BOKARO

Nov 10 2018, 20:21

एटीएम क्लोनिंग करने वाले गिरोह का खुलासा।  


- चंदनकियारी में ईसीसीएलकर्मी से एटीएम छीनकर क्लोनिंग के दौरान लोगों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले।
- नवादा निवासी चंदन कुमार नामक युवक की हुई गिरफ्तारी।
- 10 हजार रुपये प्रतिमाह के वेतन पर करता था क्लोनिंग।
- एटीएम कार्ड रीडर मशीन के साथ हुई गिरफ्तारी।
- एसपी ने कहा, जल्द पकड़े जाएंगे गिरोह के अन्य सभी सदस्य।

पूरी खबर कुछ ही ही देर में | पढ़ते रहें स्ट्रीटबज्ज पर रियल टाइम न्यूज़ !

  • BOKARO
    कैसा हुआ एटीएम की क्लोनिंग कर खाते से रुपए उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश ! #RealTimeNewsBokaro
    
    :: आरोपी चंदन बलियापुर धनबाद आईटीआई का छात्र है
    
    :: नावादा जिले का रहने वाला है चंदन
    
    बोकारो। बोकारो पुलिस ने एटीएम कार्ड रीडर मशीन से डाटा चुराकर खाते से रुपए उड़ाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। बोकारो एसपी कार्तिक एस. ने बताया कि चंदनकियारी में इलेक्ट्रो स्टील कर्मी प्रकाश कुमार गोप का एटीएम कार्ड जबरन छीनकर उसे कार्ड रीडर मशीन में जबरन स्वाइप करने की कोशिश करने वाले चंदन कुमार नामक एक युवक की गिरफ्तारी के बाद इस गोरखधंधे का खुलासा हुआ। एसपी ने बताया कि नवादा का गिरोह बोकारो में एटीएम क्लोनिंग का यह धंधा चलाता है और चंदन कुमार नवादा जिले का रहने वाला बताया जाता है। उसका एक अन्य साथी भी नवादा का ही रहने वाला है। एसपी ने चंदन कुमार की स्वीकारोक्ति के आधार पर बताया कि उसे एटीएम से डाटा चोरी कर लाने के एवज में 10000 रुपये प्रतिमाह की वेतन के तौर पर मिलता था। वह खासतौर से वैसे लोगों को अपना शिकार बनाता था, जिन्हें एटीएम से पैसे निकालने में परेशानी होती थी। एटीएम की क्लोनिंग के बाद किसी तरह झांककर उसका पिन नंबर भी देख लेता था। इस मशीन को उसके गिरोह के अन्य सदस्यों कंप्यूटर में जोड़कर दूसरे एटीएम बनाते थे। यह काम वैसी जगह किया जाता है जहां एटीएम सेन्टर में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे होते हैं या सिक्योरिटी गार्ड नहीं होते और वहीं से खाताधारक का पैसा निकाल लिया जाता है। उन्होंने बताया कि बोकारो के साइबर थाने में एटीएम क्लोनिंग का इस तरह का पहला मामला सामने आया है। पुलिस इस गिरोह में संलिप्त अन्य सभी अपराधियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। जल्द ही पूरे गैंग का भंडाफोड़ कर लिया जाएगा। गिरफ्तार नवादा जिला के कौवाकोल थाना स्थित गोला बड़राजी निवासी चंदन कुमार के पास से पुलिस ने एटीएम कार्ड रीडर मशीन, एक मोबाइल और एक एटीएम कार्ड बरामद किया है। गिरफ्तार किया गया चंदन बलियापुर धनबाद आईटीआई का छात्र है। बता दें कि चंदनकियारी में इंडिया एटीएम नामक एक प्राइवेट एटीएम सेंटर में उसने प्रकाश को अपना शिकार बनाने की कोशिश की थी। उसने प्रकाश का एटीएम कार्ड जबरन छीनकर अपने कार्ड रीडर में स्वाइप करने की कोशिश की थी। परंतु प्रकाश ने चिल्लाना शुरू किया और स्थानीय लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था।
BOKARO

Nov 10 2018, 20:10

होर्डिंग और पोस्टर की सरकार है भाजपा!

कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष उमेश प्रसाद गुप्ता ने की प्रेसवार्ता

बोकारो। बोकारो जिला  कांग्रेस कमेटी ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष उमेश प्रसाद गुप्ता ने कहा कि नोटबंदी को आज दो वर्ष पूरे हो चुके हैं। लेकिन मोदी सरकार ने इसका एक भी फायदा नहीं बता सकी है। इसका प्रतिकूल प्रभाव पूरे देश पर जरूर देखने को मिला। 

नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को चोट पहुंची। कई छोटे-मंझले व्यवसायियों के व्यापार बर्बाद हो गया। इससे 15 लाख लोग बेरोजगार हो गए व हजारों छोटे उद्योग बंद हो गए। मोदी सरकार ने कहा था कि काला धन लाएंगे, वह तो नहीं आया लेकिन सफेद धन लेकर मोदी के चहेते विदेश भाग गए। 

वहीं 18 प्रतिशत जीएसटी ने व्यवसायियों की कमर तोड़ दी है। इसकी बदौलत इस दीपावली में बोकारो में मात्र 40 प्रतिशत ही व्यवसाय हुआ है। यह बातें उन्होंने दुंदीबाद स्थित कार्यालय में शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में कही। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एक बार फिर से राममंदिर का मामला उछालकर वोट की धूव्रीकरण में लग गई है। 

लेकिन 2019 में देश की जनता इसके झांसे में नहीं आने वाली है। युवा सड़क पर भटक रहे हैं, किसान आत्महत्या कर रहे हैं। बेटियों के साथ दुष्मर्क हो रहे हैं। वहीं भाजपा की सरकार सिर्फ होर्डिंग और पोस्टर पर विकास गिना रही है। मौके पर निजाम अंसारी, रवि कुमार, बसंत, मदन, राजेश, हरेंद्र तिवारी, नीरज वर्णवाल, आफताब आलम, मनोज वर्मा, सुरेंद्र लाल, संजय गुप्ता सहित अन्य थे।

BOKARO

Nov 09 2018, 13:16

RealTimeNewsBokaro : मैथिल बहनों के घर रही भरदुतिया की धूम..

बोकारो। रक्षाबंधन की तरह ही भाई-बहन के प्रेम का प्रतीक पर्व है भाई दूज। शुक्रवार को बोकारो में भाई-बहनों ने इस पर्व को उत्साहपूर्वक मनाया। एक तरफ जहां भाई दूज की धूम रही और बहनों ने परम्परानुसार भाइयों की लंबी आयु की कामना के साथ विधिपूर्वक पूजा संपन्न की, वहीं दूसरी तरफ मिथिलांचलवासी भाई-बहनों के घर इस पर्व को भरदुतिया के रूप में मनाया गया। मिथिलांचल में भाई दूज को भातृद्वितीया व आम बोलचाल की भाषा में भरदुतिया कहा जाता है। कार्तिक शुक्ल द्वितीया को यह पर्व मनाया जाता है। इस अवसर पर बहनों ने विधि-विधान के साथ अपने भाई की पूजा की। विशेष प्रकार की अल्पना बनाकर उस पर आसन के रुप में पीढ़ा रखकर भाई को बिठाया। फिर भाई के दोनों हाथ (आंजुर) में सिन्दूर, पिठार (चावल का घोल) लगाया हैं और कुम्हरा का फूल, पान का पत्ता, सुपारी, पैसा, अंकुरी जल आदि से पूजा संपन्न की। इसे नोत लेना कहते हैं। इस क्रम में बहन मंत्र भी पढ़ती हैं- 'गंगा नोतल जमुना कें, हम नोतै छी भाई कें', जतेटा यमुनाक धार, ततेटा हमर भैयाक आयु'। भाई बहन को उपहार भी देते हैं। बहनें भाई को मिठान्न, स्वादिष्ट पकवान खिलाती हैं। इस पर्व को लेकर मिथिलांचल के भाई-बहनों में खासा उत्साह रहता है।

BOKARO

Nov 09 2018, 11:08

नई बोलेनो कार ने घर के बाहर बैठी महिला को मारा जोरदार टक्कर 


BreakingNewsBokaro : 
चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के सेन्ट्रल कॉलोनी स्थित ए टाइप में एक नई बोलेनो कार ने घर के बाहर बैठी महिला को मारा जोरदार टक्कर । घर का दीवार ढहा । महिला गंभीर रुप से जख्मी । महिला को भेजा गया अस्पताल । स्थिति चिन्ताजनक ।

BOKARO

Nov 08 2018, 20:22

लाइफ सर्टिफिकेट के बिना नहीं मिल पाएगा पेंशन

बोकारो। ईपीएस 95/एफपीएस-71 के तहत आने वाले पेंशनधारकों ने इसी साल अगर नवंबर से दिसंबर माह की अवधि में अपना जीवन प्रमाण-पत्र (लाइफ सर्टिफिकेट) आनलाइन जमा नहीं करवाया तो उनके पेंशन का भुगतान बंद कर दिया जाएगा। बोकारो के सहायक भविष्य निधि आयुक्त ओपी सिंह ने गुरुवार को इस संदर्भ में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उक्त प्रावधान के तहत सभी पेंशनधारक नवंबर से दिसंबर माह के बीच अपने बैंक के अलावा सेक्टर-1 में डीएसपी कार्यालय के समीप स्थित कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के जिला कार्यालय से किसी भी कार्यदिवस के दौरान पूर्वाहन 9.30 से अपराह्न 5.00 बजे के बीच उपस्थित होकर अपना जीवन प्रमाण पत्र आनलाइन जमा करवा सकते हैं। ऐसा नहीं कराने वाले पेंशनधारियों का जनवरी माह से पेंशन बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जीवन प्रमाण-पत्र आनलाइन जमा कराने के लिए पेंशनधारकों को अपने साथ आधार कार्ड, बैंक पासबुक, पीपीओ नंबर तथा ओटीपी के लिए एक मोबाइल लेकर आना अनिवार्य है।

BOKARO

Nov 08 2018, 20:00

छापेमारी मे 32 टन अवैध कोयला जप्त..

बोकारो के चंद्रपुरा थाना क्षेत्र के तूरियों में  सीआईएसफ अधिकारी  जे एस सिंह के नेतृत्वमें  की गई छापेमारी मे 32 टन अवैध कोयला जप्त किया गया इससे पूर्व में बी कई बार इन क्षेत्रों से अवैध कोयले की बरामद गी की गई लेकिन कोयले का अवैध कारोबार रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है स्थानिय पुलिस की निष्क्रियता के कारण अवैध कोयले का करोबार  निरंतर जारी है।

BOKARO

Nov 08 2018, 12:55

विकास विरोधी रघुवर सरकार मंटू यादव । ..दीपावली मे झामुमो ने बोदरोटांड़ वासियो को दी तोहफा ।

देश आजादी के 70 साल बाद झामुमो के आंदोलन के बूते विस्थापित क्षेत्र मे आयी बिजली,लोग खासे रहे उत्साहित।
बोकारो ।
झामुमो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने कहा कि एशिया महादेश का विशालतम लोह कारखाना बोकारो इस्पात संयंत के गोद मे बसा बोदरोटांड़ गांव जहां के लोग देश आजादी के 70 सालो के बाद गांव मे पहली बार  बिजली देखी।जबकि यही वो विस्थापित गांव है जहां के रैयतो ने अपनी लहलहाती खेत खलिहान घर वार की जमीन कारखाने के निर्माण मे देकर ढिबरी व लालटेन के भरोसे जीवन जी रहे थे। वे टांसफरमर का स्वीच आॅन करने के बाद अपने संबोधन में कहा ।उन्होने कहा कि यहा के ग्रामीण अपनी समस्याओ के निराकरण की उम्मीद व आश लेकर हर पांच सालो मे सांसद व विधायक चुनते रहे लेकिन किसी ने भी इनकी समस्या समाधान पर ध्यान नही दिया।सबो ने सिर्फ़ इनके बहुमूल्य वोट पर ही अपना स्वार्थ साधने का काम किया है।  गांव मे पहली बार बिजली लाने की इस कामयाबी के लिए विस्थापित उतरी क्षेत्र के पाटी कार्यकर्ताओं को श्रेय देते हुए कहा कि क्षेत्रीय युवा जागरूक हो जाय तो हर मुश्किल काम आसान हो जाता है। मंटू यादव ने कहा कि  बोकारो  विधायक ब्रंची नारायण मैं सिर्फ विस्थापितों को गुमराह करके वोट की राजनीति की है उनको विस्थापितों की समस्या से कोई लेना देना नहीं है आज भी विस्थापित क्षेत्र में मूलभूत समस्या से लोग जूझ रहे है विधायक अपने चहेते लोगों को मुनाफा पहुंचाने के लिए ही सिर्फ काम करते हैं  उन्हें आम जनता से कोई लगाव नहीं है विस्थापित युवा रोजगार के लिए भटक रहे मंटू यादव ने कहा कि जब तक झामुमो का प्रदेश में सरकार नहीं बनेगी तब तक चौतरफा विकास नहीं हो सकता भाजपा सरकार में विकास का नाम ही बोलना बेमानी होगा 14 माह की हेमंत सोरेन जी की सरकार नहीं दिखला दिया प्रदेश में विकास होता कैसे 4 साल बनाम 14 महीना अगर भाजपा को विकास का मूल मंत्र सीखना है तो वे हेमंत सोरेन से सीखें लंबी चौड़ी बातें करने वाली रघुवर सरकार ने झारखंड की जनता को धोखा दिया है आने वाले 2019 का चुनाव में प्रदेश से भाजपा का सफाया तय है ।  मौके पर हेमलाल सोरेन , मनोज हेम्ब्रम,उदय

  • BOKARO
     @BOKARO गोस्वामी ,सुनील सिंह, लालमोहन हेम्ब्रम,धिरेन महतो,  ज्योतिलाल सोरेन ,बिरवल मरांडी सौरभ भट्ट लक्खी गोस्वामी  बिनोद महतो जय कुमार महतो  सुखदेव हेंब्रम बुधन सुनील सिंह मांझी मीना देवी गुडिया देवी सावित्री देवी सुमित्रा देवी इत्यादि उपस्थित थे 
BOKARO

Nov 08 2018, 11:58

BreakingNewsBokaro : 

बोकारो के बालीडीह थाना क्षेत्र के एनएच में केमिकल से लदा टैंकर घर मे घुसकर पलटा। बाल बाल बचे लोग। बालीडीह थाना क्षेत्र की घटना।

BOKARO

Nov 08 2018, 11:57

अचानक धू-धू कर जल उठी खड़ी कार, मची अफरा-तफरी..

बीती रात सिटी थाना क्षेत्र के कोऑपरेटिव कॉलोनी में उस वक्त अफरा तफरी का माहौल हो गया. जब देर रात एक खड़ी गाड़ी में अचानक आग लग गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. अगर समय रहते दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू नहीं पाया होता तो शायद बड़ी घटना से इनकार नहीं किया जा सकता था.

बताया जा रहा है कि बीते देर रात एक खड़ी गाड़ी में अचानक आग की लपटे उठने लगी और देखते देखते ही आग ने विकराल रुप धारण कर लिया. स्थानीय लोगों ने तत्काल इसकी जानकारी स्थानीय थाना के साथ दमकल विभाग को दी औऱ फिर मौके पर पहुंची दमकल विभाग के लोगों ने काफी मशकक्त के बाद आग पर काबू पाया. इस दौरान रिहायशी इलाके में अफरा तफरी का माहौल दिखा.

यह घटना सिटी थाना क्षेत्र के को-ऑपरेटिव कॉलानी की है. बताया जा रहा है कि गाड़ी ताहिर अंसारी नामक एक शख्स की है. घटना कैसी हुई है इसकी पुलिस जांच कर रही है. पुलिस यह जानने में जुटी है कि यह आग पटाखों के कारण तो नहीं लगी या फिर किसी असामाजिक तत्वों ने घटना को अंजाम दिया है.

BOKARO

Nov 06 2018, 13:27

जिनका काम एक्सीडेंट रोकना है वही रह चलते लोगों को कुचलते हैं; बोकारो की घटना !

पुलिस वैन से व्यवसायी घायल, रेफर

आइईएल थाना की पेट्रोलिंग वैन से टक्कर लग जाने के कारण व्यवसायी अजय कुमार अग्रवाल गंभीर रूप से घायल हो गए। यह हादसा रविवार की देर रात लगभग 10 बजे हुआ। 

गोमिया बैंकमोड़ स्थित अपनी मोबाइल फोन की दुकान बंद कर अजय कुमार अग्रवाल अपने घर की ओर पैदल जा रहे थे कि स्टेशन रोड की ओर से आ रही पुलिस की पेट्रोलिंग वैन अनियंत्रित होकर उन्हें टक्कर मारते हुए पास की सैलून दुकान के अगले हिस्से में जा घुसी। 

वे घायल हो गए और सैलून दुकान क्षतिग्रस्त हो गई। स्थानीय लोगों ने उन्हें गोमिया स्थित आर्डियर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉ. एनके रंजन ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए रामगढ़ रेफर कर दिया। सूचना मिलते ही गोमिया थानेदार आशुतोष कुमार एवं आइईएल थाना प्रभारी एस सवैया आर्डियर अस्पताल पहुंचे। 

घायल व्यवसायी की स्थिति का जायजा लिया और एंबुलेंस की व्यवस्था कर उन्हें रामगढ़ भेजा।