Aurangabad

Oct 22 2021, 18:25

औरंगाबाद : नक्सलिओं को खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, कुख्यात नक्सली व माओवादी के सबजोनल कमांडर नवीन जी उर्फ़ विनोद पासवान को किया गिरफ्तार

  



औरंगाबाद : अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में माओवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। एसएसबी,  काला पहाड़, कुटुम्बा और माली थाना की पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में कुख्यात नक्सली तथा भाकपा माओवादी के सबजोनल कमांडर नवीन जी उर्फ़ नवीन पासवान उर्फ खबरू उर्फ विनोद पासवान को  को गिरफ्तार किया है। 

  

पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि गुप्त सूचना पर नक्सली को उसके अपने गांव गोल गरीबा(ओडी) से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सली की पुलिस को कई मामलों में सरगर्मी से तलाश थी। उस पर माली थाना में भादवि की धारा 147, 148, 149, 341, 342, 452, 427, 435, 346, 3-4-5 विस्फोटक पदार्थ अधिकिम, 27 आर्म्स एक्ट और 17 CLA एक्ट के तहत कांड संख्या-59/15 दर्ज है। इसी नक्सली ने अपने दस्ते के साथ माली थाना के बेल बीघा गांव में विजय यादव और उसके परिवार को घर से बाहर निकालने के बाद उसके घर को बम से उड़ा दिया था। साथ ही घर के बाहर खड़े ट्रैक्टर को जला दिया था और दहशत फ़ैलाने के उद्देश्य से जमकर फायरिंग की थी। 

  

एसपी ने बताया कि इस पर मदनपुर थाना में भी भादवि की धारा 302, 307, 353, 332, 333/ 34, 25 (1-बी), 26-27 आर्म्स एक्ट एवं 17 सीएलए एक्ट के तहत कांड संख्या-166/08 दर्ज है। यह मामला ढकपहरी पर नक्सली दस्ता की मौजूदगी से जुड़ा है। वहां पुलिस की टीम द्वारा जब घेराबंदी की गयी तो नक्सली दस्ता बम और अन्य अग्नेयास्त्रो का उपयोग करते हुए भागने में सफल रहा था। इस अभियान में सैफ का एक जवान शहीद हो गया था। बाद में सर्च के दौरान ढेर सारा आग्नेयास्त्र और कई नक्सली पुस्तके बरामद की गयी थी। 

वही इस पर ओबरा थाना में भादवि की धारा   307, 34, 25(18) ए, 26/35 आर्म्स एक्ट, 3/4 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम एवं 17 सीएलए एक्ट के तहत कांड संख्या-42/07 दर्ज है। यह मामला 1 जुलाई 2007 का है जब रोहतास जिले के राजपुर और बघेला थाना में जवानों की हत्या कर पुलिस की कई रायफल लूटकर नक्सली रातों रात सोन नदी पार कर ओबरा थाना के तेजपुरा गांव में आकर छिप गये थे। सुचना मिलने पर जब पुलिस की टीम पहुंची थी तो उस पर बमों और अन्य आग्नेयास्त्रो से हमला करते हुए ये भागने में सफल रहे थे। बाद में तलाशी के दौरान पुलिस को कई हथियार मिले थे। 

प्रेसवार्ता के दौरान एएसपी अभियान शिव कुमार राव, एसडीपीओ गौतम शरण ओमी एवं एसएसबी के कंपनी कमांडर लोकेश कुमार मौजूद रहे। 

औरंगाबाद से धीरेन्द्र 

Aurangabad

Oct 22 2021, 16:50

औरंगाबाद : विधिक सचिव द्वारा मण्डल कारा का किया गया निरीक्षण,  कैदियों के बीच विधिक अधिकारों की दी जानकारी

  


         
 औरंगाबाद : “PAN INDIA OUTREACH AWARENESS PROGRAMME” के तहत जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में दिनांक 02.10.2021 को गॉंधी जयन्ती के अवसर पर शुरू किये गये अमृत महोत्सव के अन्तर्गत आज दिनांक 22.10.2021 को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश  सह सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकार, श्री प्रणव शंकर के द्वारा मण्डल कारा, औरंगाबाद में निरीक्षण किया गया। उक्त निरीक्षण के अन्तर्गत सचिव के नेतृत्व में मण्डल कारा, औरंगाबाद के बंदियों के बीच जिला विधिक सेवा प्राधिकार, औरंगाबाद के द्वारा उपलब्ध कराये जाने वाले निःशुल्क सुविधाओं का विस्तृत जानकारी दिया गया साथ ही उक्त कार्यक्रम में उन्हें प्राधिकार के अन्तर्गत समस्त सुविधाओं, सेवाओं, के विषय में जानकारी दिया गया। 

  

उक्त कार्यक्रम में बंदियों के द्वारा बताये गये समस्याओं को यथाशीघ्र दूर कराने हेतु सचिव ने बंदियों को आश्वसन दिया। सचिव ने बंदियों को बताया कि प्राधिकार उनके लिए मुफ्त में अधिवक्ता उपलब्ध कराता है। आप सभी ज्यादा से ज्यादा इस सुविधा का लाभ लें। 

अपने निरीक्षण के क्रम में सचिव ने जेल प्रशासन से जेल में साफ-सफाई, का ध्यान रखने, मच्छरजनित रोगों का वातावरण है जिसके लिए प्रशासन का सजग रहते हुए मच्छर से बचाव के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया ताकि जेल में बंदियों को मच्छरजनित रोगों से  बचाव हो सके। 

दूसरी तरफ जिला विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा जिले में अमृत महोत्सव के तहत श्रृखंलाबद्ध कार्यक्रम के तहत सौ से अधिक  दुरस्त क्षेत्रों में जरूरतमंद लोगो को विधिक रूप से जागरूकता कार्यक्रम चलाने हेतु पूर्व मे दिये गये निर्देश के आलोक में अर्द्ध विधिक स्वयं सेवकों के द्वारा रामदाहा, सरसौली, सिहाड़ी फतेहपुर, करमाबाला, चन्दौली,अकौनी, बेल, धेवई, झरहा, पाकहा, महुआर जैसे क्षेत्रों में अर्द्ध विधिक स्वयं सेवक रूबी कुमारी, सौरभ कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, उतम ठाकुर, विवेक पाठक, प्रतिमा सिन्हा, पप्पु अग्रवाल, गीता कुमारी, रिंकी कुमारी, ज्योति सिंह, अंकित सिंह इत्यादि सहित 52 अर्द्ध विधिक स्वय सेवकों, के द्वारा 11 पैनल अधिवक्ताओं के नेतृत्व में जागरूकता अभियान चलाया गया।

यह कार्यक्रम प्रति दिन देर शाम तक चलती है जबतक प्रतिदिन का दिया गया लक्ष्य पूरा न हो जाए इसी क्रम में समाचार प्रेषण तक कई अर्द्ध विधिक स्वयं सेवकों द्वारा गॉंव में कार्यक्रम संचालित किया जा रहा है। प्राधिकार स्वयं सेवकों के कार्यो का मूल्यांकन हेतु लगातार तकनीक का सहारा लेते हुए गुगल मैप लोकेसन तथा क्षेत्र में हो रहे कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का लाईव विडियो कार्यालय द्वारा टीम से मागी जा रही है। 

औरंगाबाद से धीरेन्द्र 

Aurangabad

Oct 22 2021, 13:11

औरंगाबाद : पंचायत समिति प्रत्याशी संध्या  देवी ने प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर नामांकन किया दाखिल

  



औरंगाबाद : मदनपुर प्रखंड में आज यानी तीसरे दिन शुक्रवार के विभिन्न पदों के प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया। खिरियावां पंचायत से पंचायत समिति पद से शिक्षित संघर्षशील कर्मठ प्रतिभाशाली प्रत्याशी संध्या देवी ने शुक्रवार के दोपहर प्रखंड मुख्यालय पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया।

  

नामांकन दाखिल करने के बाद प्रखंड मुख्यालय के बाहर निकलते ही पुष्प के माला पहनाकर समर्थकों ने भव्य स्वागत किया और जयकारे लगाए।

  

इस दौरान संध्या देवी ने बताया पंचायत चुनाव लड़ने का मुख्य उदेश्य पंचायत मे लोगों को सेवा करना है और महिलाओं को शिक्षित के साथ-साथ छोटे छोटे उद्योग के माध्यम से स्वरोजगार देना भी है इस दौरान समाजसेवी सुधीर कुमार सिंह के साथ-साथ अन्य लोग भी मौजूद रहे


मदनपुर से लक्ष्मण कुमार की रिपोर्ट 

Aurangabad

Oct 21 2021, 18:36

औरंगाबाद : पंचायत चुनाव के पांचवें चरण को लेकर जिलाधिकारी ने सेक्टर पदाधिकारियों के साथ की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश

  


औरंगाबाद : पंचायत आम चुनाव 2021 के अंतर्गत जहां चौथे चरण की मतगणना की तैयारी है वही पांचवें चरण के लिए दाउदनगर प्रखंड में 24 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए नगर भवन औरंगाबाद में प्रशिक्षण कोषांग औरंगाबाद द्वारा सेक्टर अधिकारियों का महत्वपूर्ण बैठक आयोजित किया गया ।इस बैठक में दाउदनगर प्रखंड में प्रतिनियुक्त सभी 16 मुख्य सेक्टर के साथ-साथ उनके साथ टैग किए गए पुलिस अधिकारी तथा प्रत्येक पंचायत के लिए तीन तीन अतिरिक्त  सेक्टर मौजूद थे। 

  

उपस्थित सेक्टर अधिकारियों को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी सौरभ जोरवाल कहां की पिछले चार चरणों में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने में सेक्टर अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है । आप सभी लोगों से भी अपेक्षा है कि दाउदनगर अनुमंडल के प्रथम प्रखंड के लिए होने वाले मतदान में आपकी भूमिका निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने में हो। 

  

जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि सभी सेक्टर अधिकारी अपने साथ सहायक पुलिस पदाधिकारी के साथ प्रत्येक बूथ का भ्रमण कर लें तथा मतदान केंद्र की मूलभूत आवश्यकताओं को नोट कर निर्वाचित पदाधिकारी को अवगत कराएं। यदि कहीं कमी रह गई है तो अभिलंब संबंधित अधिकारी को सूचित करें । मतदान दिवस के दिन का ससमय मतदान केंद्र पर पहुंचकर मशीन का कनेक्शन करवा लें तथा मॉक पोल प्रारंभ करवा ले । बीच-बीच में यदि कहीं मशीन में खराबी आती है तो अपने पास मौजूद रिजर्व ईवीएम से रिप्लेस करें।

इस मौके पर पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र ने उपस्थित सेक्टर तथा पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग अपने अपने संबंधित पंचायत के बूथों का भौतिक सत्यापन जल्द से जल्द पूरा कर लें तथा वैसे टोलो या गावों को जरूर चिन्हित करें जहां के मतदाताओं को व्यक्ति विशेष द्वारा भयभीत या प्रलोभन दे कर मतदान प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है।  आपकी भूमिका शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान कराने में होनी चाहिए।

इस अवसर पर उप निर्वाचन पदाधिकारी जावेद एकबाल ने बताया कि सेक्टर पदाधिकारियों को चाहिए की कलस्टर सेंटर पर अपने संबंधित पीठासीन पदाधिकारी को जरूर ब्रीफ कर देंगे। सभी लोग मॉक पोल के बाद CRC कर देंगे तथा मतदान समाप्ति के बाद क्लोज बटन दबाया गया की नही यह जरूर सुनिश्चित कर लें। इस मौके पर मुख्य मास्टर ट्रेनर राजकुमार प्रसाद गुप्ता सहित प्रशिक्षण कोषांग के अन्य कर्मी मौजूद थें।

औरंगाबाद से धीरेन्द्र 

Aurangabad

Oct 21 2021, 18:27

औरंगाबाद : आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत सैकड़ो ग्रामीण क्षेत्रों में चलाया गया जागरूकता अभियान  

  

            
औरंगाबाद : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में दिनांक 02.10.2021 को गॉंधी जयन्ती के अवसर पर शुरू किये गये अमृत महोत्सव के तहत सचिव सह अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रणव शंकर के निर्देश पर आज दिनाँक 21 -10 2021  जिले विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रो में  प्राधिकार के पैनल अधिवक्ताओ  के नेतृत्व में 26 टीम अर्धविधिक स्वयंसेवको के साथ लेकर घर- घर जा कर लोगो  को जिला विधिक सेवा प्राधिकार औरंगाबाद के सेवाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने हेतु जागरूक किये। 

  

उनके द्वारा आज  जिले के कई सुदूरवर्ती  क्षेत्रो  यथा  अजनिया, बरियवाँ, पत्थरकट्टी, नहार्खाप, बाला बीघा, धेवही, पररिया, आजाद बिगहा, मिनी बीघा  गोपालपुर, माली, अन्छा  जैसे सैकड़ो क्षेत्रो में अर्धविधिक स्वयंसेवक सौरभ कुमार शशांक शेखर मिश्र , रूबी कुमारी, धर्मेन्द्र कुमार, प्रतिमा सिन्हा, प्रियंका भारती, गीता कुमारी, कुन्दन कुमार, उत्तम ठाकुर, सुदामा ठाकुर, मुकेश कुमार इत्यादी  ने घर घर जागरूकता कार्यक्रम चलाया। कार्यक्रम के दरम्यान लोगो को उनके विधिक अधिकार, और उनके लिए सरकार के स्तर से चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करायी गईं। 

उक्त अधिकारों और कल्यणकारी योजनाओं के लाभ लेने में जिला विधिक सेवा प्राधिकार कैसे सहयोग करता इस विषय मे लोगो को बताया गया। साथ ही जरूरतमंद व्यक्तियों का आवेदन और जानकारी प्राप्त की गई।

जिला विधिक सेवा प्राधिकार लगातार विभिन्न सामाजिक तथा विधिक मामलों पर औरंगाबाद के जिलों के वासियों को न केवल फिजिकल तौर पर परंतु सोशल मीडिया के द्वारा भी लगातार जागरूक करने का प्रयास कर रही है। इस जागरूकता अभियान में जिला विधिक सेवा प्राधिकार अपने अध्यक्ष के निर्देश पर व्यवहार न्यायालय के न्यायाधीश, तथा जिला विधिक सेवा प्राधिकार के कर्मी भी लगातार अपना योगदान कर रहे हैं।

औरंगाबाद से धीरेन्द्र 

Aurangabad

Oct 21 2021, 18:25

औरंगाबाद : हार्डकोर नक्सली महाराणा प्रताप उर्फ रंजन गिरफ्तार, पूछताछ के दौरान इसकी बातों को सुनकर पुलिस भी रह गई अवाक

  


औरंगाबाद : अति नक्सल प्रभावित औरंगाबाद जिले में माओवादियों के खिलाफ चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल(सीआरपीएफ) के एफ-47 बटालियन और मदनपुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में बिहार में नक्सली संगठन के संस्थापकों में शुमार भाकपा माओवादी के पोलित ब्यूरो के सदस्य रहे जगदीश यादव उर्फ जगदीश मास्टर के पौत्र और झारखंड के 25 लाख के ईनामी नक्सली वीरेंद्र यादव उर्फ सौरभ जी उर्फ मरकस जी के भतीजे हार्डकोर माओवादी महाराणा प्रताप रंजन उर्फ राणा रंजन को गिरफ्तार किया है।

  

पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि भाकपा माओवादी के हार्डकोर दस्ते के सदस्य राणा रंजन को गुप्त सूचना पर नक्सलियों की मांद कहे जानेवाले स्थान लंगुराही की ओर जाने दौरान उमगा मंदिर के पास बादम की ओर जाते वक्त गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये नक्सली की उम्र मात्र 19 साल 8 माह है और वह कासमा थाना के गम्हरिया गांव का निवासी है। 

  

पूछताछ में गिरफ्तार नक्सली ने पुलिस को बताया कि उसके जन्म के पहले से ही उसके परिवार की मजबूत नक्सल पृष्ठभूमि रही है। उसके दादा जगदीश यादव उर्फ जगदीश मास्टर भाकपा माओवादी के पूर्व पोलित ब्यूरो सदस्य है तथा 2011 में गिरफ्तारी से पूर्व आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड और बिहार में कई घटनाओं में शामिल रहे है। वर्तमान में जेल से जमानत पर छूटने के बाद अपने घर पर रह रहे है। वे नियमित रूप से अपने मिलने वालों को नक्सल गतिविधियों के बारे में जानकारी देते है। 

उसके बड़े चाचा वीरेंद्र यादव उर्फ सौरभ जी उर्फ मरकस जी भी संगठन में ओहदेदार है तथा वर्तमान में झारखंड में काम कर रहे है। वीरेंद्र यादव उर्फ सौरभ जी पर झारखंड सरकार ने 25 लाख का इनाम घोषित कर रखा है। महाराणा ने स्वीकार किया कि उसके दादा जगदीश यादव उर्फ जगदीश मास्टर उस पर नक्सली दस्ता में शामिल होने के लिए बार बार दबाव बनाते रहे है। 

दादा के दबाव में ही वह फरवरी 2021 से ही नक्सली जोनल कमांडर संजीत भुईयां उर्फ सागर जी से संपर्क में है तथा कई बार फोन उससे बात की है तथा लंगुराही जाकर भी मुलाकात किया था। वहां संजीत ने उसे माओवादी संगठन में शामिल होने को कहा। तब वह संगठन में शामिल हो गया। उसी समय से वह पार्टी का काम कर रहा है तथा नये लोगो से संगठन में शामिल होने के लिए बात भी कर रहा है।
संजीत ने उसे निर्देश दिया कि तुम भी सोनदाहा के सुभाष यादव, सुरेन्द्र यादव और गया के बांकेबाजार थाना के मोहराव निवासी वीरेंद्र सिंह भोक्ता के साथ मिलकर पार्टी में सामान पहुंचाने का काम करो। नक्सली जोनल कमांडर संजीत भुईयां उर्फ सागर जी से लंगुराही में पहली बार मिलकर लौटने के बाद उसने नक्सली कमांडर द्वारा दिए गये पर्चे को अपने दादा जगदीश यादव उर्फ जगदीश मास्टर दिया तो दादा ने उसे चार हजार रूपये देते हुए कहा कि किताब खरीदकर पार्टी को पंहुचा देना क्योंकि भाकपा माओवादी के बड़े नेता आने वाले हैं और वें किसी बड़ी योजना को अंजाम देंगे। तुम भी वहीं पर रहना। 

जब उसने संजीत भुईया द्वारा दिए गए पर्चे के अनुसार किताब वियतनाम का मुक्ति युद्ध, काकोरी से नक्सलबाड़ी, समाजवादी चीन में पूंजीवादी पुर्नस्थापना, दिमागी गुलामी, दस्तक नये समय तथा फिलहाल 75 साल बाद भी खरीदकर अपने दादा जगदीश यादव उर्फ जगदीश मास्टर को लाकर दिया तो उसके दादा ने दस्तक की एक प्रति अपने पास रखकर बाकि अन्य सभी किताब नक्सली कमांडर संजीत भुईया को पहुचने के लिए बोला और 1500 रूपये देते हुए उसके मोबाईल नंबर 7870575958 पर संपर्क करते हुए उमगा मदनपुर के रास्ते लंगुरही जाने हेतु बताया। 

पुलिस ने गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली के पास से कई किताबों-काकोरी से नक्सलबाड़ी 1 नग, वियतनाम का मुक्ति युद्ध 1 नग, दिमागी गुलामी 1 नग, समाजवादी चीन में पूंजीवादी पुर्नस्थापना 1 नग, दस्तक- नये समय की मासिक पत्रिका 4 नग, फिलहाल पचहत्तर साल बाद भी(मासिक पत्रिका) 4 नग, एकहस्त लिखित पर्ची, पुस्तकों और पत्रिकाओं का नाम, जोनल कमांडर संजीत भुईया का मोबाईल नंबर 7870575989 भाकपा (माओवादी) उमगा के रास्ते जाना है, लिखा हुआ पर्चा, ब्लू कलर का एक सैमसंग का कीपैड मोबाईल, एक बीएसएनएल सिम तथा प्लास्टिक के बैग में लपेटकर रखा हुआ 1500 रुपये नगद बरामद किया है। 

इस मामलें में पुलिस ने मदनपुर थाना में भादवि. की धारा 16, 18, 20, 38, 39 एवं यूएपीए एक्ट-1967 के तहत कांड संख्या-303/21 दर्ज किया है। मामले में कासमा थाना के गम्हरिया निवासी महाराणा प्रताप रंजन उर्फ राणा रंजन, जगदीश यादव उर्फ जगदीश मास्टर, नक्सली जोनल कमांडर संजीत भुईया उर्फ सागर जी, गया जिले के सोनदाहा निवासी सुभाष यादव, सुरेन्द्र यादव, बांकेबाजार थाना के मोहराव निवासी वीरेंद्र सिंह भोक्ता को नामजद आरोपी बनाया गया है।

औरंगाबाद से धीरेन्द्र 

Aurangabad

Oct 21 2021, 16:23

औरंगाबाद : रफीगंज रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन की चपेट में आने से एक 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत, पहचान में जुटी पुलिस

  


औरंगाबाद : पंडित दीनदयाल उपाध्याय गया रेलखंड के रफीगंज स्टेशन के चरकावा उपरिडीह नहर के पास अज्ञात ट्रेन की चपेट में आने से 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई । 

  

रफीगंज आरपीएफ इंस्पेक्टर रघुनंदन मुर्मू ने जानकारी देते हुए बताया कि रफीगंज स्टेशन के पोल संख्या  506/1-  505/29 के बीच अज्ञात ट्रैन के चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। इसकी सूचना स्थानीय पुलिस रफीगंज थाना को कर दी गई है। 

  

रफीगंज थाना से एसआई धर्मेंद्र कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर कागजी प्रक्रिया कर शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद भेज दिया। वही शव की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है। बता दें कि शव की पहचान के लिए 24 घंटे के लिए रफीगंज थाना में रखा जायेगा। इसकी पहचान की जा रही हैं। अगर 72 घंटे तक शव की पहचान नहीं होती है तो प्रशासन करेगी दाह संस्कार।

रफीगंज के लक्ष्मण की रिपोर्ट 

Aurangabad

Oct 21 2021, 13:45

औरंगाबाद : पंचायत चुनाव के सातवें चरण मतदान को लेकर पहले दिन 114 प्रत्याशियों ने किया नामांकन 

  




औरंगाबाद :  जिला के मदनपुर प्रखंड मे पंचायत चुनाव के सातवें चरण मतदान को लेकर नामांकन के पहले दिन नामांकन को लेकर सुबह से शाम तक गहमागहमी का माहौल रहा!

  

वही मदनपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायत से मुखिया ,पंचायत समिति ,वार्ड सदस्य, सरपंच, पंच पद के लिए अपने समर्थकों के साथ पर्चा दाखिल किया!  जिसमें मुखिया पद के लिए 38 ,पंचायत समिति पद के लिए 40 , सरपंच पद के लिए 38 एवं पंच पद के लिए 114 उम्मीदवारों ने नामांकन किया!  

  

नामांकन बाद चेई नवादा पंचायत से मुखिया पद से बबलू सिंह, खिरियावाँ पंचायत से मुखिया पद के लिए सविता देवी ,बेरी पंचायत से पंचायत समिति पद के लिए नीतीश कुमार, ऐरकी कला पंचायत से मुखिया पद के लिए किरण देवी सरपंच पद के लिए नीलू देवी ने मीडिया के सामने अपना पंचायत का विकास करने की बात किए।


मदनपुर से लक्ष्मण कुमार की रिपोर्ट 

Aurangabad

Oct 21 2021, 09:56

*औरंगाबाद रफीगंज में दो बाइक की आमने सामने टक्कर में 2 लोगों की मौत,1 की हालत गंभीर*

  




औरंगाबाद के लभरी मोड़ धावा नदी ईट भट्ठा के पास सड़क दुर्घटना में दो लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।वहीं इस घटना में एक व्यक्ति घायल बताया जा रहा है।

  

घटना के तुरंत बाद आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उसे इलाज के लिए लाया गया।परिजनों ने बताया कि दिनेश कुमार अपने घर से रफीगंज सब्जी लेने आ रहा था और दो लोग रफीगंज से अपने घर जा रहे थे। इसी बीच यह सड़क दुर्घटना हो गई और 2 लोगों की मौत हो गई। 

  

वहीं एक की हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया है।मृतक की पहचान दिनेश कुमार और पंकज यादव के रूप में की गई है जबकि 18 वर्षीय घायल राजा कुमार के रूप में पहचान हुई है।

इस घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।इधर घटना की सूचना मिलते मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई है।  

Aurangabad

Oct 20 2021, 19:38

औरंगाबाद : पंचायत चुनाव के सातवें चरण मतदान को लेकर पहले दिन 114 प्रत्याशियों ने किया नामांकन 

  




औरंगाबाद :  जिला के मदनपुर प्रखंड मे पंचायत चुनाव के सातवें चरण मतदान को लेकर नामांकन के पहले दिन नामांकन को लेकर सुबह से शाम तक गहमागहमी का माहौल रहा!

  

वही मदनपुर प्रखंड के विभिन्न पंचायत से मुखिया ,पंचायत समिति ,वार्ड सदस्य, सरपंच, पंच पद के लिए अपने समर्थकों के साथ पर्चा दाखिल किया!  जिसमें मुखिया पद के लिए 38 ,पंचायत समिति पद के लिए 40 , सरपंच पद के लिए 38 एवं पंच पद के लिए 114 उम्मीदवारों ने नामांकन किया!  

  

नामांकन बाद चेई नवादा पंचायत से मुखिया पद से बबलू सिंह, खिरियावाँ पंचायत से मुखिया पद के लिए सविता देवी ,बेरी पंचायत से पंचायत समिति पद के लिए नीतीश कुमार, ऐरकी कला पंचायत से मुखिया पद के लिए किरण देवी सरपंच पद के लिए नीलू देवी ने मीडिया के सामने अपना पंचायत का विकास करने की बात किए।


मदनपुर से लक्ष्मण कुमार की रिपोर्ट