Nawada

Nov 25 2021, 14:18

नवादा : 26 नवंबर को होगी पंचायत चुनाव के आठवें चरण की काउंटिंग, मतगणना केंद्र में प्रवेश करने के लिए जारी किया गया दिशा निर्देश

  


नवादा : पंचायत चुनाव के आठवें चरण में सदर और नारदीगंज प्रखंड मे हुई वोटिंग की मतगणना 26 नवंबर 2021 को सुबह 8:00 बजे से शुभारंभ होगी। 

  

स्वच्छ, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से मतगणना के लिए श्री यशपाल मीणा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी नवादा के आदेश के आलोक में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।

  

 मतगणना केंद्र, कन्हाई लाल साहू महाविद्यालय (केएलएस कॉलेज) नवादा में बिना प्रवेश पत्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी।

मतगणना केंद्र के बाहर और अंदर पर्याप्त संख्या में  दंडाधिकारी, पुलिस अधिकारी एवं सशस्त्र पुलिस वालों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 

मतगणना केंद्र पर विभिन्न पदों की मतगणना पंचायत वार और पदवार की जाएगी। 

मतगणना केंद्र पर नवादा सदर और नारदीगंज प्रखंड के लिए सभी 6 पदों के लिए अलग-अलग मतगणना हॉल बनाई गई है। 

नवादा से राकेश कुमार चन्दन की रिपोर्ट 

Nawada

Nov 25 2021, 12:57

नवादा : सड़क दुर्घटना में जीएनएम की मौत, वैक्सीनेशन कर वापस लौटते समय हुआ हादसा

  


नवादा : उग्रवाद प्रभावित गोविन्दपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कार्यरत जीएनएम बेबी कुमारी का बुधवार की देर शाम मोटरसाइकिल दुर्घटना में मौत हो गयी । घटना उस समय घटी जब वे डाटा आपरेटर के साथ मोटरसाइकिल से गोविन्दपुर वापस लौट रही थी । शव को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया है । 

  

बताया जाता है कि जीएनएम बेवी कुमारी को नियम के विरुद्ध वैक्सिनेशन के लिये कृष्णानगर भेजा गया था । वे डाटा आपरेटर अरविंद कुमार के साथ मोटरसाइकिल से दो बाक्स लेकर गयी थी।वैक्सिनेशन के बाद गोविन्दपुर वापस लौटने के क्रम में मोटरसाइकिल से नीचे गिर गयी। जबतक आसपास के लोग पहुंच पाते उनकी मौत हो चुकी थी । 

  

मृतका मूल रूप से गया जिला गुरारू प्रखंड क्षेत्र के घटोरा गांव की रहने वाली थी। सूचना के आलोक में पहुंचे अस्पताल कर्मियों ने शव को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया।

इस बीच गोविन्दपुर पूर्व मुखिया सह जदयू महिला प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष अफरोजा खातुन ने सीएचसी पहुंच जीएनएम की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए अस्पताल प्रबंधन को मौत का जिम्मेदार ठहराया है। 

उन्होंने समाहर्ता से मौत मामले की जांच कर दोषी पर कार्रवाई की मांग की है ।

नवादा से राकेश कुमार चन्दन की रिपोर्ट 

Nawada

Nov 24 2021, 21:24

नवादा सदर प्रखंड के 15 एवं नारदीगंज के 11 कुल 26 पंचायतों में बिल्कुल शांतिपूर्ण, स्वच्छ निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान संपन्न हुआ।

  


नवादा प्रखंड में निर्वाचित जनप्रतिनिधियों पदों की संख्या 434 है, जबकि नारदीगंज प्रखंड में 337 है। नवादा सदर प्रखंड में मतदाताओं की कुल संख्या 1 लाख 69 हजार 814 है 

  

जबकि नारदीगंज प्रखंड में 93 हजार 573 है। जिला निर्वाचन अधिकारी नवादा के निर्देश के आलोक में सभी मतदान केंद्रों पर 5 स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई थी जिसमें पीसीसीपी क्यूआरटी सेक्टर दंडाधिकारी जोनल अधिकारी एवं सुपर जोनल अधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी। 

  

क्यूआरटी टीम भी लगातार संवेदनशील मतदान केंद्रों पर भ्रमण कर विधि व्यवस्था का संधारण करते रहे। पंचायत आम निर्वाचन 2021 में दोनों प्रखंड में दो 2-2 जोनल दंडाधिकारी बनाए गए थे। सभी मतदान केंद्रों पर कोविड-19 के गाइड लाइन का अनुपालन कराया गया । 

निर्वाचन आयोग के द्वारा प्रतिनियुक्त  ऑब्जर्वर दोनों प्रखंडों के विभिन्न मतदान केंद्रों पर औचक निरीक्षण की और प्रतिनियुक्त अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।बायोमेट्रिक सिस्टम के माध्यम से मतदाताओं की पहचान की गई और उन्हें मतदान का अवसर प्रदान किया गया। श्री वैभव चौधरी उप विकास आयुक्त दोनों प्रखंडों के वरीय प्रभार में थे। 

इसके अलावा दो सुपर जोनल दंडाधिकारी श्री उज्जवल कुमार सिंह अपर समाहर्ता नवादा, नारदीगंज प्रखंड के लिए डॉक्टर कारी प्रसाद महतो जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी नवादा थे। दोनों प्रखंडों में दो-दो जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी। दोनों प्रखंडों की पोल्ड ईवीएम मशीन और मतपेटीका केएलएस कॉलेज मतगणना केंद्र पर कड़ी और सख्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ जमा की जा रही है। दोनों प्रखंडों में मतगणना का कार्य 26 और 27 नवंबर 2021 को सुबह 8:00 बजे से शुभारंभ होगी।

नवादा से राकेश कुमार चन्दन की रिपोर्ट ! 

Nawada

Nov 24 2021, 21:23

नवादा सदर प्रखंड में 63% एवं नारदीगंज में 61% हुआ मतदान महिलाओं का प्रतिशत रहा ज्यादा।

  

 
पंचायत आम निर्वाचन के आठवें चरण में जिला नवादा में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नवादा सदर प्रखंड (216 ) और नारदीगंज प्रखंड (163) कुल 379 मतदान केंद्रों पर निष्पक्ष, पारदर्शी और भयमुक्त वातावरण में लोकतंत्र का महापर्व मनाया गया। आज महिला मतदाताओं में काफी उत्साह था। नवादा सदर प्रखंड और नारदीगंज प्रखंड में महिला मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर मतदान किया। नवादा सदर प्रखंड में महिला और पुरुष मतदाताओं का मतदान का प्रतिशत नारदीगंज की अपेक्षा अधिक रहा। आज पंचायत आम निर्वाचन के आठवें चरण में मतदान की समाप्ति के बाद जिला नियंत्रण कक्ष से प्राप्त सूचना के अनुसार नवादा सदर प्रखंड में 63 दशमलव 85% मतदान हुआ, जिसमें पुरुष मतदाता 62. 75% एवं महिला मतदाता 64.95 % ने मतदान किया । इसी प्रकार नारदीगंज प्रखंड में 61.14 % मतदान हुआ, जिसमें पुरुष मतदाता 59.25% एवं महिला मतदाता 63.04 % का योगदान रहा। श्री यशपाल मीणा जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी नवादा दोनों प्रखंडों के 40 से अधिक मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किए तथा उपस्थित दंडाधिकारियों को शांतिपूर्ण एवं विधि व्यवस्था संधारण करने के लिए उपस्थित अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए।जिलाधिकारी सभी अति संवेदनशील  संवेदनशील आदि मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किए और ,पल-पल की गतिविधियों पर रख रहे थे कड़ी नजर। श्री वैभव चौधरी उप विकास आयुक्त और श्री उमेश कुमार भारती अनुमंडल पदाधिकारी भी लगातार मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण करते रहे ।सभी मतदान केंद्रों पर बायोमेट्रिक सिस्टम के माध्यम से फर्जी वोटरों पर रखी जा रही थी कड़ी नजर।

  

नवादा से राकेश कुमार चन्दन की रिपोर्ट ! 

Nawada

Nov 24 2021, 15:00

नवादा : नारदीगंज में दोपहर 1 बजे तक 43.05% हुआ मतदान,  पुरुष ने 38% एवं 48% महिलाओं ने डाले वोट 

  


नवादा : जिले के नारदीगंज प्रखंड अंतर्गत विभिन्न मतदान केंद्रों पर आठवें चरण के चल रहे पंचायती चुनाव में शांतिपूर्ण एवं स्वच्छ तथा निष्पक्ष तरीके से मतदान पुलिस प्रशासन के देखरेख में जारी है। 

  

गौरतलब रहे कि दोपहर के 1:00 बजे तक नारदीगंज के विभिन्न मतदान केंद्रों पर कुल 43.05% मतदान हुआ। 

  

जिसमें 38.07% पुरुष एवं 48% महिलाओं ने मतदान किया।

 पुलिस प्रशासन ने जानकारी देते हुए कहा कि नारदीगंज के सभी 163 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है।


 नवादा से राकेश कुमार चंदन की रिपोर्ट 

Nawada

Nov 24 2021, 13:52

नवादा : डीएम  ने सदर एवं नारदीगंज प्रखंड के कुल 379 मतदान केंद्रों का किया औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

  


नवादा : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी यशपाल मीणा ने आज कन्या उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोनी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय सनदोहरा, कन्या प्राथमिक विद्यालय कहूंआरा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरनारायणपुर आदि मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। 

  

इस दौरान उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को स्वच्छ, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से मतदान संपन्न कराने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिए। 

  

गौरतलब रहे कि नवादा सदर प्रखंड और नारदीगंज प्रखंड के कुल 379 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान चल रहा है। 

 नवादा से राकेश कुमार चंदन की रिपोर्ट 

Nawada

Nov 24 2021, 13:35

नवादा : ग्राम पंचायत ओड़ो के बूथ संख्या 52 वार्ड संख्या 12 में 102 वर्षीय वृद्ध रामेश्वर राम ने किया मतदान

  


नवादा : नारदीगंज प्रखंड के ओड़ो पंचायत वार्ड संख्या 12 के बूथ नंबर 52 पर बस्ती बीघा गांव निवासी 102 वर्षीय रामेश्वर राम ने अपने पात्र भीम कुमार एवं समाजसेवी विश्वनाथ आनंद के मदद से मतदान किया। 102 वर्ष बीत जाने के बाद भी इन्होंने अपने अधिकार का प्रयोग किया और कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मैं आज वोट किया हूं। 

  

बता दें कि यह बिल्कुल चलने में दोनों पैरों से लाचार हैं उन्होंने कहा कि अपने पुत्र भीम कुमार की मदद से  मतदान केंद्र संख्या 52 पर मतदान करने के लिए आया हूँ। 102 वर्षीय वृद्ध व्यक्ति ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को मतदान करना है। इसलिए मैं भी आकर अपना बहुमूल्य मतदान अपने इच्छित उम्मीदवार को दिया हूं। 

  

मतदान करने के बाद रामेश्वर राम काफी खुश नजर आ रहे थे । इस दौरान उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन की अच्छी व्यवस्था है और इतना शांति से कभी यहां पर मतदान नहीं हुआ था।

 नवादा से राकेश कुमार चंदन की रिपोर्ट 

Nawada

Nov 24 2021, 13:22

नवादा : नारदीगंज में सुबह के 9 बजे तक 11.83% मतदान में पुरुष की संख्या 12% एवं 11% से अधिक महिलाओं ने किया मतदान

  


नवादा : जिले के नारदीगंज प्रखंड अंतर्गत विभिन्न मतदान केंद्रों पर आठवें चरण के चल रहे पंचायती चुनाव में शांतिपूर्ण एवं स्वच्छ तथा निष्पक्ष तरीके से मतदान पुलिस प्रशासन के देखरेख में जारी है। 

  

गौरतलब रहे कि सुबह के 9:00 बजे तक नारदीगंज के विभिन्न मतदान केंद्रों पर कुल 11.83% मतदान हुआ जिसमें 12.25% पुरुष एवं 11.41% महिलाओं ने मतदान किया। 

  

पुलिस प्रशासन ने जानकारी देते हुए कहा कि नारदीगंज के सभी 163 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी है।

 नवादा से राकेश कुमार चंदन की रिपोर्ट 

Nawada

Nov 24 2021, 13:21

नवादा : पंचायत चुनाव का आठवे चरण आज नवादा के दो प्रखंडों में वोटिंग जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

  


नवादा : बिहार पंचायत चुनाव में 8वें चरण में आज 36 जिलों के 55 प्रखंडों की 822 पंचायतों में मतदान की प्रक्रिया सुबह सात बजे से शुरु हो गई है।  गया में नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने तीन दिन की बंदी का ऐलान किया था। उन्होंने इसे नहीं मानने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। बावजूद इसके आज बुधवार को मतदाताओं में काफी उत्साह दिखने को मिल रहा है। सुबह से ही लोग लाइन में खड़े हैं और अपने मत का प्रयोग कर रहे  है।

  

इधर नवादा में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी यश पाल मीणा के निर्देश के आलोक में सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती नवादा एवं नारदीगंज प्रखंड में आज विभिन्न मतदान केंद्रों पर औचक निरीक्षण करते हुए उपस्थित अधिकारियों को स्वच्छ ,निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से मतदान प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए आवश्यक निर्देश दिया। सभी मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान की प्रक्रिया जारी है। 

  

सदर एसडीओ उमेश कुमार भारती  स्थानीय आम जनता से मतदान के संबंध में और सरकारी योजना के संबंध में फीडबैक भी प्राप्त किए। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील कर कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करें पुलिस आपकी सेवा में तत्पर है।

 नवादा से राकेश कुमार चंदन की रिपोर्ट 

Nawada

Nov 23 2021, 20:57

नवादा :- डीएम ने नारदीगंज और नवादा सदर प्रखंड के कई पंचायतों के मतदान केंद्रों का किया औचक निरीक्षण।

  


यशपाल मीणा जिला दंडाधिकारी सह जिलाधिकारी नवादा आज  इंटर विद्यालय नवादा में पीसीसीपी एवं पुलिस अधिकारियों के ब्रीफिंग के उपरांत नारदीगंज और नवादा सदर प्रखंड के कई पंचायतों में स्थित मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया और उपस्थित आम जनता से अपील किए की सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। आप लोकतंत्र का महापर्व मनाते हुए मतदान केंद्र पर आएं और अपना मतदान करें। सभी मतदान केंद्रों पर बायोमेट्रिक सिस्टम के माध्यम से मतदाताओं की पहचान की जाएगी ।सभी मतदान केंद्रों पर 5 स्तरीय दंडाधिकारीओं की प्रतिनियुक्ति की गई है, जो स्वच्छ, निष्पक्ष ,पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान संपन्न कराएंगे। जिलाधिकारी दोहढा, हंड़िया, कौसर ,तिलक चक, नोआ बीघा, विलाई चक, अंबिका विघा ,उधमपुर समाय ढिवरी कादिरगंज तक एरिया डोमिनेशन की जिसमें दर्जनों गाड़ियों के साथ अधिकारी सम्मिलित थे। जिलाधिकारी मतदान केंद्रों के निरीक्षण के क्रम में किशौर नामक गांव पहुंचे जहां पीडीएस की दुकान कार्य संचालन की जांच करने का निर्देश अनुमंडल अधिकारी नवादा सदर को  दिया।डोहढा गांव के पास बालू खनन का कार्य चल रहा था ,जहां पर जिलाधिकारी ने रुककर जिला खनन अधिकारी को निर्देश दिया कि किसके खनन ,भंडारण और परिवहन का विस्तृत जांच करें।

  

नवादा से राकेश कुमार चन्दन की रिपोर्ट !