Ranchi

Aug 10 2019, 13:09

रांची के हरमू मैदान में अब कुछ ही देर में उप राष्ट्रपति बेंकैया नायडू कृषि आशीर्वाद योजना का शुभारंभ करेंगे,

इस योजना में 35 लाख किसानों के बीच बांटे जाएंगे 3000 करोड़ रुपये


रांची । उपराष्ट्रपति अब से थोड़ी देर में हरमू मैदान में राज्य की अत्यंत महत्वपूर्ण योजना मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का शुभारंभ करेंगे, 
    इस योजना से राज्य के 35 लाख किसानों के बीच 3000 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। आज शुभारम्भ के अवसर पर लगभग 15 लाख किसानों के खातों में जारी होगी पहली किस्त।
     भारत के उपराष्ट्रपति श्री एम वेंकैया नायडु के रांची आगमन पर उनका स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा भगवान बिरसा मुंडा की पावन धरती पर उपराष्ट्रपति  वेंकैया नायडु का हार्दिक अभिनंदन है।*
    उपराष्ट्रपति अभी प्रभात खबर के स्थापना दिवस पर आयोजित "देश के विकास में नए राज्यों की भूमिका" कार्यक्रम में भाग ले रहे हैं।

Ranchi

Aug 09 2019, 22:44

उप राष्ट्रपति श्री वैंकेया नायडू कल करेंगे मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत


रांची: उप राष्ट्रपति श्री वेंकैया नायडू 10 अगस्त को मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत करेंगे. इस योजना की लांचिंग को लेकर राजधानी रांची के हरमू मैदान में दिन के 11.30 बजे से मुख्य समारोह के साथ- साथ सभी जिलों में भी कार्यक्रम का आय़ोजन होगा. कृषि विभाग की सचिव श्रीमती पूजा सिंघल ने आज सूचना भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत को लेकर की जा रही तैयारियों की विस्तृत जानकारी दी. 

कृषि सचिव ने बताया कि 15 लाख किसानों को प्रथम चरण में प्रथम किस्त की राशि दी जानी है. इस सिलसिले में अबतक 13.60 लाख किसानों की आनलाइन प्रविष्टि हो चुकी है. उन्होंने यह भी बताया कि 3000 करोड़ रुपए की इस योजना के तहत पहले चरण के लिए 800 करोड़ रुपए जारी कर दी गई है. किसानों को दो किस्तों में यह राशि दी जाएगी औऱ पहले चरण में 400 करोड़ दिए जा रहे हैं. 

आनलाइन जुड़े रहेंगे पांच जिले

श्रीमती सिंघल ने बताया कि मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत के लिए रांची में आय़ोजित होने वाले मुख्य समारोह को लेकर पांच जिले भी इससे आनलाइन जुड़े रहेंगे. इन जिलों में पूर्वी सिंहभूम, गिरिडीह, पाकुड़, लातेहार औऱ चतरा जिला शामिल है. रांची में चयनित किसानों को मुख्य समारोह में इस योजना का लाभ दिया जाएगा, जबकि अन्य जिलों में होनेवाले समारोह में सांसद, विधायक और अन्य जन प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे. 

अक्टूबर तक 35 लाख किसान आएंगे योजना के दायरे में

श्रीमती सिंघल ने बताया कि पहले चरण में 15 लाख किसानों को इस योजना के दायरे में लाया गया है, लेकिन अक्टूबर तक 35 लाख किसानों को इस योजना के दायरे में लाने की कोशिश की जा रही है. इस योजना के अंतर्गत लभी लघु एवं सीमांत किसानों को कृषि कार्य हेतु प्रति एकड़ पांच हजार रुपए की दर से अधिकतम 25 हजार रुपए आर्थिक सहायता दी जाएगी. यह राशि दो किस्तों में दी जाएगी. पहली किस्त में ढ़ाई हजार रुपए और दूसरी किस्त में फिर ढ़ाई हजार रुपए डीबीटी के जरिए किसानों के खाते में भेजे जाएंगे.

पहले चरण के 83 प्रतिशत लाभुक किसानों के पास दो एकड़ से कम जमीन

श्रीमती सिंघल ने बताया कि पहले चरण में जिन 13.60 लाख किसानों को पहली किस्त की राशि दी जा रही है उनमें 83 प्रतिशत के पास दो एकड़ से कम कृषि योग्य जमीन है. इसमें 65 प्रतिशत किसानों के पास एक एकड़ से कम और 18 प्रतिशत किसानों के पास एक से दो एकड़ के बीच जमीन है. 

 किसान सारथी रथ को रवाना करेंगे उप राष्ट्रपति

सूचना एवं जन संपर्क विभाग के निदेशक श्री रामलखन प्रसाद गुप्ता ने संवाददाताओं को बताया कि इस मौके पर किसान सारथी रथ को भी उप राष्ट्रपति रवाना करेंगे. इसका मकसद मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना समेत अन्य कृषि योजनाओं की जानकारी किसानों को देना है, ताकि वे इसका फायदा उठ

Ranchi

Aug 09 2019, 19:47

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने दिया इस्तीफा   

रांची : झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दिल्ली में आज देश के सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों की एक अहम बैठक हुई, लेकिन इस बैठक में डॉ अजय कुमार ने हिस्सा नहीं लिया। गौरतलब है कि प्रदेश में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लचर प्रदर्शन पर झारखंड में डाॅ. अजय का कई वरीय नेता लगातार विरोध कर रहे थे। डॉ अजय के साथ रांची में दो बार धक्का मुक्की तक हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि बैठक में राज्य के वरीय नेताओं को बुलाकर उनकी राय जानने का प्रयास किया गया। इसमें कुछ नेताओं ने उनके समर्थन में जबकि अधिकांश ने उनके विरोध में बात की। संगठन के हित को ध्यान में रखते हुए डाॅ. अजय कुमार ने अपना पद छोड़ने की पेशकश कर दी। कयास लगाये जा रहे हैं की शनिवार को होने वाली सीडब्ल्यूसी की मीटिंग में राज्य के नये प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा भी कर दी जायेगी।

Ranchi

Aug 09 2019, 18:20

झारखंड में चुनाव प्रभारी और सह प्रभारी के नामो की हुई घोषणा , प्रदेश भाजपा प्रवक्ता ने दी बधाई    


राँचीब: भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता  राजेश कुमार शुक्ल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  ओमप्रकाश माथुर को झारखंड विधानसभा चुनाव में पार्टी का चुनाव प्रभारी और बिहार सरकार के मंत्री  नंदकिशोर यादव को सह प्रभारी बनाये जाने का स्वागत किया है तथा इसके लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा को बधाई दिया है तथा आभार जताया है। शुक्ल ने कहा है  माथुर और यादव भाजपा के वरिष्ठ नेता है तथा उनके मार्गदर्शन में झारखंड में भाजपा का प्रदर्शन बेहतर और शानदार होंगा। शुक्ल ने कहा है झारखंड के मुख्यमंत्री  रघुवर दास के कुशल नेतृत्व में झारखंड सरकार ने लोक कल्याण के शानदार कार्य किये है समाज के अंतिम ब्यक्ति तक विकास की किरण के साथ सरकार पहुची है तथा झारखण्ड के लोंगो का भरोसा और  विश्वास मजबूत हुआ है तथा इस विधानसभा चुनाव में भाजपा को 65 से अधिक सीटे मिलेंगी।

Ranchi

Aug 09 2019, 17:52

झारखंड में पत्रकारों को पेंशन शीघ्र , रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष के नेतृत्व में मिले शिष्टमंडल को आश्वासन

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य के सेवानिवृत्त पत्रकारों के लिए बेहतर पेंशन योजना शीघ्र लागू करने की बात कही है। रांची प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को मिले पत्रकारों के शिष्टमंडल से मुख्यमंत्री ने ये बातें कही। उनकी पहल पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग द्वारा जारी झारखंड पत्रकार पेंशन नियमावली के प्रारूप पर सुझाव पत्र सौंपने के लिए इस शिष्टमंडल ने मुलाकात की थी। 
उल्लेखनीय है कि रांची प्रेस क्लब का उद्घाटन करते हुए 22 सितंबर 2017 को रघुबर ने राज्य के पत्रकारों के लिए सर्वोत्तम पेंशन योजना लागू करने की घोषणा की थी। इसी के तहत पिछले दिनों पत्रकार पेंशन नियमावली का गठन कर उसका प्रारूप जारी किया गया था। इस पर पत्रकारों से 10 अगस्त तक सुझाव आमंत्रित किये गए थे। रांची प्रेस क्लब ने इस संदर्भ में पत्रकारों की दो दौर की बैठकें कर प्राप्त सुझावों को पहले तो निर्दिष्ट ई-मेल पते पर प्रेषित किया। बाद में सुझाव पत्र मुख्यमंत्री को भी सौंपा। 
रांची प्रेस क्लब ने प्रारूप के कतिपय बिंदुओं पर संशोधन का सुझाव दिया है। इसके तहत मासिक पेंशन छह हजार की जगह 15 हजार करने और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में अधिमान्यता की अवधि दस वर्षों के बजाय पांच वर्ष करने, पेंशन की अर्हता 20 वर्षों के सेवा काल के बजाय 15 वर्ष करने जैसे संशोधन शामिल हैं। 
मुख्यमंत्री से मिले पत्रकारों के शिष्टमंडल में रांची प्रेस क्लब के महासचिव शंभूनाथ चौधरी , कोषाध्यक्ष प्रदीप सिंह, शफीक अंसारी, अशोक कुमार, प्रमोद झा, मिथिलेश झा, श्याम किशोर चौबे, सीनियर फ़ोटो जर्नलिस्ट दिवाकर प्रसाद आदि शामिल थे।

Ranchi

Aug 08 2019, 20:40

वैंप इवेंट की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन     

रांची:  बिहार क्लब, कचहरी रोड, रांची में वैंप इवेंट की तरफ से रांची के टॉप मॉडल्स को सम्मानित करने एवं उनकी पूर्व तथा आगामी उपलब्धियों से अवगत कराने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया।

WAMS इवेंट के डायरेक्टर वसीम आलम ने बताया कि उनकी इंस्टीट्यूट के मॉडल झारखंड के साथ-साथ नेशनल और इंटरनेशनल प्रजेंट में अपनी पहचान बना रहे हैं।

तनु राजपूत ने सिंगापुर में हुए इंटरनेशनल मॉडलिंग शो "मिस ग्लोबल यूनिवर्स 2019" में "मिस ग्लोबल यूनिवर्स मिलेनियम" का खिताब अपने नाम कर राज्य का नाम रोशन किया, वहीं समर्पणा सिंह "मिस इंडिया टूरिज्म वर्ल्ड वाइड" का खिताब अपने नाम की है और जल्द ही इंटरनेशनल प्रेजेंट "मिस टूरिज्म वर्ल्ड वाइड" में सिंगापुर जाएंगी। मधुलिका पाठक ने मुंबई में हुए "मिसेज इंडिया आई एम पी" में "मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड फर्स्ट रनर अप" का खिताब अपने नाम किया है और जल्द ही इंटरनेशनल प्रेजेंट "मिसेज वर्ल्ड वाइड" में जाएंगी। विगत 28 जुलाई को रांची में "झारखंड मिस्टर एंड मिस चार्मिंग फेस" मॉडलिंग प्रतियोगिता के सीजन 3 का फिनाले वेम्स इवेंट ने करवाया था। इसमें ऋषभ कुमार को "मिस्टर झारखंड चार्मिंग फेस" और सिमरन बरनवाल को "मिस झारखंड चार्मिंग फेस" खिताब से नवाजा गया। रोहित चौबे और नूपुर ठाकुर फर्स्ट, निलेश स्वरूप और पूजा गुप्ता सेकंड, तौफीक और पूर्वी मल्होत्रा थर्ड एवं राजी और इशानी फोर्थ रनर अप रहे। यह सारे विनर अक्टूबर में नेशनल के लिए जाएंगे।

गिरिजा शंकर पेड़ीवाल गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में उपस्थित थे।

आज के समारोह में पंकज कुमार, पिया बर्मन, डॉ शीला तिवारी, वंदना, आकिब, शिवांगी, विक्रम, विकी, आयुष और नितेश विशेष रूप से उपस्थित थे

यह जानकारी WAMS के निदेशक वसीम आलम 9835907209 ने दी।

Ranchi

Aug 08 2019, 19:52

केंद्र और राज्य सरकार ने किसानों के सर्वांगीण विकास के लिए बड़े कदम उठाएं- भाजपा  


रांची : भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा की एक ओर जहां पूर्व की कांग्रेस सरकारों ने किसानों की उपेक्षा की वहीं केंद्र और राज्य की एनडीए सरकार ने किसानों के विकास के लिए अभूतपूर्व कदम उठाएं है। प्रतुल ने कहा कि रघुवर दास के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने किसानों के  soil हेल्थ कार्ड बनाने का काम लगभग पूरा कर लिया है ।इस से किस ज़मीन में किस चीज की ज्यादा उपज होगी, इसकी जानकारी किसानों को मिल रही है। इसी तरह फसल के बीमा के प्रीमियम का भुगतान भी सीधे राज्य सरकार कर रही है ताकि किसानों पर अतिरिक्त बोझ न पड़े। प्रतुल ने कहा एक ओर केंद्र सरकार सभी किसानों को खेती करने के लिए ₹6000 अनुदान के रूप में दे रही है, वहीं राज्य सरकार छोटे किसानों को ₹5000 प्रति एकड़ की दर से ₹25000 तक उपलब्ध करा रही है। केंद्र और राज्य सरकार का यह कदम किसानों को  महाजन के चंगुल से निकालने के लिए उठाया गया है ।कांगेस के शासनकाल में किसान महाजनों से खेती के लिए ऋण लेकर  उसको  चुकाने के चक्रव्यूह में फंस जाते थे और आत्महत्या जैसे कदम उठाने को मजबूर हो जाते थे। 

प्रतुल ने कहा कि जल संसाधन विभाग ने भी पूरे राज्य में रिकॉर्ड संख्या में चेक डैम  का निर्माण किया है ताकि सिंचाई की सुविधाओं में बढ़ोतरी हो सके। इसके अतिरिक्त किसानों के दल को इस्राइल भी भेजा गया ताकि वे खेती और सिंचाई की नवीनतम तकनीकों से अवगत हो सकें।

 मौजूदा सरकारों ने किसानों को वोट बैंक के नजरिए से कभी नहीं देखा बल्कि उनके सर्वांगीण विकास के लिए बड़े कदम उठाएं जबकि कांग्रेस सरकार ने किसानों को सिर्फ झूठे वायदे किए और वोट बैंक के रूप में प्रयोग किया।

Ranchi

Aug 08 2019, 19:39

झारखंड में दूरदर्शन का प्रसारण 24 घंटा  करने की मांग 

रांची : रांची के सांसद संजय सेठ  ने आज दिल्ली में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर से भेंटकर झारखंड में दूरदर्शन का प्रसारण 24 घंटा  करने की मांग की उन्होंने कहा दूरदर्शन देश के लोगों के मनोरंजन व ज्ञान का स्रोत है दूरदर्शन द्वारा दिखाए जा रहे कार्यक्रम दर्शकों की विशेष पसंद है डीडी झारखंड द्वारा कला संस्कृति किसानों खेत मजदूर और प्रादेशिक समाचार पर कार्यक्रम बनाया जाता है राज्य की जनजातीय समाज और उनकी संस्कृति से जुड़े कार्यक्रम दिखाने वाला झारखंड का एकमात्र चैनल है दूरदर्शन का प्रसारण राज्य में 24 घंटे नहीं होने के कारण केंद्र और राज्य के विकास कार्यक्रम की जानकारी समय पर लोगों को नहीं हो पाता है 24 घंटे के  प्रसारण से राज्य के लोगों को इसका लाभ मिलेगा केंद्रीय मंत्री ने आश्वस्त किया कि जल्द ही 24 घंटे प्रसारण शुरू किए जाएंगे .

Ranchi

Aug 08 2019, 18:39

मुख्यमंत्री  रघुवर दास ने हेल्थकेयर समिट झारखण्ड 2019 में भाग लिया: 16 अगस्त से प्रारम्भ होगा अटल क्लिनिक


रांची :  झारखंड के मुख्यमंत्री  रघुवर दास ने होटल बीएनआर चाणक्य में आयोजित हेल्थकेयर समिट झारखण्ड-2019 का  उद्घाटन किया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि नीति आयोग के राज्य सूचकांक में इंक्रीमेंटल ग्रोथ के लिए झारखण्ड को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। ऐसा कैसे हुआ। क्योंकि झारखण्ड 2014 के बाद से लगातार स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार कर रहा है। वर्ष 2000 में झारखण्ड में मातृ मृत्यु दर 400 प्रति लाख थी जो घटकर 165 प्रति लाख हो गई, शिशु मृत्यु दर जो 72 प्रति हजार थी वह घटकर 29 प्रति हजार हो गई, संस्थागत प्रसव जो मात्र 13.50 प्रतिशत थी वह बढ़कर 80 प्रतिशत हो गई, पूर्ण टीकाकरण की दर 9 प्रतिशत से बढ़कर 87 प्रतिशत हो गई। पूरे देश में अस्पतालों में ओपीडी सेवा प्रदान करने में झारखण्ड तीसरा स्थान रखता है। ये तथ्य बताते हैं कि राज्य स्वास्थ्य के क्षेत्र में सुधार की दिशा में अग्रसर है।

2 करोड़ 85 लाख गरीब लोग गोल्डेन कार्ड से होंगे आच्छादित

मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 सितंबर तक राज्य के 2 करोड़ 85 लाख लोग आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड से आच्छादित होंगे। झारखण्ड के 57 लाख परिवारों को इस योजना का लाभ देना है। 39, 13,000 परिवारों को गोल्डेन कार्ड उपलब्ध करा दिया गया है। यह सरकार के लिए खुशी की बात है कि आयुष्मान भारत योजना का लाभ अबतक 2, 26, 000 लाभुक ले चुके हैं। इसके लिए 206 करोड़ की राशि खर्च की गई है। योजना का अधिक से अधिक लाभ गरीबों को देने के लिए जमशेदपुर में 300 बेड का अस्पताल की व्यवस्था की गई है, जहां सिर्फ आयुष्मान भारत योजना के तहत आने वाले मरीजों का इलाज सुनिश्चित होगा। राज्य के 429 निजी एवं 219 सरकारी अस्पताल योजना के तहत सूचीबद्ध हैं। सरकार 16 अगस्त 2019 से प्रज्ञा केंद्रों में बनने वाले गोल्डेन कार्ड में लिये जा रहे शुल्क को भी गरीबों के लिए माफ करेगी। उक्त राशि का भुगतान सरकार करेगी। लाभुक को इसके लिए राशि देने की जरूरत नहीं होगी। 

प्रत्येक वार्ड में 16 अगस्त से खुलेगा अटल क्लिनिक

मुख्यमंत्री ने कहा कि शहरी क्षेत्र में अटल बिहारी बाजपेयी की पुण्य तिथि 16 अगस्त से प्रत्येक वार्ड में अटल क्लिनिक शुरू की जा रही है।

  • Ranchi
     @Ranchi 108 एम्बुलेंस बना हर दिन 8 हजार मरीजों के इलाज का माध्यम
    
    मुख्यमंत्री ने कहा कि 108 एम्बुलेंस की सुविधा राज्य के लोगों को मिल रही है। प्रति दिन करीब 5 हजार कॉल प्राप्त हो रहें हैं। 8 हजार मरीजों का इलाज 108 एम्बुलेंस सुनिश्चित कर रहा है। जनजातीय क्षेत्र में यह सेवा अधिक कारगर है। सीएसआर के माध्यम से भी सरकार सुदूरवर्ती क्षेत्र में बाइक एम्बुलेंस की सुविधा गरीबों को उपलब्ध करा रही है।
    
    निवेशक निवेश करें सरकार सुविधा देगी
    
    समिट में आये निवेशकों से मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई निवेशक ग्रामीण क्षेत्र में अस्पताल का निर्माण करता है तो सरकार जमीन की 75 प्रतिशत राशि, प्रखंड मुख्यालय में 50 प्रतिशत राशि एवं शहरी क्षेत्र में 25 प्रतिशत राशि माफ करेगी। आपका निवेश (सिंगल डोर) एक ही माध्यम से होगा। अलग अलग जगह जाने की जरूरत नहीं होगी। अगर किसी तरह की समस्या होती है तो निवेशक सरकार को बताएं उसका त्वरित समाधान भी होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1991 के उदारीकरण के बाद स्वास्थ्य और शिक्षा का बाजारीकरण हुआ है। अगर हमें गरीब और अमीर के बीच की खाई को समाप्त करना है तो इन दोनों क्षेत्रों में विशेष कार्य करने की जरूरत है।
    
    बेहतर स्वास्थ्य सुविधा दिलाने की ओर हम अग्रसर हैं
    
    मंत्री, स्वास्थ्य विभाग  रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में कार्य कर रही है। लोगों को उनके द्वार तक स्वास्थ्य सुविधा मिले इसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। 25 सितंबर को 57 लाख परिवारों को गोल्डेन कार्ड दिया जाएगा। आयुष्मान भारत योजना में 32 लाख अतरिक्त परिवार को सरकार ने जोड़ा है। विगत 10 माह में 2 करोड़ 19 लाख मरीजों का इलाज योजना के तहत किया गया है। वर्तमान सरकार ने स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने के लिए मेडिकल कॉलेज की स्थापना की है। निजी अस्पताल के लिए भी निवेशक आगे आएं। 
    
    टेली हेल्थ में संभावनाएं हैं
    
    सदस्य नीति आयोग डॉ विनोद कुमार पॉल ने कहा कि टेली हेल्थ में संभावनाएं हैं। इस क्षेत्र में ब्रॉड बैंड और सैटेलाइट से मदद ले सकते हैं। इसरो में इस संबंध में बात हुई है। सरकार अगर चाहेगी तो हम आगे बढ़ सकते हैं।
     
Ranchi

Aug 08 2019, 17:55

भारतीय जनता पार्टी धुर्वा मंडल ने पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

रांची: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर भारतीय जनता पार्टी धुर्वा मंडल के धुर्वा बस स्टैंड स्थित कार्यालय में एक शोकसभा का आयोजन किया गया। जिसमें स्व. सुषमा स्वराज के चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया और दो मिनट का सामूहिक मौन धारण किया गया। 
इस कार्यक्रम में भाजपा धुर्वा मंडल अध्यक्ष धनञ्जय सिंह, उपाध्यक्ष मुन्ना मंत्री, महामंत्री मिथिलेश राय, सोमनाथ उरांव, वरिष्ठ भाजपा नेता सरयू प्रसाद, शिवेश सिंह, दिलीप झा, सत्यनारायण, शैलेन्द्र कुमार, नीरज, भोला झा, मनोज मिश्रा, रामेश्वर, दिनेश प्रसाद, मोनिका कौर, नीलम उपाध्याय, मनोज यादव, मंजू देवी, डोली जायसवाल, संगीता सहित अनेक लोग उपस्थित थे।