Westmedinipur

Jun 10 2022, 19:06

सड़क के बीचोंबीच जल से भरे गड्ढे में मछली पकड़ने का कांटा फेंककर इलाकावासियो ने सड़क मरम्मत की मांग करते हुये किया विरोध प्रदर्शन

खड़गपुर : कोतवाली थाना अन्तर्गत मिदनापुर शहर के कुईकोटा - गोलापीचौक मुख्य सड़क पर उदयपल्ली इलाके में सड़क पर जल से भरे गड्ढे में मछली पकड़ने का कांटा फेंककर इलाकावासियो ने सड़क मरम्मत करने की मांग करते हुये विरोध प्रदर्शन किया।इलाके के लोगों का कहना है कि कुईकोटा -गोलापीचौक मुख्य सड़क की अवस्था काफी जर्जर हो चुकी है।सड़क के बीचोंबीच बडे़ बडे गड्ढे मौजूद है।

इलाके में हुई हल्की बारिश में सड़क तालाब में तब्दील हो गयी है।लोगों को जान जोखिम में डालकर इलाके से गुजरना पड़ रहा है।यह सड़क पर बीडियो कार्यालय सहित कई सरकारी कार्यालयों के साथ साथ आयुष अस्पताल जाने का एकमात्र सड़क है। सड़क की जर्जर और खराब अवस्था को लेकर प्रशासन को कई बार सूचित किया गया था।लेकिन सड़क का मरम्मत कार्य नही है।जिसके बाद इलाके के लोगों ने मजबूर होकर सड़क जाम किया।सड़क जाम होने के कारण इलाके में यातायात प्रभावित हुआ।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस इलाके में पहुँची।पुलिस के हस्तक्षेप और इलाके के पार्षद के जल्द से जल्द सड़क की मरम्मत कराने के आश्वासन से परिस्थिति को समान्य किया गया।विरोध कर रहे इलाके के लोगों का कहना है कि अगर जल्द से जल्द समस्या का समाधान नही हुआ तो वे भविष्य में अांदोलन का रास्ता अपनायेगें।


Westmedinipur

Jun 10 2022, 17:40

पद्मश्री बाबा योगेंद्र का हुआ देवलोक गमन

सीतापुर- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक व संस्कार भारती के संरक्षक पद्मश्री बाबा योगेंद्र का 98 वर्ष की आयु में शुक्रवार की प्रातः देवलोक गमन हो गया है। बाबा योगेंद्र पिछले कुछ समय से अस्वस्थ्य थे, उनका लखनऊ स्थित एक अस्पताल में उपचार चल रहा था। बाबा योगेंद्र कला के क्षेत्र में काम करने वाली संस्था संस्कार भारती के अनेक वर्षों तक राष्ट्रीय संगठन मंत्री रहे हैं।

संस्कार भारती के उत्थान में बाबा का योगदान

बाबा योगेंद्र का जन्म 7 जनवरी 1924 को उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में हुआ था। बचपन में ही वह गांव में ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखा में जाने लगे थे। इसके बाद गोरखपुर में पढ़ाई के दौरान उनका संपर्क संघ के प्रचारक नानाजी देशमुख से हुआ। संघ का प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद वह प्रचारक बनकर निकले। बाबा योगेंद्र गोरखपुर, प्रयाग, बरेली, बदायूं और सीतापुर में प्रचारक रहे। 1981 में जब संस्कार भारती संगठन बना तब इसका कार्य बाबा योगेंद्र को सौंपा गया। कला साधकों के मन में उन्होंने राष्ट्र भाव का जागरण किया। संस्कार भारती आज कला के क्षेत्र में अग्रणी संस्था है तो इसका श्रेय बाबा योगेंद्र को ही जाता है।

सीतापुर से भी रहा है बाबा योगेंद्र का गहरा नाता

देश और समाज के लिए जीवनव्रती,भारतीयता के सौम्य ॠषि कला महोदधि योगेन्द्र बाबा को भारत सरकार ने पद्म श्री सम्मान से सम्मानित किया है। सीतापुर वासियों के लिए भी यह गर्व का क्षण था। बाबा ने कई वर्षों तक सीतापुर में रहकर समाज सेवा के कई प्रतिमान गढे।प्रचार के प्रपंच से दूर रहने वाले योगेन्द्र के सानिध्य में सबको बहुत कुछ सीखने का अवसर मिला। अंतर्राष्ट्रीय स्तर की धर्म गंगा प्रदर्शनी से उनका कला प्रेम और कला के प्रति उनकी बारीकियों का उद्घाटन हुआ।संस्कार भारती के संरक्षक के रूप में उन्होंने भारतीय लोक कलाओं का जिस प्रकार संरक्षण किया वह श्लाधनीय है। गत दिनों नैमिषारण्य में नैमिषेय शंखनाद जैसा विराट कार्यक्रम उन्हीं की देन रहा। जनपद वासियों में बाबा के निधन पर गहरा शोक है।


Westmedinipur

Jun 10 2022, 17:37

बारह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार

खड़गपुर : झाड़ग्राम जिला के मानिकपाड़ा पुलिस फाड़ी अंतर्गत मानिकपाड़ा इलाके से पुलिस ने एक बारह वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म कराने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया.पुलिस सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किये गये आरोपी का नाम अभिजीत साव है.वह पेशे से वैन चालक है.वह बेलपाहाडी इलाके का निवासी है.

वह मानिकपाडा इलाके में किराए के मकान में रहता था.उसने अपने पड़ोस में रहने वाली एक बारह वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म किया था.मामले कि थाने में शिकायत दर्ज करायी गयी थी.पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया.पीड़ित बच्ची को मेडिकल जांच के लिये भेजा गया.पुलिस घटना की जांच कर रही है.


Westmedinipur

Jun 10 2022, 17:34

मोटरसाइकिल के धक्के से छात्रा की मौत

खड़गपुर : कोतवाली थाना अंतर्गत मेदिनीपुर शहर के सीटी कालेज इलाके मे एक मोटरसाइकिल के धक्के से एक छात्रा की मौत हो गयी.पुलिस व स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृत छात्रा का नाम स्वागता हाजरा (23)था .वह मेदिनीपुर शहर के ब्रज टाउन इलाके की निवासी थी.

गौरतलब है कि वह अपने घर से कालेज गयी थी.आटो से उतरकर वह कालेज के गेट में प्रवेश करने की कोशिस कर रही थी.इस दौरान तेज गति की एक मोटरसाइकिल ने उसे टक्कर मार दिया.उसे जख्मी अवस्था में अस्पताल ले जाया गया.चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी.शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया.घटना के बाद मोटरसाइकिल का चालक फरार होने में कामयाब हो गया.पुलिस घटना की जांच कर रही है.


Westmedinipur

Jun 10 2022, 17:27

नाबालिग का अपहरण करके गर्भवती करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

खड़गपुर : झाड़ग्राम थाना अंतर्गत रेलवे स्टेशन इलाके से पुलिस ने एक नाबालिग लड़की का अपहरण करके उसे गर्भवती करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया.गिरफ्तार किये गये आरोपी का नाम महादेव सोरेन है.गौरतलब है कि अप्रैल महीने में महादेव ने ग्वालतोड इलाके की रहने वाली एक साढ़े सोलह वर्षीय बालिका का अपहरण किया था.

नाबालिग लड़की के पिता ने महादेव के खिलाफ बिनपुर थाना में अपहरण का मामला दर्ज कराया था.इस बीच नाबालिग लकड़ी दो महीने की गर्भवती हो गयी. घटना की जांच कर पुलिस को महादेव के बारे में जानकारी मिली.पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया.नाबालिग लड़की को मेडिकल जांच के लिये भेजा गया.पुलिस घटना की जांच कर रही है.


Westmedinipur

Jun 09 2022, 16:48

तालाब से युवक का शव बरामद

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिले के डेबरा थाना के जेसुआ इलाके में मौजूद एक तालाब से पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया.स्थानीय व पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक का नाम गोपी सोरेन (24)है.वह जेसुआ गांव का निवासी था.तालाब में स्नान करने गये लोगों ने सर्वप्रथम शव को तालाब में देखा.

घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी.स्थानीय गोताखोर की मदद से पुलिस ने शव को तालाब से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा.प्राथमिक जांच के बाद पुलिस का कहना है कि स्नान करने के दौरान वह तालाब में डूब गया होगा.जिससे उसकी मौत हो गयी.घटना की जांच की जा रही है.


Westmedinipur

Jun 09 2022, 16:46

आसमान से गिरा इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस ,ग्रामीणों में दहशत

खड़गपुर : दासपुर थाना अन्तर्गत बेनाई गांव के खेत में आसमान से एक इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस गिरा.जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गया.गौरतलब है कि गुरुवार को इलाके के ग्रामीण खेत में काम कर रहे थे.इस दौरान उन्होंने आसमान से सफेद रंग का कुछ वस्तु खेत में गिरते हुये देखा.वे उस ओर दौड़े जिस ओर वस्तु गिरा.नजदीक जाने वे उन्होंने जमीन पर इलेक्ट्रिक डिवाइस को गिरा हुआ देखा.

इलेक्ट्रॉनिक्स डिवाइस को देखते ही ग्रामीणों में दहशत फैल गयी.घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी.सूचना मिलते ही पुलिस इलाके में पहुँची.बरामद डिवाइस को जब्त करके थाने ले गयी.पुलिस ने बरामद डिवाइस के बारे में कुछ भी बताने से इंकार किया.पुलिस मामले के बारे में छानबीन कर रही है.


Westmedinipur

Jun 09 2022, 16:42

शिशुओं की सुरक्षाअों के लिये पुलिस अधीक्षक ने जागरूकता टैबलों (प्रचार गाड़ी ) का किया उदघाटन

खड़गपुर .शिशु सुरक्षा दिवस के अवस्था पर शिशुओं के सुरक्षा के लिये पश्चिम मिदनापुर जिला के पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार ने एक जागरूकता टैबलो (प्रचार गाड़ी )का उदघाटन किया. गौरतलब है कि टैबलों का उदघाटन मिदनापुर स्थिति पुलिस सेफ हाउस से पुलिस अधीक्षक ने हरे झंडा दिखाकर किया.

यह टैबलों जिले के हर इलाकों में घूमते हुये लाउडस्पीकर से शिशुओं की सुरक्षा पर विषेश ध्यान देने के लिये जागरूकता अभियान चलायेगी.पश्चिम मिदनापुर के पुलिस सुपर दिनेश कुमार ने बताया कि इस टैबलों के जरिए बाल विवाह ,शिशु श्रम ,चाइल्ड ट्रकिंग को रोकने में काफी सहयता मिलेगी.लोग इस तरह के प्रचार से अौर भी ज्यादा सजग होगें.बच्चों का भविष्य भी काफी बेहतर होगा.


Westmedinipur

Jun 09 2022, 16:40

वन विभाग ने अभियान चलाकर काटकर रखे गये अवैध लकड़ी को जब्त किया

खड़गपुर : पश्चिम मिदनापुर जिला अन्तर्गत तसरआड़ा गांव में वन विभाग ने अभियान चलाते हुये इलाके में अवैध रुप में काटकर रखे गये लकड़ी को जब्त किया.गौरतलब है कि वन विभाग को मुखबिर से गुप्त सूचना मिली कि इलाके में अवैध रुप से कुछ पेड़ काटकर उसकी लकड़ी सड़क के किनारे रखी हुई है.सूचना मिलने के बाद वन विभाग हरकत में आया.इलाके में अभियान चलाते हुये मामले की जांच की.सड़क के किनारे रखे गये लकड़ी के मालिक के बारे में जानकारी ना मिलने से वन कर्मी लकडी को जब्त करके वन विभाग लेकर गये.वन विभाग का कहना है कि अवैध तरीके से पेड़ कटाई करने वालों के खिलाफ वन विभाग लगातार अभियान चलायेगी.


Westmedinipur

Jun 09 2022, 16:38

सबंग में भाजपा नेता और उसके परिवार के लोगों को तृणमूल पर समाजिक बहिष्कार करने का आरोप

खड़गपुर : सबंग थाना अन्तर्गत पानीधर गांव में एक भाजपा नेता और उसके परिवार को समाजिक बहिष्कार करने का आरोप तृणमूल पर लगा.गौरतलब है कि पीड़ित भाजपा नेता का नाम दीपक सामंत है.वह भाजपा का बूथ सभापति है.भाजपा नेता दीपक का कहना है कि विधानसभा चुनाव का नतीजा अाने के बाद से ही इलाके तृणमूल नेता उनके साथ गलत व्यवहार कर रहे है.कभी धमकी देते है , कभी महिलाओं के साथ गाली गलौज करते है ,इसके साथ साथ समाजिक बहिष्कार भी करके रखा हुआ.

जिसके कारण कोई उन्हें काम नही दे रहा है.उन्हें काफी परेशानियों के साथ साथ दहशत में जीवन गुजारना पड़ रहा है.इस बारे में पुलिस से भी शिकायत करते हुये परेशानियों को दूर कर देने की मदद मांगी गयी थी ,लेकिन कोइ लाभ नही हुआ.इस लिये सोशल मीडिया के जरिए पुलिस प्रशासन अौर समाज को थोड़ा सा जागरूक करने की कोशिश की है.इस बारे में पुलिस अौर तृणमूल नेता चुप्पी साधे हुये है.