Patna

Nov 21 2020, 14:55

नीतीश कुमार के 14 में से 8 मंत्रियों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज- तेजस्वी यादव
  



पटना। नीतीश कुमार के 14 में से 8 मंत्रियों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज है। ख़बरदार अगर कोई  नैतिकता, सुशासन और लोकलाज की बात करेगा।

  

 Know More

बदलाव के जनादेश के विपरीत अनैतिक सरकार बनाते ही नीतीश जी ने रोजी-रोटी, नौकरी, समान काम-समान वेतन, कृषि ऋण माफ़ी, बिजली दर कम करना, पुरानी पेंशन लागू करना, संविदाकर्मियों की माँगों को पूर्ण करना और शिक्षा पर बजट का 22 फ़ीसदी खर्च करने जैसे सकारात्मक मुद्दों को छोड़ नकारात्मकता को गले लगा लिया है।

Patna

Nov 21 2020, 10:29

बक्सर में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने उगते हुए सूर्य को अर्घ्य देकर सभी के सुख शांति और समृद्धि की कामना की
  


पटना, 21 नवम्बर 2020
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने बक्सर में उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देकर देश वासियों के बेहतर स्वास्थ्य, सुख, शांति एवं समृद्धि की कामना की। उन्होंने कहा कि छठी मैया और भगवान सूर्यनारायण की कृपा देशवासियों पर है। देश निरंतर आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ता रहेगा। सबका साथ सबका विश्वास सबका विकास मूल मंत्र से देश का सर्वांगीण विकास हो रहा है।  उन्होंने इस अवसर पर छठ व्रतियों से आशीर्वाद प्राप्त किया।

Patna

Nov 21 2020, 10:27

मुख्यमंत्री नीतीश ने दिया उदयीगामी सूर्य को अर्घ्य,की राज्यवासियों के सुख समृद्धि की कामना
  


पटना/मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अन्ने मार्ग स्थित आवास पर  छठ पूजा के आखिरी दिन उदयीमान भगवान भास्कर को अर्ध्य दिया।

  

 Know More

   इस अवसर पर उन्होंने राज्य वासियों के सुख समृद्धि की कामना की तथा व्रती महिलाओं से आशीर्वाद भी लिया।

Patna

Nov 21 2020, 09:00

पटना/ कोरोना संक्रमण काल मे चार दिनों तक चलने वाला छठ पर्व का हुआ समापन, श्रद्धालुओं ने उगते हुए सूर्य को अर्ध्य दे किया उस पर्व को विदा ।।। 
  


पटना/ कोरोना संक्रमण के बीच आज सुबह -सुबह पटना के घाटों पर श्रद्धालुओं ने उगते हुए सूर्य को अर्घ्य पूजा का समापन करने का काम किया,,,।

  

 Know More

 पटना के घाट पर प्रति महिला हो या पुरुष पारण का अनुष्ठान कर लोगों को ठेकुआ वाला प्रसाद वितरण करने का काम किया ,,,,,ऐसे में भारी संख्या में पटना के घाट पर श्रद्धालुओं ने आवृत्ति महिलाओं ने उगते हुए सूर्य को अर्घ देकर अपने परिवार के सुख शांति समृद्धि की कामना की,,,, ।

छठ को लेकर प्रशासन की तरफ से बहुत ही जबरदस्त तैयारी की गई थी ताकि व्रती महिलाओं पुरुष को किसी भी तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े,,,, सामाजिक कार्यकर्ता आम आवाम से लेकर प्रशासन के नुमाइंदे में इस आस्था के महापर्व में पूरी तरह से डूबे नजर आए और घाट पर आने जाने वाले श्रद्धालुओं की मदद करने का काम किया,,,, ।

  

बता दें कि  आस्था का इस महापर्व में सभी जाति धर्म के लोग पूरी ईमानदारी के साथ छठ पर का निर्वहन करते हैं।

Patna

Nov 21 2020, 08:58

दरभंगा में प्रेम प्रसंग में भागे युवती के दबंग परिजनों ने प्रेमी युवक के 50 वर्षीय मां को किया  निर्वस्त्र करने का प्रयास,की मारपीट नेता विपक्ष ने कहा यह महाजंगल राज है,सरकार देगी इस पर जबाव
  


    (बिहार डेस्क)

  

 Know More

 दरभंगा/में एक 50 वर्षीय महिला के साथ दबंगो ने ज्यादती की।उसे निर्वस्त्र करने का प्रयास किया, उसके बाल काटे ,उसके साथ मारपीट किया।इस घटना को लेकर बिहार विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव बिना नीतीश का नाम लिए ट्वीट किया कि क्या अभी भी महाजंगल राज के महाराजा खामोश रहेंगे।उन्होंने सबाल उठाया कि कहां है कानून व्यवस्था..?

 तेजस्वी ने नीतीश जी की ओर  संकेत करते हुए कहा कि उन्हें इसका जवाब देना चाहिए।विदित हो कि एनडीए ने लालू जी के 15 साल के शासन को जंगल राज कहा था।और जनता से विधान सभा चुनाव में अपील  किया था कि तेजस्वी को वोट देने से पहले राजद के 15 साल जंगल राज को याद कर लें।

  

इस बीच दरभंगा की यह घटना  राज्य में सियासी जंग शुरू कर दी है। दरभंगा में घटित घटना में आरोपियों ने महिला के बाल भी काट दिए और अनुसूचित जाति के एक दिव्यांग के हाथों उसकी मांग में जबरन सिंदूर भी भरवाया। 

प्राप्त जानकारी  के अनुसार, प्रेम प्रसंग में  एक यवती घर से फरार हो गयी।इस घटना के बाद भागी हुई  लड़की के परिजनों ने जिस युवक के साथ भागी उस आरोपी युवक के घर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। उन्होंने युवक के घर में जमकर तोड़फोड़ भी किया।  यही नहीं युवक की मां के साथ काफी ज्यादती की गयी। 

'कानून को धत्ता बताने वाली ऐसी घटना को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने  महाजंगलराज की संज्ञा देते हुए सरकार से इस घटना पर जवाब मांगा है।

तेजस्वी यादव ने अपने ट्वीट में नीतीश कुमार का सीधे नाम न लेकर महाजंगलराज के महाराजा लिखा है और उनसे इस मामले में बयान की उम्मीद जताई है। यही नहीं आरजेडी नेता प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति पर भी सवाल खड़े किए हैं। पूरा मामला दरभंगा जिले के घनश्यामपुर थाना इलाके के एक गांव का है। 

मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार गांव की एक छात्रा का पड़ोस में रह रहे एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बीच ये प्रेमी युगल घर से भाग गया, जिसके बाद लड़की के परिजनों ने घनश्यामपुर थाने में लड़के समेत उसके परिजनों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया।

  • Patna
     @Patna प्रेम प्रसंग में लड़की के घरवालों ने लड़के की मां से की ज्यादती
    पुलिस ने बताया कि प्रेमी युगल को जब पुलिस में केस दर्ज कराने की सूचना मिली तो उन्होंने शादी का वीडियो सोशल मीडिया के जरिए पेश किया। इसमें ये बताने की कोशिश की गई कि लड़की ने रजामंदी से शादी की है और कोई अपहरण नहीं किया गया है। इसी के बाद लड़की के परिजनों ने लड़के के घर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। उन्होंने मानवता की हदें पार करते हुए लड़के की मां के साथ ज्यादती की। हालांकि, मामले में हंगामा बढ़ने पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी दो युवकों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पीड़ित परिवार की सुरक्षा को लेकर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। 
Patna

Nov 20 2020, 18:31

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 1 अन्ने मार्ग  स्थित अपने आवास पर अस्ताचलगामी सूर्य को दिया अर्घ्य,राज्य के जनता के।लिए किया प्रार्थना
  


बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  आस्था का महापर्व छठ 1 अन्ने मार्ग  स्थित अपने आवास में मनाया ।

  

 Know More

इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने डूबते हुए सूर्य को को अर्ध्य  दिया, तथा ईश्वर से बिहार ,देशवासियों के लिए सुख ,शांति और समृद्धि के लिए
 प्रार्थना किया।।

Patna

Nov 20 2020, 11:31

इस्तीफे के बाद मेवालाल चौधरी आए मीडिया के सामने, कहा खुद की इस्तीफे की पेशकश 
  



पटना/ शिक्षा मंत्री पद से इस्तीफे के बाद मेवालाल चौधरी मीडिया के सामने आए । मेवालाल चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के सच्चे सिपाही होने के नाते उनके छवि पर कोई आंच न आये उसी को लेकर स्वतः अपने इस्तीफे की पेशकश की है । मेवालाल ने कहा जबतक खुद को पाक साफ साबित नही कर देते मैं आपके छवि पर कोई आंच नही आने दूंगा।

Patna

Nov 20 2020, 10:56

ह्यूमन राईट्स काउंसिल ने छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्रियों का किया वितरण
  



पटना/ आज इंटरनेशनल ह्यूमन राईट्स काउंसिल, सोशल जस्टिस & इम्पावरमेंट, बिहार स्टेट बोर्ड द्वारा करीब 300 से अधिक छठ व्रतियों को छठ पूजन सामग्री का वितरण न्यू एरिया जक्कनपुर में किया गया। 

  

 Know More

इस मौके पर अध्यक्ष अशोक शर्मा एवं कार्यकारी अध्यक्ष अमित राज अकेला ने बताया कि आज खरना के दिन छठ व्रतियों को सूप, नारियल, घाघरा नींबू, सेब, संतरा, अगरबत्ती और दियासलाई दी गई। साथ हीं महिलाओं को साड़ी दिया गया है। 

इस छठ पूजन सामग्री वितरण में अशोक शर्मा, अमित राज अकेला, किरण शर्मा, प्रमोद कुमार, शुभम अग्रवाल, अभिषेक गोयल, राकेश कुमार, सूरज कुमार, चंदन पाण्डे, ललित अग्रवाल, संजीव कुमार एवं वार्ड पार्षद रंजन कुमार आदि सहयोग कर रहे थे।

Patna

Nov 20 2020, 10:55

ह्यूमन राईट्स काउंसिल ने छठ व्रतियों के बीच पूजन सामग्रियों का किया वितरण
  



पटना/ आज इंटरनेशनल ह्यूमन राईट्स काउंसिल, सोशल जस्टिस & इम्पावरमेंट, बिहार स्टेट बोर्ड द्वारा करीब 300 से अधिक छठ व्रतियों को छठ पूजन सामग्री का वितरण न्यू एरिया जक्कनपुर में किया गया। 

  

 Know More

इस मौके पर अध्यक्ष अशोक शर्मा एवं कार्यकारी अध्यक्ष अमित राज अकेला ने बताया कि आज खरना के दिन छठ व्रतियों को सूप, नारियल, घाघरा नींबू, सेब, संतरा, अगरबत्ती और दियासलाई दी गई। साथ हीं महिलाओं को साड़ी दिया गया है। 

इस छठ पूजन सामग्री वितरण में अशोक शर्मा, अमित राज अकेला, किरण शर्मा, प्रमोद कुमार, शुभम अग्रवाल, अभिषेक गोयल, राकेश कुमार, सूरज कुमार, चंदन पाण्डे, ललित अग्रवाल, संजीव कुमार एवं वार्ड पार्षद रंजन कुमार आदि सहयोग कर रहे थे।

Patna

Nov 20 2020, 10:54

आज डूबते हुए सूर्य को अर्ध्य देंगे छठव्रती, प्रशासन के तरफ से व्यापक इंतजाम 
  



पटना/ आस्था का महापर्व छठ पूजा का आज तीसरा दिन है ऐसे में आज छठ व्रती डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देंगे। जिसको लेकर व्रती महिला एवं पुरुष प्रसाद बनाना शुरू कर दिए है। ऐसे में डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य देने को लेकर सरकार के तरफ़ से घाट से लेकर तालाब तक वयापक इंतजाम किए गए हैं।

  

 Know More

घाटों पर जहां चप्पे -चप्पे पर मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की गई वही एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम को घाटों पर मुस्तैदी से लगाया गया है। वही घाट से लेकर सड़को तक स्थानीय निवासी के साथ प्रशासन के द्वारा सड़को की साफ सफाई करायी जा रही है, ताकि  व्रती और श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की तकलीफ न हों। वही कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करने के लिए प्रशासन के द्वारा लाउड स्पीकर से निवेदन की जा रही है।