Patna

Sep 10 2019, 11:30

गाड़ी न रोकने पर केंद्रीय मंत्री अश्वनी चौबे की गाड़ी का कटा चालान

पटना । 1 सितंबर से देशभर में नया मोटर व्हिकल एक्ट लागू हो गया है। नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद ये ही यह चर्चा के केंद्र में बना हुआ है। किसी का 23000 का चालान कटा तो किसी का 83000 हजाए रुपए का। अब इस नए नियम की चर्रा इसलिए भी हो रही है, क्योंकि इस बार मोदी सरकार के केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का चालान कटा है। जी हां अश्विनी चौबे की गाड़ी का भी चालान कटा है।

उनकी गाड़ी पर 2500 रुपए का चालान काटा गया है। इस चालान में 500 रुपए का फाइन गाड़ी में काले शीशे के लिए और 2000 रुपए फाइन गाड़ी को मौके पर न रोकने के लिए काटा गया है। पटना के कमिश्नर के आदेश पर अश्विनी चौबे की गाड़ी का चालान कटा, जिसे लेकर उनकी बहू नाराज भी हो गई।

दरअसल रविवार को राजधानी पटना में चेकिंग अभियान चलाना जा रहा था, जिसमें केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे की गाड़ी को नहीं रोका गया, जिसके बाद वहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसवालों को निलंबित कर दिया गया।

इसके बाद पटना में कमिश्नर आनंद किशोर की अगुवाई में सड़क पर वाहन चेकिंग अभियान चल जा रहा है, जिसमें सोमवार को केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे की गाड़ी रोकी गई। गाड़ी में अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित, बहू और पत्नी थीं। चूंकि गाड़ी पर सांसद लिखा था, इसलिए पुलिसवाले उनकी गाड़ी की चेकिंग करने से घबरा रहे थे, जिसे लेकर उनकी बहू नाराज भी दिखी , जिसके बाद उनकी गा ड़ी का चालान काटा गया।

Patna

Sep 09 2019, 20:21

मनोरंजन का जखीरा है फिल्‍म ‘लल्‍लू की लैला’, जरूर देखें : दिनेशलाल यादव निरहुआ

भोजपुरी सुपर स्‍टार दिनेशलाल यादव निरहुआ ने अपनी आने वाली कॉमेडी थ्रिलर फिल्‍म ‘लल्‍लू की लैला’ को मनोरंजन का जखीरा बताया। यह फिल्‍म इस सप्‍ताह 13 सितंबर को सिनेमाघरों में होगी। इस दिन नेशनल अवार्ड जीत चुके अभिनेता आयुषमान खुराना की एक बॉलीवुड फिल्‍म भी रिलीज होने वाली है, लेकिन निरहुआ का मानना है कि इससे उनकी फिल्‍म ‘लल्‍लू की लैला’ को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। क्‍योंकि दोनों अलग जोनर की फिल्‍में हैं और भोजपुरिया दर्शकों का प्‍यार ‘लल्‍लू की लैला’ को खूब मिलने वाला है।

निरहुआ ने कहा कि ‘लल्‍लू की लैला’ के ट्रेलर को लोगों ने खूब पसंद किया है, जिससे हमें पूरी उम्‍मीद है कि हमारी फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचा देगी। फिल्‍म को रिलीज करने की लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। ऐसे में हम फिल्‍म की पूरी कास्‍ट एंड क्रू की ओर से भोजपुरिया दर्शकों से अपील करते हैं कि वे सिनेमाघरों में जाकर फिल्‍म देखें और अपना रिएक्‍शन दें। हम खासकर महिला दर्शकों से कह‍ना चाहते हैं कि ‘लल्‍लू की लैला’ पारिवारिक मनोरंजन वाली फिल्‍म है, तो वे एक दम मिस न करें और फिल्‍म जरूर देखें। निरहुआ ने बताया कि फिल्‍म को रिलीज करने की लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

गौरतलब है कि वर्ल्‍ड वाइड और जितेंद्र गुलाटी प्रस्‍तुत फिल्‍म ‘लल्‍लू की लैला’ के निर्माता रत्‍नाकर कुमार और निर्देशक सुशील उपाध्‍याय हैं। इसके को – प्रोड्यूसर सुशील सिंह और प्रकाश जैश हैं, जो खुद भी फिल्‍म में नजर आ रहे हैं। एक्‍जीक्‍यूटिव प्रोड्यूसर इमरोज अख्‍तर (मुन्‍ना) हैं। कहानी संजय राय की है।

फिल्‍म में दिनेशलाल यादव निरहुआ, यूट्यूब क्‍वीन आम्रपाली दुबे, यामिनी सिंह, कनक पांडे, सुशील सिंह, संजय पांडेय, प्रकाश जैश, बीआईबी बीजेंद्र सिंह, जे नीलम, रीना रानी, दीपक सिन्‍हा, देव सिंह मुख्‍य भूमिका में हैं। मधुकर आनंद इस फिल्‍म के संगीतकार हैं और आजाद सिंह, संतोष पुरी व संदीप साजन गीतकार। एक्‍शन दिलीप यादव का है और पीआरओ रंजन सिन्‍हा हैं। कोरियोग्राफी राम देवन, कानू मुखर्जी और दिलीप मिस्‍त्री ने की है।

Patna

Sep 09 2019, 19:26

डेक्कालीप टेक्नोलॉजीज ने उद्योग में अपनी तरह के अनूठे अग्नि सुरक्षा उत्पाद किए लॉन्च।


पटना :  पुणे स्थित स्टार्ट.अप डेक्कालीप टेक्नोलॉजीज ने आज उद्योग में अपने प्रकार के पहले अग्नि सुरक्षा उत्पाद पटना मे लॉन्च किये हैं। खोजपरक अग्नि सुरक्षा उत्पादों 'थ्रो और 'एफ .प्रोटेक्ट को इस तरह से विकसित किया गया है कि यह आग को तुरंत बुझा सकते हैं और उस स्थिति से नियंत्रण पाने में मदद कर सकते हैं जो अन्यथा आपदा का रूप ले सकती हैं। 'थ्रो' का डिजाइन सुंदर है यह पेपर वेट या कलश के आकार का उत्पाद है जिसे घर, कार्यालय, होटल, आदि में रखा जा सकता है जबकि 'एफ' .प्रोटेक्ट को कार के बोनट.हूड में फिट किया जा सकता है ताकि इंजन में आग लगने की दुर्घटना से बचा जा सके। यह उत्पाद मानवों के लिये सुरक्षित और हानि रहित हैं कार और घर, कार्यालय में आग से बचाव के लिये उपयोग में सरल हैं। भारत में एफ.प्रोटेक्ट का मूल्य 10,500 रू. है जबकि 4 थ्रो उत्पादों का पैक 1770 रू. में आएगा ;टैक्स सहित।

इन उत्पादों का अनावरण आज पटना मे भारत सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री श्री गिरिराज सिंह ने एक प्रेस वार्ता में किया। डेक्कालीप टेक्नोलॉजीज के प्रबंध निदेशक राजीव मित्रा और ग्रुप चेयरमैन अनिर्बन सरकार भी इस आयोजन में उपस्थित थे।

दर्शकों को ब्राण्ड एम्बेसेडर और बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता सुनील शेट्टी को लेकर बनाये उत्पादों के टेलीविजन विज्ञापन भी दिखाए गये। यह दोनों खोजपरक उत्पाद यूजर फ्रैंडली और उपयोग में सरल हैं। आग को फैलने से रोकने के लिये आपको आग पर 'थ्रो' फेंकना है और आग बुझ जाएगी। इस उत्पाद के नॉन.टॉक्सिक रसायन ऑक्सीजन की आपूर्ति को बंद कर देते हैं और आग को फैलने से रोकते हैं। दूसरा उत्पाद 'एफ' .प्रोटेक्ट भारत का पहला सेल्फ.एक्टिवेटेड इंजन अग्निशामक है। यह उत्पाद वाहनों के बोनट में फिट हो जाता है और इंजन में आग लगने पर स्मार्ट हीट सेंस टेक्नोलॉजी से खुद को सक्रिय करता है और आग बुझा देता है इस प्रकार आग फैलने से रूक जाती है और जीवन तथा संपत्ति का नुकसान नहीं होता है। यह उत्पाद कोई अवशेष नहीं छोड़ते हैं और इनका डिजाइन आकर्षक है।
इस उत्पाकद के लॉन्च के मौके पर भारत सरकार के वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री श्री गिरिराज सिंह ने कहा आग लगने की दुर्घटना में रोकथाम नहीं होने पर जान -माल दोनों का नुकसान हो सकता है। हमें अपनी और अपने परिजनों की सुरक्षा का ध्यान रखने की जरूरत है। डेक्कालीप टेक्नोलॉजीज ने इस समस्या के समाधान के रूप में खोजपरक और यूजर.फ्रैंडली उत्पाद बनाये हैं, जिसके लिये मैं उन्हें बधाई देता हूँ। ईश्वर करे कि वे सफल हों और भारत आग से सुरक्षित रहे।
इस अवसर पर डेक्कालीप टेक्नोलॉजीज के प्रबंध निदेशक श्री राजीव मित्रा ने कहा डेक्कालीप में हम सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं खासकर अग्नि से सुरक्षा। अग्नि से सुरक्षा की चुनौतियों को दूर करने की हमारी क्षमता अपने हर काम में मानव जीवन और

  • Patna
     @Patna  इस अवसर पर डेक्कालीप टेक्नोलॉजीज के प्रबंध निदेशक श्री राजीव मित्रा ने कहा डेक्कालीप में हम सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं खासकर अग्नि से सुरक्षा। अग्नि से सुरक्षा की चुनौतियों को दूर करने की हमारी क्षमता अपने हर काम में मानव जीवन और उसकी सुरक्षा को सर्वोपरी रखने की हमारी लगन से आती है। हम आग से जीवन की रक्षा के लिये खोजपरक तरीके तलाशने को समर्पित और प्रतिबद्ध हैं। जो जल जाता है वह वापस नहीं मिलता इसलिये हम यह सुनिश्चित करने के लिये पूर्व सक्रिय आधार पर काम करते हैं कि कुछ भी जले नहीं जिसके लिये अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी उत्कृष्ट प्रक्रिया तथा अभ्यासों और सर्वश्रेष्ठ लोगों की मदद ली जाती है। आज लॉन्च हुए उत्पाद अग्नि से सुरक्षा के लिये वर्षों तक किये गये प्रयास और चिंता का फल हैं। आग लगने की दुर्घटनाओं से बचने के लिये तैयार रहना जरूरी है और इसके लिये थ्रो तथा एफ.प्रोटेक्ट सबसे अच्छे हथियार हैं। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूँ कि आने वाले दिनों में हम थ्रो और एफ प्रोटेक्ट को प्रत्येक घर, कार्यालय, होटल, वाहन और जीवन तथा संपत्ति को महत्व देने वाले सभी लोगों के लिये उपलब्ध कराएंगे, ताकि वे सुरक्षित रहें और उन्हें आनंद तथा मानसिक शांति मिले। भारत सुरक्षित रहे।

    इस अवसर पर डेक्कालीप टेक्नोलॉजीज के चेयरमैन अनिर्बन सरकार ने कहा 'एफ' .प्रोटेक्ट और थ्रो जीवन की रक्षा करने के हमारे लक्ष्य का विस्तार हैं। हमारी कंपनी का लक्ष्य उन समस्याओं को खोजना है जो दैनिक जीवन में लोगों के लिये खतरा हैं। शोध के दौरान हमने पाया कि भारत में अग्नि से सुरक्षा के लिये कोई यूजर.फ्रैंडली उपकरण उपलब्ध नहीं है जिसे विशेषज्ञों की मदद के बिना उपयोग में लाया जा सके और हमें भारतीय बाजार में अपने उत्पाद प्रस्तुत करने का अवसर दिखा। हमने विश्व के कुछ बाजारों में अपने उत्पाद प्रस्तुत किये हैं जिन्हें बहुत अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। आप डेक्कालीप को जल्दी ही एक बहुराष्ट्रीय कंपनी के रूप में देखेंगेए जिसकी विश्वभर में पहुंच होगी और कई देशों में इसका परिचालन होगा। आग लगने की दुर्घटना कभी भी हो सकती है और सही समय पर रोकथाम नहीं होने से आग फैल सकती है
Patna

Sep 09 2019, 18:45

पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी ने आज हज़रत इमाम हुसैन और तमाम शोहदा ए कर्बला को नमन किया।
 

पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती राबड़ी देवी, नेता प्रतिपक्ष श्री तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्वमंत्री एवं विधायक श्री तेजप्रताप यादव राज्यसभा सांसद श्रीमती मीसा भारती ने आज योम ए आशूर की पूर्व संध्या पर हज़रत इमाम हुसैन और 72 शोहदा ए कर्बला को नमन किया, उन्हें  श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि हज़रत इमाम हुसैन ने कर्बला के मैदान मे हक़, इंफाफ, सचाई, भलाई के परचम को बुलंद करते हुए जो कुर्बानी दी थी वह रहती दुनिया तक याद की जाएगी। हक़, इंफाफ, इंसानी भलाई के लिये बड़ी से बड़ी कुर्बानी देने की इमाम हुसैन की शिक्षा को अपने जीवन मे उतारेंगी।हज़रत इमाम हुसैन की शहादत अमर है।
श्रीमती राबड़ी देवी ने कहा कि सब ए आशूर एवम योम ए आशूर के दिन का बड़ा महत्व है। इस दिन की गई दुआ और इबादत मक़बूल होती है। उन्होंने राज्यवसियों से अपील किया कि वे मुहर्रम के पवित्र त्योहार को पूरी आस्था के साथ मिल जुल कर मनाएं।

Patna

Sep 09 2019, 17:50

जेल में बंद है वकील संजय कुमार, पत्नी ने लगाया आरोप, कहा जेल में गंदा पानी पीने को है मजबूर।


पटना बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के उत्तरी मंदिरी की रहने वाली महिला वकील ने बेऊर जेल के उपाधीक्षक त्रिभुवन कुमार पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होने कहा कि जेल में बंद वकील को मारने और सेल में बंद कर देने की कोशिश की जा रही है। उन्हें गंदा पानी पीने को मजबूर किया जा रहा है।

बता दे वकील संजय कुमार दो माह से बलात्कार के आरोप में जेल में बंद है। वहीं उनकी पत्नी न्याय की गुहार लगा रही है लेकिन उनकी कहानी सुनने वाला कोई नहीं है।

Patna

Sep 09 2019, 16:33

बिहार बोर्ड कार्यालय में प्राइवेट स्कूलों में फीस बढ़ोतरी को लेकर हुई बैठक।


आज पटना में बिहार बोर्ड के कार्यालय में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनन्द किशोर के अध्यता में प्राइवेट स्कूलों में फीस बढ़ोतरी को ले कर बैठक किया जा रहा है।आपको बतां दे कि लगातार फीस में बढ़ोतरी मामले पर आज बिहार के विभिन्न जिलों से आए शिक्षकों के साथ बैठक किया गया। इस मौके पर स्कुलो के मालिक सहित काफी संख्या में शिक्षक भी मौजूद थे।

Patna

Sep 09 2019, 14:11

राजधानी में खोले जाएंगे 150 प्रदूषण केंद्र।
 

लोगों की सहूलियत के लिए पटना सहित राज्यभर में 150 से अधिक प्रदूषण जांच केंद्र खोले जाएंगे। सभी पेट्रोल पंप और ऑटोमोबाइल कंपनियों के सर्विस सेंटर में भी प्रदूषण जांच केंद्र खोलने के निर्देश दिए गए हैं। जिस पेट्रोल पंप या सर्विस सेंटर पर प्रदूषण जांच केंद्र नहीं होगा, उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा।

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि छह माह के अंदर 150 से अधिक प्रदूषण जांच केंद्र खोले जाएंगे। हर प्रखंड पर कम से कम एक जांच केंद्र खोले जाएंगे। आम लोग भी प्रदूषण जांच केंद्र खोल सकते है। सर्विस सेंटर पर प्रदूषण जांच केंद्र होने से गाड़ियों की सर्विसिंग कराने के साथ ही प्रदूषण की जांच करा कर सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते है। यानी एक ही छत के नीचे सर्विसिंग और सर्टिफिकेट दोनों की असुविधा आसानी से मिल पाएगी। प्रदूषण जांच केंद्र खोलने की जानकारी को परिवहन विभाग की वेबसाइट transport.bih.nic.in पर how to apply for PUC CENTRE online का लिंक दिया गया है। वर्तमान में राज्यभर में कुल 269 प्रदूषण जांच केंद्र ऑनलाइन हैं, जिनमें पटना के कुल 55 हैं।

Patna

Sep 09 2019, 13:51

बिहार तकनीकी सेवा आयोग के कार्यालय का छात्रों ने घेराव किया।
 


बिहार तकनीकी सेवा आयोग के कार्यालय में 2016-19 सेशन के छात्रों ने घेराव किया। छात्रों का आरोप है कि सीनियर के दवाब में हमलोग को सरकार फार्म भरने नही दे रही है। आप को बता दे कि इसी महीने बीटीएससी द्वारा 6 हजार सीट जुनियर इंजीनियरिंग का निकला है लेकिन जो भकेन्सी है उसमें 2016-19 को फार्म नही भरने का ऑप्शन है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि जब हमलोग फार्म निकलने से पहले पासआउट है तो हमलोग के साथ भेद भाव क्यो किया जा रहा है, अब हमलोग क्या करेंगे। जब नौकरी ही नही मिलेगी, इसके लिए अधिकारी से बात करने की कोशिश की गयी लेकिन कोई नही मिला ।

Patna

Sep 09 2019, 13:06

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार बिहार पहुंचे भाजपा सांसद और भोजपुरी स्टार रवि किशन।#Politics _Kishan

कहा बिहार का मेरे उपर बड़ा कर्ज है, बिहार की माटी ने ही मुझे नाम और शोहरत दिया।

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार बिहार पहुंचे भाजपा सांसद और भोजपुरी स्टार रवि किशन ने कहा कि वे अब नाचने गाने वाली फिल्मों में नही करेंगे एक्टिंग, हालांकि इस दौरान सन्यास के सवाल पर उन्होंने कहा कि वे भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से सन्यास नहीं लेंगे. इसके साथ ही वे नरेंद्र मोदी की बायोपिक फिल्म बनाएंगे. उन्होंने मोदी सरकार की जमकर तारीफ भी की. रवि किशन ने मोदी सरकार के 100 दिनों की उपलब्धियां गिनाते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. राम मंदिर पर बोलते हुए रवि किशन ने कहा कि जल्द ही राम मंदिर का निर्माण होगा. रवि किशन ने कहा कि बिहार का मेरे उपर बड़ा कर्ज है. बिहार की माटी ने ही मुझे नाम और शोहरत दिया है. अब रिल लाइफ के बजाय रियल लाइफ में मैं जनता की सेवा करूंगा. भोजपुरी फिल्म पर सब्सिडी देने के बिहार सरकार के फैसले पर उन्होंने बिहार सरकार को धन्यवाद दिया है.

Patna

Sep 09 2019, 11:21

बिल्डर जितेंद्र यादव को अपराधियों ने मारी गोली।


कदम कुआं में पिरमुहानी से ठीक पहले बाइक सवार अपराधियों ने बिल्डर जितेंद्र यादव को गोली मार दी। घटना रविवार रात की है बीपी कंपलेक्स स्थित अपने आवास जा रहा था तभी बाइक सवार दो अपराधी वहां पहुंचे और उसपर गोलियों की बौछार कर दी, गोली लगते ही बिल्डर खून से लथपथ होकर गिर गया, स्थानीय लोगों ने भाग रहे  अपराधियों को खदेरा, और उनमें से एक मोहम्मद ताहिर उर्फ मोहम्मद साहब उर्फ मोo रेयाज को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने उसके पास से पिस्टल और एक बाइक बरामद की है। बिल्डर को तीन गोलियां लगी है एक गोली उसके हाथ में लगी है दूसरी छाती और छुट्टी को छूते हुए निकल गई है। बिल्डर को आनन-फानन में राजेंद्र नगर स्थित एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है जिसका इलाज अभी चल रहा है मामले में कई लोगों पर नामजद f.I.r की गई है ।

वही विल्डर जितेन्द्र यादव के दोस्त एवं राजद के प्रदेश सचिव अरुण कुमार सिंह ने कहा की बिल्डर जितेन्द्र यादव एक शरीफ आदमी थे। जितेन्द्र रियल स्टेट का काम करते है जमीन के मेटर को लेकर उनपर जानलेवा हमला किया गया। अरुण कुमार ने नाजिर फैशन, पप्पू हड्डी, राजू गूलर, अमीन पवन कुमार उर्फ डब्बू इन सभी ने मिलकर इन पर गोली चलाने का काम किया है ।।

वही इस पूरे मामले को लेकर पटना के टाउन डीएसपी सुरेश प्रसाद ने कहा कि बिल्डर जितेंद्र यादव को तीन गोली लगी है। एक जगह से गोली ऑपरेट होकर निकला है एक जगह फंसा हुआ था बाकी निकल गया। परिजन ने जमीन विवाद का मामला बताया है। वहीं टाउन डीएसपी से मीडिया ने सवाल किया कि अभी बिल्डर जितेंद्र की क्या स्थिति है ऐसे में टाउन डीएसपी सुरेश प्रसाद ने साफ तौर पर कहा कि स्थिति की जानकारी दो आपको डॉक्टर साहब बताएंगे।

जाहिर है इन दिनों बिहार में बिल्डरों पर अपराधियों द्वारा निशाना बनाया जा रहा है बिल्डर्स के परिजन जहां इस मामले को लेकर जमीन विवाद का मामला बता रहे हैं वही पटना की पुलिस इस पूरे प्रकरण पर अभी पत्ते नहीं खोल पाई है अब देखना है की पुलिस जांच के बाद क्या कुछ बड़ा खुलासा करती है वह तो आने वाला समय बताएगा।