इंडिगो फ्लाइट कैंसिलेशन संकटःयात्रियों को मिलेगा रिफंड और री-शेड्यूलिंग में राहत
#indigoflightcancellation_refund
पिछले 6 दिनों से चल रही इंडिगो के फ्लाइट ऑपरेशन में रुकावट के बाद राहत मिलती दिख रही है।इंडिगो ने दावा किया है कि उसने 95% रूट पर फ्लाइट ऑपरेशन नॉर्मल कर दिया है। इस बीच विमानन मंत्रालय ने इंडिगो को निर्देश दिया कि रद्द की गई उड़ानों के लिए टिकट के रिफंड किया जाए। इस प्रक्रिया को आड शाम तक पूरी लेने का निर्देश है। यानी 7 दिसंबर तक लोगों को टिकट के पैसे वापस मिल जाएंगे।
7 दिसंबर की रात तक मिलेगा रिफंड
सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने इंडिगो से कहा है कि वह रविवार रात 8 बजे तक फ्लाइट्स में रुकावट से प्रभावित यात्रियों के लिए टिकट रिफंड प्रोसेस पूरा करे। साथ ही कहा कि एयरलाइन यह पक्का करे कि फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से यात्रियों से अलग किया गया सारा सामान अगले 48 घंटों के अंदर डिलीवर हो जाए। इंडिगो को यह भी निर्देश दिया गया कि वह यात्रियों के लिए विशेष सहायता और रिफंड सुविधा केंद्र बनाए। जब तक परिचालन पूरी तरह से स्थिर नहीं हो जाता, स्वचालित रिफंड की प्रोसेस चालू रहेगी। इसके अलावा, मंत्रालय ने कहा कि एयरलाइन यह सुनिश्चित करे कि उड़ान रद्द होने या देरी की वजह से यात्रियों के छूटे हुए सामान का पता लगाया जाए और अगले 48 घंटों के भीतर उन तक पहुंचाया जाए।
क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बनाया
इंडिगो ने रविवार को एक बयान जारी किया है, जिसमें कहा है कि इंडिगो की पेरेंट कंपनी इंटरग्लोब एविएशन ने स्थिति पर नजर रखने के लिए क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप बनाया है। इसमें चेयरमैन विक्रम सिंह मेहता, बोर्ड डायरेक्टर्स ग्रेग सारेत्स्की, माइक व्हिटेकर और अमिताभ कांत, और CEO पीटर एल्बर्स शामिल हैं। इंटरग्लोब एविएशन का बोर्ड कैंसलेशन पर रिफंड पक्का करने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहा है।




8 hours ago
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