Westmedinipur

Jun 11 2022, 17:46

बंगाल में प्रदर्शन : राज्यपाल ने शांति की अपील की, मुख्यमंत्री से कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटने को कहा

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा के दो निलंबित पदाधिकारियों द्वारा की गई विवादास्पद टिप्पणी को लेकर हावड़ा जिले के कई हिस्सों में शनिवार को हुए विरोध प्रदर्शन के बाद राज्य में 'कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति' पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस समस्या से सख्ती से निपटने और कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा.

धनखड़ ने ट्वीट किया, ‘‘कानून और व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति से चिंतित हूं.'' उन्होंने मुख्यमंत्री और राज्य की पुलिस को संदर्भित करते हुए लिखा है, ‘‘…मुख्यमंत्री और पश्चिम बंगाल पुलिस की निष्क्रियता कानून उल्लंघनकर्ताओं की आपराधिकता का दुर्भाग्यपूर्ण समर्थन है. ममता बनर्जी से कानून तोड़ने वालों से सख्ती से निपटने की अपील (करता हूं). सभी (कानून उल्लंघन करने वालों) की पहचान की जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जाए.'' अधिकारियों ने बताया कि भाजपा के निलंबित प्रवक्ताओं की विवादास्पद टिप्पणियों के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के दौरान हावड़ा में शनिवार सुबह स्थिति शांतिपूर्ण रही.

धुलागढ़, पंचला और उलुबेरिया इलाकों में प्रदर्शनकारियों की पुलिसकर्मियों के साथ झड़प हो गई, जब पुलिस ने शुक्रवार को एक राष्ट्रीय राजमार्ग खंड पर नाकेबंदी को समाप्त करने की कोशिश की. उन्होंने आंदोलन के दौरान पुलिस वाहनों में आग लगा दी और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. गौरतलब है कि 13 जून तक जिले भर में इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है और 15 जून तक उलुबेरिया, डोमजूर और पंचला जैसे कई क्षेत्रों में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. जिले में प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क और रेलवे ट्रैक को अवरुद्ध किए जाने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. हिंसा के कारण कई लोकल और एक्सप्रेस ट्रेन रद्द कर दी गईं.


Westmedinipur

Jun 11 2022, 17:42

बालू से लदा ट्रैक्टरऔर मोटरसाइकिल में टक्कर,एक की मौत,एक जख्मी

खड़गपुर : झाड़ग्राम थाना अन्तर्गत चुबका ग्राम पंचायत के चीतलबनी गांव में बालू से लदे एक ट्रैक्टर ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दिया.इस दौरान मोटरसाइकिल चालक की मौत हो गयी अौर पीछे बैठा हुआ युवक बुरी तरह से जख्मी हो गया.स्थानीय व पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम चंदन राय (25)था.वह खड़गपुर ग्रामीण थाना के गोपाली गांव का निवासी था.

गौरतलब है कि चंदन अपने एक मित्र के साथ लोधाशुली से अपने घर गोपाली की ओर लौट रहा था.इस दौरान बालू से लदा एक ट्रैक्टर ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दिया.घटना स्थल पर ही चंदन की मौत हो गयी.उसका साथी बुरी तरह से जख्मी हो गया.घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस इलाके में पहुँचकर घायल को अस्पताल भेजा.शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा.पुलिस घटना की जांच कर रही है.


Westmedinipur

Jun 11 2022, 17:41

ट्रैक्टर से गिरकर वृद्ध की मौत

खड़गपुर : झाड़ग्राम जिला अन्तर्गत बिनपुर इलाके में ट्रैक्टर से गिरकर एक वृद्ध की मौत हो गयी.स्थानीय व पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम मोंटूपद बाग (72)था.वह ट्रैक्टर में चालक के बगल में बैठकर खेत में सार ( खाध) देने जा रहा था.इस दौरान उसका संतुलन बिगड़ गया.वह ट्रैक्टर से नीचे जमीन पर गिरकर बुरी तरह से जख्मी हो गया.उसे जख्मी अवस्था में अस्पताल ले जाया गया.चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया.पुलिस घटना की जांच कर रही है.


Westmedinipur

Jun 11 2022, 17:39

मां के डांट से क्षुब्ध होकर दस वर्षीय बालक नें फांसी लगाकर आत्महत्या की

खड़गपुर : झाड़ग्राम जिला अन्तर्गत सांकराइल थाना के रखनी गांव में मां के डांट से क्षुब्ध होकर एक दस वर्षीय बालक ने फांसी लगाकर अात्महत्या कर ली.स्थानीय व पुलिस सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार मृत बालक का नाम विश्वनाथ सिंह (10)था.वह स्थानीय शिशु शिक्षा केन्द्र में कक्षा चौथी का छात्र था.गौरतलब है कि विश्वनाथ ठीक तरह से पढ़ाई ना करके अधिकतर समय टीवी पर कार्टून देखकर समय बिता रहा था.ठीक तरह से पढ़ाई ना करने के कारण उसकी मां ने उसे डांटा था.

मां के डांट से क्षुब्ध होकर उसने अपने कमरे में फांसी लगा ली.विश्वनाथ की पांच वर्षीय बहन ने उसे सर्वप्रथम फंदे से लटकते हुये देखा.घटना की जानकारी अपनी मां को दिया.उसकी मां ने विश्वनाथ को फंदे से लटकते हुये देखकर शोर मचाया.इलाके के लोग एकत्रित होकर विश्वनाथ को फंदे से उतारकर अस्पताल ले गये.चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया.पुलिस घटना की जांच कर रही है.


Westmedinipur

Jun 11 2022, 17:38

टोटो और मोटरसाइकिल में टक्कर ,पांच जख्मी

खड़गपुर : घाटाल थाना अन्तर्गत विशाललख्खी मंदिर के सामने एक टोटो और मोटरसाइकिल में टक्कर हुआ.टक्कर के दौरान पांच लोग जख्मी हो गये.गौरतलब है कि टोटो में सवार तीन लोग बरदा से रथीपुर इलाके की ओर जा रहे थे,इस दौरान विपरीत दिशा से आ रहे एक मोटरसाइकिल ने टोटो को टक्कर मार दिया.मोटरसाइकिल पर दो लोग सवार हो गये.टक्कर के दौरान पांच लोग जख्मी हो गये.स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल ले जाया गया.घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी.पुलिस घटना की जांच कर रही है.


Westmedinipur

Jun 10 2022, 20:15

दासपुर छिनताइ कांड: सीसीटीवी ने दो आरोपी को गिरफ्तार करवाया

खड़गपुर :दासपुर थाना खरगोपुर इलाके से पुलिस ने दो दिन पहले हुये छिनताई के मामले से जुडे दो आरोपी को गिरफ्तार किया।पुलिस के ओर से चलाया गया गिरफ्तारी अभियान में सीसीटीवी ने अहम भूमिका निभाई।गिरफ्तार किये गये आरोपियों का नाम शेख राजू और अरुण मजुमदार है।गौरतलब है कि दो दिन पहले दासपुर थाना अन्तर्गत गोपीगंज इलाके में मौजूद एक बैंक के सामने से दोनो ने फिल्मी कायदे से दो लाख रुपये की छिनताइ की घटना को अंजाम दिया था।

बताते चले कि आरिट गांव के निवासी व रिटायर्ड शिक्षक प्रफुल्ल मांझी बुधवार को साइकिल लेकर बैंक गये थे।बैंक से दो लाख रुपये निकालकर बैंक से बाहर निकलकर साइकिल के पास पहुँचते ही उन्होंने देखा था कि उनके साइकिल एक पहिया रस्सी से बंधा हुआ था।उन्होंने नोटों से भरा बैंग साइकिल के हैंडल पर लटका दिया था और पहिए में बंधे हुये रस्सी को खोलने कोशिश की थी।

इस बीच एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर दो युवक उनके पास आये और समस्या पूछते हुये मदद करने की बात करते हुये मौका देखकर साइकिल के हैंडल से नोटों से भरा बैग निकालकर फरार हो गये थे ।घटना की प्राथमिक दर्ज होने के बाद घटना की जांच कर रही पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगाला ओर दोनो आरोपी को चिंहित करके गिरफ्तार किया।


Westmedinipur

Jun 10 2022, 19:08

हाथियों के दल ने तांडव मचाया,कई कच्चे मकानों को तोड़ डाला,ग्रामीणों में दहशत

खड़गपुर : झाड़ग्राम जिला अन्तर्गत जामबनी के भालुका बिट के सिजुआ गांव में हाथियों के दल ने तांडव मचाया,इस दौरान हाथियों ने कई कच्चे मकानों को तोड़ डाला.जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गयी.गौरतलब है कि सिजुआ गांव जंगल से सटा हुआ है.जंगल में हाथियों का दल डेरा डाले हुये है.भोजन की तलाश में हाथियों का दल जंगल से निकलकर गांव में प्रवेश कर गये.

हाथियों के दल ने तांडव मचाते हुये कई कच्चे मकानों को तोड़ डाला.हाथियों के दहशत से ग्रामीणों में दहशत फैल गयी.घटना की जानकारी मिलने ही वन कर्मी इलाके में पहुँचकर हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ा.वन कर्मियों का कहना है कि जल्द ही हाथियों को दलमा जंगल की ओर खदेड़ा जायेगा.


Westmedinipur

Jun 10 2022, 19:06

सड़क के बीचोंबीच जल से भरे गड्ढे में मछली पकड़ने का कांटा फेंककर इलाकावासियो ने सड़क मरम्मत की मांग करते हुये किया विरोध प्रदर्शन

खड़गपुर : कोतवाली थाना अन्तर्गत मिदनापुर शहर के कुईकोटा - गोलापीचौक मुख्य सड़क पर उदयपल्ली इलाके में सड़क पर जल से भरे गड्ढे में मछली पकड़ने का कांटा फेंककर इलाकावासियो ने सड़क मरम्मत करने की मांग करते हुये विरोध प्रदर्शन किया।इलाके के लोगों का कहना है कि कुईकोटा -गोलापीचौक मुख्य सड़क की अवस्था काफी जर्जर हो चुकी है।सड़क के बीचोंबीच बडे़ बडे गड्ढे मौजूद है।

इलाके में हुई हल्की बारिश में सड़क तालाब में तब्दील हो गयी है।लोगों को जान जोखिम में डालकर इलाके से गुजरना पड़ रहा है।यह सड़क पर बीडियो कार्यालय सहित कई सरकारी कार्यालयों के साथ साथ आयुष अस्पताल जाने का एकमात्र सड़क है। सड़क की जर्जर और खराब अवस्था को लेकर प्रशासन को कई बार सूचित किया गया था।लेकिन सड़क का मरम्मत कार्य नही है।जिसके बाद इलाके के लोगों ने मजबूर होकर सड़क जाम किया।सड़क जाम होने के कारण इलाके में यातायात प्रभावित हुआ।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस इलाके में पहुँची।पुलिस के हस्तक्षेप और इलाके के पार्षद के जल्द से जल्द सड़क की मरम्मत कराने के आश्वासन से परिस्थिति को समान्य किया गया।विरोध कर रहे इलाके के लोगों का कहना है कि अगर जल्द से जल्द समस्या का समाधान नही हुआ तो वे भविष्य में अांदोलन का रास्ता अपनायेगें।


Westmedinipur

Jun 10 2022, 17:40

पद्मश्री बाबा योगेंद्र का हुआ देवलोक गमन

सीतापुर- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक व संस्कार भारती के संरक्षक पद्मश्री बाबा योगेंद्र का 98 वर्ष की आयु में शुक्रवार की प्रातः देवलोक गमन हो गया है। बाबा योगेंद्र पिछले कुछ समय से अस्वस्थ्य थे, उनका लखनऊ स्थित एक अस्पताल में उपचार चल रहा था। बाबा योगेंद्र कला के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था संस्कार भारती के अनेक वर्षों तक राष्ट्रीय संगठन मंत्री रहे हैं।

संस्कार भारती के उत्थान में बाबा का योगदान

बाबा योगेंद्र का जन्म 7 जनवरी 1924 को उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में हुआ था। बचपन में ही वह गांव में ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा में जाने लगे थे। इसके बाद गोरखपुर में पढ़ाई के दौरान उनका संपर्क संघ के प्रचारक नानाजी देशमुख से हुआ। संघ का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद वह प्रचारक बनकर निकले। बाबा योगेंद्र गोरखपुर, प्रयाग, बरेली, बदायूं और सीतापुर में प्रचारक रहे। 1981 में जब संस्कार भारती संगठन बना तब इसका कार्य बाबा योगेंद्र को सौंपा गया। कला साधकों के मन में उन्होंने राष्ट्र भाव का जागरण किया। संस्कार भारती आज कला के क्षेत्र में अग्रणी संस्था है तो इसका श्रेय बाबा योगेंद्र को ही जाता है।

सीतापुर से भी रहा है बाबा योगेंद्र का गहरा नाता

देश और समाज के लिए जीवनव्रती,भारतीयता के सौम्य ॠषि कला महोदधि योगेन्द्र बाबा को भारत सरकार ने पद्म श्री सम्मान से सम्मानित किया है। सीतापुर वासियों के लिए भी यह गर्व का क्षण था। बाबा ने कई वर्षों तक सीतापुर में रहकर समाज सेवा के कई प्रतिमान गढे।प्रचार के प्रपंच से दूर रहने वाले योगेन्द्र के सानिध्य में सबको बहुत कुछ सीखने का अवसर मिला। अंतर्राष्ट्रीय स्तर की धर्म गंगा प्रदर्शनी से उनका कला प्रेम और कला के प्रति उनकी बारीकियों का उद्घाटन हुआ।संस्कार भारती के संरक्षक के रूप में उन्होंने भारतीय लोक कलाओं का जिस प्रकार संरक्षण किया वह श्लाधनीय है। गत दिनों नैमिषारण्य में नैमिषेय शंखनाद जैसा विराट कार्यक्रम उन्हीं की देन रहा। जनपद वासियों में बाबा के निधन पर गहरा शोक है।


Westmedinipur

Jun 10 2022, 17:37

बारह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार

खड़गपुर : झाड़ग्राम जिला के मानिकपाड़ा पुलिस फाड़ी अंतर्गत मानिकपाड़ा इलाके से पुलिस ने एक बारह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म कराने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया.पुलिस सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किये गये आरोपी का नाम अभिजीत साव है.वह पेशे से वैन चालक है.वह बेलपाहाडी इलाके का निवासी है.

वह मानिकपाडा इलाके में किराए के मकान में रहता था.उसने अपने पड़ोस में रहने वाली एक बारह वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था.मामले कि थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी थी.पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया.पीड़ित बच्ची को मेडिकल जांच के लिये भेजा गया.पुलिस घटना की जांच कर रही है.