Katihar

Nov 24 2021, 16:05

कटिहार : नीतीश सरकार के 16 साल पूरा होने पर कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने दी कड़ी प्रतिक्रिया, स्थानीय सांसद ने किया यह पलटवार 

  


कटिहार : बिहार सरकार के 15 साल पूरा होने पर सरकार के कार्य को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सह पूर्व सांसद तारिक अनवर ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। 

  

उन्होंने कहा कि बिहार में जो विकास होना चाहिए था वह कहीं दिख ही नहीं रहा है।  इतना लंबा समय मिलने के बावजूद सरकार उद्योग के क्षेत्र में कोई विकास नहीं कर पाया जिस कारण आज भी पूरे बिहार के साथ साथ खासकर सीमांचल के इलाको से रोजगार के तलाश में अन्य प्रदेशों के लिए मजदूरों के पलायन बड़ी समस्या है। 

वही तारिक अनवर के प्रतिक्रिया पर पलटवार करते हुए कटिहार के जदयू सांसद दुलाल गोस्वामी कहा कि पूरे बिहार के साथ साथ कटिहार में कितना विकास हुआ है, वह खुद उनको जमीनी स्तर पर जाकर देखना चाहिए। ,इस सरकार में लगातार विकास हुआ है जिस कारण लोगों को नीतीश सरकार पर आस्था है।

कटिहार से श्याम 

Katihar

Nov 24 2021, 16:03

कटिहार : भाड़ा पर गाड़ी देना शख्स को पड़ा मंहगा, सप्ताह भर गाड़ी रखने के बाद भी नहीं मिला भाड़ा

  


कटिहार : जिले में एक शख्स को भाड़ा पर गाड़ी देना महंगा पड़ गया। दरसल सहायक थाना क्षेत्र के भेरिया रहिका के एक व्यक्ति ने किराए पर गाड़ी भाड़ा देने वाले गैरेज मालिक जमाल से एक दिन की बात कहकर गाड़ी भाड़े पर लिया था। 

  

13 नवंबर को गाड़ी लेने के बाद जब उस व्यक्ति ने 22 नवंबर तक गाड़ी नहीं लौटाया तो गाड़ी मालिक जमाल के निर्देश पर ड्राइवर गाड़ी लेकर किसी तरह भागकर कटिहार लौट आया, इसी बात से नाराज़ भाड़े पर गाड़ी लेने वाले शख्स ने अपने लोगों के साथ आकर जमाल को फोन में गाली गलौज किया और जब वह नहीं मिला तो गैरेज पर रखें पांच गाड़ियों को पूरी तरह तोड़फोड़ कर दिया।

 जमाल के माने तो वह साधारण परिवार से आता है और किसी तरह गैरेज चलने के साथ साथ गाड़ी भाड़े पर देकर अपना रोजगार चलाता है, ऐसे में उन्होंने सहायक थाना में मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग किया है।

कटिहार से श्याम 

Katihar

Nov 23 2021, 18:12

कटिहार : प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की हुई मौत, परिजनों ने अस्पताल मे किया जमकर हंगामा

  


कटिहार : जिले में प्रसव के दौरान जच्चा-बच्चा की मौत पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

  

जिले के समेली प्रखंड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से जुड़े इस मामले में परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर और स्वास्थ कर्मीयो ने प्रसव के दौरान मामले को गंभीरता से नहीं लिया जिस कारण दोनों की मौत हो गया है।

लोगों के हंगामे को देखते हुए डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी स्वास्थ्य केंद्र छोड़कर फरार हो गए हैं। 

उधर परिजनों और स्थानीय लोगों ने घटना पर विरोध जताते हुए NH31 को जाम कर दिया है।

 फिलहाल पोठिया थाना पुलिस आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने में जुटी हुई हैं।

कटिहार से श्याम 

Katihar

Nov 22 2021, 17:16

कटिहार : पुलिस ने सीमेंट के री-पैकिंग फैक्ट्री का किया खुलासा, मौके से बरामद किया 1हजार बोरा सीमेंट

  


कटिहार : जिले में सीमेंट के री-पैकिंग फैक्ट्री का भंडाफोड़ पुलिस और प्रशासन की टीम ने किया है।

  

पुलिस और प्रशासन की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाना क्षेत्र के एक नंबर कॉलोनी में छापेमारी कर सीमेंट री-पैकिंग फैक्ट्री का उद्भेदन किया है।

शहर के रिहायशी इलाके में कब से यह सीमेंट  री-पैकिंग पैकिंग फैक्ट्री चल रहा था यह तो साफ नहीं है मगर लगभग एक हज़ार बोरा री-पैकिंग सीमेंट बरामद हुआ है।

जबकि मौके स तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी जांच में जुटे हुए हैं। 

हालांकि अभी प्रशासनिक स्तर पर कोई भी कुछ कहने के लिए तैयार नहीं है।

कटिहार से श्याम 

Katihar

Nov 21 2021, 15:16

कटिहार : जिले के इस शख्स का शौक बन गया कमाई का साधन, पढ़िये पूरी खबर

  


कटिहार : जिले में एक शख्स का शौक ही उनका रोजगार बन गया। दरअसल अपने शौक को पूरा करने के लिए  हसनगंज के रहने वाले सीताराम केवट बाजार से एक जोड़ा खरगोश खरीद कर लाया था। 

  

उसी दो खरगोश के बच्चों से धीरे धीरे खरगोश की संख्या बढ़ने लगे और पहले आसपास के लोग सीताराम से खरगोश खरीदने लगा और फिर बाहर से भी लोग सीताराम के पास खरगोश खरीदने के लिए पहुँचने लगे।

ऐसे ही धीरे-धरे सीताराम पांच दर्जन से अधिक खरगोश बेच चुके है जबकि अब भी उनके पास एक दर्जन से अधिक खरगोश उपलब्ध है।

बड़े ही आसानी से पांच से छह सौ रुपया जोड़ा बिकने वाले खरगोश खरीदने के लिए अब आस-पास के गांव के साथ शहर से भी खरीदार पहुंचने लगे हैं।

इसी को देखते हुए अब सीताराम कहते हैं कि अगर सरकार से मदत मिले तो गाय और बकरी पालन जैसे खरगोश पालन को भी रोजगार बनाना चाहता है।

 बड़ी बात यह है की सीताराम के शौक से मुनाफे की व्यापार को देखते हुए अब हसनगंज गांव के कई  लोग खरगोश पालन से जुड़ने लगे हैं और इसे रोजगार बनाने पर विचार कर रहे हैं।

बेहद कम खर्च, अति साधारण रखरखाव और आसानी से बाजार में बिक जाने के कारण खरगोश पालन अब इस इलाके में एक नया व्यापार के रूप में विकसित हो रहा है।

कटिहार से श्याम 

Katihar

Nov 21 2021, 12:39

कटिहार : जिले मे गीदड़ ने मचाया आतंक, 3 दर्जन लोगों को किया घायल

  


कटिहार : जिले में गीदड़ ने आतंक मचा रखा है। गीदड़ के काटने से लगभग 3 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये है,जिनका इलाज चल रहा है।

  

 बारसोई थाना क्षेत्र के मौलाना पुर और अन्य कई गांव के इस घटना के बारे में बताया जा रहा है कि लोग सुबह-सुबह खेत में काम कर रहे थे, इस दौरान गीदड़(सियाल) हमला कर दिया।

जिससे कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं, जिसमें महिला, पुरुष और बच्चे भी हैं।

इनमें से आठ लोगों की हालात की गंभीरता को देखते हुए उन्हें कटिहार सदर अस्पताल रेफर किया गया है। 

वही आक्रोशित लोगों ने जान बचाने के दौरान गीदड़ को भी मार गिराया है। फिलहाल घायलों का इलाज चल रहा है।

कटिहार से श्याम 

Katihar

Nov 20 2021, 15:17

कटिहार : नशा मुक्ति दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय निबंध वाद-विवाद एवं चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, विजेता बच्चों को नशा मुक्ति दिवस पर किया जायेगा पुरस्कृत

  



कटिहार : जिल के बीएमपी-7 उच्च विद्यालय में नशा मुक्ति दिवस के उपलक्ष में जिला स्तरीय निबंध वाद-विवाद एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।

  

इस प्रतियोगिता में जिले के साथ-साथ कई प्रखंडों के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया।

इस प्रतियोगिता में सफल हुए छात्र छात्राओं को आगामी 26 नवंबर नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर शहर के राजेंद्र स्टेडियम में  जिला अधिकारी के द्वारा किया जाएगा पुरस्कृत। 

इस कार्यक्रम में विशेष रूप से उपस्थित उत्पाद अधीक्षक ने कहा कि नशा मुक्ति को लेकर जागरूकता के मकसद से ये एक बेहतरीन कदम है।

कटिहार से श्याम 

Katihar

Nov 19 2021, 18:43

कटिहार : पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव की 552वीं जयंती, गुरुद्वारे पहुंच मत्था टेक रहे सिक्ख धर्मावलंबी

  


कटिहार : सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव की 552वीं जयंती आज बड़ी धूमधाम से देशभर में मनाई जा रही है। 

  

जिले में भी गुरुनानक जयंती पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। कटिहार गुरुद्वारा सज-धज कर तैयार है,सिख धर्मावलंबी के अलावा अन्य धर्मों से जुड़े लोग भी गुरुद्वारा पहुंचकर माथा टेक रहे हैं। 

इस मौके पर गुरु ग्रंथ साहिब पाठ के साथ कश्मीर से आए रागी जत्था द्वारा गुरु वाणी की अमृत वर्षा हुई, जहा बड़ी संख्या में श्रद्धालु शब्द कीर्तन में झूमते नजर आए। 

मौजूद लोगों ने कहा कि आज भी गुरु नानक देव की शिक्षाएं सही रास्ते पर चलने के लिए लोगों को प्रेरित करती हैं।

कटिहार से श्याम 

Katihar

Nov 19 2021, 18:41

कटिहार : पुलिस को मिली बड़ी सफलता, महज 48 घंटे के अंदर धनराज हत्या मामले में दो शूटर समेत पांच को किया गिरफ्तार

  


कटिहार :  जिले की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने महज 48 घंटे के अंदर ही धनराज यादव हत्याकांड की गुत्थी सुलझा ली है। वहीं पुलिस ने इस हत्या में शामिल दो शूटर सहित कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किया है। 

  

इस बात की जानकारी देते हुए आरक्षी अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि हत्या की वजह पशु तस्करी में वसूली और वर्चस्व की लड़ाई रही है। वही  जेल में बंद लालू साहनी ने ही हत्या का ताना बाना जेल में रहकर रचा था। 

बता दें बीते 17 नवंबर को धनराज यादव की हत्या अपराधियो ने अहले सुबह सहायक थाना क्षेत्र के हवाई अड्डा में कर दी थी। जिसके बाद से पुलिस घटना में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही थी। 

कटिहार से श्याम 

Katihar

Nov 19 2021, 15:00

कटिहार : जीविका दीदीयों ने लिया शपथ, अपने गांव में किसी को नहीं पीने देंगी शराब

  


कटिहार : जिले के रामनगर बंसी टोला गांव के जीविका दीदियों ने समाज को नशा मुक्त बनाने के लिए शपथ लिया। 

  

हसनगंज प्रखंड के जीविका दीदीओ ने इस पर शपथ लेते हुए कहां कि न वह लोग अपने गांव में किसी को शराब पीने देंगी और न ही बेचने देंगी। 

शराबबंदी को लेकर जीविका  दीदीयों द्वारा इस पहल की सुखद परिणाम आने की उम्मीद है।

कटिहार से श्याम