Bhagalpur

May 21 2021, 17:48

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस के कारण उत्पन्न स्थिति को लेकर बिहार सरकार तैयार : सम्राट चौधरी 
  


भागलपुर : कोरोना के तीसरी लहर की आहट को देखते हुए बिहार सरकार द्वारा युद्ध स्तर पर कवायद शुरू हो चुकी है, बिहार सरकार के पंचायती राज्य मंत्री सम्राट चौधरी ने उक्त बातें भागलपुर पहुंचने के बाद  भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार सेन, सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा और जिले  के  विधायक इंजीनियर शैलेंद्र, ललन पासवान और कई विभागों के अधिकारियों के साथ  सर्किट हाउस में बैठक के बाद कही।

मंत्री ने बताया कि ज़िले, अनुमंडल और प्रखंड स्तर के जो अस्पताल हैं, वहां अभी पर्याप्त डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ नहीं है और उनकी काफी कमी है, मंत्री जी लालू राज में भी नाबालिग उम्र में मंत्री रहे हैं, और अब बीजेपी कोटे से नीतीश जी के साथ मंत्री हैं, बिहार में अगर कुछ दिन छोड़ दिया जाए तो 2005 से लगभग लगातार बीजेपी और जेडीयू का शासन है,लेकिन कोरोना महामारी ने स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल दी है, जो मंत्री जी भी स्वीकार कर रहे हैं।

सम्राट चौधरी का दावा है कि गांव गांव में डीलर के माध्यम से मुफ्त में अनाज वितरण हो रहा है, जो अभी तक सफेद झूठ की तरह है,प्रखंड स्तर तक सामुदायिक किचन की बात तो करते हैं, लेकिन कोरोनकाल में वापस लौटे मजदूर को काम नहीं मिल रहा और भोजन के भी लाले पड़े हैं, पंचायत स्तर पर सामुदायिक किचन के सवाल पर बोले कि अगर लॉक डाउन बढ़ा, तब सरकार फैसला लेगी।
 
भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट

Bhagalpur

May 21 2021, 16:28

भागलपुर: पुत्री की शादी के लिये रकम लेने गए किसान की गोली मार कर हत्या
  


- गोली लगने के बाद किसान को परिजनो ने घायल अवस्था में मायागंज अस्पताल में  कराया भर्ती ,जहां इलाज के क्रम में हो गयी मौत

- पुत्री की शादी के लिये किसान ने बेची थी जमीन, खरीददार ने चार लाख रुपये लेने के लिये बुलाया था


भागलपुर के नवगछिया इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के विनोवा गांव के पास थाना क्षेत्र के ही केलाबाड़ी गांव के किसान 50 वर्षीय राजेंद्र भगत की गोली मार कर अपराधियों ने हत्या कर दी है. जानकारी मिली है कि घटना के तुरंत बाद किसान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. 

परिजनों ने आनन फानन में उसे अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के क्रम में राजेंद्र भगत की मौत हो जाने की बात कही जा रही है. राजेंद्र भगत के सीने एक पास एक गोली मारी गयी है जबकि उसके चेहरे पर भी किसी भारी भरकम हथियार से कई बार प्रहार किया गया है. मामला जमीन विवाद का बताया जा रहा है. 

मृतक राजेंद्र भगत की पुत्री किरण कुमारी की शादी 21 मई को होने वाली थी. शादी के खर्च के लिये राजेंद्र ने अपनी जमीन बेच दी थी. परिजन बता रहे हैं कि गुरुवार को सुबह राजेंद्र को जमीन खरीदने वाले व्यक्ति ने ₹चार लाख रुपया लेने के लिए बुलाया था. 

परिजन कह रहे हैं कि अब जमीन के खरीददार ने राजेंद्र को रुपये दिये या नहीं, यह उन्हें पता नहीं है. परिजनों का कहना है कि घटना स्थल के पास से ही किसी ने घटना की सूचना उनलोगों को दी, जिसके बाद वे लोग घटना स्थल पर पहुंचे और घायल को इलाज के लिये भागलपुर माया गंज अस्पताल ले कर गए. 

परिजनों ने बताया कि गांव के ही कारे मंडल, प्रकाश मंडल और शशिन्द्र मंडल से राजेंद्र का जमीन विवाद चल रहा था. तीनों राजेंद्र को बराबर धमकी देते ही रहते थे. घटना के बाद मृतक की पुत्री किरण की शादी टल गयी है. 

स्थानीय लोग बात रहे हैं कि जमीन विवाद में भी हत्या की बात से इनकार नहीं किया जा सकता है जबकि यह भी आशंका प्रबल है कि पैसे छिनतई करने के लिए किसान को गोली मारी गयी. जबकि सूत्रों से पता चला है कि सुनियोजित तरीके से किसान को पैसे लेने के लिए बुलाया गया और उसकी हत्या कर दी गयी है. 

बहरहाल इस्माइलपुर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट,

Bhagalpur

May 21 2021, 16:26

भागलपुर: पत्नी के कहने पर ससुर ने दामाद के घर में घुसकर सभी लोगों को बुरी तरह पीटा... पुलिस जुटी जांच में
  



भागलपुर जिला के लोदीपुर थाना क्षेत्र के चदरिया गांव में ससुर की दबंगई सामने आई है! वही आपको बता दें पूरा मामला मोहम्मद आलम के घर में घुसकर दामाद मोहम्मद अदहम एवं उसके पिता मोहम्मद आलम को बुरी तरह पीट-पीटकर घायल कर दिया वही घायल आलम ने बताया की किसी बात को लेकर बेटे और बहू में मामूली विवाद हुआ फिर क्या बहू ने अपने दबंग पिता मोहम्मद मझादुल इस्लाम को इसकी सूचना दी वही दबंग ससुर ने अपने सहयोगी के साथ मिलकर दामाद के घर में घुसकर सभी सदस्य को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया .

उसी बीच मोहम्मद आलम बुरी तरह घायल हो गए स्थानीय लोगों की मदद से लोदीपुर थाना को घटना की सूचना दी गई वही लोदीपुर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर बुरी तरह  जख्मी मोहम्मद आलम को पुलिस गस्ती गाड़ी पर उठाकर हॉस्पिटल इलाज के ले गई और घायल व्यक्ति के परिजनों को उचित कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया .

वहीं अब देखना यह है की उस बुजुर्ग बाबा के परिजन को कब तक इंसाफ मिलता है.

भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट,

Bhagalpur

May 20 2021, 12:43

9 साल की बच्ची के साथ नाबालिग लड़के ने किया दुष्कर्म, मामले की जांच में जुटी पुलिस
  


भागलपुर : जिले से एक गजब की घटना सामने आई है। जहां एक 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है। सबसे बड़ी बात यह है कि आरोप जिस लड़के पर लगा है उसकी भी उम्र महज 10 साल बताई जा रही है। घटना जिले के इशाकचक थाना क्षेत्र की है। 

इस बावत पीड़ित बच्ची की मां ने इशाकचक थाना में केस दर्ज कराया है। घटना की जानकारी मिलते ही मामले की जांच के लिए एएसपी सिटी पूरन झा और इशाकचक थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर एसके सुधांशु मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की।
बच्ची की मां ने पुलिस को बताया है कि रोजाना की तरह मंगलवार को भी उसकी बेटी खेलने गयी थी। काफी देर बाद भी वह नहीं लौटी तो उसे खोजने लगी। खोजबीन करने के बाद बच्ची घर के पीछे झाड़ी के पास बुरी हालत में मिली। 

मां के पूछने पर उसने बताया कि रेलवे लाइन झोपड़पट्टी के रहने वाले उस लड़के ने उसके साथ गलत किया। बच्ची की मां का कहना है कि उसके कपड़े में खून लगा हुआ था। पुलिस घटनास्थल पर भी गयी और आस-पास के लोगों से भी पूछताछ की है। आरोपी महिला के पड़ोसी का ही बेटा है। 

सिटी एएसपी पूरन झा ने कहा कि केस दर्ज कर लिया गया है और बच्ची का मेडिकल भी कराया गया है। घटनास्थल पर भी जाकर जांच की गयी है। आज गुरुवार को मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

Bhagalpur

May 19 2021, 17:46

भागलपुर : जिलाधिकारी के निर्देश पर एसडीआरएफ की टीम ने शुरु की बाढ़ से सुरक्षा की तैयारी
  


भागलपुर : जिले में बाढ़ के संभावित खतरे को देखते हुए जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा एसडीआरएफ की टीम को सारी तैयारियां युद्ध स्तर पर किए जाने को लेकर दिशा निर्देश जारी किया है, जिसके बाद एसडीआरएफ के कंपनी कमांडर गणेश जी ओझा के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम ने जिले के सभी बोट को दुरुस्त करने की पहल शुरू कर दी है. 

 एसडीआरएफ इंस्पेक्टर गणेश जी ओझा ने बताया कि बाढ़ रेस्क्यू को लेकर 15 सदस्यीय टीम के द्वारा एसडीआरएफ के पास मौजूद 8 बोट, जिला प्रशासन के पास मौजूद 4 वोट और नवगछिया अनुमंडल में मौजूद 6 बोट को दुरुस्त करने की कवायद शुरू कर दी गई है.

उन्होंने बताया कि लगभग सभी बोट ठीक है और जिस में थोड़ी बहुत खराबी है उसको जल्द ही दुरुस्त कर लिया जाएगा.  एसडीआरएफ इंस्पेक्टर गणेश जी ओझा ने कहा कि बाढ़ नहीं पड़ेगी भारी के स्लोगन के साथ उनकी टीम काम करने को लेकर तत्पर है.

भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट

Bhagalpur

May 19 2021, 13:28

भागलपुर :  पुलिस को मिली बड़ी सफलता, भारी मात्रा में देशी शराब के साथ एक को किया गिरफ्तार
  

 
भागलपुर :  जिले की जगदीशपुर थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक हीरो ग्लैमर मोटरसाइकिल सवार के पास से 84 पाउच देसी मसालेदार शराब बरामद किया है।साथ ही शराब तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया है। 

जगदीशपुर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इस मार्ग से शराब की खेप गुजरने वाली है। सूचना के आधार पर जगदीशपुर थानाध्यक्ष प्रशिक्षु डीएसपी बिपिन बिहारी के नेतृत्व में एसआई कृष्ण कुमार राय, एसआई लक्ष्मण प्रसाद पुलिस बल के साथ सन्हौला मोड़ स्थित पुलिस चेक पॉइंट पर वाहन चेकिंग अभियान चला रखा था। 

इसी दौरान रजौन की ओर से आ रही ग्लैमर मोटरसाइकिल को रोक कर तलाशी लेने का प्रयास किया तो बाइक सवार भागने का प्रयास करने लगा। लेकिन पुलिस बल ने उन्हें खदेड़ कर पकड़ लिया। जब बाइक की तलाशी ली गई तो उनमें 84 पाउच देसी शराब बरामद किया गया। पुलिस ने शराब के साथ बाइक भी जब्त कर लिया। 

गिरफ्तार शराब तस्कर की पहचान झारखंड के गोड्डा जिला अंतर्गत पोरैया निवासी गोपाल सेन के पुत्र संतोष सेन के रूप में हुई है।

भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट

Bhagalpur

May 19 2021, 13:07

भागलपुर :  डोम राजा की मनमानी पर अंकुश लगाने को लेकर जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, सभी श्मशान घाटों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की हुई प्रतिनियुक्ति
  


भागलपुर :  वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच भागलपुर जिले के श्मशान घाट पर डोम राजा की मनमानी की खबर को जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा गंभीरता से लेते हुए इस पर अंकुश लगाने को लेकर कड़े कदम उठाए गए हैं।

 एसडीओ आशीष नारायण ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के अंतिम संस्कार को लेकर डोम राजा द्वारा मनमानी किए जाने पर रोक लगाए जाने को लेकर सुल्तानगंज और भागलपुर के बरारी श्मशान घाट पर दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस बल की तैनाती की गई है। जिसके बाद इस पर काफी हद तक अंकुश लगा है। 

एसडीओ ने यह भी कहा कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत के बाद जिला प्रशासन के द्वारा निशुल्क अंतिम संस्कार कराए जाने की व्यवस्था की गई है, और यदि किसी व्यक्ति को कोई परेशानी होती है तो श्मशान घाट पर जिला प्रशासन के द्वारा जारी दूरभाष नंबर पर संपर्क कर अपनी परेशानियों को बता सकते हैं। 

आशीष नारायण ने यह भी कहा कि वैश्विक महामारी के दौरान हो रही मौत और श्मशान घाट पर डोम राजा की मनमानी पर रोक लगाए जाने को लेकर तीन पालियों में मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है।
भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट

Bhagalpur

May 19 2021, 13:04

भागलपुर :  करंट लगने से युवक की हुई मौत, परिजनों में मचा कोहराम
  


भागलपुर :  जिले के  कदवा मिलन चौक के डोमासी में करंट लगने से छंगूरी मलिक के बेटे चाको मलिक की मौत हो गई. घटना के बाद से परिवार में कोहराम मचा हुआ है. 

परिजनों ने बताया कि सुबह करीब 10:00 बजे बिजली कटने के बाद चाको हाथ से हीं पंखा का कटा हुआ तार बोर्ड से जोड़ रहा था. इसी बीच बिजली आ गई. जिसके झटके से चाको जमीन पर गिर गया. 

बेहोशी के हालात में परिजनों ने चाको को उठा कर स्थानीय चिकित्सकों के पास इलाज के लिए ले गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वहीं चाको के मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था.
 
सूचना मिलते हीं कदवा थाने की एसआई संजय कुमार ने मौके पर पहुंच शव को उठा कर, पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल नवगछिया ले गए. जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दी गई. चाको शादीशुदा था. चाको को दो लड़का एक लड़की अविवाहित हैं.

भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट

Bhagalpur

May 18 2021, 21:22

बक्सर के बाद अब भागलपुर में गंगा में बहती मिली दो अज्ञात लाश, मचा हड़कंप 
  


भागलपुर : बक्सर के चौसा घाट के बाद अब भागलपुर में भी क्षत-विक्षत गंगा में बहती मिली है।  जिले के बरारी पिपली धाम व सीढ़ी घाट के किनारे दो क्षत-विक्षत लाश मिली।

मौके पर बरारी थाना अध्यक्ष नवनीश कुमार पहुंच कर उस लाश की शिनाख्त किए एवं कई लोगों से पूछताछ भी की गई लेकिन लाश की पहचान कर पाना मुश्किल हो गया कारण यह था कि लाश पूरी तरह क्षत-विक्षत थी।
बरारी थानाध्यक्ष से बात किए जाने पर उनका कहना हुआ कि हो सकता है कोरोना रोग से ग्रसित मृतक मरीज को गंगा नदी में फेंक दिया गया हो।

बता दें इससे पहले बक्सर में गंगा में बड़ी संख्या में लाशे बहती मिली थी। जिसके बाद हड़कंप मच गया था। हालांकि बाद में पता चला कि वे लाश यूपी से बहते हुए बिहार में आई थी। जिसके बाद राज्य सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए यूपी बार्डर पर गंगा में जाल लगवा दिया है। 

भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट

Bhagalpur

May 18 2021, 21:18

भागलपुर : जाप कार्यकर्ताओं ने सीएम नीतीश का फूंका पुतला, पप्पू यादव को जल्द रिहा करो के लगाए नारे
  


भागलपुर : सुल्तानगंज के नवादा गांव के समीप एन.एच.-80 पर  जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ताओं ने  पप्पू यादव की रिहाई को मांग को लेकर  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया।

इस दौरान जाप कार्यकर्ताओं ने अक्शीजन चोर गद्दी छोर , मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का तानाशाही नहीं चलेगी नहीं चलेगी, राजीव प्रताप रुरी को अबिलम्ब गिरफ्तारी करते हुए गरीब के मसीहा पप्पु यादव को रिहा करो, नीतीश कुमार की हिटलर शाही नहीं चलेगी की नारे लगाते हुए प्रर्दशन किए।  

जाप जिलाध्यक्ष नीरज यादव ने मिडिया को बताया कि  हमारे पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव को बेवजह जेल दे दिए हैं। इसके लिए पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा संपुर्ण बिहार  मे पप्पू यादव की रिहाई की  मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया हैं। अगर बिहार सरकार हमारे गरीब के नेता पप्पु यादव को रिहाई नहीं करती हैं।तो इससे भी बडा आन्दोलन संपूर्ण बिहार मे होगा।

इस दौरान जाप के नेता सह प्रखंड अध्यक्ष रंजीत राज,अंकित यादव,शैलेश यादव,आकाश यादव सहित सभी कार्यकर्ताओं ने एकजुट होकर पप्पु यादव की रिहाई की मांग किए।इस दौरान जाप के सभी कार्यकर्ता मौजुद थे।

भागलपुर से चंदन कुमार की रिपोर्ट