकानदार ने जल्दी-जल्दी के नाम पर देर शाम तक ग्राहकों का जमकर शोषण किया.  बताते चलें कि सोमवार शुक्रवार और बुधवार को मवेशी हाट लगा करता है और हाट मालिक उसे लगान भी वसूलते हैं लेकिन आज के हाट के संदर्भ में उनके तरफ से ना तो रोकने का कोई उपाय किया गया था. न हीं किसी प्रकार की कोई सूचना दी गई थी. उन्होंने कहा कि मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता हूं. बड़े स्तर पर इतनी बड़ी लापरवाही भरे बाजार में किसी बम फूटने जैसी स्थिति से कम खतरनाक बात नहीं थी, क्योंकि हाट के बगल में गुजरात से आए एक स्थानीय युवक के संदर्भ में लोगों ने अस्पताल प्रभारी को सूचना दी कि उसे कोरोना के लक्षण मिल रहे हैं

  • Bhagalpur
     @Bhagalpur और अस्पताल प्रभारी ने आकर के जांच की प्रारंभिक स्तर पर उन्हें ऐसा कुछ नहीं लगा और उसे मास्क देकर कह दिया कि  इसे कुछ नहीं हुआ है. इसके बावजूद भी हाट बाजार का यथावत स्थिति रहना खतरनाक नहीं तो और क्या है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू के आह्वान को आम जनता ने भरपूर समर्थन दिया लेकिन हाट नहीं लगाने की कोई सूचना नहीं पाकर क्रेता विक्रेता दोनों हाट बाजार आते जाते रहे और लोगों को ऐसा लग रहा था कि उन्हें कोरोना हो ही नहीं सकता क्योंकि वह गांव के हाट में है. दर्शकों को बताते चलें कि कोरोना वायरस से लॉक डॉन की स्थिति कोई हंसी मजाक की स्थिति नहीं है क्योंकि विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस ऐडनम ने भी कहा "आप अजेय नहीं हैं, कोरोना वायरस आपको हफ्तों के लिए अस्पताल भेज सकता है या जान ले सकता है." अमेरिका और इटली में इस वक्त कोरोना वायरस से संक्रमण के सबसे ज्यादा केस हैं. गत दिनों मुंबई दिल्ली से ट्रेन में भर भर कर के लोग गांव आए हुए हैं बावजूद इसके बलुआचक हाट बाजार आने वाले युवा कोरोना को लेकर बिलकुल भी चिंतित नहीं दिख रहे हैं.और हजारों की तादाद में युवक युवती, वृद्ध, बच्चे साधारण दिनों की भांति साधारण बने रहे. स्थानीय प्रशासन के सोशल डिस्टेंसिंग के कानूनों को धता बताते हुए लोग अपने साथ ही न जाने कितने लोगों की जान जोखिम में डाल रहे हैं. दर्शकों के लिए  खुद सोचने वाली बात है कि कोरोना जैसे गंभीर संकट के बाद भी हाट बाजार के मजे लेना कितना घातक साबित हो सकता है। 
Bhagalpur

Mar 23 2020, 15:12

भागलपुर : कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को किया जा रहा जागरूक
  


भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट,

भागलपुर जिले के  सुलतानगंज में अब गाँव में कोरोना को लेकर जागरुक किया जा रहा है । सन्दिग्ध मरीजों के पाए जाने के उपरांत  भीरखुर्द पंचायत को और जागरूक करते हुए, बाहर से आने वाले ग्रामीण बंधुओं, अथवा किसी भो प्रकार के वेन्डर को ग्रामीण प्रवेश पर समुचित जांचोपरांत , ही अनुमति को लेकर , तथा नजदीकी अस्पताल जाकर जांच करवाने  में मदद एवं सहयोग हेतु ,  ग्रामीणों से अपील की गई बचाव हेतु उपाय भी सुझाये गए। ढोल एवं शंख के साथ पूरे गाँव घुम कर लोगो को जागरूक कर रहे है ।

Bhagalpur

Mar 23 2020, 15:06

भागलपुर : बिहार सरकार के लॉकडाउन आदेश को जिला प्रशासन सख़्ती से करवा रही पालन
  


भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट,

भागलपुर कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए राज्य सरकार के द्वारा बिहार के सभी जिले में लॉकडाउन करने का आदेश बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा दिया गया है। वहीं भागलपुर जिला प्रशासन इसको लेकर खासा एक्शन में दिखे, तिलकामांझी चौक के समीप बेरी कटिंग किया गया एवं ऑटो रिक्शा एवं चार चक्का वाहनों के साथ मोटरसाइकिल वाले के ऊपर भी प्रतिबंध लगाया जा रहा है। वहीं जिला प्रशासन के द्वारा माइकिंग कर सभी दुकानें बंद करने का आवाहन भी किया जा रहा है। वही जो इस नियम का पालन नहीं करेगा उसपर कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। मेडिकल ,किराना की दुकान ,फल की दुकान, सब्जी की दुकान, खुली रहेगी साथ ही डॉक्टर के यहां आने जाने वाले लोगों को नही रोका जा रहा है।

Bhagalpur

Mar 22 2020, 18:22

कोरोना की हार निश्चित, प्रधानमंत्री के आह्वाहन पर पूरा देश एक, लोगों ने घर से निकल बजाई ताली और थाली
  


भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट,

भागलपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर जो जनता कर्फ्यू  लगा था उसमें उन्होंने आज 5:00 बजे शाम को सभी जनता से अपील की थी ताली बजाकर, थाली बजा के घंटी बजा के शंख बजा के पुलिस वाले के लिए मीडिया कर्मियों के लिए चिकित्सक के लिए जरूर करें प्रधानमंत्री के आह्वान पर आज लोगों ने अपने घरों के बालकोनी में खड़े होकर  थाली बजाया, थाली बजाया , घंटी बजाया  शंख भी फूंका वही भागलपुर के सांसद अजय मंडल भी अपने सहयोगियों के साथ अपने आवास पर  चिकित्सक, पुलिसवाले, मीडियावाले के सम्मान में थाली बजाया।

Bhagalpur

Mar 22 2020, 11:53

भागलपुर : जनता कर्फ्यू का दिख रहा असर, रेलवे स्टेशन पर डॉक्टरों के द्वारा यात्रियों की कि जा रही सघन जांच
  


भागलपुर /चंदन राय

भागलपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन पर 22 मार्च 2020 को जो जनता कर्फ्यू का आह्वान किया गया। उसको लेकर भागलपुर में खासा असर देखने को मिला, वही रांची से चलकर भागलपुर आने वाली वनांचल एक्सप्रेस के यात्रियों का भी रेलवे स्टेशन पर डॉक्टरों के द्वारा सघन जांच किया जा रहा था। वही स्टेशन चौक के समीप भी जिस तरह से आए दिन भर भर देखी जाती थी आज वह साफ तौर पर नहीं है। भागलपुर में जनता कर्फ्यू को लेकर काफी खासा असर देखने को मिल रहा है।

Bhagalpur

Mar 21 2020, 21:43

भागलपुर जिलाधिकारी ने दिया प्रेस वार्ता कर  कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की   जानकारी, जनता से कहा-  जागरूक होकर करें सामना
  


भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट,

भागलपुर के जिला अधिकारी, प्रणव कुमार ने कोरोना वायरस के बढ़ते असर को देखते हुए समीक्षा भवन में प्रेस वार्ता का आयोजन किया जिसमें की मुख्य रूप से आम लोगों से खास अपील किया गया कि एक दूसरे से 1 मीटर का दूरी बनाए रखें साथ ही साबुन एवं सैनिटाइजर से अपने हाथों को हमेशा धोएं और भीड़ भाड़ वालों वाले जगहों पर जाने से बचें।  

साथ ही इंटर स्टेट बस की भी अभी सुविधाएं बंद कर दी गई है। भागलपुर से कोई बस बाहर नहीं जा सकता है और ना ही आ सकता है। वहीं प्रेस वार्ता में मौजूद भागलपुर एसएसपी, आशीष भारती, नवगछिया एसपी, निधि रानी भी मौजूद थी।

Bhagalpur

Mar 21 2020, 19:20

भागलपुर जिलाधिकारी के आदेश की धज्जियां उड़ा रहे शिक्षण संस्थान के डायरेक्टर।
  


भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट,


भागलपुर कोरोना बाइरस से बचाव को लेकर एहतियात के तौर पर स्कूल,कोचिंग,शॉपिंग मॉल,व अन्य भीड़भाड़ वाले जगह बंद करने के आदेश जिलाधिकारी  द्वारा भले ही जारी कर दिया गया हो लेकिन नाथनगर स्थित कोचिंग संस्थानों मे इस आदेश का पालन नही हो रहा है.जिलाधिकारी के आदेश को ताक पर रख कर बाबा मनस्कामना नाथ मंदिर के समीप स्थित निजी कोचिंग रंजीत मैथ जोन शनिवार को भी आम दिनों की तरह चल रहा था.कोचिंग में करीब दो दर्जन छात्र छात्रा पढ रहे थे.खुलेआम आदेश का उलंघन कर कोचिंग चलाने वालो पर  नाथनगर पुलिस व प्रशासन ने कोई कार्रवाई नही की.संचालक रंजीत कुमार से  जब इस संबंध में पूछा गया तो वो इस मामले मे कुछ भी बताने से बचते रहे.