Patna

Mar 02 2020, 12:02

विधानसभा में बजट सत्र का आज छठा दिन, विपक्ष ने किया हंगामा।
  


Bihar_Vidhaansabha

बजट सत्र में बिहार विधानसभा के छठे दिन भी विपक्ष के सभी विधायक विधानसभा के बाहर बिहार सरकार के विभिन्न योजना और घोटाले के खिलाफ जमकर नारेबाजी और हंगामा किया साथ ही विधानसभा के अंदर भी इस मुद्दे को उठाने की माँग भी की ।

Patna

Mar 01 2020, 20:29

पटना को ,हाउस अरेस्ट, करने के बाबजूद असफल रहा जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन : बबलू प्रकाश
  


पटना। 1 मार्च 2020

आम आदमी पार्टी बिहार के प्रदेश मीडिया प्रभारी बबलू कुमार प्रकाश ने कहा- पटना में आयोजित जदयू का कार्यकर्ता सम्मेलन सुपर- डुपर फ्लॉप रही। बिहार से जितने भी कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेने आएं उसके लिए गाँधी मैदान की नही बल्कि मिलर स्कूल के ग्राउंड की जरूरत थी।

बबलू ने कहा कि मुठ्ठी भर लोगों को जुटाने के लिए सरकार ने पटना की जनता को "हाउस अरेस्ट" करके रखा दिया। सम्मेलन को सफल बनाने के लिए प्रसाशनिक अमला को पूरी तरह झोंक कर दुरपयोग किया गया। इसके बावजूद भी जदयू अपने कार्यकर्ताओं को जुटाने में असफल रहा। यह साबित होता है कि जनता के साथ साथ कार्यकर्ताओं में भी सरकार के प्रति नाराजगी है।

Patna

Mar 01 2020, 19:03

देश के 11 राज्यों ने मातृ मृत्यु दर के लक्ष्य को किया पूरा, 7 राज्यों के मातृ मृत्यु दर में आई कमी 
  


•	बिहार सहित अन्य 5 राज्यों के लिए पहली बार स्वतंत्र रूप से मातृ मृत्यु दर की बुलेटिन की गयी प्रकाशित 
•	वर्ष 2025 तक देश एसडीजी लक्ष्य हासिल करने में होगा सफ़ल 
•	आयुष्मान भारत  हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के तहत 1.03 करोड़ से अधिक ब्रेस्ट कैंसर एवं 69 लाख से अधिक सर्वाइकल कैंसर के लिए महिलाओं की हुयी जाँच 
•	देशभर में औसत 1 करोड़ से अधिक महिलाओं को जेएसवाई का लाभ 
 

पटना/ 1 मार्च: स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने प्रेस नोट जारी कर देश के स्वास्थ्य सुविधाओं में हुयी प्रगति की जानकारी दी है. मातृ मृत्यु दर में कमी लाना देश के लिए हमेशा चुनौतीपूर्ण कार्य रहा है. लेकिन 1 वर्ष में ही देश की मातृ मृत्यु दर में 8 अंकों की कमी आई है, जो स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता एवं सेवा प्रदायगी की गुणवत्ता में सुधार की तरफ इशारा करती है. वर्ष 2014-16 में भारत की मातृ मृत्यु दर 130 प्रति लाख जीवित जन्म थी, जो वर्ष 2015-17 में घटकर 122 प्रति प्रति लाख जीवित जन्म हो गयी. इस तरह एक वर्ष में कुल 6.2% की कमी दर्ज हुयी है. ये आंकडें भारत के रजिस्ट्रार जनरल के नवीनतम विशेष बुलेटिन का है. इसका अर्थ है भारत ने वर्ष 2025 तक मातृ मृत्यु दर कम करने का सतत विकास लक्ष्य(एसडीजी) हासिल करने में प्रगति की है. इस तरह वर्ष 2030 से 5 साल पहले ही ही इस लक्ष्य को पूरा करने में सफलता मिल जाएगी. 

11 राज्यों ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य निति के लक्ष्य किये पूरे: 
राष्ट्रीय स्वास्थ्य नीति 2017 के तहत वर्ष 2020 तक 100 प्रति लाख जीवित जन्म(मातृ मृत्यु दर) के महत्वकांक्षी लक्ष्य को देश के 11 राज्यों ने हासिल कर लोया है. जिसमें केरल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, झारखण्ड, तेलंगाना, गुजरात, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक एवं हरियाणा राज्य शामिल है. वहीँ बिहार सहित छतीसगढ़, झारखंड, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड जैसे राज्यों में पहली बार स्वतंत्र रूप से मातृ मृत्यु दर की बुलेटिन प्रकाशित की गयी है. जबकि 7 अन्य राज्यों के भी मातृ मृत्यु दर में कमी आई है.

Patna

Mar 01 2020, 18:03

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के 69 वें जन्मदिन पर मोहम्मद कमाल परवेज के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने की चादर पोशी एवं मांगी दुआएं।
  


पटना जनता दल यूनाइटेड राज्य कार्यकारिणी के सदस्य एवं वरिष्ठ जनता दल यूनाइटेड नेता मोहम्मद कमाल परवेज के नेतृत्व में आज सुबह 9:00 बजे मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री नीतीश कुमार जी के 69 वें जन्मदिन के शुभ अवसर पर धुनकी मोड़ कुमहरार स्थित जिन्नति मस्जिद में चादर पोशी की गई साथ ही मुख्यमंत्री के लंबी उम्र लंबे राजनीतिक जीवन के साथ ही साथ राज्य में अमन चैन आपसी भाईचारा की दुआ की गई इस अवसर पर मोहम्मद कमाल परवेज ने कहा कि मुख्यमंत्री आदरणीय नितीश कुमार का जन्मदिन उनके एवं पार्टी जनों के लिए जीवन में विशेष महत्व रखता है मेरी ईश्वर से दुआ है कि वह मुख्यमंत्री को लंबा एवं स्वस्थ जीवन अदा करें ताकि वह समाज और देश की सेवा करते रहे मोहम्मद कमाल परवेज ने अपने और पार्टी जनों की ओर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उनके 69 वें जन्मदिन पर बधाई देते हुए कहा कि आज उनके नेतृत्व में बिहार में अभूतपूर्व  विकास हुआ है श्री नीतीश कुमार के 15 वर्षों के शासनकाल में बिहार को उनहोंने  शिखर पर पहुंचाया है राज्य में सड़कों का जाल बिछा पुल पुलिया का निर्माण हुआ है शराबबंदी करके मुख्यमंत्री ने ऐतिहासिक कार्य किया है जिसका सबसे अधिक फायदा महिलाओं को हुआ है राज में महिलाएं सशक्त हुई है मोहम्मद कमाल परवेज ने आगे कहा कि जीवन का कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां प्रगति नहीं हुई राज्य  सरकार अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए भी कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है एनआरसी एवं एन आर पी  पर घोषणा एवं बिहार विधानसभा से प्रस्ताव पारित करा कर मुख्यमंत्री ने साबित कर दिया है कि वह अल्पसंख्यक के सच्चे हितैषी हैं और उनके हितों की रक्षा उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के रहते राज में अल्पसंख्यकों का कोई बाल भी बांका नहीं कर सकता पर्यावरण को बचाने के लिए भी मुख्यमंत्री लगातार प्रयत्नशील है राज्य  सरकार पर्यावरण को बचाने एवं लोगों को जागृत करने के लिए जल जीवन हरियाली जैसे महत्व चला रही है मोहम्मद परवेज़  ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर आज ही गांधी मैदान में बूथ स्तर से लेकर जिला स्तर के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन हो रहा है जिससे उनके नेतृत्व में हजारों कार्यक्रता भाग ले रहे हैं उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की वह माननीय मुख्यमंत्री के जन्मदिन के शुभ अवसर पर शपथ ले कि वह मुख्यमंत्री द्वारा किए गए विकास कार्यों को जन-जन तक पहुंचाएंगे मोहम्मद परवेज ने कहा कि राज्य में यह चुनावी वर्ष आगामी अक्टूबर में विधानसभा चुनाव संभावित कार्यकर्ताओं को चुनाव तैयारी में लग जाना चाहिए ताकि मुख्यमंत्री की घोषणा के अनुसार राज में 200 से अधिक सिट जितने में सफल हो  सफल हो सके चादर पोशी एवं दुआओं में मुख रुप से भुटटो खान पंकज मालाकार शाह

Patna

Mar 01 2020, 17:23

राजद पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ की राज्यस्तरीय बैठक का आयोजन, कई नेतागण हुए सम्मिलित।
  

 

पटना 1 मार्च  2020 ; राजद के पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ की राज्यस्तरीय बैठक आज यहाँ पार्टी के प्रदेश कार्यालय परिसर में प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार यादव की अध्यक्षता में हुई ।
         
बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जगदानंद सिंह ने कहा कि पूर्व सैनिक जब सेवा में थे तो उनकी जिम्मेदारी देश की रक्षा करने की थी । अब अवकाश ग्रहण करने के बाद समाज की रक्षा करने की है। पूर्व सैनिकों के उपर जमात , समाज और देश को एकजुट रखने की है। आज धर्म के नाम पर टकराव पैदा कर समाज और देश की एकता को तोड़ने की साजिश हो रही है ।
            
उन्होंने कहा कि राजद की लड़ाई विषमता के खिलाफ है। लालू जी ने किसी के हक को नहीं छीना बल्कि उन्होंने उन्हें हक दिलाने की बात की है जिन्हें शदियों से उनका हक नहीं मिला । हमारे पूर्व सैनिक भयमुक्त समाज की ताकत हैं । पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डाॅ रामचन्द्र पूर्वे ने कहा कि आज सरकार द्वारा पूर्व सैनिकों को पहले से मिल रहे सम्मान और सुविधाओं में कटौती की जा रही है। राजद उनके माँगों पर हर स्तर पर आवाज उठाने का काम करेगी ।
         
पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि भारतीय सेना का एक गौरवशाली इतिहास रहा है । पर आज उसके बलिदान का भी राजनीतिकरण किया जा रहा है । पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ तनवीर हसन, प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन, पटना जिला राजद अध्यक्ष देवमुनी सिंह यादव,   प्रदेश महासचिव निराला यादव, निर्भय अम्बेडकर,  डाॅ प्रेम कुमार गुप्ता , रजनीश कुमार शर्मा  सहित अनेक नेताओं ने सम्बोधित किया । संचालन प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने किया ।
         
इस अवसर पर प्रकोष्ठ द्वारा प्रदेश अध्यक्ष, जगदानंद सिंह , पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचन्द्र पूर्वे , राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी, प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ तनवीर हसन एवं प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन को शाल और पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया ।

Patna

Mar 01 2020, 14:49

कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर स्ट्रीट बज पर की टीम ने की समीक्षा, नीतीश की यह रैली कितनी सफल और कितनी असफल, पढ़िए यह रिपोर्ट।
  


पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन को लेकर स्ट्रीट बज पर की टीम ने पटना के बिस्कोमान टावर से जादू की शक्ति प्रदर्शन की समीक्षा की, आप देख सकते हैं बिस्कोमान टावर के माध्यम से की जदयू की आज के कार्यकर्ता सम्मेलन कितनी सफल और कितनी असफल रही, देखिए इस स्ट्रीटबज की खास रिपोर्ट.....

आज 1 मार्च है और और 1 मार्च को जदयू के मुखिया सीएम नीतीश कुमार का जन्मदिन है  ऐसे में आठ के जन्मदिन को लेकर  सीएम नीतीश कुमार ने पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में  एक  कार्यकर्ता सम्मेलन आहूत किया है । जहां इस कार्यकर्ता सम्मेलन को  खुद बिहार के मुखिया नीतीश कुमार पटना के गांधी मैदान में  12:30 में पहुंचने का काम किए और ऐसे में सीएम नीतीश कुमार ने  पटना के गांधी मैदान से कई मुद्दों को लेकर  बात कही  जहां तक जदयू ने  पटना के गांधी मैदान भीड़ को भरने की बात कही थी  वह कितनी सफल और कितनी असफल रही। इसकी बानगी आप स्ट्रीटबज टीम के द्वारा लिए गए इस तस्वीर से जान सकते हैं। जदयू के मुखिया नीतीश कुमार ने दावा किया था कि लाखों की संख्या में पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में जन सैलाब देखने को मिलेगा पर हुआ ढाक के तीन पात है ऐसे में सवाल उठता है कि क्या नीतीश कुमार इसी भीड़ को समीकरण के बदौलत आगामी विधानसभा की नैया को पार कर पाएंगे।

Patna

Mar 01 2020, 14:32

राजद नेता शिवानंद ने नीतीश कुमार को रैली की सफलता के लिए दी बधाई, कहा नीतीश जी की यह रैली राजद के मुकाबले आगे रही।
  

 
राजद नेता शिवानंद ने जदयू के रैली के बारे में कहा की गांधी मैदान में नीतीश जी ने एक रैली के ज़रिए आज शक्ति प्रदर्शन किया. चुनाव पूर्व इस रैली की तैयारी में जदयू ने ताक़त लगाई थी. एक मामले में नीतीश जी की यह रैली निश्चित रूप से हमसे यानी राजद से आगे रही. अभी पिछले 23 फ़रवरी को भेटनरी कॉलेज के मैदान से नेता प्रतिपक्ष की बेरोज़गारी हटाओ यात्रा का शुभारंभ राजद ने एक रैली के द्वारा किया था. हमको यह क़ुबूल करने में कोई संकोच नहीं है कि नीतीश जी की गांधी मैदान की रैली हमारे भेटनरी कॉलेज की रैली से निश्चित रूप से बड़ी थी. गांधी मैदान की रैली की सफलता के लिए नीतीश जी और उनकी पार्टी को ढेरों बधाई.

Patna

Mar 01 2020, 12:54

पटना के गांधी मैदान में आयोजित की जा रही है जदयू की राज्य स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन, हजारों की संख्या में लोग पहुंच रहे हैं गांधी मैदान।
  


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्मदिन के अवसर पर पटना के गाँधी मैदान आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं का आना जारी है। आने वाले कार्यकर्ताओं में सबसे ज्यादा आधी आवादी का आना जारी है। महिला कार्यकर्ताओं को उम्मीद है कि कि पिछ्ली बार जिस तरह से इलेक्शन के ठीक पहले नीतीश कुमार ने शराब बंदी का तोहफा देने की बात कही थी और उसके बाद जीतते ही अपने वादे को पूरा कर दिखाया था ठीक उसी तरह इस बार भी इलेक्शन के पहले अपने जन्मदिन के अवसर पर उन्हें भी कोई जरूर कोई नायाब तोहफा मिलेगा।

Patna

Feb 29 2020, 20:17

आगामी विधानसभा तैयारी को लेकर जदयू ने कसी कमर ,1 मार्च को पटना के गांधी मैदान में जदयू द्वारा किया गया कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन
  


आगामी विधानसभा तैयारी को लेकर जदयू ने कसी कमर 1 मार्च को पटना के गांधी मैदान में जदयू करने जारी रही है कार्यकर्ता सम्मेलन जहां लाखों की संख्या में कार्यकर्ता सम्मेलन में जदयू लोगों के आने की कर रहे हैं वादे और दावे , ऐसे में कार्यकर्ताओं को रहने और खाने को लेकर की गई है विशेष व्यवस्था, यदु के मंत्री और विधायकों के घर पर की गई है खाने पीने की विशेष व्यवस्था, जदयू प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा के नेतृत्व में की गई है 25 से ज्यादा लोगों को खाने पीने की व्यवस्था , युवा विधायक अभय कुशवाहा के नेतृत्व में किया गया है 25000 लोगों की खाने पीने की व्यवस्था, कार्यकर्ता भजन का भी ले सकते हैं आनंद ,पेश है एक रिपोर्ट

रविवार को पटना के गांधी मैदान में जेडीयू कार्यकर्ताओं का सम्मेलन है। लाखो की संख्या में कार्यकर्ता शामिल होंगे। आनेवाले कार्यकर्ताओ के रहने और खाने की व्यवस्था कई विधायको और मंत्रियों के आवास पर की गई है। युवा कार्यकर्ताओ के खाने और रहने की व्यवस्था युवा विधायक अभय कुशवाहा ने मिलर स्कूल ग्राउंड में किया गया है जो खाना खाने के बाद रात्रि विश्राम करेंगे और रविवार की सुबह गांधी मैदान की ओर रवाना होंगे।

Patna

Feb 29 2020, 16:11

यूट्यूब क्‍वीन आम्रपाली दुबे का धमाकेदार गाना ‘लगा के वैसलीन’ आउट
  


भोजपुरी फ़िल्म ‘मेहंदी लगाके रखना’ के पहले पार्ट में जहां ‘लगाके फेयर लवली’ ने दर्शकों को झूमने को मजबूर कर दिया था, वहीं अब इस फिल्‍म के तीसरे पार्ट का ऐसा ही एक गाना ‘लगा के वैसलीन’ भी बॉक्‍स ऑफिस का फीवर बढ़ाने वाला है। वजह ये कि एक तो गाना धमाकेदार है और दूसरा इस गाने में यूट्यूब क्‍वीन आम्रपाली दुबे के ठमुके शानदार हैं। फ़िल्म ‘मेहंदी लगाके रखना 3’ के निर्देशक रजनीश मिश्रा ने फिर से एक प्रयोग किया है। गाने को मिल रहे रिस्‍पांस से लगता है कि गाना ‘लगा के वैसलीन’ भोजपुरी ऑडियंस पर नशे की तरह चढ़ने लगी है।

लिंक : https://youtu.be/h6crVdRfxD8

गौरतलब है कि आम्रपाली दुबे स्‍टारर इस गाने को 24 घंटे से भी कम समय में 160,424 व्‍यूज मिल चुका है। इस गाने को खुद खेसारीलाल यादव और प्रियंका सिंह ने गाया है। लिरिक्‍स यादव राज ने तैयार किया है, जबकि फिल्‍म के संगीतकार रजनीश मिश्रा हैं। वहीं, फिल्‍म के निर्माता निशांत उज्‍जवल ने गाने को मिले रिस्‍पांस से गदगद हैं। उन्‍होंने दावा किया है कि आम्रपाली दुबे पर फिल्‍माया गया यह गाना न सिर्फ कई रिकॉर्ड ब्रेक करेगा, बल्कि फिल्‍म के प्रति दर्शकों में आकर्षण भी पैदा करेगा। निशांत पहले ही कह चुके हैं कि फ़िल्म ‘मेहंदी लगाके रखना 3’ इस साल की सबसे बड़ी फिल्‍म होने वाली है। इसलिए फिल्‍म का हर एक गाना चार्टबस्‍टर होने वाला है। अब तक रिलीज दो गानों ने एक हद तक उनकी बातों पर मुहर भी लगाई है।

लिंक : https://youtu.be/ngHKyGUTAtM

वहीं, आम्रपाली दुबे ने फ़िल्म ‘मेहंदी लगाके रखना 3’ का स्‍पेशल गाना ‘लगा के वैसलीन’ को लेकर खुशी जताई है और कहा कि वे इस फिल्‍म का हिस्‍सा बनकर रोमांचक महसूस कर रही हैं। हालांकि वे फिल्‍म में फुज फ्लेज नहीं हैं, लेकिन फिल्‍म को शुभकामनाएं देते हुए कहती हैं कि दर्शकों को उनका काम पसंद आयेगा और फिल्‍म भी। आम्रपाली ने इस गाने में अब तक का सबसे आकर्षक डांस स्‍टेप्‍स किये हैं। उनके साथ गाने में  सुपर स्‍टार खेसारीलाल यादव भी नजर आये हैं। खेसारी और आम्रपाली की इस गाने में केमेस्‍ट्री भी एक हाइलाइट है।  बह‍रहाल अब देखना ये होगा कि यह गाना फिल्‍म के लिए कितना फायदेमंद साबित होती है।  

बता दें कि यशी फिल्‍म्‍स, अभय सिन्‍हा और ईज माय ट्रिप डॉट कॉम प्रस्‍तुत और रेणु विजय फिल्‍म्‍स  इंटरटेंमेंट बैनर तले बनी भोजपुरी फ़िल्म ‘मेहंदी लगाके रखना 3’ के निर्माता निशांत उज्‍जवल और लेखक, संगीतकार और निर्देशक रजनीश मिश्रा हैं। फिल्म में खेसारीलाल यादव और सहर के अलावा ऋतु सिंह, आम्रपाली दुबे, श्रद्धा नवल, मनोज सिंह टाइगर, बृजेश त्रिपाठी, रोहित सिंह मटरू, नीलकमल, महेश आचार्य, अमित शुक्‍ला, निशा झा, महनाज श्राफ, सूर्या द्विवेदी और उदय तिवारी भी हैं। प्रोजेक्‍ट डिजाइनर अनंजय रघुराज और पीआरओ रंजन सर्वेश हैं। छायांकन आर आर प्रिंस, एक्‍शन हीरा यादव, कोरियोग्राफी रिकी गुप्‍

  • Patna
     @Patna रिकी गुप्‍ता, संजय कोर्वे, संजीव शर्मा और कार्यकारी निर्माता अनिल कुमार सिंह व सुरेंद्र कुमार हैं।