Gaya

Sep 04 2019, 16:15

दलित सेना के अध्यक्ष बने ललन कुमार, कार्यकर्ता ने बधाई दिया 

गया। दलित सेना के प्रदेश अध्यक्ष संजय पासवान द्वारा गया जिला टनकुप्पा प्रखंड के अंकुरहवा ग्राम निवासी ललन कुमार को गया जिला दलित सेना के अध्यक्ष बनाये जाने पर लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव पंकज कुमार सिंह ने बधाई देते हुए कहा कि नव-मनोनित दलित सेना अध्यक्ष गया जिला में लोक जनशक्ति पार्टी के सदस्यों के साथ कदम से कदम मिलाकर हर परिस्थितियों में समन्वय बनाते हुए कार्य करेंगे और अपने क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करेंगे. साथ ही गरीब असहाय बेसहारा लोगों का मदद के लिए समर्पित रहेंगे. अपनी मेहनत से समाज के दबे कुचले हुए लोग जो समाज से कटकर रहते है उन्हें लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान एवं पार्टी के नीतियों और सिद्धातों से जोड़कर पार्टी को मजबूती प्रदान करने में सहयोग करेंगे. इसी आशा और विश्वास के साथ हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। बधाई देने वालो में गया जिला खेल प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष राजू सिंह, व्यवसायिक प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष अजय कुमार, पंचायती राज जिलाध्यक्ष अनुज कुमार यादव, महिला सेल महानगर अध्यक्ष मीणा देवी युवा महानगर अध्यक्ष मोहित कुमार, किसान प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष राजीव कुमार, लेबर सेल जिलाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार उर्फ लालबाबू सहित समस्त लोजपा परिवार शामिल है.

Gaya

Sep 04 2019, 14:44

मासूम बच्चे पर हैवानियत की तरह मारपीट करने का आया मामला, बच्चा बरामद

गया। मासूम बच्चे पर हैवानियत की तरह मारपीट व शरीर पर बूरी तरह से जलाने का सन-सनीखेज मामला आया है. नन्हे से 6-7 वर्षीय मासूम बच्चे से जल्लाद की तरह पेश आने वाले मालिक का चेहरा सामने आया है। मानवता को शर्मसार करने वाली घटना गया शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के फतेह बहादुर शिवाला रोड की है, जहां छोटी-छोटी गलतियां होने पर पिछले एक महीने से 6-7 वर्षीय मासूम धीरज को गरम सलाखें से और बेल्ट से जल्लाद की तरह पीटा जाता था और तो और बच्चे को पूरा शरीर पर गरम करके दाग दिया जाता है. मासूम बच्चे की खता सिर्फ इतनी सी होती थी की कोई छोटी सी गलती, मालिक का कहा ना मानने की वजह से जल्लाद की तरह बच्चे पर मालकिन नेहा गुप्ता कहर बन कर टूट पड़ती थी. बता दे कि नेहा गुप्ता अपने मायके पटना सिटी से 1 माह पहले ही इस नन्हे से बच्चे को गया शहर अपने घर पर काम करवाने के लिए लाई थी. दरिदंगी की हद तब हो गई जब नेहा गुप्ता ने चम्मच गर्म करके नन्हे से बच्चे के शरीर को दाग दी थी। इतना ही नहीं बेरहमी से इस बच्चे की बेल्ट से पिटाई की जाती थी आज इस मामले के खुलासे के बाद निशा गुप्ता के खिलाफ मामला थाने में दर्ज करायी गयी है। 

क्या कहते हैं कोतवाली थानाध्यक्ष

इस संदर्भ में कोतवाली थानाध्यक्ष सजय कुमार ने बताया कि बीती रात को एक नंबर से थाना और श्रम विभाग को फोन आया कि शहर के मुरारपुर डाक्टर विजय जैन के पास एक नबालिक बच्चे को काम के लिए रख कर उसके साथ मारपीट की जा रही है, उसके बाद रेस्क्यू कर बच्चे को घर से बरामद किया गया. बच्चे की स्थिति काफी देखकर दैनिय नजर आती है. बच्चे के शरीर पर कई जगहों पर किसी चीज से जलाने का दाग नजर आ रहा है. इस संबंध में घर मकान मालकिन प्रियंका कुमारी उर्फ नेहा गुप्ता के खिलाफ संबध कार्रवाई की जाएगी. लेवर ऑफिसर के कार्रवाई पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है, जिसमे धारा 370/14a.14b के तहत मामला को दर्ज किया जा रहा है।

Gaya

Sep 04 2019, 00:13

शेरघाटी उपकारा के औचक निरीक्षण के दौरान कैदियों को कराई गई स्वास्थ जॉच : अनुमंडल पदाधिकारी

शेरघाटी/गया (अरविंद कुमार सिंह)। आज अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी के नेतृत्व में उपकारा शेरघाटी का औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण जिलाधिकारी गया के निर्देश पर किया गया. इस संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी उपेन्द्र पंडित ने बातया कि आज सोमवार को जिलाधिकारी गया के निर्देश पर शेरघाटी उपकारा का औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान आपत्तिजनक सामग्री नही पाया गया. निरीक्षण के दौरान पुलिस निरीक्षक शेरघाटी, शेरघाटी थानाध्यक्ष उदय शंकर, अंचल अधिकारी शेरघाटी लोधे बडाईक, थानाध्यक्ष डोभी एवं आमस अंचलधिकारी आमस के अतिरिक्त स्थानीय थाना के पुलिस बल शामिल थे। साथ ही उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान कैदियों के स्वास्थ्य जॉच भी कराई गई।

Gaya

Sep 03 2019, 23:58

डीएम अभिषेक सिंह से मिलकर नरम हुए मेयर-डिप्टी मेयर

गया। गया शहर के मेयर वीरेंद्र पासवान और डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव सहित अन्य वार्ड पार्षद देर शाम जिलाधिकारी अभिषेक सिंह से मिलने उनके कार्यालय पहुंचे। पार्षदों के एक शिष्टमंडल ने जिलाधिकारी अभिषेक सिंह से मुलाकात की और गत दिनों डीआरडीए के निदेशक द्वारा अपमानित किए जाने की शिकायत जिलाधिकारी से की है. इस मौके पर डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि विगत शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गया भ्रमण कार्यक्रम था, इस दौरान समाहरणालय के सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ उनकी बैठक थी। बैठक में शामिल होने के लिए सरकारी दस्तावेज पूरा करने के बाद वे पहुंचे थे लेकिन डीआरडीए के निदेशक संतोष कुमार के द्वारा उन्हें अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया और बगल के कक्ष में बैठा दिया गया. उन्होंने कहा कि इस तरह से जनप्रतिनिधियों को अपमानित करना कहीं से भी ठीक नहीं है. मुख्यमंत्री बैठक के दौरान नगर निगम के जनप्रतिनिधियों को खोज रहे थे, लेकिन वहां पर बताया गया कि निगम के कोई भी जनप्रतिनिधि नहीं आए हैं. मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि आज शहर की आबादी सात लाख के करीब है ऐसे में सफाई से लेकर पेयजल नाली आदि की व्यवस्था नगर निगम के जनप्रतिनिधियों द्वारा की जाती है. विश्व प्रसिद्ध पितृपक्ष मेला में भी लाखों यात्री देश-विदेश से आते हैं उनकी सारी व्यवस्था निगम के द्वारा ही की जाती है, ऐसे में निगम के जनप्रतिनिधियों को अपमानित करना कहीं से भी ठीक नहीं है। इन तमाम बातों की शिकायत जिलाधिकारी से की गई जिसके बाद जिलाधिकारी ने अविलंब निदेशक संतोष कुमार को क्षमा याचना करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि हम लोगों ने यह निर्णय लिया था कि पितृपक्ष मेला 12 सितंबर से शुरू हो रहा है. उसी दिन से हम लोग अनिश्चितकालीन के लिए नगर निगम की सारी सेवाएं बंद कर देंगे। क्योंकि हमारे कंधों पर पूरे शहर की जिम्मेदारी होती है. ऐसे में पार्षदों को अपमानित करना कहीं से भी सही नहीं है. लेकिन जिलाधिकारी द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद हम लोगों ने सारी सेवाएं बदस्तूर जारी करने का निर्णय लिया है यह भी कहा कि 18000 राशन कार्ड को रद्द कर दिया गया है. इसे लेकर पार्षदों को आम जनता का कोपभाजन होना पड़ता है. इस संबंध में भी जिलाधिकारी से बात हुई है साथ ही राशन कार्ड विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन सहित अन्य कई योजनाओं योजनाएं लोगों को मिलनी चाहिए। इसके लिए व्यापक वार्ता हुई है, जिसे अविलंब दूर करने का आश्वासन जिलाधिकारी के द्वारा दिया गया है।

Gaya

Sep 03 2019, 13:22

दर्जनों की संख्या में दबंगों ने घर को तोड़फोड़ कर किया छतिग्रस्त, महिलाओ और बुजुर्ग को भी पीटा

इमामगंज/गया। इमामगंज थाना क्षेत्र के ग्राम रानीगंज निवासी शिव नारायण प्रसाद गुप्ता पुत्र धर्मेंद्र कुमार का घर 1 सितंबर की रात्रि में लगभग 35 की संख्या में रहे गुप्तेश्वर मिस्त्री, जनार्दन मिस्त्री, निरंजन मिस्त्री एवं इन लोगों के द्वारा बुलाए गए दबंगों द्वारा घर को तोड़-फोड़ एवं हत्या करने का मामला आया है. पीड़ित धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि मेरा घर के पड़ोस में रहने वाला गुप्तेश्वर मिस्त्री सहित इनके द्वारा बुलाए गए दबंगों की मिलीभगत से मेरा खपरैल से बना घर को छतिग्रस्त कर दिया गया एवं घर में मौजूद रहे महिलाओं और बुजुर्ग के साथ मारपीट करते हुए हत्या करने का भी प्रयास किया गया. उन्होंने बताया कि पड़ोसी गुप्तेश्वर मिस्त्री कुछ दबंगों की मिलीभगत से फर्जी कागजात बनाकर मेरा जमीन को हड़पना चाहता है. यह जमीन मेरा खतियाना जमीन है. इस संबंध में पीड़ित की ओर से इमामगंज थाना में एफआइआर भी दर्ज करवाया गया था और पुलिस कार्रवाई करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार भी किया. लेकिन पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस दोनों लोगो को गिरफ्तार किया और थाने से ही उसे छोड़ दिया गया. इनका कहना है कि गुप्तेश्वर मिस्त्री द्वारा जमीन का फर्जी कागजात बनाकर मेरा घर पर कब्जा जमाना चाहता है और नहीं करने पर जान से मारने की धमकी दिया जा रहा है जो हम लोग पूरा परिवार डर के साए में जीने को मजबूर हैं. आखिरकार हम लोग कहां रहे.

Gaya

Sep 02 2019, 21:46

मानव जागृति मंच की बैठक में श्रद्धालुओं के लिए नि:शुल्क शीतल जल शिविर लगाने का निर्णय

गया। सोमवार को बाईपास स्थित अशोक विहार कॉलोनी में मानव जागृति मंच की एक बैठक आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता संस्था के संस्थापक मो० हसनैन मुस्ताक ने की. इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि हर साल की तरह इस साल भी देश के कोने-कोने से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पितृपक्ष मेला में नि:शुल्क शीतल जल पिलाने हेतु शिविर लगाने का निर्णय लिया गया.

Gaya

Sep 02 2019, 17:01

छात्र नेता यश वर्मा ने रक्त देकर 5 साल के बच्चे को जान बचाया

गया। गया कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ स्वयंसेवक एवं छात्र नेता यश वर्मा उर्फ उत्तम कुशवाहा एवं रंजन कुमार ने 5 साल के बच्चे को कल रात्रि में रक्त देकर उनका जान बचाया. मरीज के परिजनों ने यश वर्मा और रंजन कुमार को कहां की आप लोगों की वजह से आज मेरे बेटे की जान बची है. इस कार्य के लिए मैं और मेरा परिवार सदा आभारी रहूंगा. छात्र नेता यश वर्मा ने कहा की रक्तदान से बढ़कर दुनिया में और कोई दान नहीं है. रक्तदान ही महादान है. जब भी किसी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की समस्या होगी तो  छात्र जदयू की पुरी टीम मानव के सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहेगी । हर एक व्यक्ति को अपने जीवन रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्तदान करने से कोई भी दिक्कत नहीं होती। इससे रक्त दान कर-कर जरूरतमंदों मरीजों को जिंदगी दे सकते हैं और बताया कि करीब 6:00 बजे तक बिहार के विकास पुरुष नीतीश कुमार जी के कार्यक्रम में व्यस्त थे. तभी हमारी टीम को सूचना मिली और वह जल्दी से हॉस्पिटल पहुंचकर बच्चे को रक्त दिया. इस संदर्भ में युवा प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा, अर्थशास्त्र के विभागाध्यक्ष अश्वनी कुमार, छात्र प्रदेश उपाध्यक्ष करण वर्मा, दिल्ली राजपथ प्रतिनिधि सूरज रावत, छात्र प्रदेश महासचिव दिवाकर कुमार, अर्थशास्त्र विभाग के क्लर्क राजीव रंजन ने यश वर्मा और रंजन कुमार और उनकी टीम को इस पुनीती कार्य के लिए सराहना की और उनकी उज्जवल भविष्य की कामना किए.

Gaya

Sep 02 2019, 12:47

कार सवार बेखौफ अपराधियों ने ऑटो चालक को मारी गोली, मौत

गया। बीते रविवार की रात्रि में सिविल लाइन थाना के नादरागंज के समीप कार सवार बेखौफ अपराधियों ने एक ऑटो चालक को गोली मारकर हत्या कर दी. ऑटो चालक का कसूर सिर्फ इतना ही था कि कार में ऑटो सट गया. फिर क्या कार में ऑटो सटने पर बेखौफ अपराधियों ने सड़क पर ही ऑटो चालक को गोली मारी, गोली मारने के बाद बेखौफ अपराधियों मौके से भाग निकले। मृतक ऑटो चालक की पहचान कोतवाली थाना क्षेत्र के गोल बगीचा गबरा निवासी रवि कुमार के रूप में पहचान हुई है. बता दें कि ऑटो चालक की मौत के बाद गया शहर में सुबह से ही ऑटो चालक हड़ताल पर चले गये. सबसे ज्यादा कठिनाई स्कूली बच्चों और स्टेशन से आने वाले यात्रियों की हुई. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुखाड पर गया समाहरणालय में बैठक कर लगभग 8 बजे पटना के लिए निकले ही थे कि 3 घंटा बाद बेखौफ अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया.

  • Gaya
    सबसे बड़ा सवाल उठता है कि आखिर रात्रि में पुलिस पेट्रोलिंग कहां सोई हुई थी.
    
    क्या कहते है एसएसपी 
    
    एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि एक ऑटो चालक युवक को रात्रि में गोली मारे जाने की सूचना प्राप्त हुई है. अनुसंधान के क्रम में सीसीटीवी फुटेज प्राप्त हुई है. इस आलोक में लगभग सभी अभियुक्तों की पहचान की जा चुकी है. इस घटना के संबंध में सिटी एसपी के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई है. शीघ्र ही कांड में सम्मिलित अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.
Gaya

Sep 01 2019, 21:29

अपहरणकर्ताओं ने अपहृत के परिजन से मांगीं फिरौती की राशि

शेरघाटी/गया (अरविंद कुमार सिंह)। स्थानीय थाना क्षेत्र के एक व्यवसायी के अपहरण में संलिप्त अपहरणकर्ताओं ने अपहृत के परिजन से फिरोती राशि के मांग किये जाने की बात सुनी जा रही है। घटना के लगभग 48 घंटा बीत जाने के बावजूद भी अब तक अपरहणकर्ताओं ने जिसे मुक्त नही की है।विदित हो स्थानीय क्षेत्र के पलकिया निवासी संजय सिंह नामक व्यवसायी को अपहरण झारखंड के सिमावर्ती गावं से कर लिया था। घटना गत् शुक्रवार के देर रात की बताई जाती है। अपहरण उस समय किया गया था जब वे अपने दुकान का संचालन कर रहें थे। उक्त दौरान पॉच-छःदुपहिया वाहन से आये अपराधियों ने अगवा कर अपने साथ लेकर चले गयें थे। सूत्र पर विश्वास करे तो घटना के चौबिस बीत जाने के बाद अपहरणकर्ताओं ने अपहृत के परिजन से मोबाइल के माध्यम से सम्पर्क कर 12 लाख बतैर फिरोती राशि का मांग किया है। साथ इसकी सूचना पुलिस को देने पर गंभीर परिणाम की चेतावानी भी दिया है। साथ ही अपहरणकर्ताओं ने अपनी पहचान भी नही बताई है। यह भी बताया जाता है कि अपहृत के परिजनो ने खबर लिखे जाने तक घटना की शिकायत थाना में दर्ज नही कराई है।

Gaya

Sep 01 2019, 21:14

छिनतई में संलिप्त एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

शेरघाटी/गया (अरविंद कुमार सिंह)। स्थानीय थाना के पुलिस छिनतई की घटना में संलिप्त एक आरोपी को गिरफ्तार कर ली है। जबकी अन्य की पहचान में जुटी है। विदित हो कि बीते कल यानी शनिवार को स्थानीय थाना क्षेत्र अन्तर्गत हल्दीराम भुजिया फैक्ट्री के समीप अपराधियों ने स्थानीय थाना क्षेत्र के ढ़ावरामपुर निवासी सदाव आलम से जबरण पॉच हजार रूपये की छिनतई की घटना हुई थी। जब वे अपने एक रिस्तेदार के गांव से दुपहिया वाहन से वापस लौट रहें थें। उक्त दौरान पीडित घटना में संलिप्त एक अपराधी अमरजीत कुमार की पहचान लिया था।, जो स्थानीय थाना क्षेत्र के भरारी गांव का रहने वाला है. जिसको लेकर पीडित सदाव आलम ने अमरजीत एवं दो अज्ञात विरोध शेरघाटी थाना में लिखित शिकायत की थी। जिसके आलोक में स्थानीय थाना की पुलिस त्वरीत कारवाई करते हुए अमरजीत को गिरफ्तार कर पूछ-ताछ कर रही है।