dhanbad

Oct 07 2018, 08:41

सर्वे अधिकारी के पीटने के अफवाह पर परेशान रही पुलिस:-

झरिया:- धनबाद निगम के डिप्टी मेयर सह जमसं ( बच्चा गुट) के संयुक्त महामंत्री एकलव्य सिंह पर शनिवार को राजापुर परियोजना के सर्वे ऑफिसर अजय प्रसाद को पीटने के आरोप पर घंटों परेशान रहे सीआईएसएफ अधिकारी.,कोयला भवन व बस्ताकोला के सहायक समादेष्टा पहुचे राजापुर कार्यालय,कई कर्मियों से पुछताछ किया,साथ ही सर्वे ऑफिसर से मिलकर मामले के सबंध में जानकारी ली,इस दौरान अजय प्रसाद ने मारपीट जैसे घटना होने से इंकार किया,जिसके बाद सीआईएसएफ अधिकारी राहत की सांस ली.

क्या है मामला:-
शनिवार को डिप्टी मेयर एकलव्य सिंह,जमसं नेता बच्चा सिंह शाहवादी,सुग्रीव सिंह सहित अन्य राजापुर कार्यालय पहुंचे.इस दौरान नेताओं ने सर्वे ऑफिसर अजय प्रसाद, कर्मी अखिलेश कुमार से परियोजना का कोल स्टाक के सबंध ‌मे पीओ कार्यालय में जानकारी ले रहे थे.इसी दौरान किसी ने धनबाद एसपी, सीआईएसएफ अधिकारियों को वाट्स एप ग्रुप व मेल पर राजापुर परियोजना के सर्वे ऑफिसर के साथ डिप्टी मेयर द्वारा मारपीट करने का जानकारी दी. जिसके बाद पुलिस व सीआईएस एफ अधिकारियों ने भागे भागे राजापुर कार्यालय पहुचे.

अफवाह का प्रशासनिक जांच हो: 
जमसं नेता बच्चा सिंह शाहवादी ने कहा कि परियोजना पदाधिकारी द्वारा सोची समझी साजिश के तहत यह अफवाह फॆलाया गया,जिसके तहत परियोजना में किये गये कोयला स्टाक में गड़बड़ी को छुपाने का प्रयास है,प्रसाशन निष्पक्ष जांच कर अफवाह फॆलाने वाले पर कार्रवाई करे.

महज अफवाह फैलाया गया था:- 
मारपीट का‌ मामले की जानकारी उच्च पदाधिकारियों द्वारा दी गयी थी,इस पर राजापुर परियोजना कार्यालय पहुंचे थे,पता करने पर सर्वे अधिकारी व अन्य लोगों ने ऐसी बातों से इंकार किया,डिप्टी मेयर ने सर्वे ऑफिसर के साथ बात कर रहे थे

dhanbad

Oct 07 2018, 08:38

राजापुर परियोजना मे एक बार फिर कोयला मे छाई एवं पत्थर मिलाने का गोरखधंधा प्रकाश मे आया:-

झरिया:- बस्ताकोला क्षेत्र के राजापुर परियोजना कोल स्टाक में एक बार फिर हेराफेरी करने का मामला प्रकाश में आया है,परियोजना सर्वेयर अजय प्रसाद  ने कहा चार माह से नहीं किया स्टाक मापी.जिसको लेकर कोलियरी कोलडंप का नियमित मापी नहीं होने से नाराज अर्धवार्षिक टीम ने स्टाक मापी करने से किया इंकार,बताते है कि परियोजना प्रबंधन द्वारा बुक स्टाक में विभागिय व आउटसोर्सिंग कोल डंप में करीब एक लाख टन कोयला होने की बात कही गई है. 


डोजर से कोयला में मिलाया जा रहा पत्थर, छाई:-
राजापुर परियोजना कोलडंप में स्टाक से कम कोयला होने की शिकायत से प्रबंधन की हवाईया उड रही है,जिसे कोयला स्टाक सुधारने के लिये प्रबंधन द्वारा कोल डंप में पत्थर व छाई डोजर से कोयला मे मिला कर पुरा करने की तैयारी चल रही है,प्रबंधन सूत्रों का कहना है कि किसी तरह अर्धवार्षिक मापी करा दिया जाये.

तीन माह से नहीं हुआ मापी: 
राजापुर सर्वेयर अजय प्रसाद ने कहा कि पिछले तीन माह से कोयला स्टाक का मापी नहीं किया है. उन्होंने स्थानीय प्रबंधन को मौखिक रुप से स्टाक में हुई गड़बड़ी का जानकारी दे दिया है।

राजापुर प्रबंधन नै फार्म एच नहीं भेजा: 
जमसं नेता सुग्रीव सिंह ने कहा कि कोयला स्टाक में किये गये ओभर रिपोर्टिंग छुपाने को लेकर राजापुर प्रबंधन पिछले कई माह से कोयला स्टाक को फार्म एच के माध्यम से कोयला भवन को बताना होता है. जो कि नहीं भेजा गया है.

पीओ जायेगे जेल:-
 
डिप्टी मेयर एकलव्य ने शनिवार को राजापुर परियोजना कार्यालय पहुंचे.उन्होंने पत्रकारों से कहा कि परियोजना पदाधिकारी विंध्याचल सिंह ने कोल स्टाक में हेराफेरी कर देश का संपत्ति के साथ खिलवाड़ किया है,उन्होंने कहा कि सीवीओ व कोयला मंत्रालय से इसकी शिकायत की गई है,जल्द ही टीम कोल स्टाक की मापी करेगी,जिसके बाद पीओ के खिलाफ प्रबंधन द्वारा कठोर कार्रवाई किये जाने की मांग की जाएगी।.

कोयला स्टाक सही:- 

पीओ विंध्याचल सिंह ने कहा कि कोयला स्टाक में ओभर रिपोर्टिंग नहीं हुआ है,स्टाक सही है,नियमित मुख्यालय व क्षेत्रीय कार्यालय को रिपोर्ट भेजा जाता है.

dhanbad

Oct 06 2018, 23:11

पीके रॉय कॉलेज के प्राचार्य ने किया हिंदी की यूनिवर्सिटी टॉपर को सम्मानित

धनबाद। प्राचार्य डॉ बीके सिन्हा ने पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में हिंदी विभाग की स्नातकोत्तर की सेंकंड टॉपर छात्रा चंदना कुमारी को पुष्प गुच्छ और मोमेंटो देकर सम्मानित किया। प्राचार्य डॉ बीके सिन्हा ने कहा कि  जीवन में  कामयाबी पाने के लिए  लगन और मेहनत से  पढ़ाई करनी चाहिए  लक्ष्य निर्धारित करनी चाहिए। इस अवसर पर हिंदी विभाग के सहायक डॉ संजय कुमार सिंह, प्राध्यापक डॉ मुकुंद रविदास, डॉ देवेंद्र कुमार चौबे ने छात्रा को सफलता पर बधाई दी। वहीं पीजी अंग्रेजी विभाग की 2016-18 सत्र में पीके रॉय कॉलेज की तुलिका, नंदिता देवनाथ और रिटी चटर्जी ने क्रमश: दूसरे तीसरे और चौथे स्थान पर ही। यह जानकारी अंग्रेजी विभाग के शिक्षक डॉ इन्द्रजीत ने दी।

dhanbad

Oct 06 2018, 22:21

एकल महिला समिति के महारास में जमकर हुआ गरबा डांडिया और घूमर नृत्य ।देखें वीडियो.... 


धनबाद के गोविंदपुर में अवस्थित वेडलॉक ग्रीन रिसॉर्ट में धनबाद  एकल महिला समिति के द्वारा महारास गरबा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में  कोलकाता से आए हुए कलाकारों ने डांडिया घूमर और गरबा के धुन पर थिरकने पर मजबूर कर दिया। एकल महिला समिति से जुड़ी महिलाओं ने गरबा के डांडिया और घूमर पर जमकर नृत्य भी  किया। मौके पर कई तरह की प्रतियोगिताएं भी आयोजित हुई और जीतने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।तो देर न करते हुए आप भी आनंद लें डांडिया घूमर और डांडिया के इस  अनोखे मिश्रण का.....।

dhanbad

Oct 06 2018, 22:06

एक माह के अंदर दर्जनो घरो एवं दूकानो को निशाना वाले चोरों के गिरोह को पुलिस ने धर-दबोचा:-

झरिया:- सुदामडीह थाना क्षेत्र के पाथरडीह लोको बाजार ट्रैफिक कॉलनी में रेलवे डी ग्रुप कर्मी रौशन कुमार के घर शुक्रवार की रात चाहरदीवारी फांद कर चोरों के एक दल ने धावा बोला एवं घर में सोये रोशन और उसके परिवार को अपने कब्जे में लेकर आलमीरा से 6000रूपये नगद सहित सोने के जेवरात ले लिए तभी मौका देख कर्मी के पत्नी द्वारा चोर-चोर का शोर मचाने पर चोरो ने रोशन के सर पर लोहे के रड से हमला कर घायल कर दिया,और सभी भाग निकले,चोरों के जाते ही पत्नी ने हल्ला कर पडोसियों को सूचना दी एवं पति रोशन को ईलाज के लिए रेलवे अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ उसका चल रहा है,वही धटना की सूचना पर सुदामडीह थाने की पुलिस मौके पर पहुंची,धटनास्थल का निरिक्षण कर लौट गई,शनिवार को सुदामडीह पुलिस ने खोजी कुत्ते के जरीए चोरों की तलाश में जुटे,करीब दो घंटे के बाद खोजी कुत्ते पाथरडीह के एक स्वीट सेन्टर पहुंच रूक गया और भोंकने लगा,तब पुलिस ने उक्त जगह के आस पास निरिक्षण  किया जहां से पुलिस ने एक खुन लगा हुआ रड बरामद किया। जिसके बाद स्वीट सेन्टर के चार स्टाफ को पूछताछ के लिये हिरासत मे लिया गया जिन्हें सुदामडीह थाने ले जाकर चारो से बारी-बारी से पूछताछ की गई है,चारों के जवाब संतोषजनक नही पाने पर पुलिस ने चारों की पहचान के लिए रेल्वे कर्मी के पत्नी को बुलाया जहाँ पत्नी ने चारो की पहचान कर ली है।

dhanbad

Oct 06 2018, 21:13

पैक्स के शाखा प्रबंधक को जान से मारने की धमकी पर,पुलिस से शिकायत:-

झरिया:-जोरापोखर पैक्स के ब्रांच कार्यालय में शनिवार को ब्रांच प्रबंधक नकुल महतो से कार्यालय में घुसकर झरिया कपड़ा पट्टी के रहने वाले दीपक सिंह ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि मेरा पैक्स में जमा 3 लाख 30 हजार तुरंत भुगतान किया जाय नही तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे इस पर श्री महतो ने जोरापोखर थाने में शिकायत करते हुए कहा कि पैक्स बंद होने के बाद जुलाई 2018 में प्रशासन की देख रेख में पुनः खोला गया,तभी झरिया ऊपर कुल्ही के रहने वाले खुर्शीद नामक एजेंट ने कई लोगों का लाखों रुपया पैक्स में जमा कराने के नाम पर लेकर फरार हो गया।जिसका मामला न्यायालय में लंबित है।दीपक सिंह ने खुर्शीद को ही पैसा दिया था।उनका पैक्स में न कोई खाता है और न ही पैसा जमा है।दूसरी ओर दीपक सिंह ने कहा कि खुर्शीद एवं पैक्स प्रबंधक नकुल महतो ने मिलीभगत कर हमारे 3 लाख 30 हजार रुपये का बंदर बाट कर लिया है।पैक्स खुलने के बाद प्रबंधक ने कहा था कि पैसा भुगतान कर दिया जाएगा और अभी पैसे देने से इंकार कर रहे है। हमने पैक्स के कारनामो की शिकायत प्रधानमंत्री तक किया है।इधर शिकायत पर जोरापोखर पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

dhanbad

Oct 06 2018, 20:57

नवमनोनीत किसान युवा मोर्चा के प्रदेश संयोजक के धनबाद पहुंचने पर हुआ जोरदार स्वागत:-

झरिया:-भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा(युवा)के प्रदेश संयोजक बनाए जाने पर नई दिल्ली से लौटने पर झरिया में अभिषेक सिंह का भव्य स्वागत किया गया,झरिया के कतरास मोड़,लोदना मोड़,भगतडीह मोड़ और ऐना में जोरदार स्वागत किया गया,अभिषेक सिंह ने जननायक जय प्रकाश नारायण और मज़दूर मसीहा सूर्यदेव सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया,स्वागत करने वालो लोगों का अगवाई आकिब रज़ा खान, एवं मेघु यादव ने किया,बड़ी संख्या में युवाओं ने अभिषेक सिंह का जगह-जगह पर स्वागत किया,ढोल नगाड़ों के बीच जमकर आतिशबाज़ी की,युवाओं ने अभिषेक सिंह को फूल-माला से लाद दिया,युवाओं को संबोधित करते हुए अभिषेक सिंह ने कहा कि मैं भाजपा ने उन पर जो विश्वास किया उस पर खरा उतरने की वो भरपूर कोशिश करेंगे,सभी क्षेत्र के युवाओं को झारखण्ड कार्यकरणी में जगह दी जायेगी,मैं आपसभी का आभारी हूँ जिन्होंने मुझ पर विश्वास जताया,यह देश किसानों का देश है हम युवाओं को भाजपा का सन्देश जन-जन तक पहुँचाना है,स्वागत समारोह में भाजपा नेता अमरेश कुमार,सज्जाद मंसूरी,मोनू खान,शुभम चौबे,मेघु यादव,विक्रम सिंह,आमिर खान,दाऊद खान,सोनू कुमार,राहुल कुमार,अमन,वसीम,अविनाश,अभिजीत,कमलेश कुमार आदि बड़ी संख्या में युवा उपस्थित थे।

dhanbad

Oct 06 2018, 20:41

रांची से नगर विकास विभाग के संयुक्त सचिव ने बेकार बांध का लिया जायजा


धनबाद। रांची से नगर विकास विभाग के संयुक्त सचिव ने बेकार बांध का लिया जायजा।निरक्षण में आये विकास सचिव ने कहा कि संतोष जनक काम है।उन्होंने बताया कि विभाग के कार्यपालक अभियंता , कनीय अभियंता द्वारा प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक सौन्दर्यकरण पर चल रहा कार्य अभीतक डीपीआर के मुताबिक पाया गया है। कार्य अवधि के विस्तार के संबंध में उन्होंने कहा कि नियमानुसार 25 दिन का अवधि विस्तार करना कार्यपालक अभियंता के अधिकार क्षेत्र में है। इससे ज्यादा के लिए विभागीय स्तर से ही मुमकिन है। स्थल निरीक्षण में संयुक्त सचिव के साथ मौजूद कार्यपालक अभियंता से पूछने पर यह सामने आया की अवधि विस्तार की तिथि 30 जून तक की थी। यह चार माह और आगे जा चूका है। पत्रकारों से बातचीत में कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि सौन्दर्यकरण का कार्य दो चरणों में पूर्ण किया जा रहा है। पहले चरण का कार्य अक्टूबर माह के अंत में तथा दूसरे चरण का कार्य नवंबर तक पूर्ण होगा। उन्होंने सम्भवना व्यक्त की है कि नव वर्ष में यह तालाब लोगो को सुपुर्द होगी।

dhanbad

Oct 06 2018, 20:39

रांची से नगर विकास विभाग के संयुक्त सचिव ने बेकार बांध का लिया जायजा


धनबाद। रांची से नगर विकास विभाग के संयुक्त सचिव ने बेकार बांध का लिया जायजा।निरक्षण में आये विकास सचिव ने कहा कि संतोष जनक काम है।उन्होंने बताया कि विभाग के कार्यपालक अभियंता , कनीय अभियंता द्वारा प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक सौन्दर्यकरण पर चल रहा कार्य अभीतक डीपीआर के मुताबिक पाया गया है। कार्य अवधि के विस्तार के संबंध में उन्होंने कहा कि नियमानुसार 25 दिन का अवधि विस्तार करना कार्यपालक अभियंता के अधिकार क्षेत्र में है। इससे ज्यादा के लिए विभागीय स्तर से ही मुमकिन है। स्थल निरीक्षण में संयुक्त सचिव के साथ मौजूद कार्यपालक अभियंता से पूछने पर यह सामने आया की अवधि विस्तार की तिथि 30 जून तक की थी। यह चार माह और आगे जा चूका है। पत्रकारों से बातचीत में कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि सौन्दर्यकरण का कार्य दो चरणों में पूर्ण किया जा रहा है। पहले चरण का कार्य अक्टूबर माह के अंत में तथा दूसरे चरण का कार्य नवंबर तक पूर्ण होगा। उन्होंने सम्भवना व्यक्त की है कि नव वर्ष में यह तालाब लोगो को सुपुर्द होगी।

dhanbad

Oct 06 2018, 20:19

पैक्स के शाखा प्रबंधक को जान से मारने की धमकी पर,पुलिस से शिकायत:-

झरिया:-जोरापोखर पैक्स के ब्रांच कार्यालय में शनिवार को ब्रांच प्रबंधक नकुल महतो से कार्यालय में घुसकर झरिया कपड़ा पट्टी के रहने वाले दीपक सिंह ने गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि मेरा पैक्स में जमा 3 लाख 30 हजार तुरंत भुगतान किया जाय नही तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे इस पर श्री महतो ने जोरापोखर थाने में शिकायत करते हुए कहा कि पैक्स बंद होने के बाद जुलाई 2018 में प्रशासन की देख रेख में पुनः खोला गया,तभी झरिया ऊपर कुल्ही के रहने वाले खुर्शीद नामक एजेंट ने कई लोगों का लाखों रुपया पैक्स में जमा कराने के नाम पर लेकर फरार हो गया।जिसका मामला न्यायालय में लंबित है।दीपक सिंह ने खुर्शीद को ही पैसा दिया था।उनका पैक्स में न कोई खाता है और न ही पैसा जमा है।दूसरी ओर दीपक सिंह ने कहा कि खुर्शीद एवं पैक्स प्रबंधक नकुल महतो ने मिलीभगत कर हमारे 3 लाख 30 हजार रुपये का बंदर बाट कर लिया है।पैक्स खुलने के बाद प्रबंधक ने कहा था कि पैसा भुगतान कर दिया जाएगा और अभी पैसे देने से इंकार कर रहे है। हमने पैक्स के कारनामो की शिकायत प्रधानमंत्री तक किया है।इधर शिकायत पर जोरापोखर पुलिस मामले की जाँच कर रही है।