Jamshedpur

Oct 05 2018, 15:44

नाना के करियर तबाह किया चुप नहीं रहूंगी.
जमशेदपुर|2008 में फिल्म हॉर्न ओके प्लीज की सूटिंग के दौरान अभिनेता नाना पाटकर पर छेड़खानी का आरोप लगनेवाली अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने कहा है की वह इस मामले में चुप नहीं बेठने वाली उन्होंने कहा नाना पाटेकर की वजह से ही मेरा फ़िल्मी करियर बर्बाद हो गया नाना के कारण ही मैने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी अब चुप रहेवाली नहीं नाना की तरफ से अभी तक किसी तरह का लीगल नोटिस नहीं मिला है में इसका इंजतार कर रही हु 2004 में मिस इंडिया का टाइटल जीतनेवाली तनुश्री ने 2005 में फिल्म आशिक बनाया आपने से करियर की शुरुआत की थी उन्होंने ढोल,गुड बाय-बेड बाय और स्पीड जेसी फिल्मो में काम किया आखिर बार साल 2010 में आई फिल्म अपार्टमेंट ने नजर आई थी तनुश्री फिल्म हार्न ओके प्लीज के स्पेशल सांग में नजर आनेवाली थी कथित तौर पर अभिनेता नाना पाटेकर की ओर से किये गये द्व्र्यव्हार के कारण उन्होंने यह फिल्म छोड़ दी थी बाद में इस फिल्म में राखी सावंत को लिया गया था इसके बाद इंडस्ट्री में तनुश्री को काम मिलना बंद हो गया और वह मुबई से चली गयी.

Jamshedpur

Oct 04 2018, 17:52

बंद घरो में चोरी करने वाले चार चोर को पुलिस ने किया गिरफ्तार 
जमशेदपुर पुलिस ने बढ़ती चोरी की घटना पर अंकुश लगाने के दिशा में पुलिस चार चोरो को गिरफ्तार किया है,जो बंद घरो और घर मे अकेले रह रहे व्यक्तियों को डरा कर चोरी के घटना का अंजाम देते आ रहा था जिसपर पुलिस ने सफलता हासिल करते हुए चार चोरो को पकड़ा है,इसमें दो नाबालिक चोर भी सामिल है, इनके पास से पुलिस ने सोना चांदी की जेवरात,एलईडी टीवी,इंडक्शन चूल्हा, 2 मोबाइल,लेडीज घड़ी, टैब , और 1 बाइक बरामद की है ,पुलिस ने बताया है कि पकड़े गए चोरो ने कदमा और सोनारी के क्षेत्रों में चोरी की घटना देकर आतंक मचा रखा था, जिसे पुलिस ने एक टीम तैयार कर चोरो को धर दबोचा है,फ़िलहाल पुलिस ने इन्हें जेल भेज दिया है वहीँ नाबलिकों को बाल सुधार गृह भेजा गया है

Jamshedpur

Oct 04 2018, 17:17

झारखण्ड विकास मोर्चा ने अल्पसंख्यक मोर्चा का कोल्हान प्रभारी बनाया है अरशद हुसेन को.
जमशेदपुर| झारखण्ड विकास मोर्चा को मजबूती प्रदान कराने को लेकर झारखण्ड विकास मोर्चा के केन्द्रीय महा सचिव अभय सिंह के नेर्तत्व में पार्टी के सुप्रीमो के आदेश पर अरशद हुसेन को झारखण्ड विकास मोर्चा का अल्पसंख्यक मोर्चा का कोल्हान प्रभारी बनाया गया इस दौरान अरसद हुसेन ने कहा की पार्टी के जिमेदारी को एक बेहतर नेर्तत्व प्रदान करना है और पार्टी के सुप्रीमो के आदेश को पालन करते हुए पार्टी में अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रभारी बनाया है इससे पार्टी को मजबूती दिलाने के लिए अप्ल्संख्यक लोगो को जोड़ना ही हमारा लक्ष है वही पार्टी के महा सचिव ने कहा की अल्पसंख्यक मोर्चा का गठन कर बहुत जल्द ही दुर्गा पूजा के बाद और दिलवाली से पहले एक सभा का आयोजन किया जायेगा जिसमे पार्टी के वरीय नेता एवं सुप्रीमो भी शामिल रहेंगे और उसके बाद पार्टी अपनी विचार धारा के अध्यन से चुनाव की तेयारी की रूप रेखा तेयार करेगी

Jamshedpur

Oct 04 2018, 16:46

शहर में दुर्गा पूजा के विधि व्यवस्था को लेकर हुई एस डी ओ ने की बैठक 
जमशेदपुर| धालभूम अनुमंडल पदाधिकारी ने गुरुवार को अपने मातहतों के साथ दुर्गा पूजा के विधि वयवस्था तथा विसर्जन को लेकर एक अहम् बैठक की, इस दौरान उन्होंने कई दिशा निर्देश भी दिए .धालभूम अनुमंडल के नए पदाधिकारी चन्दन कुमार ने शहर के स्टेक होल्डर्स, पुलिस पदाधिकारी तथा स्व्यंग सेवी संस्थाओं के साथ बैठक की, इस दौरान दुर्गा पूजा में विधि वयवस्था को बनाये रखने, स्वच्छता पर ध्यान देने, विद्दुतिकरण के पुख्ता इन्तेजाम, पेयजल की वयवस्था आदि समस्याओं पर चर्चा की गई साथ ही कई दिशा निर्देश भी दिए गए, वहीँ इन्होने इससे पूर्व घाटों का भी निरिक्षण किया, इस मामले में इन्होने कहा की घाटों के निरिक्षण के बाद कई तरह की समस्याएँ भी सामने आई है जिसपर बैठक में चर्चा की गई, घाटों में ज्यादा ढलान, उबड़ खाबड़ आदि को ठीक करना, नदी में बैरेकेटिंग तथा गोताखोरों की वयवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है .

Jamshedpur

Oct 04 2018, 16:34

प्रेम प्रसंग में हावड़ा की रहने वाली युवती से शहर में गैंगरेप का प्रयास.
जमशेदपुर| कोलकाता के हावड़ा की रहने वाली एक युवती के साथ  शहर में गैंगरेप का प्रयास हुआ है ।आपको बता दें कि कोलकाता के हावड़ा की रहने वाली यह युवती जमशेदपुर के एक युवक से प्रेम कर बैठी। घटना के बाद घायल अवस्था में युवती को एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ नगर पुलिस अधीक्षक ने पहुंच कर मामले की जाँच की .युवती के प्रेमी ने पहले जमशेदपुर बुलाया और उसके बाद हवस का शिकार बनाने का प्रयास किया इतना ही नहीं अपने दोस्तों को भी परोस दिया। वैसे विरोध करने पर युवती के साथ मारपीट की गई और जान से मारने की नियत से मारकर नदी किनारे फेंक दिया गया। वहीं  अहले सुबह जब कुछ लोग नदी जा रहे थे तो देखा की एक  युवती को नदी किनारे बेहोशी की हालत में पड़ी हुई है । उधर इसकी सूचना स्थानीय थाना को दे दी मौके पर पुलिस पहुंची और युवती को उठाकर इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल में भर्ती करा दिया है। जमशेदपुर के नगर पुलिस अधीक्षक भी एमजीएम अस्पताल पहुंचे जहाँ उन्होंने युवती के परिजनों से कई जानकारियां ली, इस दौरान इन्होने कहा की पुरे मामले की गहन जाँच की जा रही है, और आगे दोषियों पर करवाई की जाएगी .

Jamshedpur

Oct 04 2018, 15:55

टाटा मोटर्स कन्वाई चालको का न्यूनतम मजदूरी की मांग को लेकर अनिश्चित कालीन धरना.

जमशेदपुर| जिला मुख्यालय में अपनी न्यूनतम मजदूरी की मांग को लेकर टाटा मोटर्स कम्पनी के स्थाई कन्वाई चालको का धरना का 4 दिन रहा इन लोगो का कहना है 975 कन्वाई चालको का हक़ टाटा मोटर्स कम्पनी प्रबंधक दौरा मारा जा रहा जबकि नोम्स के अनुसार हमारा भुगतान 475 रुपये देना है लेकिन कम्पनी अपने अदेल रवेये के कारण 235 रूपये दे रही दिन रात 24 घंटे हम कन्वाई चालक है जो कम्पनी की गाडियों को लेकर सिर्फ झारखण्ड ही नहीं बल्कि पुरे हिन्दुस्तान के कोने कोने में टाटा मोटर्स के चेचिस गाडियों को पहुचाने का काम करते है लेकिन आज हमें अपने न्यूनतम मजदूरी कम्पनी प्रबंधक नहीं देने के वजह से जिला के उपायूक्त कार्यालय के समक्ष धरना में बेठे है जब तक बेठे रहंगे की हमारी मांग पूरी नहीं होती है वही इन्होने कहा की न्यूनतम मजदूरी जबकि श्र्मायूक्त एवं जिला उपायूक्त एवं कपनी प्रबंधक के दौरा यह बाते सामने सामने न्यूनतम मजदूरी की मंजूरी टाटा मोटर्स कम्पनी ने दिया है उसके बाबजूद भी कम्पनी नहीं दे रही जिसको लेकर हम लोग अनिश्चित कालीन धरने में बेठे है और यह निरंतर चलता रहेगा जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है.

Jamshedpur

Oct 04 2018, 15:36

अभिभावक संघ का जिला उपायूक्त कार्यालय के समीप अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल.
जमशेदपुर|निजी स्कुलो वाहनों से घर से स्कुल आने जाने को मजबूर बच्चो को समय समय पर बार बार लगातार जिस तरह से दुर्घटनाओ का शिकार होना पड़ता रहा है और तो और कुछ दुर्घटनाओ में बच्चे की जान भी जा चुकी है इस्सके अलावा निजी स्कुल वाहन चालको दौरा बच्चियों के साथ छेड़छाड़ एवं दुष्कर्म किये जाने के मामले भी सामने आ चुके है इन सभी घटना एवं दुर्घटनाओ से बच्चो को निजात दिलाने के लिए ही हमेशा से अभिभावक संघ दौरा स्कुलो में बस सेवा का संचालन शुरू करवाने की मांग को लेकर लगातार शांति पूर्वक तरीके से आन्दोलन किया जाता रहा है जिला प्रसाशन दौरा भी स्कुल प्रबंधनो को स्कुल बस संचालन शुरू कराने के लिए कई बार आदेश दिए जाने के बाबजूद न ही स्कुल वाहन चालक और न ही निजी स्कुल प्रबंधन बच्चो के प्रति सुरक्षा नजर नहीं आ रही यही कारण है की निजी स्कूली वाहन चालको दौरा अपने वाहन में ओवर लोडिंग करने से बाज नहीं आ रहे और जबकि प्रसाशन ने 6 बार स्कुल में बस सेवा देने की आदेश दे चूका है लेकिन बस संचालन शुरू नहीं करने वाले स्कुल प्रबंधन पर करवाई करने की बात कही गयी थी पर अबतक अधिकतर स्कुलो बस संचालन शुरू नहीं किया गया है इसको लेकर हम लोगो ने जिला उपायूक्त कार्यालय के समक्ष अनिश्चित कालीन धरना शांति पूर्ण से दे रहे है.

Jamshedpur

Oct 04 2018, 15:19

टाटा मोटर्स कारखाना में प्रशिक्षण के नाम पर उत्पादन कार्य कराने को लेकर आजसू पार्टी ने श्र्मायूक्त कार्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन.

जमशेदपुर|आजसू पार्टी अपने तीन सूत्री मांगो को लेकर श्र्मायूक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया जिसमे मुख्य मांगे थी टाटा मोटर्स कारखाना में प्रसिक्षण के नाम पर उत्पादन कराने का काम लिया जा रहा है साथ एन टी टी ऍफ़ दौरा प्रशिक्षण के नाम पर टाटा मोटर्स में बच्चो से उत्पादन कार्य 8 घंटे कराया जाता है एवं कार्य के एवज में उनको ठेका मजदूरो से भी कम वेतन दिया जाता है जिसकी जाँच पार्टी दौरा श्र्मायूक्त से की गई वही प्रशिक्षण के नाम पर लिए गये लडको से उत्पादन कार्य करा उन्हें ठेकेदार मजदुर से भी कम वेतन देकर श्रम कानून का उलंघन किया जा रहा पार्टी इसकी भी जाँच हो मांग की है साथ दो वर्ष के प्रसिक्षण के बाद उन लडको को जो प्रमाण पत्र दिया जाता है उसकी मान्य किसी भी सरकारी गेर सरकारी बड़ी कम्पनियों यहाँ तक की टाटा मोटर्स में ही नहीं दी जाती है जिससे वह लड़के किसी छोटे मोटे औधोगिक क्षेत्र में 5000 से 6000 हजार रुपये के मासिक वेतन पर कार्य करते है इसकी भी जाँच की जाए और जाँच कर कारखाना पर क़ानूनी करवाई की जाए अन्यथा आजसु पार्टी उग्र आन्दोलन करेगी.

Jamshedpur

Oct 03 2018, 19:01

छोटा गोविंदपुर की सड़क और साकची के वेंडर ज़ोन के निमित्त उपायुक्त से मिलें सांसद एवं भाजपा जिलाध्यक्ष सड़क निर्माण में शिथिलता बरतने पर टाटा मोटर्स के सीएसआर अधिकारी को उपायुक्त ने किया तलब.

जमशेदपुर| सांसद विद्युत वरण महतो ने बुधवार को भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार संग शहर के विभिन्न इलाकों के प्रमुख समस्याओं के संदर्भ में उपायुक्त अमित कुमार से मुलाक़ात की। इस दौरान छोटा गोविंदपुर की जर्जर सड़क और साकची के वेंडर्स ज़ोन के मामलों पर प्रमुखता से चर्चाएँ हुई। टाटा मोटर्स द्वारा छोटा गोविंदपुर में अन्ना चौक से रेलवे फ़ाटक तक कि सड़क के निर्माण में बरती जा रही शिथिलता पर सांसद ने चिंता व्यक्त किया। फ़ौरन ही उपायुक्त अमित कुमार ने टाटा मोटर्स प्लांट हेड संपत कुमार से दूरभाष पर बात कर सड़क निर्माण की प्रगति के आशय की जानकारी ली। संतोषजनक ज़वाब ना मिलने पर टाटा मोटर्स के सीएसआर अधिकारी को सड़क निर्माण के प्रोग्रेस रिपोर्ट संग गुरुवार को अपने कार्यालय में हाज़िर होने का निर्देश दिया। भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेश के बावजूद टाटा मोटर्स द्वारा अबतक सड़क निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया। कंपनी स्पष्ट करें अन्यथा भाजपा आंदोलन का रुख करेगी। इसके अलावे टाटा कमिंस गेट से जेम्को चौक तक कि बंद पड़ी स्ट्रीट लाइटों को भी कंपनियों के माध्यम से पूजा पूर्व दुरुस्त कराने की बात रखी। उपायुक्त ने कंपनियों को जल्द निर्देश देकर लाइटें दुरुस्त करा लेने का भरोसा दिया। सांसद विद्युत वरण महतो ने जुबली पार्क गेट के नज़दीक ठेलों पर दुकान लगाने वाले दुकानदारों के लिए बन रहे वेंडिंग ज़ोन के विषय मे जानकारी ली और दुर्गोत्सव से पूर्व उसके शुरू करने को कहा। उपायुक्त ने कहा कि जल्द ही सारी तैयारियां पूरी कर ली जाएगी। भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि दुर्गा पूजा से पूर्व वेंडिंग ज़ोन शुरू करने को लेकर लगातार सांसद एवं भाजपा जिलाध्यक्ष से ठेला संचालक दुकानदार मिलकर आग्रह कर रहे थें। वहीं भाजपा के साकची मंडल की बैठक में भी भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी जिलाध्यक्ष से इस दिशा में पहल करने की माँग की गयी थी। घोड़ाबांधा पंचायतों में सोलर लाईट एवं एलईडी लाइटों के अधिष्ठापन में हुए अनियमितता और घोटालों पर भी कार्यवाई करने की माँग भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अंकित आनंद ने की। उपायुक्त ने बताया कि उक्त मामलों में जाँच कराई जाएगी एवं दोषी पर कार्यवाई की अनुशंसा होगी। इस दौरान उपायुक्त से मिलने वालों में जमशेदपुर सांसद विद्युत वरण महतो संग भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार, एवं जिला मीडिया प्रभारी अंकित आनंद मौजूद थें

Jamshedpur

Oct 03 2018, 19:01

जमशेदपुर|जिला आस्थापन समिति की बैठक हुई जिसमें अविभाजित बिहार के समय जो कर्मचारी निगम के द्वरा आए थे उन लोगो ने सुप्रीम कोर्ट से आदेश लाया है कि इनको अब 96 --97 से रोस्टर के आधार पर नियुजन का लाभ मिले,इस लिये बैठक बुलाई गई थी.बिहार एकत्रित झारखण्ड बिहार में नियोजित अविभाजित बिहार के समय जो भी कर्मचारी निगम के दौरा काम झारखण्ड में कर रहे है रोस्टर के आधार पर उन्हें नियोजन का लाभ मिले इसको लेकर आज जिला उपायूक्त कार्यालय में जिला आस्थापन बैठक बुलाई गई बैठक में सुप्रीम कोर्ट के आदेश लाये गए 96-97 से रोस्टर के आधार पर नियोजन का लाभ इन कर्मचारी को मिले और एसीपी एमपीसी के मान्य से विधि बिभाग के निदेश इन्हें स्थापित किया जाये इसको लेकर बैठक किया गया.