Nalanda

Nov 24 2021, 12:16

*नालंदा  : जमीनी विवाद में पड़ोसी ने युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में  पटना रेफर* 

  


नालंदा  : जिले से एक बड़ी घटना सामने आई  है। जहां हरनौत थाना क्षेत्र के दैली गांव में देर रात जमीनी विवाद में एक युवक को गोली मार दी। आनन फानन में उसे इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया। जख्मी दैली निवासी मुन्ना कुमार है। 

  

जख्मी युवक के भाई मुकेश कुमार ने बताया कि उसका पड़ोसी सोनू से दरवाजा खोलने को लेकर विवाद चल रहा था। इसी विवाद के कारण पड़ोसी  ने उसे गोली मारकर  दिया। वहीं कुछ लोग दबी जुवान चुनावी रंजिश में हुए विवाद को लेकर गोली मारने की बात बता रहे हैं।

घटना की जानकारी मिलते ही गश्ती कर रहे सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी स्वयं घटनास्थल पर पहुंच कर जख्मी को इलाज के लिए भेजते हुए मामले की जांच में जुट गये है। 

डीएसपी डॉ नोमानी ने बताया कि जमीनी विवाद में गोली मारी गयी है । पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही हैं।

नालंदा से राज  

Nalanda

Nov 23 2021, 17:46

नालंदा : जमीनी विवाद में कुदाल से काट कर किसान को उतारा मौत का घाट , एक गिरफ्तार 

  


नालंदा : जिले के हरनौत थाना क्षेत्र के पोआरी गांव में खेत की आरी को लेकर हुए विवाद में एक किसान की कुदाल से वार कर हत्या कर दी गई । 

  

मृतक की पहचान पोआरी गांव निवासी भोला सिंह के पुत्र नीपू सिंह के रूप में की गई है।

ग्रामीणों ने बताया कि मृतक अपने पिता के साथ आलू रोपने के लिए खेत में गया हुआ था।जहां आरी विवाद में गांव के ही दो-चार लोगों ने मिलकर उसे पकड़ कर कुदाल से काटकर हत्या कर दी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई। 

बाद में स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा हत्या होने की सूचना हरनौत थाना पुलिस को दी गई। 

मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया। 

घटना को लेकर पीड़ित के पुत्र सौरभ कुमार ने बताया के करीब 10 वर्ष पूर्व से ही कार्य को लेकर विवाद होते आ रहा है। 

मंगलवार को उसके पाप एवं उनके दादा खेत पर आलू रोपने अपने गए थे। तभी आरी का  विवाद बढ़ते बढ़ते कहासुनी हो गई और बात बढ़ते बढ़ते मारपीट तक पहुंच गई। 

उन्होंने बताया कि उनके गांव के राजन सिंह एवं सतीश सिंह आदि लोगों ने मिलकर उनके पिता की  हत्या कर दी। 

हालांकि हत्या के बाद मृतक गांव के ही एक मकान में छुपा हुआ था। जहां पुलिस ने परिजनों के निशानदेही पर उसे घर से निकाल कर गिरफ्तार कर लिया।

डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने कहा कि एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है । अन्य की गिरफ्तारी के लिए टीम लगी हुई है ।

नालंदा से राज 

Nalanda

Nov 23 2021, 14:28

नालंदा :  साइबर ठगी मामले में प्रदेश में पहली सजा, किशोर को 3 साल कारावास की सजा

  


नालंदा :  किशोर न्याय परिषद के प्रधान दंडाधिकारी मानवेंद्र मिश्र ने साइबर ठगी के मामले में आरोपित किशोर को दोषी पाते हुए तीन साल की सजा सुनाई है। साथ ही, रुपए व एटीएम की बरामदगी के अलावा धोखाधड़ी में भी तीन साल की सजा हुई है। कोर्ट ने आपराधिक षड्यंत्र रचने के मामले में भी दोषी पाकर छह माह की सजा सुनाई। सभी सजाएं साथ-साथ चलेंगी। आरोपित किशोर नवादा जिले के काशीचक थाना क्षेत्र का निवासी है। इस मामले में एक अन्य आरोपित का मामला अन्य कोर्ट में लंबित है। साइबर ठगी मामले में सूबे का यह पहला फैसला है। इस फैसले पर परिषद की सदस्य उषा कुमारी ने भी सहमति दी।

  

 मामले में जज श्री मिश्र ने गिरफ्तारी के समय आरोपित के पास से बरामद 18 लाख 23 हजार रुपए को आरोपित द्वारा 30 दिनों तक स्वामित्व के संबंध में साक्ष्य नहीं देने पर राशि राज्य सरकार के खाते में जमा करने का आदेश एसपी को दिया है। 

एक जुलाई 2019 की सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर गुप्त सूचना मिली थी। पता चला कि बिहारशरीफ के रामचंद्रपुर बस स्टैंड के पास कुछ साइबर अपराधी ठगे गए रुपयों को आपस में बंटवारा करने के लिए एकत्रित हुए हैं। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बस स्टैंड की घेराबंदी की। पुलिस को देखते ही आरोपित भागने लगे। खदेड़कर शेखपुरा जिले के कसार थाना क्षेत्र के सोमका गांव निवासी धनंजय कुमार के अलावा किशोर को बैग व झोला के साथ गिरफ्तार किया। मौके पर मौजूद स्वतंत्र गवाहों के समक्ष झोला व बैग की तलाशी ली गई। उनमें 18 लाख 23 हजार रुपए के अलावा कई मोबाइल व एटीएम कार्ड मिले। आरोपित ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया कि वे साइबर ठगी में शामिल हैं। इनाम का लालच देकर लोगों से अलग-अलग कई बैंक खातों में रुपए डलवाते हैं। इसके बाद उसे पेटीएम व एटीएम के सहारे निकाल लेते हैं। 

 साइबर ठगी में आयी यह सजा सूबे का पहला मामला है  
जज श्री मिश्र ने सजा में यह टिप्पणी की है कि इस समय पूरा देश इन साइबर अपराधियों से काफी परेशान है। ऐसे अपराधियों तक कठोर संदेश देने के लिए इस तरह की सजा अत्यंत आवश्यक है। अगर कोई अपराधी जान-बूझकर योजनाबद्ध तरीके से इस तरह के अपराध में शामिल होता है, तो उसे कठोर से कठोर सजा मिलनी ही चाहिए।

 सूबे के साइबर क्राइम के नोडल पदाधिकारी सह एसपी हरि प्रसाथ एस ने बताया कि इसके पहले राजगीर से जुड़े साइबर क्राइम में नाबालिग से रेप का वीडियो वायरल करने के मामले में ही पहली सजा सात लोगों को सुनायी गयी थी। उसके लगभग एक साल बाद साइबर ठगी में यह सजा सुनायी गयी है। साइबर ठगी मामले में यह सजा सूबे में पहली है।

नालंदा से राज 

Nalanda

Nov 23 2021, 14:26

नालंदा : अवैध शराब मामले में मकान सील होने से रोकने के लिए मांगा था 12 हजार रुपये घूस, एएसआई और चौकीदार पुत्र गिरफ़्तार 

  


नालंदा :  जिले के हरनौत थाना क्षेत्र के पोआरी गांव से एक ऑडियो सोमवार को वायरल हुआ था। ऑडियो में मकान सील होने से रोकने के लिए 12 हजार रुपये की मांग की जा रही थी। वायरल ऑडियो चौकीदार पुत्र का बताया जाता है। 

  

स्थानीय लोगों की माने तो वह अपने पिता के बदले ड्यूटी करता है। करीब 6 मिनट के दो क्लिप में रात को ही कहीं से 12 हजार रुपये का इंतजाम करने को कहा जा रहा है।

दरअसल शैलेश चौधरी के घर से 2 लीटर शराब बरामद हुई थी। पास में पिता छोटू चौधरी का भी घर है। ऑडियो में दोनों घरों को सील करने की धमकी दी जा रही है। रुपये मांगने वाला कह रहा है कि बड़ी मुश्किल से एक दारोगा को मनाया है। रात को ही रुपये लाकर दे दो नहीं तो मकान सील हो जाएगा तो सड़क पर आ जाओगे। 

दूसरे ऑडियो में शराब का धंधेबाज एक ग्रामीण से रुपये मांग रहा है। हालांकि, वह रात को रुपये देने में असमर्थतता जता रहा है। इस ऑडियो के वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आयी और आननफानन में रात को ही मकान को सील कर दिया गया। 

सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि मामले की जांच के बाद एसपी हरि प्रसाथ एस के आदेश पर हरनौत थाने में पदस्थापित एएसआई चंद्रशेखर साह व चौकीदार पुत्र मिंटू पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया है |

नालंदा से राज 

Nalanda

Nov 23 2021, 14:09

BIG BREAKING NALANDA - एसपी हरि प्रसाथ एस ने की बड़ी कार्रवाई, एएसआई  व चौकीदार पुत्र मिंटू पासवान को शराब मामले में किया गिरफ्तार

  


BIG BREAKING NALANDA : - एसपी हरि प्रसाथ एस ने की बड़ी कार्रवाई, हरनौत थाने में पदस्थापित एएसआई चंद्रशेखर साह व चौकीदार पुत्र मिंटू पासवान को किया गिरफ्तार।

  

21 नवंबर की रात छापेमारी के दौरान दो लीटर शराब के साथ एक व्यक्ति को पकड़ मांगा था 12 हजार रुपये। 

ऑडियो हुआ था वायरल|

नालंदा से राज 

Nalanda

Nov 22 2021, 15:32

नालंदा : एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने मगध विश्वविद्यालय के वीसी का फूंका पुतला, गिरफ्तारी व निलंबन की मांग की

  


नालंदा : बीते 19 नवंबर को मगध विश्वविद्यालय के वीसी डॉ. राजेंद्र प्रसाद के ठिकाने से एसवीयू ने छापेमारी में एक करोड़ से अधिक की नाजायज राशि बरामद की थी। 

  

कार्रवाई के बाद भी निलंबन व गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने आज सोमवार को बिहारशरीफ के सोहसराय किसान कॉलेज के पास  वीसी का पूतला दहन कर नारेबाजी की। 

एबीवीपी के संयोजक सज्जन कुमार ने कहा कि शिक्षा के मंदिर को वीसी ने कलंकित किया है। छात्रों व अभिभावकों की गाढ़ी कमाई को घोटाला व लूटने का काम किया है। 

एबीवीपी मांग करता है कि जल्द से जल्द उन्हें निलंबित करते हुए गिरफ्तार किया जाय। अगर जल्द गिरफ्तारी नहीं हुई, तो परिषद के कार्यकर्ता राजभवन पैदल मार्च करेंगा। 

मौके पर प्रतिक राज, साहिल मेहता  मौजूद थे।

नालंदा से राज 

Nalanda

Nov 21 2021, 15:12

नालंदा की बेटी अर्पणा सिन्हा ने फिर से एक बार दिखाया अपना दम, एक साथ तीन चोटियों पर लहराया तिरंगा

  


नालंदा : जिले के मेघी दीपनगर की रहने वाली अर्पणा सिन्हा विगत कई वर्षों से जिले एवं राज्य को गौरवान्वित करने का काम करते आ रही है। 

  

7 नवंबर को लगातार चौथी बार पर्वतारोही करने गई जिसमें वो तीन चोटियों पर परचम लहरा कर 22 नवंबर को बिहार शरीफ पहुंच रही है।  

पहला चोटी जिओचला ट्रैक जिसकी ऊंचाई 16207 फीट है। दूसरी चोटी जोनगरी टॉप जिसकी ऊंचाई 13681 फीट एवं तीसरी चोटी सिंगलीला ट्रैक जिसकी ऊंचाई 11930 फीट। 

अर्पणा का यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। इस कामयाबी से सिर्फ उनके माता-पिता ही नहीं बल्कि समस्त जिलावासी मे खुशी का माहौल है I 


इस मौके पर सेन्सई राकेश राज ने बधाई देते हुए बताया कि अर्पणा 2012 से कराटे में अपने दम आजमाते हुए नेशनल एवं राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में 50 से अधिक मेडल प्राप्त कर चुकी है।

 साथी ही खो-खो, एथलेटिक एवं बॉक्सिंग के मगध यूनिवर्सिटी की चैंपियन रही है। 

अर्पणा का सपना है कि वो 1 दिन माउंट एवरेस्ट पर भारत के तिरंगा लहरा कर भारत को गौरवान्वित करने का काम करेंI 

इस कामयाबी के लिए अर्पणा सिन्हा को जिले के कई बुद्धिजीवियों  ने बधाई दी है।

नालंदा से राज 

Nalanda

Nov 21 2021, 13:47

नालंदा : पानी भरे गड्ढे में डूबने से 33 वर्षीय व्यक्ति की हुई मौत, परिवार मे मचा कोहराम 

  


नालंदा : जिले के बेना थाना इलाके के सरथा गांव में शौच के दौरान फिसलने से पानी भरे गड्ढे मे डूबने से अधेड़ की मौत हो गयी। मृतक मालिकचन मांझी के 33 वर्षीय पुत्र जवाहर मांझी है। 

  

मृतक के चाचा ने बताया कि सुबह में शौच के लिए खांघ गया थे । उसी दौरान पैर फिसलने से वे गहरे पानी में चला गया । जिससे डूबने से मौत हो गयी । 

काफी देर हो जाने के बाद जब वह घर नहीं आए तो परिजन खोजबीन करने लगे । इसी बीच पानी में छहलाता हुए शव दिखाई दिया । शव को बाहर निकालने के उनकी पहचान हुई । 

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची बेना थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल भेज दिया है।

इधर घटना के बाद मृतक के परिवार मे कोहराम मचा हुआ है।

नालंदा से राज 

Nalanda

Nov 20 2021, 19:30

नालंदा :  सीएम के गृह जिले में पकड़ौवा शादी, छठ का प्रसाद पहुंचाने आए युवक की  ग्रामीणों ने पकड़कर करा दी शादी

  


नालंदा :  बिहार में लगभग खत्म हो चुका पकड़ौआ विवाह का प्रथा जिसमें  युवक को बंधक बना कर के जबरन विवाह करवा दिया जाता है एक बार फिर से जोर पकड़न लगा है। ताजा मामला सीएम नीतीश कुमार के गृह जिला नालंदा  से सामने आया है। जहां एक युवक की जबरन पकड़ कर शादी करा दी गई है। पीड़ित द्वारा इस बावत थाने में मामला दर्ज कराया गया है।  

  

घटना जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के परोहा गांव की है | जहाँ ग्रामीणों ने एक युवक को पकड़कर जबरदस्ती विवाह करा दी। धनुकी गांव के निवासी नीतीश कुमार ने इस मामले में मानपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई है। युवक ने बताया कि उसे रातभर बंधक बना कर रखा गया और उसके साथ मारपीट भी की गई है। 

पीड़ित युवक के अनुसार वह 11 नवंबर को छठ पूजा का प्रसाद देने के लिए अपने बहन के ससुराल सरबहदी गया था। जब वह प्रसाद देकर घर लौट रहा था इसी दौरान परोहा गांव के पास कुछ लोगों हथियार के बल पर बंधक बना लिया और उसकी जबरदस्ती शादी करवा दी। जब उसने शादी से मना किया तो उसके साथ मारपीट भी की गई है। 

वहीं इस पूरे घटना का विडियो वायरल हुआ है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि किस तरह शादी के वक्त युवक के साथ कैसा बर्ताव किया जा रहा है। युवक ने मामले को लेकर मानपुर थाना पहुंच शिकायत दर्ज़ कराकर न्याय की गुहार लगायी है। 

मानपुर थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने कहा कि जांच के बाद ही इसके बारे में पता चल पाएगा। सोशल मीडिया पर युवक की शादी का वीडियो वायरल हो रहा है।

नालंदा से राज 

Nalanda

Nov 19 2021, 21:23

नालंदा - चुनावी रंजिश में जदयू नेता की गोली मार हत्या 

  


सिलाव थाना क्षेत्र के केसरी बिगहा मोड़ के पास बदमाशों ने गोली मार जदयू के पंचायत अध्यक्ष की हत्या कर दी। मृतक छबिलापुर थाना क्षेत्र के चंदौरा गांव निवासी शैलेंद्र कुमार उर्फ मानो हैं। वह बाइक पर सवार हो गांव लौट रहे थे। उसी दौरान पूर्व से घात लगाए बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। 
पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाई। बदमाशों ने 14 अप्रैल को मृतक के भतीजा मंटू की भी हत्या कर दी थी। परिजन चुनावी रंजिश में वारदात का आरोप मंटू के फरार हत्यारोपियों पर लगा रहे हैं। थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि पूर्व से घात लगाए बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया गया। पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुटी है।