Aurangabad

Oct 04 2019, 11:20

औरंगाबाद : ट्रेन से गिरने से वृद्धा का पैर कटा, इलाज के दौरान हुई मौत।


धीरेन्द्र पाण्डेय औरंगाबाद-


औरंगाबाद:-- सुबह एक महिला चलती ट्रेन से गिर गई। जिसके कारण उसका पैर कट गया और वह गंभीर जख्मी हो गई। घटना के बाद उक्त महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। घटना दीनदयाल-गया रेल लाईन के कुरम्हा नरेश हॉल्ट की है। जख्मी 70 वर्षीय महिला बिंदू देवी रफीगंज थाना क्षेत्र के टिकरी गांव की रहने वाली है। घटना के बाद आसपास के लोगों ने उक्त महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से नाजुक हालत देखते हुए बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया। लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। 

वार्ड सदस्य रविन्द्र कुमार ने बताया कि जख्मी वृद्ध महिला अपने भाई ओबरा थाना क्षेत्र के रतवार गांव निवासी बृजनंदन के घर जा रही थी। वह भाई के घर जाने के लिए जाखिम स्टेशन से पैसेंजर ट्रेन पकड़ी थी। कुरम्हा नरेश हॉल्ट पर ट्रेन पहुंची तो वृद्ध महिला उतरने लगी। लेकिन महिला के उतरने से पहले ही ट्रेन खुल गई। जिसके कारण जल्दबाजी में महिला असंतुलित होकर गिर गई और उसका पैर ट्रेन के नीचे चला गया। जिसके कारण ट्रेन से दबकर महिला का पैर कट गया। घटनास्थल पर मौजूद लोगों में उक्त महिला पैर कटा देख अफरा-तफरी मच गई।

Aurangabad

Oct 03 2019, 22:35

औरंगाबाद:अभी अभी दुर्घटना में सात घायल, दो की हालत गंभीर

धीरेन्द्र पाण्डेय औरंगाबाद:-//

बारुण थाना के जीटी रोड सिदुरिया पेट्रेल पंप के पास टेंपो पलटने से छह यात्री घायल हो गए। घायल रोहतास के डेहरी निवासी अमित कुमार...

औरंगाबाद। बारुण थाना के जीटी रोड सिदुरिया पेट्रेल पंप के पास गुरुवार को टेंपो पलटने से छह यात्री घायल हो गए। घायल रोहतास के डेहरी निवासी अमित कुमार वर्मा, प्रशांत वर्मा, निखिल वर्मा, मनोज कुमार, मनीता देवी एवं शीला देवी का इलाज सदर अस्पताल में किया गया7 गंभीर रूप से घायल अमित को बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया। प्रशांत ने बताया कि हम सभी टेंपो द्वारा डेहरी से औरंगाबाद जा रहे थे तभी सिदुरिया पेट्रोल पंप के पास ट्रक ने चकमा दिया जिस कारण अनियंत्रित होकर टेंपो पलट गया। स्थानीय लोग दौड़े और इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया। नगर थाना के जसोइया मोड़ के पास पाइपलाइन का कार्य कर रहे टिकरी रोड निवासी गुल्लू को बाइक ने टक्कर मार दी जिस कारण गंभीर रूप से घायल हो गया। गुल्लू ने बताया कि पाइपलाइन के कार्य के दौरान जीटी रोड पार कर रहा था तभी बाइक ने टक्कर मार दी। कार्य कर रहे कर्मी दौड़े और गुल्लू को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया। चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया है। घायल गुल्लू की हालत गंभीर बताई जाती है।

Aurangabad

Oct 03 2019, 19:59

औरंगाबाद:--छात्र से लूट कर भाग रहे चार लूटेरा को पुलिस गश्ती दल ने दबोचा
.
धीरेन्द्र पाण्डेय औरंगाबाद:--

औरंगाबाद। बारुण थाना के सोननगर रेलवे स्टेशन सीमेंट गोदाम के पास छात्र ओमप्रकाश कुमार से बुधवार रात्रि में मोबाइल समेत अन्य सामान लूटकर कर भाग रहे चार लुटेरों को गश्ती पुलिस ने धर दबोचा है। गिरफ्तार लुटेरों में रोहतास जिले के डेहरी थाना के कल्याणपुर चूना भट्ठा न्यू एरिया जकी बिगहा निवासी मंगल पांडेय, डालमियानगर के डोमपट्टी रतुबिगहा निवासी सूरज राम, यूपी के चंदौली जिले के मोगलसराय काली मोहल्ला निवासी मोनू कुमार साहनी एवं टेंपो चालक रोहतास के तिलौथू थाना के सरइया गांव निवासी महजाद खान शामिल हैं। पुलिस ने सूरज के पास से 1100 रुपये नगदी एवं सभी के पास से मोबाइल बरामद किया है। पुलिस ने टेंपो को जब्त कर लिया है। पुलिस के अनुसार बारुण एसबीआइ के सामने का निवासी छात्र रात्रि में पलामू एक्सप्रेस से उतरकर सोननगर रेलवे लाइन पार कर अपने घर जा रहा था कि टेंपो पर सवार सभी लुटेरों ने सीमेंट गोदाम के पास घेर लिया और छात्र के पास रहे मोबाइल, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड समेत पास रहे सभी सामान लूटकर टेंपो से भागने लगे। छात्र के द्वारा शोर मचाने पर रात्रि में गश्ती पर रही पुलिस पहुंची और छात्र से पूछताछ की। छात्र के द्वारा घटना की जानकारी देने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए टेंपो से भाग रहे लुटेरों को धर दबोचा। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए लुटेरों की आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

Aurangabad

Oct 03 2019, 19:56

औरंगाबाद बड़ी खुलासा : बेटी की मौत का बदला लेने के लिए की थी युवक की हत्या, गिरफ्तार

धीरेन्द्र पाण्डेय औरंगाबाद:--

औरंगाबाद : बिहार में औरंगाबाद जिले के नवीनगर व खैरा थाना क्षेत्र के बीच दो दिन पूर्व पिंटू कुमार सिंह की हत्या में शामिल एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. साथ ही हत्या में प्रयोग किया गया हथियार (खंती) भी बरामद कर लिया है. जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक दीपक बरनवाल ने बताया कि एक अक्टूबर को नवीनगर थाना क्षेत्र के सिमरी भेद गांव निवासी पिंटू कुमार सिंह की हत्या कर दी गयी थी. 

पुलिस ने शव को बरामद कर इस हत्याकांड में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही थी. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली कि पिंटू की हत्या उसी गांव निवासी गजेन्द्र सिंह उर्फ गज्जी सिंह ने की है. सूचना के आधार पर गजेन्द्र सिंह को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के दौरान इन्होंने अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए बताया कि दो माह पहले मेरी 14 वर्षीय बेटी की मौत पानी में डूबने के कारण हो गयी थी. जिसके बाद बिना किसी को सूचना दिये शव का अंतिम संस्कार कर दिया था. लेकिन, बाद में पता चला कि मेरी बेटी की मौत नहीं बल्कि पिंटू कुमार सिंह ने उसे हत्या कर दी थी. 

बेटी की मौत के प्रतिशोध में मैंने गजेन्द्र सिंह की हत्या करने के लिए संकल्प लिया था. जैसे ही वह घर से बाहर निकला, वैसे ही उसे अकेला देख खंती से उसके सिर पर प्रहार कर उसकी हत्या कर दी. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना का अंजाम देने के बाद घर से फरार हो गया था. लेकिन, थानाध्यक्ष श्यामकिशोर सिंह ने अपने अधीनस्थ दारोगा सच्चिदानंद पांडेय, धनंजय शर्मा, सूर्यवंश कुमार के सहयोग से गिरफ्तार किया. इस कांड में गिरफ्तार गजेन्द्र सिंह को स्पीडी ट्रायल के माध्यम से सजा दिलायी जायेगी. वहीं कांड का उद्भेदन करने वाले पुलिस पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जायेगा. 48 घंटे में कांड का उद्भेदन करना बड़ी बात है.

Aurangabad

Oct 03 2019, 08:53

औरंगाबाद:रात में हाईवे पर वाहनों से पैसा वसूलने वाला जमादार को पड़ा महंगा  किया गया गिरफ्तार, 



रात में हाईवे पर वाहनों से पैसा वसूलने वाला जमादार गिरफ्तार, भेजा गया जेल ,गोह रात में गश्ती के दौरान हाइवे पर वाहनों से पैसा वसूलने वाला जमादार  गिरफ्तार .

धीरेन्द्र पाण्डेय औरंगाबाद:---

औरंगाबाद':--रात में गश्ती के दौरान हाइवे पर वाहनों से पैसा वसूलने वाला जमादार को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद उसे रिमांड के लिए दाउदनगर अनुमंडल कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। यह कार्रवाई एसपी दीपक बरनवाल के आदेश पर हुई है। एसपी के इस सख्त कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। मामला गोह थाना से जुड़ा हुआ है। गिरफ्तार जमादार रौशन कुमार रजक भागलपुर जिले के सुलतानगंज थाना क्षेत्र के पईन गांव का रहने वाला है। वह कई महीनों से गोह थाना में तैनात था। इस मामले में थानाध्यक्ष वेंकेटेश ओझा के बयान पर स्थानीय थाना में जमादार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। उसकी गिरफ्तारी मंगलवार की रात रफीगंज सर्किल इंस्पेक्टर पवन कुमार व गोह थानाध्यक्ष ने की।

वाहन से पैसा वसूली का वीडियो दो दिन पहले हुआ था वायरल

जमादार द्वारा वाहनों से हाइवे पर पैसा वसूली का वीडियो दो दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में जमादार ट्रक चालक से रात्रि गश्ती के दौरान पैसा वसूलते नजर आए। वसूली के दौरान ही अन्य वाहन चालकों द्वारा व ग्रामीणों द्वारा वीडियो बना लिया गया। फिर इस वीडियाे को ग्रामीणों ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। यह वीडियो एसपी से लेकर सूबे के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय तक पहुंच गया। फिर क्या था। एसपी दीपक बरनवाल इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच दाउदनगर एसडीपीओ राजकुमार तिवारी को सौंप दिया। जिसके बाद एसडीपीओ ने इस मामले में मंगलवार को पहुंचकर जांच की तो मामला सत्य पाया गया। इसके बाद एसडीपीओ के जांच रिपोर्ट मिलने पर एसपी ने तत्काल आरोपी जमादार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करते हुए गिरफ्तार करने का आदेश दे दिया। इसके बाद दाउदनगर डीएसपी व रफीगंज सर्किल इंस्पेक्टर पवन कुमार तथा गोह थानाध्यक्ष ने तत्काल उसके आवास पर मंगलवार की रात छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद बुधवार को उसे दाउदनगर अनुमंडल कोर्ट में रिमांड किया गया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। बताते चलें कि जमादार को बिना हथकड़ी के ही कोर्ट ले जाया गया। जिसे देखकर लोग आश्चर्य कर रहे थे।

गोह थाने में तैनात था जमादार रौशन कुमार रजक


पुलिस अफसरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से विभाग में मचा हड़कंप

जिले में पुलिस अफसरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। एसपी दीपक बरनवाल ने तीन दिन पहले ही दाउदनगर थाना के एक जमादार व दारोगा को नाबालिग को बालिग बनाकर जेल भेजने के मामले में निलंबित किया था। वहीं थानाध्यक्ष विश्वमोहन चौधरी के निलंबन के लिए मगध जोन के आईजी पा

Aurangabad

Oct 03 2019, 08:51

नबीनगर सर्किल इंस्पेक्टर ने
 किया मासिक अपराधी गोष्टी बैठक ,

धीरेन्द्र पाण्डेय औरंगाबाद:--

नबीनगर सर्किल इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह ने नबीनगर अपने कार्यालय में मासिक अपराध गोष्ठी बैठक सितंबर माह का किया बैठक में सर्किल इंस्पेक्टर ने कहा कि लंबित कांड तथा अपराधिक इतिहास वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर दुर्गा पूजा में 107 करने की बात कही वही सर्किल इंस्पेक्टर ने अंबा थाना ,कुटुंबा थाना ,माली थाना एनटीपीसी खैरा थाना, नरा री थाना ,बड़ेम ओपी सभी थाना प्रभारी से कहां के अपने अपने क्षेत्र में समय-समय पर गस्ती निकाले एवं दुर्गा पूजा में उपद्रव करने वाले व्यक्तियों को बर्दाश्त नहीं करें उस पर तुरंत कानूनी कार्रवाई करें सर्किल इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह ने यह भी कहा कि क्षेत्र में बालू ओभर लोडिंग गाड़ी एवं शराब कारोबारियों का शिकायत मिलते रहता है जिससे थाना प्रभारियों को करवाई करने को कहा

Aurangabad

Oct 03 2019, 08:49

औरंगाबाद:--प्रसव के दौरान महिला की मौत, इलाज में लापरवाही का आरोप

धीरेन्द्र पाण्डेय औरंगाबाद: 


औरंगाबाद:--  प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों ने डॉक्टर व नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाया है। घटना सदर अस्पताल के प्रसव वार्ड से जुड़ी है। मृतक महिला 30 वर्षीय सरीता देवी खुदवां थाना क्षेत्र के मारवतपुर गांव निवासी मंटू शर्मा की पत्नी थी। घटना के बाद से महिला के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने बताया कि बुधवार की सुबह महिला को प्रसव के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जब प्रसव के दौरान महिला की स्थिति बिगड़ने लगी तो अस्पताल के नर्स व डॉक्टरों ने कहा कि जहां ले जाना है, वहां ले जाओ। जिसके बाद परिजनों ने उक्त प्रसूता महिला को लेकर एक निजी हॉस्पिटल में पहुंचे। जहां डॉक्टर ने उसे सदर अस्पताल में ही ले जाने की बात कही। जब सदर अस्पताल में लेकर वे लोग फिर आए तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Aurangabad

Oct 03 2019, 08:38

स्वच्छता की ओर बढ़ाया गया मेरा एक प्रयास संपूर्ण भारत वर्ष को स्वच्छ एवं स्वस्थ बनाने में सहायक होगा



(अवध किशोर उर्फ मंटु की रिपोर्ट)मखदुमपुर मैं शपथ लेता हूं की मैं स्वयं स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा और उसके लिए समय भी दूंगा हर वर्ष 100 घंटे यानी हर सप्ताह 2 घंटे श्रमदान करके स्वच्छता के संकल्प को साकार करूंगा मैंने स्वयं गंदगी करूंगा और ना किसी को करने दूंगा सर्वप्रथम मैं स्वयं से मेरी परिवार से मेरे शहर  से मेरे गांव से और मेरे एलओसी संस्थान से शुभारंभ करूंगा मैं मानता हूं कि विश्व के जो भी राष्ट्र स्वच्छ स्वस्थ दिखते हैं इसका कारण है कि वहां के नागरिक नाही  गंदगी करते हैं और नहीं करने देते हैं स्वच्छ भारत अभियान का मैं गांव-गांव और गली-गली प्रचार करूंगा मैं आज जो शपथ ले रहा हूं व अन्य व्यक्तियों से भी करवाने का प्रयास करूंगा  मां भारती की स्वच्छता के लिए 100 घंटे श्रमदान दूंगा और इसके लिए मैं प्रयासरत रहूंगा मुझे आशा है कि स्वच्छता की ओर बढ़ाया गया मेरा एक प्रयास संपूर्ण भारत वर्ष को स्वच्छ एवं स्वस्थ बनाने में सहायक होगा शपथ में मौजूद  अतिथि योग गुरु हरी जी शिशु सिंह आशुतोष कुमार पीटीआई नरेंद्र जी एवं राधेश्याम जी एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे और सभी जवानों एवं चाइल्ड ग्रोइंग रेजिडेंशियल स्कूल के बच्चे साथ में शपथ ली।

Aurangabad

Oct 02 2019, 13:07

औरंगाबाद : 9 वर्षीय बच्चे की स्कूल में रहस्यमई तरीके से हुई मौत।

औरंगाबाद जिला के  दाउदनगर थाना क्षेत्र से एक अजीबोगरीब खबर आ रही है जहां 9 वर्षीय मुन्ना कुमार  की मौत उसके स्कूल होली क्रॉस दाउदनगर विद्यालय में रहस्यमई तरीके से हो गई। मृतक का मां का रोते-रोते बुरा हाल हो गया है। उन्होंने बताया कि मेरा बच्चा होली क्रॉस एकेडमी दाऊदनगर में पढ़ने गया था। मेरे लड़का को कुछ बीमारी नहीं था, नाही हमको कुछ सूचना दिया गया। इतना कहकर मुना की मां बेहोश हो गई  और गिर गई जब उठी तो बोली की मेरा इकलौता पुत्र  इस दुनिया में नहीं रहा । मैं औरंगाबाद पुलिस अधीक्षक से गुहार लगा रही हूं की मेरे बच्चे का मौत कैसे हुआ, इसकी जांच करें। 

वहीं मृतक के चाचा ने बताया कि मृतक के पिता विनोद चंद्रवंशी बाहर रहकर किसी प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं । इनके घर का इकलौता पुत्र था जो इस दुनिया से गुजर गया। उन्होंने बताया कि मृत्यु के बारे में जब हम लोग विद्यालय में गए तो प्रिंसिपल से जानने के लिए तो वहां जाने पर स्कूल में ताला लटका हुआ था और प्रिंसिपल का मोबाइल बंद था । तब मैंने इसकी सूचना दाउद नगर पुलिस को दिया दाउद नगर पुलिस जब विद्यालय में पहुंची तो वहां से सभी शिक्षक फरार थे वही दाऊद नगर थानाध्यक्ष ने बताया कि बच्चे की मृत्यु कैसे हुई है इसका जांच किया जाएगा, शव को पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद भेज दिया गया है।

Aurangabad

Oct 02 2019, 12:17

औरंगाबाद : बधार में मिला 25 वर्षीय युवक का शव, गांव में छाया मातम।


औरंगाबाद से धीरेन्द्र पाण्डेय 

औरंगाबाद जिला के नबीनगर थाना क्षेत्र में उस समय गांव में मातम पसर गया जब एक 25 वर्षीय युवक पिंटू कुमार का शव  बधार में पीड़ पर मिला। मृतका चाचा राजेंद्र सिंह ने बताया कि मेरे भतीजा पिंटू कुमार बधार में घास कांटने गया था तो पहले से घात लगाए कुछ अपराधियों ने  उसे पीछे से वार कर दिया। जिससे वह बुरी तरह घायल होकर गिर गया और मौके पर ही दम तोड़ दिया। काफी खोजबीन करने के दौरान उसका शव बधार के पिंड पर गिरा हुआ था। तब इसकी सूचना नबीनगर थाने को दी गई। नबीनगर थाना अध्यक्ष श्याम किशोर सिंह ने बताया कि युवक की हत्या के पीछे किसका हाथ है इस मामले को गंभीरता से जांच किया जा रहा है और दोषियों के खिलाफ कार्यवाही किया जाएगा। हत्यारे को किसी भी शर्त पर बख्शा नहीं जाएगा। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद भेज दिया गया है।