uttarpradesh

Sep 30 2020, 15:12

हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर किया पथराव 

अलीगढ 

हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर लोगो का गुस्सा फूट पड़ा। आनन-फानन में किये गए अंतिम संस्कार और पूरे मामले में पुलिस के रवैय्ये से लोग नाराज थे। 

आपको बता दे की मंगलवार करीब ढाई बजे पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस पर आरोप है की दाह संस्कार के समय पुलिस मामले की गंभीरता के प्रति संवेदनशील नहीं थी। इस समय पुलिस अपनी ही गुफ्तगू में लगी हुई थी। परिजनों ने पुलिस पर ये भी आरोप लगाए है की वो अंतिम संस्कार सुबह करना चाहते थे, पर पुलिस ने रात को ही अंतिम संस्कार करने का दवाव बनाया।  

इस बात से आक्रोशित भीड़ ने सासनी गेट चौराहे पर उपद्रव मचाया और पुलिस पर पथराव भी किया। भीड़ आरोपियों को फांसी देने की मांग को लेकर जुलूस निकल रही थी। भीड़ ने पुलिस की गाड़ी के शीशे तोड़ डाले। 


पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले चलाए। उपद्रव बढ़ता देख दुकानदारों ने बाजार बंद कर दिया। 

गौरतलब है की 14 सितंबर को हाथरस के चंदपा गांव में चार लोगों ने एक दलित लड़की के साथ दुष्कर्म किया और गला दबाकर  मारने की कोशिश की। गाला दबाने की वजह से उसकी जीभ काट गई और रीढ़ की हड्डी को भी नुकसान पंहुचा। इलाज के दौरान पीड़िता की 28  सितम्बर को मौत हो गई।

योगी सरकार ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी  का गठन कर दिया है। जिसके अध्यक्ष गृह सचिव भगवान स्वरूप होंगे। डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस पूनम एसआईटी के सदस्य होंगे। एसआईटी एक सप्ताह में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी। हाथरस दुष्कर्म कांड पर देश भर में प्रदर्शन और राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप हो रहे है।

uttarpradesh

Sep 28 2020, 17:42

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया आईएमए देहरादून में दो टनल का वर्चुअल शिलान्यास

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को आईएमए देहरादून में बनने वाली दो टनल का वर्चुअल शिलान्यास किया। यह शिलान्यास आईएमए में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और सीडीएस  बिपिन रावत की उपस्थिति में किया गया। 


मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा आईएमए में दो टनल (अंडरपास) बनेंगे। एक टनल जाने और दूसरी आने के लिए । आईएमए परेड के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से इसकी आवश्यकता थी।इसलिए रक्षा मंत्री से दो सुरंगों के लिए अनुरोध किया गया था, जिस पर उन्होंने अपनी सहमति दी है।  आईएमए में दो सुरंगों के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से 45 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिल चुकी है। 

मुख्यमंत्री ने इसके लिए रक्षा मंत्री का आभार व्यक्त किया। इन सुरंगों के बनने से परेड के दौरान लोगों जाम की परेशानी से निजाद मिलेगी।   इसके लिए सेना एवं जनता द्वारा लंबे समय से मांग की जा रही थी।

सौजन्य -ANI

uttarpradesh

Sep 28 2020, 17:40

मुन्ना बजरंगी के हत्यारोपी सुनील राठी की सम्पत्तियां कुर्क ,इमलाख खान पर भी कसा शिकंजा  

योगी सरकार ने माफियाओ के खिलाफ शिंकजा कसना शुरू कर दिया है। आये किसी न किसी माफिया की संपत्ति कुर्क होने की खबर आती रहती है।  इसी क्रम में बागपत में पुलिस-प्रशासन ने तिहाड़ जेल में बंद सुनील राठी की संपत्ति की कुर्की की। आरोपी की टीकरी कस्बा स्थित तीन मकान और एक फॉर्च्यूनर कार को कुर्क कर लिया है। इससे पहले मुजफ्फरनगर में इमलाख खान की करीब 15 बीघा जमीन व एक स्कूटी को कुर्क किया गया था । 
 
मामला १ 

सुनील राठी पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोपी है।इसके आलावा इस पर  48 मुकदमे दर्ज हैं। बागपत के भाजपा विधायक योगेश धामा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से अवैध खनन को लेकर शिकायत की थी। जांच में सुनील राठी का नाम सामने आया। राठी ने बदरखा के खनन पट्टे को रिश्तेदार का बताया । बाद में इस पट्टे को निलंबित कर दिया। खनन पट्टे के विवाद में देशपाल बदरखा और परमवीर तुगाना की हत्या हुई। हत्याओं में भी राठी का नाम आया। रुड़की जेल से रंगदारी मांगने, प्रॉपर्टी को कब्जाने के मामले में राठी नाम आया जिसकी जांच चल रही है। दो साल पहले रुड़की के डॉ. एनडी अरोड़ा से रंगदारी मांगने में भी सुनील राठी और उसकी मां राजबाला का नाम आया था।

सुनील राठी पिछले 19 साल से जेल में बंद है। इन 19 सालों में पुलिस केवल अवैध संपत्तियों की जांच तक ही पहुंची है। सुनील राठी के पिता  नरेश राठी नगर पंचायत टीकरी के चेयरमैन थे। उनकी हत्या के बाद सुनील राठी ने जरायम की दुनिया में कदम रखा था। 

एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि नरेश राठी की कुर्क संपत्ति की कीमत लगभग एक करोड़ 20 लाख रुपये है। राठी की संपत्ति में टीकरी में 230.40 वर्ग मीटर का तीन मंजिला मकान, जिसकी अनुमानित कीमत 71.84 लाख रुपये है।एक मंजिला मकान जिसकी अनुमानित कीमत 11.50 लाख रुपये है। 154.90 वर्ग मीटर में निर्मित एक मंजिला मकान, जिसकी अनुमानित लागत 8.95 लाख रुपये है। 27 लाख रुपये कीमत की फॉर्च्यूनर कार को कुर्क किया गया है। 

मामला २

मुजफ्फरनगर में कोचिंग सेंटर की आड़ में इमलाख खान फर्जी डिग्रियों का धंधा करता था। उसके खिलाफ धोखाधड़ी के तीन मामले 2008 व 2013 में दर्ज हुए।

  • uttarpradesh
     @uttarpradesh 2017 में गोकशी की सूचना पर पहुंची पुलिस पर हमला करने के बाद पुलिस ने उस पर शिकंजा कसना शुरू किया। इस कार्रवाई के लिए शहर कोतवाली पुलिस को अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने 50 हजार रुपये और एसएसपी अभिषेक यादव ने 25 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की ।
    
    वर्ष 2018 में इमलाख खान के खिलाफ शहर कोतवाली में ही धमकी देकर रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज हुआ जिसके बाद 15 अप्रैल 2019 को उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया।आपको बता दें की इमलाख खान उत्तरप्रदेश के टॉप टेन अपराधियों में शामिल है। 
    
    तीन महीने पहले शहर कोतवाली पुलिस ने इमलाख खान की गांव बामनहेड़ी में स्थित करीब 15 बीघा जमीन व एक स्कूटी को कुर्क किया था। 
uttarpradesh

Sep 14 2020, 16:56

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव, पीजीआई लखनऊ में भर्ती करवाया गया

अभिराज सिंह
लखनउ

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें पीजीआई लखनऊ में भर्ती करवाया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनका नमूना लिया था। बता दें कि रविवार तक यूपी में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 312414 हो चुकी है। इनमें से 239485 को डिस्चार्ज किया जा चुका है। एक्टिव मरीजों की संख्या प्रदेश में 68122 है। जबकि 4429 मरीजों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में 75 लाख टेस्ट का आंकड़ा पार कर लिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार रविवार को लखनऊ में 847, कानपुर में 338, प्रयागराज 370, गोरखपुर 234, गाजियाबाद 267, वाराणसी 224, नोएडा 186, बरेली 158, मुरादाबाद 85, मेरठ 233, अलीगढ़ 168, सहारनपुर 114, झांसी 116, देवरिया 102, बाराबंकी 78, बलिया 78, अयोध्या 60, शाहजहांपुर 97, जौनपुर 60 समेत कुल 6239 मरीज मिले हैं। रविवार को कुल 80 मरीजों की मौत हो गई।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि उत्तर प्रदेश 75 लाख से अधिक नमूने जांचने वाला पहला राज्य बन गया है। इस समय प्रदेश में 68122 एक्टिव मरीजों में से 36329 होम आइसोलेशन में हैं।

uttarpradesh

Aug 29 2020, 17:16

लव जिहाद और महिला उत्पीड़न पर सख्ती से निपटेगी सरकार

अभिराज सिंह

लखनऊ

प्रदेश के कई जिलों में सामने आईं महिला उत्पीड़न व लव जिहाद की घटनाओं को लेकर सरकार सख्त हो गई है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने शुक्रवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महिला उत्पीड़न व लव जिहाद के मामलों में त्वरित व सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए आला अफसरों को कार्ययोजना तैयार करने को भी कहा है।

बीते विधानसभा चुनाव में महिला संबंधी अपराध, खासतौर पर लव जिहाद एक अहम मुद्दा बना हुआ है। यह मुद्दा कुछ अरसा पहले लोकसभा में उठा था।जिस पर केंद्रीय गृह मंत्री ने पक्ष रखा था। यूपी के मेरठ, कानपुर, खीरी, बलरामपुर आदि जिलों में हाल ही में लव जिहाद जैसी कुछ घटनाएं सामने आई हैं। मेरठ, लखीमपुर खीरी व कानपुर के मामलों ने स्थानीय स्तर पर तूल भी पकड़ा है। 

मेरठ व लखीमपुर में तो लड़कियों की हत्या भी कर दी गई। ऐसे ही कानपुर में अंतरधार्मिक विवाह का मामला सामने आया था। पांच परिवारों की ओर से प्रेम प्रसंग के मामलों में लव जिहाद का आरोप लगाया गया था। इन परिवारों ने कानपुर के आईजी से शिकायत की थी कि उनकी बेटी की जिस युवक से शादी हुई वहां के लड़के लगातार लव जिहाद कर लड़कियों को फंसाते हैं। 

मेरठ के मामले एक छात्रा को प्रेम जाल में फंसाकर दो साल से ब्लैकमेल किया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार किया था। यहां पीड़ित पक्ष ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए जांच की अपील की थी।  

 एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि पुलिस महिला संबंधी अपराध के मामलों में पूरी तरह संवेदनशीलता से कार्य करती है।  ऐसी शिकायतों की गहनता के साथ जांच करने और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने महिला संबंधी अपराधों को लेकर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

जिम्मेदार अफसरों ने इस मामले में केरल हाईकोर्ट व सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का हवाला दिया है। केरल हाईकोर्ट ने 2017 में एक प्रकरण की सुनवाई के समय कहा था कि सभी अंतर धार्मिक विवाह लव जिहाद की श्रेणी में नहीं आते हैं।

  • uttarpradesh
    सुप्रीम कोर्ट ने भी ऐसे प्रकरण की सुनवाई के दौरान यह सवाल उठाया था कि अदालत किस तरह दो वयस्क लोगों की शादी खत्म करा सकती है। 
uttarpradesh

Aug 28 2020, 14:56

यूपी में अब चलेगा कानून राज। माफिया मुख्तार अंसारी के काले साम्राज्य का होगा जल्द अंत

उत्तरप्रदेश में अब कानून का राज चलेगा।किसी भी अपराधी को बक्शा नहीं जायेगा। सीएम ने ट्वीट कर ये बात कही । मुख्यमंत्री ऑफिस से रिलीज हुए एक ट्वीट में माफिया मुख़्तार असारी को चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा की मुख़्तार असारी के साम्राज्य जल्द ही ख़त्म हो जायेगा। माफिया की अब तक 66 करोड़ की संपत्ति जप्त कर ली गयी है। और 44 करोड़ के आय के रस्ते भी बंद कर दिए गए है। इसके गिरोह के 97 अपराधियों को पकड़ लिया गया है। और अभी भी माफिया के खिलाफ कार्रवाई जारी है। 

मुख्यमंत्री ने अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा की मुख़्तार अंसारी हो या और कोई अपराधी कोई माफिया या तश्कर किसी को नहीं बक्शा जायेगा। प्रदेश सरकार इनके कुकृत्यों पर विराम लगाने के लिए प्रतिबद्ध है। 

एक दूसरे ट्वीट में आदित्यनाथ ने कहा की अपराधियों की अवैध सम्पत्तियो के उपभोग से हुई किराए की वसूली।और उनको ध्वस्त करने का खर्च भी सरकार इन्ही अपराधियों से वसूलेगी। साथ ही इसमें लिप्त अधिकारियो और कर्मचारियों पर भी कार्र्यवाई की जाएगी। 

आपको बता दे की बृहस्पतिवार को मुख्तार अंसारी की लखनऊ स्थित दो बिल्डिंगो को गिरा दिया गया था। जो माफिया ने अवैध कब्ज़ा करके बनाई थी। लखनऊ विकास प्राधिकरण और पुलिस ने मिलकर ये कार्रवाई की।

uttarpradesh

Aug 28 2020, 07:17

श्रीरामजन्मभूमि मंदिरः प्राधिकरण में नक्शे के साथ नौ प्रकार की एनओसी दाखिल करेगा ट्रस्ट

अभिराज सिंह
लखनऊ

अयोध्या विकास प्राधिकरण में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर समेत 70 एकड़ भूमि का प्लान तैयार होने के बावजूद अभी नौ प्रकार की एनओसी पर काम चल रहा है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि प्राधिकरण में नक्शे के साथ सभी तरह की एनओसी भी दाखिल की जाएगी, नक्शा पास होने के बाद ही नींव की खोदाई शुरू होगी। 
 
राममंदिर का निर्माण कार्य शुरू होने में अभी कुछ दिन और लग सकते हैं। 20 अगस्त को दिल्ली में हुई राममंदिर निर्माण समिति की बैठक में शामिल होकर अयोध्या लौटे चंपत राय ने बताया कि पूरे 70 एकड़ का नक्शा तैयार हो चुका है, बैठक में उस पर सहमति भी बन गई है। अब इस नक्शे को विकास प्राधिकरण में दाखिल करना है। 

ट्रस्ट महासचिव ने कहा, अभी सिर्फ नींव की खोदाई में प्रयुक्त होने वाली लार्सन एंड टूब्रो की भारी मशीनों के लिए परिसर में स्थित कई जर्जर मंदिरों को हटाने का कार्य शुरू किया गया है। ऐसे जीर्ण मंदिरों में ढाई सौ वर्ष पुरानी सीता रसोई भी शामिल है। वहीं चंपत राय ने मंदिर निर्माण के दौरान परिसर में सेल्फी प्वाइंट बनाने का खंडन किया है। कहा, यह सुरक्षा की दृष्टि से भी ठीक नहीं है। 

सरकारी एजेंसी ही करेगी रामलला की सुरक्षा
आतंकी घटनाओं की आशंका को देखते हुए चंपत राय ने साफ किया है कि कोई प्राइवेट एजेंसी रामलला की सुरक्षा के लिए उपयुक्त नहीं है। सरकारी एजेंसी ही रामलला की सुरक्षा करेगी। राममंदिर निर्माण शुरू होने के साथ ही रामलला की सुरक्षा और कड़ी की जा सकती है।

विज्ञापन के माध्यम से दान मांगेगा ट्रस्ट
राममंदिर निर्माण कार्य शुरू होने के साथ बड़ी संख्या में रामभक्त रामलला के लिए दान कर रहे हैं। राम कचहरी मंदिर स्थित ट्रस्ट कार्यालय में प्रतिदिन करीब 30 से 40 हजार की नकदी दान में आ रही है। राममंदिर निर्माण के लिए अब तक करीब 60 करोड़ का दान आ चुका है। वहीं ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि ट्रस्ट ने अब अखबारों में विज्ञापन देकर दान देने की अपील करने का निर्णय लिया है।
डिजिटल डायरी में होगा राम की लीलाओं का वृत्तांत
राम की नगरी में रामायण पर आधारित डिजिटल डायरी बनेगी। इस डिजिटल डायरी में चार गैलरी होंगी। सभी गैलरी में भगवान श्रीराम ने अपने जीवनकाल में जिन स्थानों का भ्रमण किया है, उन सभी स्थलों का उसमें समावेश किया जाएगा। साथ ही भगवान श्रीराम के जीवन लीलाओं से संबंधित संपूर्ण वृत्तांत वर्णित होंगे। इस मसले पर माननीयों समेत प्रशासनिक अमले ने बैठक में अपनी मुहर लगा दी है।

हालांकि डिजिटल डायरी को तैयार करने में साधु-संतों से भी मशविरा किया जाएगा। भगवान श्रीराम के जीवन से जुड़ी डायरी तैयार करने को नोडल विभाग व शासन स्तर पर तथा रामायण के विद्वानों एवं शोधकर्ताओं की समिति बनाई जाएगी। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के मुताबिक समिति द्वारा बनाए गए विषयों क

uttarpradesh

Aug 28 2020, 07:16

नोएडा के बाद गोंडा में मुख्यमंत्री ने किया कोविड हॉस्पिटल का उद्घाटन, देखें तस्वीरें

अभिराज  सिंह
लखनऊ

गोंडा जिला अस्पताल में 300 बेड के डेडीकेटेड कोविड-19 हास्पिटल का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को किया। 
सीएम ने कहा कि गोंडा कोविड हास्पिटल में 17 वेंटीलेटर बेड हैं इनका जल्द ही विस्तार करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि देवीपाटन मंडल में तीन मेडिकल कॉलेज होंगे। 

मुख्यमंत्री ने बहराइच में संचालित किए गए मेडिकल कॉलेज का हवाला देते हुए कहा कि बलरामपुर में केजीएमयू के सेटेलाइट सेंटर को भी मेडिकल कॉलेज का दर्जा मिलेगा। इसके अलावा जल्द ही गोंडा के मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछड़े क्षेत्रों को विकसित करने की मुहिम में देवीपाटन मंडल के तीन जनपद शामिल हैं। इसमें बलरामपुर, श्रावस्ती व बहराइच हैं। 
उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में 200 टेस्टिंग लैब संचालित हैं जिसमें 36 आरटीपीसीआर टेस्टिंग लैब है। हर जिले अस्पताल में ट्रूनेट मशीन और एंटीजेन किट से जांच की सुविधा मुहैया कराकर प्रतिदिन एक 1.40 लाख जांच का रिकॉर्ड बनाया है

uttarpradesh

Aug 28 2020, 07:14

सख्ती से लागू करें शनिवार-रविवार की साप्ताहिक बंदी : मुख्यमंत्री योगी

अभिराज सिंह
लखनऊ

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब तक कोविड-19 के 50.80 लाख से अधिक टेस्ट किए जाने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में टेस्टिंग के साथ ही सर्विलांस, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग व डोर-टू-डोर सर्वे की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। इन कार्यों को भी पूरी तेजी से संचालित किया जाए।

मुख्यमंत्री बृहस्पतिवार को अपने आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश दिए। सीएम ने कहा कि कोविड अस्पतालों में वेंटीलेटर सहित सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहने चाहिएं। ऑक्सीजन का 48 घंटे का बैकअप भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोविड मरीजों में एचएफएनसी (हाई फ्लो नेजल कैन्युला) का अच्छा रिस्पॉन्स देखने में आया है। इस उपचार विधि को भी क्रियाशील रखा जाए। उन्होंने लखनऊ, कानपुर नगर, गोरखपुर तथा शाहजहांपुर में विशेष सतर्कता बरतने को कहा। उन्होंने इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, मुख्य सचिव आरके तिवारी व वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

दो दिन चलेगा स्वच्छता, सैनिटाइजेशन व फॉगिंग
सीएम ने कहा कि प्रदेश के सभी बाजारों की साप्ताहिक बंदी शनिवार व रविवार को ही रहेगी। प्रत्येक शनिवार व रविवार को स्वच्छता, सैनिटाइजेशन एवं फॉगिंग का विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इन कार्यों से जहां कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल रही है, वहीं संचारी रोगों पर भी प्रभावी नियंत्रण स्थापित हो रहा है। उन्होंने जिलाधिकारियों को बाजारों की साप्ताहिक बंदी सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं।

किसानों को खाद की उपलब्धता कराएं
सीएम ने कहा कि शासन ने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए सभी प्रकार की मदद की व्यवस्था की है। उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश दिए। प्रभावित लोगों को मकान के क्षतिग्रस्त होने पर मुआवजा अविलंब दिया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि किसानों को खाद की उपलब्धता में कोई असुविधा न होने पाए।

  • uttarpradesh
     @uttarpradesh इसके लिए खाद की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ  सख्त कार्रवाई के साथ-साथ खाद की सुगम आपूर्ति के लिए सभी प्रबंध किए जाएं।
    
     
uttarpradesh

Aug 27 2020, 09:23

हर अपराधी की प्रॉपर्टी होगी सीज लगेगा रासुका : एडीजी जोन

रिपोर्ट- हिमांशु शर्मा 

उत्तर प्रदेश :  वाराणसी ज़ोन के एडीजी जोन बृज भूषण ने मऊ जनपद का  भ्रमण किया । उन्होंने जनपद में  पुलिस विभाग द्वारा किये गए  कार्यों और  अपरधियों के खिलाफ की गई कार्यवाइयों का अवलोकन किया । एडीजी जोन बृज भूषण ने आगामी त्यौहारों के मद्देनजर पुलिस के आला अधिकारियों को आवश्यक दिशा भी  निर्देश दिए ।

      पुलिस लाइन में समीक्षा करने के बाद एडीजी ज़ोन बृज भूषण ने पत्रकार वार्ता में बताया कि जनपद का कोई भी अपराधी हो उसके ऊपर रासुका लगाने के साथ उसकी प्रापर्टी भी जप्त की जाएगी। किसी को भी नहीं छोड़ा जायेगा चाहे वह मुख्तार अंसारी गैंग ,रमेश सिंह काका,शराब तस्कर या शराब माफिया हो।  हर अपराधी की हिस्ट्री शीट खंगाली जायेगी।

पुलिस विभाग की तारीफ करते हुए एडीजी ज़ोन ने कहा अभी  तक जनपद में अच्छा काम हुआ हैं । 15 अगस्त तक करीब 58 करोड़ की प्रॉपर्टी को जप्त किया जा चुका है । माफियाओं की 18 करोड़ की प्रॉपर्टी , 25 असलहे निरस्त करने के साथ 60 लोगों पर रासुका लगाया जा चुका हैं । आगे भी ऐसी कार्यवाई होती रहेगी । 

एडीजी ज़ोन ने कहा अपराधियों पर हो रही कार्यवाई का ही नतीजा हैं  की जनपद में क्राइम रेट में 50 प्रतिशत तक की गिरावट आई है ।