ईस्ट रेल जोन के कंज्यूमर परामर्शदात्री समिति सदस्यों को गिरिडीह रेलवे स्टेशन के निरीक्षण में मिली अनियमितताएं
स्टेशन मैनेजर भी दिखे गायब, डीआरएम से की शिकायत
गिरिडीह:ईस्ट रेल जोन के अंतर्गत गिरिडीह रेलवे स्टेशन की स्थिति पांच साल पहले तीन करोड़ की राशि से बदली गई थी।बताते हैं कि इसे बदलने में आसनसोल डीआरएम की भूमिका बेहद खास रही थी।जिसके बाद लगा था कि अब सब बेहतर होगा। लेकिन गिरिडीह रेलवे स्टेशन की हालत सुधरने का नाम ही नही ले रही है।
इसी क्रम में ईस्ट रेल कंज्यूमर परामर्श दात्री समिति के सदस्य प्रदीप अग्रवाल, चैंबर ऑफ कॉमर्स के निर्मल झुनझुनवाला और आरटीआई कार्यकर्ता सुनील खंडेलवाल ने मंगलवार को गिरिडीह स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान स्टेशन के हालात बेहद ही खराब दिखे। स्टेशन मैनेजर भी नजर नहीं आए और जब उनके बारे में जानकारी ली गई तो स्टेशन मास्टर ने बताया कि मैनेजर आते हैं, लेकिन अपनी हाजरी बनाकर सुबह 10 बजे वाली ट्रेन से वापस चले जाते हैं। निरीक्षण के क्रम में एक भी कंप्लेन रजिस्टर नही मिला, जिस पर यात्री अपनी शिकायत दर्ज करा सके।
इस दौरान परामर्श दात्री सदस्यों ने आसनसोल डीआरएम को पूरे मामले की जानकारी देते हुए बताया की गिरिडीह स्टेशन में फर्स्ट, सैकंड के वेटिंग हॉल का हाल सबसे खराब है। वॉशरूम में भी ताला लगा रहता है।यहां तक कि पेयजल के लिए लगी मशीन भी गंदगी के बीच में लगी है।
Jul 04 2023, 20:42