Patna

Mar 24 2020, 15:13

पटना में लॉक डाउन के दौरान दुकानों एवं सब्जी मंडियों में कालाबाजारी का खेल पूरी गति में, जानिए इसपर क्या कुछ कहा जिलाधिकारी ने...
  


कोरोना वायरस को लेकर पूरे भारत में लॉक डाउन की स्थिति बनी हुई है जहां इसका असर बिहार में भी साफ तौर पर देखने को मिल रहा है। बिहार की राजधानी पटना में भी लॉक डाउन की स्थिति दिखाई दे रही है जिसके कारण आम से खास लोग काफी परेशान हो गए हैं। आम लोगों को खाद सामग्री का समान ज्यादा कीमत चुकाने के बाद पुणे मिल पा रहा है। ऐसे में जिला प्रशासन से मीडिया में सवाल पूछ डाला है। ऐसे में जिलाधिकारी पटना कुमार रवि ने इस पूरे मामले को लेकर क्या कुछ कहा है आइए जानते हैं। 

जिलाधिकारी कुमार रवि ने कहा है कि लॉक डाउन की स्थिति बनी है उसके लिए एक टीम बनाई गई है सभी जितने भी मार्केट है। खाद सामग्री के वहां होल्सेलर के यहां चेक करने के लिए जो मेनिफेक्चर है। उनके यहां चेक करने के लिए उनको सही जानकारी देने के लिए उसके यहां सारा सामान का सप्लाई हो रहा है या नहीं, इसके लिए हम लोगों ने प्रशासनिक पदाधिकारी को भी निर्देश दिया है कि उनके ट्रकों के आवाजाही को एलाऊ करना है उनके खाली ट्रकों के आवाजाही को एलाऊ करना है साथ ही साथ उसके कर्मियों और  उसके लिए विशेष व्यवस्था करनी है ताकि सप्लाई का चयन बनाना है और लोग बिल्कुल ना घबराए प्रशासन इस पर विशेष ध्यान दे रही है कि जो सप्लाई चेन है वह बिल्कुल महत्वपूर्ण चीजें हो उसकी कहीं भी दिक्कत ना हो। 

वही मीडिया ने बीएम कुमार रवि से पूछा कि कई लोग बाहर से आ रहे हैं। पटना जंक्शन की तस्वीर देख रहे हैं एयरपोर्ट पर देख रहे हैं। वहां पर लोग कह रहे हैं कि हम एक जाने की कोई सुविधा नहीं है। 

ऐसे में डीएम कुमार अभी ने कहा कि पटना जंक्शन पर आ जाए कोई ट्रेन नहीं है एक ट्रेन आ रही है जिसकी जानकारी दी गई थी उसको हम लोगों ने दानापुर में रोका है और दानापुर में हम लोगों ने उनके लिए बसेस का इंतजाम किया है और उसका मेडिकल स्क्रीनिंग भी करा रहे हैं तो सभी का मेडिकल स्क्रीनिंग करके जितने लोग है उनके घर भेजने का काम करेंगे एयरपोर्ट पर भी ट्रांसपोर्ट को निर्देश दिया गया है और जो भी कल तक आए हैं उसके लिए भी ट्रांसपोर्ट दूसरे जगह पर जाने को लेकर दिया गया है जो निजी गाड़ी है उस पर भी जो एयरपोर्ट की टिकट है उसके लिए आने और जाने दोनों के लिए आदेश दिए हैं डीएम ने कहा है कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है धैर्य पूर्वक रहे और जितने भी सप्लाई चैन की व्यवस्था है उसको मेंटेन करने के लिए पदाधिकारी इसमें लगा दिए गए हैं सभी जगह पर जो प्राइस है और इस पर जो होर्डिंग करते हैं लोग तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी एफ आई आर दर्ज किया जाएगा और सभी हमारे पदाधिकारी इस में लगे हुए हैं। 

वही मीडिया ने पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि सेपूछा कि अस्पतालों की अगर बात करें तो वहां पर कैसी तैयारी है कोरोना की हालत कैसे नजर आ रही है। 

ऐसे में जिलाधिकारी कुमा

  • Patna
     @Patna  रवि ने कहां की अस्पताल में जो भी तैयारी है जो इसके मानक है उसके अनुरूप किए गए हैं और अभी कुल मिलाकर जो मामले आए हैं वही स्थिति है की नदी मामले हैं इसमें अभी कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है लेकिन कल बहुत सारे मामले की जांच हुई है सारे नेगेटिव आए हैं लेकिन हम लोग लगातार इस बात से सतर्क है कि हम लोगों ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जो जिला नियंत्रण कक्ष में सूचना दे सकते हैं साथ-साथ हमारे स्थानीय पदाधिकारी हैं हमारे Bdo है थाना है उनको भी सूचना दे सकते हैं और सभी प्रखंड स्तर पर टीमें बनाई गई है जिसमें किसी भी दवा से शिकायत आती है तो उनको सही सलाह देते हैं और आवश्यकतानुसार उनको टेस्ट कराई जाती है। 


    वहीं इस पूरे मामले को लेकर पटना की सड़कों पर बिकने वाले सब्जी विक्रेता का साथ तो पर कहना है कि रेट बढ़ गया है इतना आसमान थोड़ा है कस्टमर से बात सुनना पड़ता है दुकानदार का कहना है कि अभी हम प्याज ₹35 बेच रहे हैं और आलू पहले ₹700 बुलाते थे अब ₹900 में मिल रहा है।


    जाहिर है बिहार में लॉक डाउन जारी है और ऐसे में अब राजधानी पटना में साफ तौर पर दुकानों और सब्जी मंडियों में कालाबाजारी का खेल देखने को मिला है ऐसे में जिला प्रशासन ने दावा किया है कि इस पूरे मामले को लेकर हम सभी सजग हैं लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है ऐसे में अब देखना यह है कि जिलाधिकारी पटना का दावा कितना सच साबित होता है राजधानी वासियों को कितनी  सुविधा इस लॉक डाउन की स्थिति में मिल पाता है वह तो आने वाला समय बताएगा फिलहाल जो स्थिति उत्पन्न हुई है उसको लेकर न्यूज़ भारत फोकस की बिहार की जनता और उसकी राजधानी पटना के लोगों से अपील करती है कि आप घर में रहे सुरक्षित रहें आप सुरक्षित रहेंगे तो कोरोना वायरस खुद घर से रफूचक्कर हो जाएगा।

    पटना से अमित वर्मा की रिपोर्ट
Patna

Mar 24 2020, 14:29

कोरोना के कारण हुआ ऑनलाइन निकाह, दोनों परिवारों ने लिया फैसला, साहिबाबाद का दूल्हा और पटना की थी दुल्हन
  


कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के बीच सोमवार को पटना में हुई एक अनोखी शादी। गाजियाबाद के साहिबाबाद में बैठा था दूल्हा और पटना में बैठी थी दुल्हन। दोनो के बीच काजी ने कराया ऑनलाइन निकाह। क्योंकि लॉक डाउन के कारण न बारात आई और न तैयारी हो सकी लेकिन निकाह तो होनी थी सो तकनीक के जमाने मे दोनो परिवारों ने ऑनलाइन निकाह करवाया।

पटना के समनपुरा के रहनेवाले मरहूम हाजी मुहम्मद अलाउद्दीन की बेटी सादिया नसरीन का निकाह गाजियाबाद के साहिबाबाद के रहनेवाले सैमुदुल हसन के बेटे दानिश रजा के साथ 23 मार्च को होनी थी। सारी तैयारियां हो चुकी थी , पटना के हारून नगर में कम्युनिटी हाल भी बुक हो चुका था।नाते रिश्तेदारों को निमंत्रण भी जा चुका था ।लेकिन कोरोना वायरस के कारण पटना में लॉक डाउन हो गया और गाजियाबाद में भी। ऐसे में दोनों परिवारों ने तकनीक के जमाने मे ऑनलाइन शादी का फैसला लिया।

पटना में स्क्रीन के सामने दुल्हन के लिबास में सादिया नसरीन बैठी थी तो साहिबाबाद में दूल्हे के लिबास में दानिश रजा। पटना में काजी ने दो गवाहों की मौजूदगी में दोनों का निकाह करवाया। इस दौरान दोनों परिवारों के लोग भी ऑनस्क्रीन मौजूद थे।

Patna

Mar 24 2020, 14:11

कोरोना वायरस को लेकर राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने लोगों से की अपील कहा लॉक डाउन का करें सख़्ती से करें अनुपालन
  


कोरोना वायरस जैसे महामारी को लेकर राजद प्रवक्ता शक्तिसिंह यादव देश की जनता खासकर बिहार की जनता से अपील की है कि हर हाल में बिहार की जनता लॉक डाउन का अनुपालन करें। जिससे फुटेज आ रहे हैं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से कि लॉक डाउन उनका अनुपालन नहीं कर रहे हैं लोग या उचित नहीं है। हर हाल में पालन हो चुकी जो कोरोनावायरस है उससे बचने का लॉक डाउन ही एक उपाय है और हम अपील करेंगे कि ऐसी चीजों से आप हर हाल में बचे और घर में ही कैद रहे और सरकार से भी चाहेंगे कि लॉक डाउन का अनुपालन करने में विकास आ रही है लोग नहीं कर रहे हैं तो जरूरत पड़ने पर कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है। शक्ति का अभी इस्तेमाल करें सरकार, कुछ ऐसे लोग हैं जो मटरगश्ती कर कर के लॉक डाउन को अगर कोई अंगूठा दिखाएंगे तो उचित नहीं है। 

उन्होंने आगे कहा की सीरियस चीजों को लोग समझे सब के सहयोग के बिना या कतई संभव नहीं है। सबको सहयोग करने की जरूरत है। इसमें कोई राजनीति बात नहीं है हर दल हर मजहब स्त्री हो या पुरुष हो सबको इसमें युद्ध स्तर पर अमीर हो या गरीब सबको लड़ना चाहिए ताकि हमारे सुंदर भारत का निर्माण हो हम स्वस्थ हैं। जब तक आप स्वस्थ नहीं रहेंगे तो आपका देश भी स्वस्थ में ही रहेगा इसलिए हर हाल में इसका अनुपालन आप सुनिश्चित करें।

Patna

Mar 24 2020, 11:44

लॉकडाउन के दौरान पटना नगर निगम के द्वारा पटना के मुख्य सड़क चौराहे के साथ सड़क से सटे दुकानों को पटना नगर निगम के कर्मचारियों को द्वारा सेनिटाईज किया जा रहा है

Patna

Mar 24 2020, 10:07

बिहार के डीजीपी ने किया अपील,कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए लॉक डाउन का करें समर्थन
  


बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बिहार सरकार के द्वारा बिहार में लॉकडाउन की व्यवस्था पर लोगों से विनती की

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने सभी धर्म जाति समुदाय के लोगों से अपील की कि सरकार का साथ दें । उन्होंने कहा कि मैं हाथ जोड़कर बिहार के हर जाति समुदाय वर्ग के लोगों से अपील करता हूं की लाकडाउन मतलब कंप्लीट लॉकडाउन कर्फ्यू जैसे हालात इसमें सिर्फ इमरजेंसी और एनएनसीएल सेवाएं चालू रहती हैं

Patna

Mar 23 2020, 22:41

पटना- बिहार में लॉक डॉउन का  उल्लंघन करने पर राज्यभर में 250 ऑटो, कार एवं बाइक की गई जब्त
  


परिवहन सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने लोगों से अपील कर  कहा कि किसी प्रकार के सार्वजनिक परिवहन का उपयोग ना करें तथा राज्य सरकार द्वारा निर्गत लॉक डाउन के प्रावधानों का कड़ाई से अनुपालन करें

सड़क पर अनावश्यक वाहन लेकर निकले तो लगाया जाएगा जुर्माना और वाहन भी किया जाएगा जब्त ।

सार्वजनिक परिवहन पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाने के लिए चलाया गया  विशेष अभियान 

 पटना सहित राज्य में घोषित लॉक डॉन के पहले दिन सोमवार को राज्यभर में लॉक डाउन प्रावधानों के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की गई। इसके तहत पटना सहित जिलों में विशेष अभियान चलाया गया।  इस दौरान राज्यभर में कुल 250 ऑटो, कार एवं दोपहिया वाहनों पर कार्रवाई करते हुए उनसे जुर्माना वसूला गया एवं वाहनों को जब्त किया गया।

कोरोना वायरस से संभावित संक्रमण से बचाव हेतु पटना सहित राज्य में लॉक डॉउन घोषित है। लॉक डॉउन के प्रावधानों को लागू कराने के लिए परिवहन सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने सोमवार को सभी जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी और पटना के डीएम और एसएसपी के साथ समीक्षा बैठक की। 

 प्रावधानों के अनुपालन के लिए सभी जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, सभी अनुमंडल पदाधिकारी एवं सभी जिला परिवहन पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि वह अपने अपने क्षेत्र में इसका अनुपालन सुनिश्चित करवाएं।

परिवहन सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने सभी बस स्टैंड पर निगरानी रखने का  निर्देश दिया है।  ताकि वहां से अवैध रूप से बसों का परिचालन ना हो। जो बस मालिक प्रावधानों का उल्लंघन करें उनकी बसों को जब्त करने उनके परमिट रद्द करने की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

परिवहन सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने लोगों से अपील की है कि किसी प्रकार के सार्वजनिक परिवहन का उपयोग ना करें तथा राज्य सरकार द्वारा निर्गत लॉक डाउन के प्रावधानों का अनुपालन करें। सड़क पर अनावश्यक वाहन लेकर निकले तो जुर्माना लगाया जाएगा और वाहन भी जब्त किया जाएगा।

Patna

Mar 23 2020, 18:34

सीएम नीतीश कुमार का दावा कोरोना लॉक डाउन से प्रभावित गरीब परिवारों को 1 माह का राशन और आर्थिक सहायता देगी सरकार
  

LockDownUpdate _Jharkhand

 सीएम नीतीश ने कोरोना लॉक डाउन से प्रभावित गरीब परिवारों को एक माह का राशन और आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया है।मुख्यमंत्री ने उच्चस्तरीय बैठक में अधिकारियों से राय लेने के बाद यह निर्णय लिया है।

 नीतीश सरकार ने सभी राशन कार्ड धारी परिवारों को 1 महीने का राशन मुफ्त देने का फैसला किया है. साथ ही साथ सभी प्रकार के पेंशन धारियों को अगले 3 महीने का वेतन अग्रिम तौर पर तत्काल देने का भी बड़ा फैसला किया गया है. यह राशि मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना, दिव्यांग पेंशन विधवा पेंशन और वृद्धावस्था पेंशन के लाभार्थियों को सीधे उनके खाते में भेजी जाएगी.

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज हाई लेवल मीटिंग के बाद राज्य के सभी चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को 1 माह के मूल वेतन के बराबर बोनस देने का फैसला किया है। डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों को बोनस प्रोत्साहन राशि के तौर पर दी जाएगी।

Patna

Mar 23 2020, 15:30

राजद प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा पत्र,कहा इस मुश्किल घड़ी में राजद जनता के साथ,जारी किए कई फ़ोन नंबर
  


पत्रांक  --- 358   दिनांक--23 मार्च 2020
सेवा में  , 
सभी जिलाध्यक्ष  , जिला के प्रधान महासचिव 
सम्मानित साथी  , 
                   आपको राज्य कार्यालय द्वारा पूर्व में भी  पत्रांक 354/20मार्च 2020 और पत्रांक 357 / 21 मार्च 2020 द्वारा ' कोरोना वायरस ' के सम्बन्ध में कई निर्देश दिये गये थे । विश्वास है कि आप उन निर्देशों के अनुरूप अपने-अपने कार्य क्षेत्रों में मुस्तैदी के साथ लगे होंगे । परन्तु इस महामारी के प्रति राज्य सरकार की लापरवाही को देखते हुए आपकी जिम्मेदारी पहले से ज्यादा बढ़ गयी है ।
       
जो राज्य सरकार कल तक दावा करती थी कि बिहार मे अबतक एक भी रोगी  कोरोना वायरस से ग्रसित नहीं पाया गया है । वहीं एक व्यक्ति के मृत्यु के बाद पता चलता है कि वह कोरोना वायरस से ग्रसित था । सरकार की लापरवाही और इस भयावह बिमारी के प्रति उसकी उदासीनता का हीं परिणाम है कि नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के बार - बार के आग्रह के बावजूद इस जानलेवा वायरस की सही जांच के लिए अबतक कोई व्यवस्था नहीं हो पायी है  और न प्रभावित व्यक्ति की समुचित और कारगर   ईलाज का प्रबंध ।
           
यैसे हालात मे जो गरीब तबका अपने रोजी-रोटी के लिए बाहर और दूसरे प्रदेशों मे गया हुआ था वह अपने घर लौट रहा है । यहां धर लौटने के बाद उसे कौन सहायता करेगा , यह यक्ष प्रश्न खड़ा हो जाता है । राष्ट्रीय जनता दल हमेशा गरीबों के साथ खड़ा रहा है । हमारे नेता श्री लालू प्रसाद जी गरीबों के हक और हुकुक की आवाज उठाने के कारण हीं आज जेल के अन्दर कैद हैं । यैसी स्थिति में राजद के सभी साथियों की यह महती जिम्मेवारी हो जाती है कि इस आपदा की स्थिति में हम उन गरीबों की मदद के लिए आगे आयें । उन्हें लाचार और विवश होकर मौत के मुंह मे जाने से रोकें। नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी प्रसाद यादव खुद  इस वायरस के रोकथाम एवं समुचित चिकित्सा सुविधा हेतु  आवश्यक कार्यवाई करने के लिए सरकार से मांग करते रहे हैं और आप साथियों को भी सचेष्ट करते रहे हैं । राज्य कार्यालय द्वारा पहले भी आपको दो-दो पत्र दिये जा चुके हैं ।

  • Patna
     @Patna  सभी जिलाध्यक्ष अपने प्रखंड अध्यक्षों के माध्यम से सभी पंचायत अध्यक्षों को तत्काल यह निर्देशित करें  कि उनके पंचायत मे यदि कोई रोगी है तो अविलंब उसकी सूचना प्रखंड अध्यक्ष और जिला अध्यक्ष के माध्यम से राज्य कार्यालय को दें और एक रजिस्टर पर प्रभावित व्यक्ति की पुरी जानकारी सूचीबद्ध करें । एहतियातन भले हीं राज्य कार्यालय बंद है । पर पार्टी के निम्न पदाधिकारी हमेशा मोबाइल नंबर पर उपलब्ध रहेंगे और आवश्यकता अनुसार आपको सहयोग के साथ हीं सही दिशा निर्देश देने का काम करेंगे ।  इसके साथ हीं सभी  जिलाध्यक्ष अपने जिला के  सिविल सर्जन , प्रखंड अध्यक्ष अपने प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र और पंचायत अध्यक्ष अपने प्राथमिक स्वास्थ्य उप-केंद्र के प्रभारियों और चिकित्सकों के निरन्तर सम्पर्क में रह कर वायरस से  प्रभावित व्यक्ति की समुचित ईलाज की व्यवस्था करेंगे । जहाँ कहीं भी किसी प्रकार का कठिनाई महशुश करें तो अविलंब पार्टी के राज्यस्तरीय पदाधिकारियों जिनका नाम और मोबाइल नंबर नीचे दिया गया है उनसे सम्पर्क कर स्थिति की जानकारी देंगे और उनके निर्देशानुसार आगे की कार्रवाई करेंगे ।   
         
      राजद के सभी साथियों की यह महती जिम्मेवारी बनती है कि वह जनता के कदम से कदम मिलाकर चले । हमलोगों को वैसा रास्ता बनाना होगा जिससे उनकी रक्षा हो सके । अन्यथा सरकार की लापरवाही वाली जो व्यवस्था है वह मौत के बाजार को खड़ा कर देगा ।
                आप से अनुरोध है कि निम्नलिखित पदाधिकारीयों से कोई भी जानकारी या दिशा -निर्देश प्राप्त करें। 
                                                                                                     जगदानंद सिंह प्रदेश अध्यक्ष 9431021995   
    डाॅ  तनवीर हसन  
     8789895122                    
     श्री अशोक कुमार सिंह                9431810355                        श्री चितरंजन गगन- 
    9431650298                  
     श्री मृत्युंजय तिवारी - 9430456124                   
    श्री चन्देश्वर प्रसाद सिंह - 9931573107      श्री मदन शर्मा  - -9386088309         श्री निराला यादव          9431086129        
     डाँ प्रेम कुमार गुप्ता         9835042126             
      श्री निर्भय अम्बेदकर     9431094654     
Patna

Mar 23 2020, 15:27

पटना की सड़कों पर खुद उतरे एसएसपी डीएम, लोगों को लॉक डाउन के प्रति किया जागरूक
  


कोरोना महामारी जैसी समस्याओं को लेकर जहां दुनिया भर में सरकार के बाद से लगातार जागरूकता फैलाई जा रही है और बिना कारण लोगों को घर से निकलने की  मनाही की जा रही है वही इसका असर बिहार की राजधानी पटना में भी खास तौर पर देखने को मिला है । जहां पटना की सड़कों पर खुद एसएसपी डीएम  सड़क पर उतर लोगों को को डालना जैसे महामारी से उत्पन्न समस्याओं को लेकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं  वही पटना की जनता मानने को तैयार नहीं है  और बिना मतलब सड़क पर गाड़ी दौड़ाने का  काम कर रही है इन्हीं सब मामलों को देखते हुए  आज पटना के इनकम टैक्स चौराहे के पास  पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा  अपने लाव लश्कर के साथ  सड़क पर उतर  लोगों को समझाने और जागरूक करने में जुट गए हैं ऐसे में पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा है कि आज मंडे है कल संडे था कल सारी संस्थाएं बंद थी पर आज कई सरकारी संस्थाएं खुले हुए हैं ऐसे में एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा है कि अधिकतर लोग मान रहे हैं 90 परसेंट लोग मांग रहे हैं ट्रैफिक भी कम है एसएसपी ने कहा कि हम लोग सुबह से अनुरोध मुद्रा में हैं अब लगता है कि अब कटुता करना पड़ेगा अब हम लोग फाइन  करा रहे हैं एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा है कि जरूरत पड़ेगी तो हम लोग 188 में और सरकारी अधिनियम का उल्लंघन करने में फाइन मारने में एफआईआर भी करेंगे, उपेंद्र शर्मा ने कहा है कि जिनको जरूरत है हॉस्पिटल में किसी को ले जाना है जाएं दवाई लेकर जाना है तो एक व्यक्ति जाए कार लेकर घूमते हैं तो दूसरे लोग प्रेरित होते हैं यह सारे self-discipline की चीजें हैं लोगों को समझना होगा यह आदेश उनके ही हित में हैं घर में रहेंगे तो पुलिस की मदद करेंगे आपने तो करेंगे ही !!

वही मीडिया ने एसएसपी से सवाल किया कि पटना में 14  विदेशी पकड़े गए हैं उसके बारे में क्या कुछ इंफॉर्मेशन है

ऐसे में एसएसपी पटना उपेंद्र शर्मा ने कहा कि मैं इस पर कंप्लीटेड नहीं हूं  उस पर कमेंट करने के लिए I am not a health expert. उनको स्वास्थ्य केंद्र में एम्स भेजा गया था जहां तक मुझे लास्ट जानकारी है।

Patna

Mar 23 2020, 13:59

बड़ी खबर
  


पटना में मच गया हड़कंप, बिना जांच के ही पटना में घुस गए कई विदेशी नागरिक , ईरान और इटली के होने का हल्ला तेज

बिहार में कोरोना ने दस्‍तक दे दी है और अब तक राज्य में तीन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. कल तक आए 130 कारोना वायरस संदिग्ध मरीजों के सैंपल की जांच पूरी कर ली गयी है जिनमें से तीन पॉजिटिव पाये गये. इनमें पटना एम्स के दो मामले जिसमें एक की मृत्य हो गयी तथा एनएमसीएच का एक मामला भी शामिल हैं. लेकिन इसके बाद भी सरकार का सिस्टम फेल दिख रहा है

पटना में आज उस वक्त अफरा-तफरी मच गई जब कुर्जी इलाके मे अचानक से 25 से 30 की संख्या में विदेशी नागरिकों को देखा गया. खबर के मुताबिक स्थानीय नागरिकों के भारी विरोध के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी विदेश नागरिकों को हिरासत में लिया और सबकों जांच के लिए ले गई. 

लेकिन इन सब के बीच बड़ा सवाल यह है कि जब नीतीश सरकार ने यह दावा कर रखा है कि बाहर से आने चेकिंग हो रही है तो ये विदेश नागरिक पटना में किस रास्ते से आई. पटना आने की खबर क्या प्रशासन को नहीं लगी.

 पटना में आज देखे गए 25 से 30 की संख्या में विदेशी इटली और ईरान के बताए जा रहे हैं. लेकिन अभी इसकी जानकारी प्रशाकन की औऱ से नहीं आई है.