Buxar

Sep 10 2019, 11:25

ग्रामीणों ने दो चोरों को रंगे हाथ पकड़ा, किया पुलिस के हवाले।

बक्सर - सिकरौल थाना क्षेत्र के विक्रमपुर इंग्लिश गांव मे चोरी करते हुए दो चोर को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ लिया वही पुलिस को शौप दिया, मामले की जाँच के बाद पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया.

मिली जानकारी के अनुसार पहले भी इस क्षेत्र में चोरी का काम करता था. किसी का खस्सी, बकरी चुराकर भाग जाता था। 8 अगस्त को खसी चुरा लिया था। रास्ते मे छोटे बच्चे के गले से लॉकेट छिन कर भागने लगा तभी बच्चा रोने एवं चिल्लाने लगा। लोगो ने जब यह देखा तो तुरंत उसको पकड़ लिया और बाद में ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले कर दिया।

Buxar

Sep 07 2019, 23:06

स्पर्शाघात से किशोर की दर्दनाक मौत, मुआवजा मिलने के बाद खत्म हुआ सड़क जाम ..


 बक्सर: सिमरी थाना अंतर्गत बड़का राजपुर गांव के रहने वाले एक किशोर की बिजली के तार की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है किशोर अपने घर के बाहर निकला था तभी सड़क पर गए विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गया जिससे कि उसकी दर्दनाक मौत हो गई घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया. 
बताया जा रहा है कि, स्थानीय निवासी अशोक गोड़ का पुत्र ओमप्रकाश गोड़ सुबह तकरीबन 6 बजे घर के बाहर निकला था. उसी वक्त सड़क पर झूल रहे बिजली के तार से सट कर वह विद्युत की चपेट में आ गया. जब तक लोग कुछ समझ पाते तब तक किशोर की दर्दनाक मौत हो गई थी. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया. लोगों का कहना था कि, बिजली के तार बहुत नीचे तक लटके हुए हैं जिसके कारण अक्सर दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है.
घटना की सूचना मिलते ही सिमरी बीडीओ अजय कुमार मौके पर पहुंच गए. लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया. उन्होंने बताया कि, मुख्यमंत्री पारिवारिक लाभ योजना के अंतर्गत मृतक के परिजनों को 20 हज़ार रुपये का मुआवजा दिया गया है. वहीं, मुखिया की तरफ से 3 हज़ार मुआवजे की राशि दी गई है. इसके साथ-साथ बिजली कंपनी के एसडीओ को भी निर्देशित किया गया है कि, वह बिजली के तारों को दुरुस्त करें. साथ ही कंपनी की तरफ से मृतक के परिजनों को 4 लाख रुपये मुआवजा दिलाना सुनिश्चित करें.

Buxar

Sep 07 2019, 13:24

केंद्रीय कारा की सुरक्षा में सेंध, उच्च सुरक्षा कक्ष से बरामद हुआ मोबाइल।


उच्च सुरक्षा कक्ष संख्या 4 की नाली में छिपा कर रखा गया था मोबाइल, नगर थाने में दर्ज कराई गयी है प्राथमिकी।

बक्सर: केंद्रीय कारा की सुरक्षा में अपराधियों ने एक बार फिर सेंध लगा दी है। दरअसल, जेल के अंदर स्थित उच्च सुरक्षा कक्ष पुलिस ने एक मोबाइल बरामद किया है। जिसके बाद से जेल में बंद अपराधियों द्वारा मोबाइल इस्तेमाल किए जाने की भी पुष्टि हो गई है।

घटना के संदर्भ में कारा अधीक्षक विजय कुमार अरोड़ा ने नगर थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराई है। मिली जानकारी के मुताबिक जेल प्रशासन द्वारा कारा में तलाशी अभियान चलाया जा रहा था। इसी बीच संदेह होने पर पुलिस ने उच्च सुरक्षा कक्षा 4 की तलाशी ली। उस कक्ष की नाली से पुलिस को सैमसंग का एक फीचर फोन मिला जिसमें आइडिया का सिम लगा हुआ है। बताया जा रहा है कि फीचर फोन के आई एम आई नंबर तथा सिम के द्वारा अनुसंधान कर यह पता लगाया जाएगा कि, सिम से कब तथा किस से बात की गई है।

Buxar

Sep 07 2019, 13:22

पेड़ से टपकने लगा पानी, तो अंधभक्ति का उमड़ा सैलाब ..

 पेड़ के ठीक बगल में जलजमाव भी है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह पेड़ की पत्तियों से पानी टपकने लगा. और लोग इसे चमत्कार मान बैठे तथा अंधभक्ति शुरू कर दी है. आसपास के लोग इसे भगवान शंकर का चमत्कार मान लगातार पूजा अर्चना में जुटे हुए हैं. जिनमें महिलाओं की खासी संख्या है.

बक्सर: नगर के बाजार समिति प्रांगण में उस समय अजीबोगरीब माहौल पैदा हो गया जब एक पेड़ की पत्तियों से पानी टपकने लगा. पेड़ से पानी टपकने की बात जंगल की आग की तरह आसपास के इलाकों में फैल गई. जिसके बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने बाकायदा पेड़ की पूजा अर्चना करनी भी शुरू कर दी. यही नहीं, स्थानीय लोगों ने तो अब वहां भगवान शंकर की प्रतिमा स्थापित कर मंदिर बनाने तक की मांग कर डाली.
घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक बाजार समिति प्रांगण में एक पुराना पेड़ लगा हुआ है. पेड़ के ठीक बगल में जलजमाव भी है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह पेड़ की पत्तियों से पानी टपकने लगा. और लोग इसे चमत्कार मान बैठे तथा अंधभक्ति शुरू कर दी है. आसपास के लोग इसे भगवान शंकर का चमत्कार मान लगातार पूजा अर्चना में जुटे हुए हैं. जिनमें महिलाओं की खासी संख्या है. समाचार लिखे जाने तक पेड़ की पूजा जारी थी.
वैज्ञानिक ने बताया चमत्कार नहीं वाष्पीकरण है कारण:
कृषि वैज्ञानिक डॉ. देवकरण के मुताबिक पेड़ के बगल में जो जलजमाव है. गर्मी के दिन में वह वाष्प के रूप में ऊपर उठता है तथा पेड़ की पत्तियों से जाकर चिपक जाता है. ठंडक पाकर वह जल की तरह टपक रहा है. उन्होंने संभावना जताई कि, इसी तरह की बात को लोग चमत्कार मान बैठे हैं.

Buxar

Sep 06 2019, 12:20

भगवान वामनेश्वर की भव्य आरती में शामिल हुए सैकड़ों श्रद्धालु ..

बक्सर: श्री वामनेश्वरनाथ मंदिर सेवा समिति के तत्वाधान में भगवान वामनेश्वर नाथ की भव्य आरती का आयोजन गुरुवार को किया गया. आरती को लेकर श्रद्धालुओं में हर्षोल्लास का माहौल दिखा. स्थानीय तथा दूर-दराज से पहुंचे श्रद्धालुओं ने पूर्ण भक्ति भाव के साथ भगवान की पूजा अर्चना की. मौके पर मौजूद मंदिर के पुजारी सत्येंद्र चौबे ने बताया कि, प्रत्येक गुरुवार की शाम में भगवान वामनेश्वर मंदिर में विशेष आरती का आयोजन किया जाता है. जिसमें हजारों भक्त आरती कार्यक्रम में सम्मिलित होते हैं.
 आज की आरती की तैयारियों में शामिल वामनेश्वर नाथ मंदिर सेवा समिति के सदस्य श्याम जी यादव, चंदन यादव, गंगा समग्र के जिला संयोजक चंद्रभूषण ओझा, कांग्रेस उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा, श्रीमन राय,वामन भगवान कारा मुक्ति आंदोलन के अध्यक्ष प्रभाकर मिश्रा,मुनमुन पांडेय, अजय पांडेय, छोटे चौधरी, राघव कुमार पांडेय, विनय कुमार सिंह, सत्येंद्र कुमार सिंह, रामाकांत राय, शंकर दयाल राय तथा सैकड़ों भक्त प्रमुख रूप से शामिल रहे.

Buxar

Sep 06 2019, 12:18

शिक्षक दिवस के अवसर पर रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन।

 
बक्सर: शिक्षक दिवस के अवसर पर छात्रसंघ के जिलाध्यक्ष रवि यादव के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. मौके पर जातिगत भावना एवं तमाम भेदभाव को भूलकर युवा एवं बड़े बुजुर्गों ने रक्तदान में हिस्सा लिया. इस दौरान सैकड़ों लोगों ने यह महादान किया. मौके पर बोलते हुए रवि यादव ने बताया कि, रक्तदान का उद्देश्य है कि, जो परिवार गरीब अथवा आर्थिक रूप से कमजोर है. अथवा आपातकालीन स्थिति में जिस व्यक्ति को जीवन रक्षा के लिए रक्त की जरूरत पर उसे आसानी से रक्त उपलब्ध कराया जा सके. 

उन्होंने बताया कि रक्तदान से कई बहुमूल्य जिंदगियां बचाई जा सकती है. उन्होंने मौके पर मौजूद युवाओं से अपील करते हुए कहा कि उन्हें समय-समय पर रक्तदान कर लोगों के लिए प्रेरणा बनते हुए समाज में मिसाल कायम करनी चाहिए. इसके पूर्व उपस्थित युवाओं ने छात्र नेता रवि यादव का जन्मदिन भी मनाया और उन्हें मिठाई खिलाकर बधाई दी.
कार्यक्रम में दीपक यादव, संजीव यादव, आदित्य सम्राट, शशि यादव, जीतू यादव, सद्दाम आलम, बबलू यादव, शैलेंद्र यादव, अनूप यादव, आलोक यादव, रवि यादव, अमित राय, अंकित यादव, चंदन यादव, आशीष चौरसिया, नीरज, मधु, राहुल यादव, श्याम जी यादव, अमित केशरी, शुभम, निक्की पांडेय, मुलायम, ट्विंकल आलम, प्रद्युम्न, वकील, नीरज राय, शिवम राय, दिलीप, दीपक, आलोक, जेपी मुखिया, अरविंद राजू, प्रमोद यादव, उदित एवं कई लोग मौजूद रहे.

Buxar

Aug 30 2019, 11:06

वांटेड को पकड़ने के लिए राज्य सरकार ने घोषित किया 50 हजार रुपये का इनाम।


बक्सर जिले के डुमरांव में घटित व्यवसाई गोलीकांड, मर्डर केस व रंगदारी समेत दर्जनों गंभीर कांडों में वांटेड कुख्यात चंदन गुप्ता पर भी राज्य सरकार ने 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया है. वह एक साल से बक्सर पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ है. उसके आपराधिक इतिहास को देखते हुए बक्सर एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा था. जिसके बाद सरकार ने उसके ऊपर भी इनाम की राशि घोषित कर दिया है. कुख्यात चंदन गुप्ता का कनेक्शन यूपी के भी अपराधियों से जुडे रहे है. कोरानसराय थाना क्षेत्र के कोचइनिया गांव का रहने वाला कुख्यात चंदन गुप्ता पर इनाम की राशि घोषित होने के बाद पटना एसटीएफ की टीम भी सरगर्मी से उसकी तलाश में जुट गयी है.

कुख्यात चंदन गुप्ता ने डुमरांव इलाके में रंगदारी समेत दो दर्जन घटनाओं को अंजाम दे चुका है. वर्ष 2011 में कुख्यात शेरु सिंह और चंदन मिश्रा ने बक्सर शहर में महज कुछ ही दिनों में दो दर्जन घटनाओं को अंजाम दिया था. उसके बाद आज तक किसी अपराधी ने लगातार घटना को अंजाम नहीं दिया. दोनों के बाद चंदन गुप्ता ने जिले में बहुत कम समय में अपराध की दुनिया में अपना नाम बना लिया है. वह जिले में महज कुछ माह में ही दो दर्जन घटनाओं को अंजाम दे चुका है.

Buxar

Aug 30 2019, 11:05

अपराधियों ने एक युवक को मारी गोली।


बक्सर: शहर में पीपी रोड में अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दी. जिसमें युवक जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को देखते हुए उसे पटना रेफर कर दिया. जख्मी युवक शहर के रामरेखा घाट का रहने वाला मुन्ना गुप्ता बताया जाता है. 
बताया जाता है कि मुन्ना गुप्ता गुरुवार की रात चाय पीने के लिए पीपी रोड़  स्थित एक चाय की दुकान पर गया था. जहां चाय पीने के बाद अपने घर लौट रहा था. इसी बीच एक बाइक पर सवार होकर तीन अपराधी आये और उस पर गोलियां चलाने लगी. जिसमे वह वहीं गिर गया. गोली की आवाज आसपास के लोग जुट गए. लोगों को जुटता देख सभी अपराधी भागने में सफल रहे. स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, डॉक्टरों ने उसकी स्थिति को देखते हुए पटना रेफर कर दिया. वहीं घटना की सूचना के मिलते ही नगर थाने की पुलिस इलाके को सील कर छापेमारी शुरू कर दी. 
नगर थाना अध्यक्ष राहुल कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. आपसी विवाद में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया. बहुत जल्द पूरे मामले का खुलासा कर लिया जाएगा.

Buxar

Aug 27 2019, 14:28

जब प्यार को अपनाने से जमाने ने किया इनकार तो खिदमत फाउंडेशन बना मददगार, एक हुए रोजी और राजा ..

बक्सर: ".. जब-जब प्यार पर पहरा हुआ है, प्यार और भी गहरा हुआ है .." यह गाना आपको जरूर याद होगा. कुछ ऐसा ही नजारा हमें बक्सर में देखने को मिला जब प्यार में पागल एक युवती अपना जिला छोड़ बक्सर जिला पहुंच गई. यही नहीं उसने यह जिद पकड़ ली जब तक वह अपने प्रेमी को पा नहीं लेगी वह अपने घर नहीं लौटेगी. आखिरकार उसके जिद के आगे जमाने को झुकना पड़ा और उसने अपना प्यार पा लिया. उसके प्यार में मददगार बना साबित खिदमत फाउंडेशन जिसकी मदद से प्रेमी जोड़े का निकाह करा दिया गया. 
दरअसल, भोजपुर जिले की रोज़ी खातून नगर थाना क्षेत्र के सोहनी पट्टी के रहने वाले युवक मो. राजा से प्यार करती थी. हालांकि, घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे. ऐसे में जब परिजनों के मान-मनौवल से बात नहीं बनी तो लड़के तथा लड़की ने घर छोड़ने का फैसला किया. लड़की भाग कर बनाही से बक्सर पहुंच गई तथा लड़के को फोन किया. लड़के ने भी लड़की का साथ दिया. हालांकि, उसे यह नहीं समझ में आ रहा था कि वह अब जाए तो कहां? इसी चक्कर में वह दोनों पूरी रात दरिया शहीद मजार के पास बैठा रहा. सुबह जब युवक को कुछ नहीं सूझा तो उसने अपने भाई को फोन कर घटना की सारी जानकारी द
जानकारी मिलने के बाद लड़के के भाई मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने भाई की माशूका को नगर थाने के सुपुर्द कर दिया. नगर थाना पुलिस ने युवती के परिजनों को इस घटना के बारे में जानकारी दी. बताया जा रहा है कि युवती के परिजन उसे लेने के लिए बक्सर पहुंचे तो उसने उनके साथ जाने से इनकार कर दिया. ऐसे में  परिजनों के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई. युवती ने कहा कि, वह बक्सर में ही रहेगी. जब किसी को कुछ नहीं सूझा तो साबित खिदमत फाउंडेशन के माँ तालीमी मरकज़ यतीमखाने में संपर्क किया तथा युवती को वहीं रखने का अनुरोध किया. परिजनों के पह�

Buxar

Aug 27 2019, 14:24

न्यायालय परिसर को दहलाने की बड़ी कोशिश नाकाम, हथियारों के साथ पकड़े गए दो बाइक सवार किशोर

 बक्सर: अधिवक्ता हत्याकांड की आग अभी बुझी नहीं है. इसी बीच एक बार फिर अपराधियों ने कोर्ट को दहलाने की साजिश रची थी. हालांकि, यह कोशिश नाकाम कर दी गई तथा उन्हें हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. 
घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक सुबह तकरीबन 11 बजे जैसे ही न्यायालय की कार्यवाही शुरू हुई. उसी वक्त न्यायालय के पिछले दरवाजे से बाइक सवार तीन किशोर अंदर प्रवेश करने लगे तीनों अपाचे 180 सीसी बाइक पर सवार थे. एक साथ ट्रिपल लोड किशोरों को देखकर गेट पर मौजूद के जवानों को संदेह हुआ तथा उन्होंने उन्हें रुकने का इशारा किया लेकिन, उनमें से एक किशोर पुलिस को चकमा देकर भाग निकला. हालांकि, पुलिस ने दो अन्य को दौड़ाकर पकड़ लिया उनके पास से एक पिस्टल भी बरामद की गई है. 
माना जा रहा है कि, वह किसी की हत्या करने की नीयत से न्यायालय के अंदर प्रवेश कर रहे थे. हालांकि, समय पर पकड़े जाने से एक बड़ा हादसा टल गया. बता दें कि, पिछले दिनों इसी गेट पर अपराधियों द्वारा एक अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं, दोबारा अपराधियों का इस तरह पकड़े जाना अपराधियों के बढ़ते मनोबल को प्रदर्शित कर रहा है. घटना की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ सतीश कुमार ने बताया कि, पुलिस पकड़े गए किशोरों से पूछताछ कर रही है.