Katihar

Aug 10 2019, 17:34

स्ट्रीट बज न्यूज़ की खबर का असर

प्रीति की मदद के लिए सामने आ रहे हैं कई सामाजिक क्षेत्र के लोगो सहित प्रशासनिक अधिकारी।

एसडीएम ने इस खबर को  सामने लाने के लिए "स्ट्रीट बज का जताया आभार।

कटिहार में स्ट्रीट बज न्यूज़ की खबर के बाद प्रीति के पुकार पर मदद के सिलसिला जारी है, सामाजिक क्षेत्र के लोगो के बाद अब प्रशासन के अधिकारी भी प्रीति के घर पहुँच कर हर संभव मदद का भरोसा दे रहे हैं, सदर अनुमण्डल अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के टीम के साथ प्रीति के घर तक पहुँच कर सरकारी एम्बुलेन्स के सहारे बेहतर इलाज के लिए जहां उसे सदर अस्पताल में भर्ती करवाया, वही आगे भी हर सम्भव मदद का भरोसा दिया, एसडीएम ने इस खबर को प्रशासन के सामने लाने के लिए "स्ट्रीट बज का आभार जताया।

Katihar

Aug 10 2019, 17:20

स्ट्रीट बज न्यूज़ की खबर का असर

प्रीति की मदद के लिए सामने सा रहे हैं कई सामाजिक क्षेत्र के लोगो सहित प्रशासनिक अधिकारी।

एसडीएम ने इस खबर को  सामने लाने के लिए "स्ट्रीट बज का जताया आभार।

कटिहार में स्ट्रीट बज न्यूज़ की खबर के बाद प्रीति के पुकार पर मदद के सिलसिला जारी है, सामाजिक क्षेत्र के लोगो के बाद अब प्रशासन के अधिकारी भी प्रीति के घर पहुँच कर हर संभव मदद का भरोसा दे रहे हैं, सदर अनुमण्डल अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के टीम के साथ प्रीति के घर तक पहुँच कर सरकारी एम्बुलेन्स के सहारे बेहतर इलाज के लिए जहां उसे सदर अस्पताल में भर्ती करवाया, वही आगे भी हर सम्भव मदद का भरोसा दिया, एसडीएम ने इस खबर को प्रशासन के सामने लाने के लिए "स्ट्रीट बज का आभार जताया।

Katihar

Aug 10 2019, 17:17

आर्थिक रूप से सामान्य मध्यवर्गीय लोगो के तीर्थ यात्रा के लिए चलेगी एक स्पेशल ट्रेन।

इंडियन रेलवे केटरिंग एण्ड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमटेड ने देश के आर्थिक रूप से सामान्य मध्यवर्गीय लोगो के तीर्थ यात्रा के लिए एक शानदार पैकज लेकर आई है, एन.एफ.रेल मण्डल के गुवाहाटी से इस के लिए एक विशेष ट्रैन गंगा स्नान भारत दर्शन चलाई जाएगी। यात्रा 26 अगस्त को शुरू होगी, 9 दिन के इस यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी अधिकारी अनुज दत्ता ने कटिहार जंक्शन में प्रेस वार्ता के माध्यम से बताया कि हरिद्वार, ऋषिकेश और वाराणसी के इस यात्रा के लिए प्रति व्यक्ति को 8,505 रु प्रति व्यक्ति देना होगा, पहली बार कटिहार रेल मंडल हो कर इस तरह के तीर्थ यात्रा से जुड़ी ट्रैन को लेकर लोगो मे भी उत्साह है।
बाइटअनुज दत्ता।(आईआरसीटी सी अधिकारी)

Katihar

Aug 10 2019, 17:11

चलती ट्रैन में हुआ प्रसव, जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित।

"जाको राखे साइयाँ मार सके ना कोई" स्वास्थ विभाग के ममता कर्मी के प्रयास से चलती ट्रैन में सुरक्षित प्रसव हुआ, जच्चा बच्चा दोनों सुरक्षित है। 

बताया जा रहा है की पश्चिम बंगाल हरिस्चन्द्र पुर से बिक्की मंडल को इलाज के लिए तेजनारायणपुर _कटिहार पैसेंजर ट्रैन से कटिहार लाया जा रहा था, इसी दौरान काटाकोश होल्ट के पास प्रसव पीड़ा से तड़पती प्रसव महिला को देखकर ट्रैन में सफर कर रही ममता कर्मी की ममता जाग उठी और उन्होंने अपने अनुभव के आधार पर ट्रैन में मौजूद बाकी महिलाओं की मदद से सफल प्रसव करवाया, बाद में ट्रेन के मनिहारी स्टेशन पहुँचने पर स्टेशन मास्टर की तत्परता से जच्चा बच्चा को आगे के इलाज के लिए मनिहारी अनुमण्डल अस्पताल भेजा गया। जहाँ दोनों बिलकुल स्वस्थ है, आम लोग महिला के परिजन और मनिहारी स्टेशन प्रबंधक ,स्वास्थ विभाग के ममता के पद पर काम करने वाली रीता देवी के इस ममतामयी पहल की सराहना कर रहे हैं।

Katihar

Aug 09 2019, 17:41

कटिहार में StreetBuzz news की खबर का हुआ बड़ा असर, प्रीति की पुकार पर इलाज के लिए सामने आए कई रहनुमा।

कटिहार में StreetBuzz news की खबर का बड़ा असर देखने को मिला है, प्रीति की पुकार पर इलाज के लिए मदद करने को कई हाथ सामने आए हैं।

बताते चले की कल StreetBuzz news ने तीन बार के राष्टीय स्तर पर फुटबॉल खेल चुकी प्रीति के अज्ञात बीमारी से ग्रसित होने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था, हमारे खबर के बाद शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ रमन कुमार और समाज सेवी अमित वर्मा ने इलाज का पूरा जिम्मा उठाते हुए आगे प्रीति को हर संभव सहयोग का भरोसा दिया, इसके अलावे स्वास्थ्य  विभाग के अधिकारियों ने भी प्रीति के घर पहुंच कर आयुष्मान योजना से जुड़े लाभ देने की कवायत शुरू कर दी है।

Katihar

Aug 09 2019, 17:34

कटिहार : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के तरफ से प्रदेश कार्यकारणी की बैठक का आयोजन।

कटिहार में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के तरफ से प्रदेश कार्यकारणी की बैठक का आयोजन किया गया, प्रदेश अध्यक्ष नवल किशोर शाही ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा की उनकी पार्टी आगामी विधान सभा चुनाव में बिहार के सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, प्रेदश अध्यक्ष नवल किशोर शाही ने आगे कहा की उनकी पार्टी किसी भी गठबंधन की मुहताज नहीं है, जबकि तीसरे मोर्चे के सवाल पर शाही ने कहा कि तीसरा मोर्चा की चर्चा बिहार की राजनिति में बकवास है, उन्होंने कहा की वर्तमान बिहार सरकार के जनविरोधी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी जनता के मुद्दों पर अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।

Katihar

Aug 08 2019, 19:44

कटिहार में दो नाबालिक चचेरी बहन की दर्दनाक हत्या, दुष्कर्म के बाद जताई जा रही है हत्या की आशंका।

अमदाबाद थाना क्षेत्र के गदाई दियारा में दो नाबालिक बहनों की दर्दनाक हत्या कर दी गई। इस घटना के बारे में बताया जा रहा है की कल दोनो चचेरी बहन देर शाम दियारा के इलाके में परवल लाने गई थी,।मगर देर शाम तक घर नही लौटने पर परिजनों ने दोनों बच्चियों की खोज बिन की मगर कुछ पता नही चला आज दोपहर को खोजबीन के दौरान दियारा क्षेत्र के कसेल(बड़ी घास के झड़ी) में दो नाबालिक का शव मिला, परिजनो के सूचना पर पुलिस ने सुदूर दियारा क्षेत्र में पहुँच कर दोनो शव को बरामद कर लिया है, आगे जाँच जारी है, उधर परिजनों को हत्या का कारण समझ में नही आ रहा है।

Katihar

Aug 08 2019, 19:17

कटिहार : प्रभारी मंत्री राम नारायण मंडल के आश्वासन के बाद  अब भी नहीं मिली बाढ़ पीड़ितों को बाढ़ राहत राशि।


हिमराज सिंह ने पीड़ितों के साथ बैठक कर, जिला अधिकारी को इस मामले से जुडी ज्ञापन देते हुए जल्द पीड़ितों को बाढ़ राहत राशि मुहैया करवाने की मांग की।

कटिहार में प्रभारी मंत्री राम नारायण मंडल के आश्वासन के बाद भी अब भी बाढ़ पीड़ितों को बाढ़ राहत राशि नहीं मिली है, जिसे लेकर अब पूर्व मंत्री हिमराज सिंह ने आर पार की लड़ाई शुरू कर दी है, बताते चले की लगभग एक सप्ताह पहले प्रभारी मंत्री राम नारायण मंडल कटिहार में समीक्षा बैठक के बाद लगभग 1 लाख 10 हजार बाढ़ पीड़ित परिवार तक राहत राशि बाटे जाने के साथ-साथ आगे अन्य प्रभावित लोगों के बैंक खाते तक राहत राशि पहुंचने का सिलसिला जारी रहने की बात कही थी, मगर एक सप्ताह बाद भी सबसे प्रभावित रहे कदवा विधान सभा के डंडखोड़ा प्रखंड के एक भी बाढ़ पीड़ितों तक राहत राशि नहीं मिलने पर पूर्व मंत्री हिमराज सिंह ने पीड़ितों के साथ बैठक कर जिला अधिकारी को इस मामले से जुडी ज्ञापन देते हुए जल्द पीड़ितों को बाढ़ राहत राशि मुहैया करवाने की मांग की। 

बताते चले की कटिहार कदवा विधान सभा के डंडखोड़ा के 6 पंचायत महानंदा के बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुई थी।

Katihar

Aug 08 2019, 17:46

कटिहार डीआरएम बिल्डिंग में रेल में चयनित हुए अभ्यर्थियों ने मचाया हंगामा।

कटिहार : ग्रुप-डी में सिलेक्शन होने के बाद भी अब तक ज्वाइनिंग नहीं दिए जाने पर चयनित उम्मीदवारों ने हंगामा मचाया, उम्मीदवारों की माने तो अन्य रेल मंडल में ग्रुप-डी में अब तक अभ्यर्थियों की नियुक्ति दी जा चुकी है, जबकि एनएफ रेल मंडल में चयनित 2577 उम्मीदवारों को अब तक जॉइनिंग नहीं दी गई है इसके पीछे तर्क दिया जा रहा है कि आसाम एससी-एसटी एसोसिएशन के किसी नेता ने रेलवे के इस ज्वानिंग प्रणाली पर मामला दर्ज किया है, जबकि ये वेकैंसी पूरे देश भर के लिए था और इसमे आसाम से जुड़े एस एसटी अभ्यर्थियों के लिए कोई अलग से आरक्षण नहीं था, अब चयन का पूरा प्रक्रिया होने के बाद सिर्फ क्षेत्रवाद के नाम पर इस वैकेंसी को बाधित किया जा रहा है, वही देश भर से पहुंचे छात्रों ने कहा कि अगर 15 दिनों के अंदर कोई ठोस समाधान नहीं निकलता है तो आंदोलन और उग्र किया जाएगा, स्थानीय नेता समरेंद्र कुणाल ने देशभर से आए इन छात्रों के आंदोलन का अगवाई किया ।

Katihar

Aug 08 2019, 10:54

बिहार को फुटबॉल के क्षेत्र में शोहरत दिलाने वाली प्रीति गंभीर रूप से बीमार,माली हालत के कारण नही हो पा रहा इलाज

कटिहार । तीन बार नेशनल स्तर पर फुटबॉल खेल के क्षेत्र में  बिहार को शोहरत दिलाने वाली  खिलाडी प्रीति फिलहाल अज्ञात बीमारी के चपेटे में है ,कभी अपने शहर के शोहरत  को चार चाँद लगा चुकी यह बेटी फिलहाल इतनी कमजोर हो गई है की बिस्तर से उठ भी नहीं पाती है ,आर्थिक तंगी के मारी प्रीति के परिवार को अपनी बेटी का इलाज कराने  का क्षमता तक नहीं है । अब प्रीति के परिजन अपनी बेटी की इलाज का गुहार लगा रहे है ,देखिये कटिहार से फुटबॉल की खिलाडी प्रीति की परेशानी पर एक रिपोर्ट। ... 

       टूटी फूटी झोपडी में रहने वाली प्रीति अपने पैरो के दम पर खुद के साथ -साथ परिवार के लोगो के लिए सफलता की कहानी लिखने  के लिए निकल पड़ी है  ,कटिहार गाँधी विद्यालय के इस छात्रा का सपना है की ये भविष्य में देश के लिए महिला फुटबॉल में भारत की प्रतिनिधित्व करे ,मगर तीन बार नेशलन गेम में बिहार के तरफ से जलवा बिखरने के साथ -साथ कई प्रतियोगिता में अपनी खेल के सहारे प्रदेश की सम्मान बढ़ा चुकी इस बेटी के सपने पर फिलहाल अज्ञात बीमारी ने ग्रहण लगा दिया है ,चाय बेच कर किसी तरह परिवार चलाने वाले प्रीति के माता -पिता कहते है की सरकारी अस्पताल में भर्ती भी करवाया गया था लेकिन मामूली इलाज के बाद अस्पताल से उसकी छुट्टी कर दी गई ,अब महीना दिन से उनकी  बेटी फिर से विस्तर पर पड़ी हुई है और तेज बुखार के साथ -साथ शरीर कमजोर पड़ता जा रहा है ,जिसका इलाज अब इस गरीब माँ -पिता के लिए संभव नहीं है ,प्रीति कहती है की वह ठीक होना चाहती है और फिर से फुटबॉल  में दनादन गोल दाग कर प्रदेश की नाम ऊंचा करना चाहती है ।

     प्रीति के कोच कहते है की ओ टी पाड़ा के रहने वाली अपने इस प्रतिभावान  इस खिलाडी के माली हालात और उसकी बीमारी के बारे में निजी स्तर पर वह कई लोगो से चर्चा कर चुके है पर अब तक कोई मदद के लिए सामने नहीं आया है ,वह चाहते हैं कि सरकार या निजी स्तर पर कोई आगे आ कर इस खिलाडी के लिए मदद करे। 

शोहरत  पर ताली बजाना और परेशानी में मुँह मोड़ लेने की परम्परा के शिकार इस प्रदेश की खिलाड़ी होते जा रहे है ,उम्मीद है की प्रीति की बीमारी भी मामूली हो और जल्द उसे कोई रहनुमा मिल जाये जो इस खिलाडी का इलाज करवा दे ताकि बिहार की यह बेटी एक बार फिर खेल के मैदान में अपनी लोहा मनवा सके ,,,,,