Nawada

Sep 10 2019, 11:10

नवादा : जेसीबी से कुचलकर महिला की दर्दनाक मौत।


राकेश कुमार चंदन नवादा !

नवादा जिले के रोह थाना क्षेत्र के मनियोचक ग्राम में सड़क निर्माण में लगे जेसीबी मशीन से कुचलाकर 55 वर्षीय महिला की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जाता है कि मनियोचक गांव के दुखी मिस्त्री की 55 वर्षीय पत्नी शांति देवी को जेसीबी ने कुचल दिया जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गई।

Nawada

Sep 10 2019, 11:09

नवादा : बिजली के तार की चपेट में आने से दो युवकों की मौत।


राकेश कुमार चंदन नवादा !

नवादा जिले के हिसुआ थाना क्षेत्र के मंझवे पहाड़ी के समीप मिट्टी कटाई कर उठाकर लाने वाले एक ट्रैक्टर ड्राईवर एवं उसपर सवार एक मजदूर की दर्दनाक मौत मौके पर हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार मंझवे ग्राम निवासी ट्रैक्टर चालक राजेश राजवंशी अपने ट्रैक्टर पर काम कर रहे मजदूर शंकर रविदास के साथ मिट्ठी उठाव का कार्य कर रहा था ज्योंही हाईड्रोलिक ट्रैक्टर का डल्ला ऊपर उठा तो ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार से जा टकराया। इतने में बिजली पूरे ट्रैक्टर में आ गई और करंट लगने से दोनों की मौत मौके पर हो गई। घटना को देखकर स्थानीय लोग दौड़े और बिजली कटवाकर दोनों को टेंपो पर लादकर हिसुआ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। समाजसेवी और शिवसेना मुख्य प्रवक्ता बिहार विकास कुमार ज्योति ने कहा यहां मिट्टी की अवैध कटाई और बिक्री मामले की कई बार सीओ नीतेश कुमार से शिकायत किया हूँ लेकिन हिसुआ अंचलाधिकारी नीतेश कुमार द्वारा कार्रवाई नहीं कर और उलटा मिट्टी का कटाई कराया जा रहा है, जिसके रोकथाम के लिए वरीय अधिकारियों को आवेदन भी दिया था। बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई जिसके कारण आज ऐसी घटना घटित हुई है।

Nawada

Sep 09 2019, 16:10

नवादा : एक बच्चे को लगी गोली, चिंताजनक हालत में डॉक्टरों ने किया पटना रेफर।


राकेश कुमार चंदन नवादा !

नवादा जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां एक बच्चे को गोली लगी है। घटना में गंभीर रुप से घायल बच्चे को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसके बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया है। घटना के संबंध में बताया गया कि जिले असाढी गांव निवासी सोनू कुमार देशी कट्टा को साफ कर रहा था उसी दौरान देशी कट्टा से गोली चल गई जो सामने खड़े उनके भतीजे सत्येंद्र कुमार के पुत्र राजन कुमार को गोली लग गई। गोली लगने के बाद आनन-फानन में परिवार वालों ने उसे लेकर नवादा सदर अस्पताल पहुंचे जहां उसकी हालत को चिंताजनक देखते हुए डॉक्टरों ने पटना रेफर कर दिया। इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है और मामले की जांच में जुटी है।

Nawada

Sep 09 2019, 16:09

नवादा :- दर्जनों बेकसूर युवक हो रहे है भीड़ हिंसा का शिकार, जिले में बच्चा चोर बता एक युवक को उतारा गया मौत के घाट।


राकेश कुमार चंदन नवादा !

नवादा जिला में दो युवकों को बच्चा चोर बता दिया गया मॉबलिंचिंग को अंजाम एक को मिली मौत दूसरे को मिला हवालात। नवादा जिले के हिसुआ थानाक्षेत्र में रविवार को दो बड़ी घटना को अंजाम दिया गया जहां एक हीं दिन दो युवक मॉबलिंचिंग का शिकार हो गए। जिसमें एक की मौत इलाज के क्रम में हो गई दूसरे को पुलिस के हवाले कर दिया गया है। बताते चलें कि हिसुआ थानाक्षेत्र के दयाली बिगहा मोड़ के समीप फतेहपुर ग्राम के ग्रामीणों ने एक युवक को बच्चा चोर बताकर जमकर मारपीट किया और गांव से बाहर लाकर मृत समझकर छोड़ दिया जिसकी सूचना पाकर हिसुआ थानाध्यक्ष राजकुमार ने बुरी तरह से घायल युवक को घटनास्थल से लाकर हिसुआ सामुदायिक अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ स्थिति चिन्ताजनक देख चिकित्सकों ने उसे नवादा रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान युवक ने दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र के खैरा ग्राम निवासी अमरनाथ गोस्वामी के रूप में किया गया। दूसरी घटना हिसुआ थानाक्षेत्र में हीं नरहट रोड रेलवे गुमटी पार हिसुआ डीह के समीप का है जहां एक शराबी को बच्चा चोर समझ लोगों ने रस्सी से बांधकर मारपीट किया। वह शराबी नशे में धुत्त था जिसे भीड़ ने बच्चा चोरी का हवाला देकर पिटे जा रहा था बाद में मामला बढ़ते देख हिसुआ थाना को सूचना दिया गया तब मौके पर पहुंच पुलिस ने भीड़ से युवक को छुड़ाकर थाने लायी है। युवक की पहचान रामस्वरूप यादव के पुत्र प्रतीक मल्होत्रा के रूप में किया गया है। प्रतीक मल्होत्रा नरहट थाना क्षेत्र के बंडाचक ग्राम निवासी है जो हिसुआ पांचू गढ़ पर रहकर फिल्टर पानी का सप्लाई में काम करता था। अब सवाल यह उठता है कि क्या लोगों को प्रशासन पर से विश्वास उठ गया जो खुद कानून को हाथ में लेकर मॉबलिंचींग जैसे जघन्य अपराध किए जा रहे हैं। आखिर क्यों ऐसे घटना पर प्रशासन चुप्पी साधे है आखिर जिला में ऐसे कितने युवक को भीड़ की मार झेलनी पड़ेगी। जिला प्रशासनिक प्रशासन इस मामले में संज्ञान क्यों नहीं ले रही है चुप्पी क्यों साधे है।

Nawada

Sep 09 2019, 14:46

नवादा :- जल्द खुलेगा मेडिकल कॉलेज, केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने की घोषणा।
 _College

राकेश कुमार चंदन नवादा !

नवादा जिले के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब बहुत जल्द नवादा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जाएगी। उक्त बातें केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य और परिवार कल्याण मंत्री अश्विनी चौबे ने नवादा में प्रेस वार्ता के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द प्रस्ताव दे तो नवादा में जल्द मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति मिल जाएगी। रविवार की शाम नवादा परिसदन में पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने इसकी घोषणा की हिसुआ के भाजपा विधायक अनिल सिंह के द्वारा यह मांग केन्द्रीय मंत्री से किया गया था। इसकी घोषणा आज की गई है। भाजपा विधायक के मांग पर उन्होंने इस आशय का ऐलान किया। बताते चलें कि हाल ही में केंद्र सरकार ने देश में 75 नए मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की है।

Nawada

Sep 09 2019, 14:14

नवादा :- बच्चा चोर समझ युवक को ग्रामीणों ने पिटा, इलाज के दौरान हुई मौत।
_lynching 

राकेश कुमार चंदन नवादा !

नवादा जिले के हिसुआ-राजगीर पथ NH 82 पर रविवार की सुबह फतेहपुरमोड़ के समीप उक्त गांव के समीप बच्चा चोर समझ एक युवक की जमकर पिटाई कर दी गई। सूचना पर गयी पुलिस ने उसे चिन्ताजनक स्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र इलाज के लिए भर्ती कराया जहां प्राथमिकी उपचार के बाद उसे सघन चिकित्सा के लिए सदर अस्पतांल नवादा भेजा गया जिसके बाद युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृत युवक का नाम अमरनाथ गोस्वामी था जो जमुई जिला खैरा थाना क्षेत्र जमुई के खैरा निवासी बताया जा रहा है।

Nawada

Sep 09 2019, 14:12

नवादा :- ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझ युवक की कर दी पिटाई, इलाज के दौरान हुई मौत |

राकेश कुमार चंदन नवादा !

नवादा जिले के हिसुआ-राजगीर पथ NH 82 पर रविवार की सुबह फतेहपुरमोड़ के समीप उक्त गांव  के समीप बच्चा चोर समझ जमकर पिटाई कर दी सूचना पर गयी पुलिस ने उसे चिन्ताजनक स्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र इलाज के लिए लाया प्राथमिकी उपचार के बाद उसे सघन चिकित्सा के लिए सदर अस्पतांल नवादा भेजा गया जहां युवक का इलाज के दौरान मौत हो गई | पीड़ित युवक का नाम अमरनाथ गोस्वामी है जो जमुई जिला खैरा थाना क्षेत्र जमुई के खैरा निवासी बताया जाता है |

Nawada

Sep 08 2019, 18:03

नवादा :- मोहर्रम पर्व में नहीं बजेगी डीजे और अफवाह फैलने वाले ब शरारती तत्वों पर होगी पुलिस प्रशासन की पैनी नजर |  

राकेश कुमार चंदन नवादा !

नवादा जिले में शांतिपूर्ण तरीके से मुहर्रम पर्व मनाने को लेकर आज रविवार को समाहरणालय सभागार में डीएम, एसपी ने पदाधिकारियों एवं ताजीयादारो के साथ समीक्षात्मक बैठक किए | डीएम कौशल कुमार ने कहा शांतिपूर्ण माहौल में पर्व मनाने को लेकर जहां सभी थानाध्यक्ष, बीडीओ एवं सीओ को आवश्यक निर्देश दिया गया है वहीं ताजियादारो को भी शक्त चेतावनी दिया गया जिस थानाक्षेत्र में किसी प्रकार का माहौल गड़बड़ी होने पर संबन्धित पदाधिकारी तो नपेंगे हीं साथ हीं लाईसेंसधारी एवं कार्यकर्ताओं के विरुद्ध भी कार्रवाई किया जाएगा उन्होंने कहा सुरक्षा व्यवस्था का पुरा तैयारी किया गया है | हर जगहों पर पदाधिकारी नियुक्त किया गया है कई ताजीयो के पास सीसीटीवी कैमरे लगाने का भी निर्देश दिया गया है शरारती तत्व एवं माहौल बिगाड़ने वाले लोगों के विरुद्ध शक्त कार्रवाई किया जाएगा इस संबन्ध में उन्होंने पदाधिकारियों एवं ताजियादारो की समस्याओं से रूबरू होकर उनके निराकरण पर चर्चा किए |

Nawada

Sep 08 2019, 17:25

नवादा :- बालू माफियाओं के विरुद्ध वारिसलीगंज पुलिस की बड़ी कार्रवाई दो जेसीबी और तीन बालू लोड ट्रक जब्त |  

राकेश कुमार चंदन नवादा !

नवादा जिले के वारिसलीगंज पुलिस ने बालू माफियाओं के विरुद्ध एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है | पुलिस ने अवैध उत्त्खनन कर रहे दो जेसीबी के साथ तीन बालू लदा ट्रक जब्त कर थाना लाया गया थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर पवन कुमार ने बताया की गुप्त सूचना मिली की माफी मुशहरी स्थित मरलाही नदी मे जेसीबी मशीन से ट्रक पर बालू लोड हो रहा है सूचना मिलते ही अपने नेतृत्व मे छापेमारी टीम गठित कर कार्रवाई के लिए निकल गए जहां छापेमारी के दौरान नदी से दो जेसीबी और बालू लोड तीन ट्रक जब्त किया गया छापेमारी टीम में अपर थानाध्यक्ष नित्यानंद शर्मा, अपर थाना अध्यक्ष रूदल ठाकुर समेत जिला पुलिस बल के अलावा सैप जवान शामिल थे ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी पुलिस ने थाना क्षेत्र के कोचगांव और मसनखामा गांव से अवैध बालू खनन में लगे आधा दर्जन जेसीबी और एक दर्जन से अधिक बालू लोड ट्रक और ट्रेक्टर जब्त किया था |

Nawada

Sep 08 2019, 16:41

नवादा :- कारा मंडल में साक्षरता कार्यक्रम का हुआ आयोजन कैदियों को शिक्षा के महत्व की दी गई जानकारी |  

राकेश कुमार चंदन नवादा !

नवादा जिले के मंडल कारा में अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया इस अवसर पर कैदियों को शिक्षा के महत्व के बारे में जानकारी दी गई कैदियों को शिक्षा के महत्व की जानकारी देते हुए बताया गया कि शिक्षा ही जीवन का आधार है सभी लोगों को अक्षर का ज्ञान होना जरूरी है एक पढ़ा-लिखा व्यक्ति ही अपना और समाज का विकास कर सकता है | प्रभारी जेल सुपरिटेंडेंट राजीव दुबे ने बताया कि सभी कैदियों को साक्षर बनने को लेकर जानकारी दी गई जिसमें महिला और पुरुष दोनों कैदी शामिल थे उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम 3 महीने तक चलेगा वहीं इस मौके पर जिले के ट्रेनिंग स्कूल से भी प्रभातफेरी निकालकर लोगों को साक्षरता के प्रति जागृत किया गया इस दौरान महिला व पुरुष ने जमकर नारे लगाए |