Jamshedpur

Oct 06 2018, 15:46

शहर में बड़े बड़े मॉल के दौरा दुकान के बहार खाली पड़ी जमीन को अतिकर्मित कर रहे दुकान दारो पर जमशेदपुर अक्षेष के दौरा जुर्माना वसूला गया.

जमशेदपुर| शहर के बड़े बड़े मॉल के प्रोप्राइटर दौरा मॉल के बहार खाली पड़ी जगह को अतिकर्मित करना पड़ा माँगा जमशेदपुर अक्षेष के पाधिकरियो ने इन मॉल वालो से खाली पड़ी जमीन में अतिक्रमित किये जाने को लेकर जुर्माना वसूला इन दुकानदारों दौरा दुर्गा पूजा की तेयारी को लेकर अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए अपने दूकान के आगे खाली पड़ी जमीन को अतिकर्मित कर उसका सोंदयिक्क्रण किया जाता है जिससे दूकान के सामने से आने जाने वाले राहगीर को परेशानी और पार्किंग की असुबिधा होती है जिसको देखते हुए जमशेदपुर अक्षेष के दौरा इन दुकानदारों को हिदायत दी गयी थी इसके बाद भी ये सभी दूकानदार अपने मॉल के बहार सजावट कर खाली जमीन को अतिकर्मित कर लेते थे जिसको देखते हुए करवाई जमशेदपुर अक्षेष दौरा किया गया है.

Jamshedpur

Oct 06 2018, 15:27

आम आदमी पार्टी आठ सूत्री मांगो को लेकर जिला मुख्यालय के समक्ष किया प्रदर्शन.

जमशेदपुर| जिला आम आदमी पार्टी द्वारा आठ सूत्री मांगो को लेकर जिला मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया साथ ही जिले के उपायुक्त के माध्यम से महामहिम राज्यपाल को मांग पत्र भी भेजा है .इस दौरान इन्होने कहा की दिल्ली सरकार के द्वारा बिजली प्रति यूनिट एक रूपए की दर कर दी गई है, जो झारखण्ड में भी लागु करना चाहिए, साथ ही वृद्ध पेंशन को भी दिल्ली के तर्ज पर बढ़ाकर 2500 रूपए किया जाना चाहिए, पारा शिक्षकों को भी दिल्ली के तर्ज पर स्थाईकरण करना चाहिए साथ ही साथ सरकारी स्कूलों के वयवस्था को भी सुधारा जाये ताकि वे निजी स्कूलों से बेहतर बन सके और जितने भी प्रथामिल स्वास्थ केंद्र है उनमे सिर्फ बिल्डिंग है, जबकि वहां न ही डाक्टर है और न ही दवा है, इन सभी मांगो को लेकर इनके द्वारा प्रदर्शन किया गया साथ ही महामहिम राज्यपाल को मांग पत्र सौंप कर इसपर करवाई की मांग की है .

Jamshedpur

Oct 05 2018, 18:15

सीएसआर के तहत चल रहे कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक

जमशेदपुर| जिला मुख्यालय सभागार में शुक्रवार को जिले में सीएसआर के तहत चल रहे कल्याणकारी योजनाओं पर समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई जिसमे कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ जिला प्रसाशन के अधिकारी व जिले के उपायुक्त मौजूद रहे .मुख्य रूप से इसमें विभिन्न कंपनियों के द्वारा पुरे जिले में चलाये जा रहे सीएसआर के तहत जनकल्याण योजनाओं पर चर्चा की गई, साथ ही कार्यों की वस्तु स्तिथि की जानकारी भी जिले के उपायुक्त ने ली, वैसे फ़िलहाल लगभग 100 ऐसी जनकल्याण योजनायें है जो लंबित पड़ी हुई है और इस कार्य को शुरू करने में विलंब हुई है, इससे जिले के उपायुक्त बैठक के दौरान खासे नजर दिखे, उन्होंने इस दौरान कहा की तय समय सीमा में कार्य को पूरा करने से ही उसका लाभ जनता को मिलता है, 100 ऐसी योजनायें है जो तीन माह विलंब से चल रही है और इनका टेंडर अभी निकाला

Jamshedpur

Oct 05 2018, 18:13

निर्मल महतो के हत्यारे धीरेन्द सिंह की रिहाई को लेकर झामुमो का धरना.  

जमशेदपुर| शहीद निर्मल महतो के हत्यारे को सरकार की ओर से जेल से रिहा करने के अनुसंशा के निर्णय का झामुमो ने जोरदार विरोध किया है. इसको लेकर झामुमो ने उपायुक्त कार्यालय के पास एक दिवसीय धरना दिया.इस दौरान इन्होने राज्य सरकार के खिलाफ में जमकर नारेबाजी की. झामुमो के युवा जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार शहीद निर्मल महतो के हत्यरे को रिहा करने का निर्णय वापस ले. साथ ही हत्यारे को फांसी की सजा दिलवाए. उन्होंने राज्य सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर शहीद के हत्यारे रिहा होंगे तो पार्टी उग्र आंदिलन करेगी ।

Jamshedpur

Oct 05 2018, 17:35

जिला इंटक के द्वारा उप श्रमायुक्त कार्यालय में किया प्रदर्शन.
 
जमशेदपुर|गोविंदपुर स्थित स्टील स्ट्रिप व्हील्स कंपनी में ठेका मजदूरो पर हो रहे शोषण के खिलाफ जिला इंटक के द्वारा उप श्रमायुक्त कार्यालय में प्रदर्शन किया गया साथ ही कंपनी प्रबंधन पर करवाई की मांग की गई .इस दौरान इन्होने कंपनी प्रबंधन के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की, इन्होने कहा की कंपनी के द्वारा मजदूरो का शोषण किया जा रहा है, उन्हें आठ घंटे के बजाये 12 घंटे कार्य करवाया जा रहा है लेकिन बदले में उन्हें आठ घंटे का ही वेतन दिया जा रहा है, साथ ही उनके साप्ताहिक छुट्टी का भी पैसा नहीं दिया जा रहा है, साथ ही कंपनी बोनस भी नहीं दे रही है, जिस कारन से मजदूरों के समक्ष काफी परेशानियाँ उत्पन्न हो रही है, इन्होने कहा की कंपनी के खिलाफ उप-श्रमायुक्त को मांग पत्र सौंप कर करवाई की मांग की गई है, और अगर कपनी पर करवाई नहीं होती है तो इंटक के द्वारा कंपनी की तालाबंदी कर दी जाएगी .

Jamshedpur

Oct 05 2018, 17:28

डीसी के हस्तक्षेप के बाद टाटा मोटर्स ने शुरू किया छोटा गोविंदपुर सड़क निर्माण कार्य भाजपाईयों ने किया निरीक्षण, खामियों से जिलाध्यक्ष के माध्यम से उपायुक्त को कराया अवगत बदहाल और जर्जर सड़क के लिए चरणबद्ध प्रयास कर रही थी भाजपा

जमशेदपुर| उपायुक्त के हस्तक्षेप के बाद छोटा गोविंदपुर सड़क निर्माण में सुस्ती बरत रही टाटा मोटर्स अब रेस हो गयी है। रोड निर्माण के कार्य शुरू कर दी गयी है। दोपहर में सड़क पर ट्रैफिक के दबाव के कारण पुनः रात से काम शुरू होंगे। कार्य शुरू होने के बाद भाजपाईयों ने गोविंदपुर के सड़क निर्माण का निरीक्षण किया। दुर्गा पूजा से पूर्व कार्यारंभ होने पर संतोष ज़ाहिर करते हुए सूबे के मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास एवं सांसद श्री विद्युत वरण महतो के प्रति आभार जताया। कहा कि भाजपा जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार के नेतृत्व में पार्टी लगातार प्रयासरत थी। स्थानीय कंपनियों के उदासीन रवैये के विरुद्ध उपायुक्त अमित कुमार से मिलकर सांसद एवं भाजपा जिलाध्यक्ष ने बुधवार को शिक़ायत की गयी थी। डीसी ने टाटा मोटर्स के प्लांट हेड से वार्ता कर कंपनी के सीएसआर अधिकारियों को अपने कार्यालय में हाज़िर होने का आदेश दिया था। भाजपा के सख़्ती का ही असर रहा कि 48 घँटों के भीतर टाटा मोटर्स ने सड़क निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। वहीं लगभग बीस दिन पहले भाजपाईयों ने गोविंदपुर का दौरा करते हुए स्थानीय कंपनियों को सड़क निर्माण कराने की चेतावनी दी थी। मामले में मुख्यमंत्री के रांची कार्यालय से भी टाटा मोटर्स को आदेश जारी हुए थें। भाजपा ने जनता के मर्म को जानने के लिए इस बार जिला कार्यसमिति की बैठक भी गोविंदपुर के दयाल सिटी में संपन्न की थी। कार्य आरंभ होने पर स्थानीय जनता में ख़ुशी का माहौल है। भारतीय जनता पार्टी ने इसे अपने चरणबद्ध प्रयासों की सफलता करार दिया। भाजपा के जिला मीडिया प्रभारी अंकित आनंद ने स्थानीय मंडलाध्यक्ष एवं स्थानीय पार्टी नेताओं संग निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया। कार्य आरंभ पर संतोष ज़ाहिर किया वहीं कई जगहों पर काम अधूरा एवं गुणवत्तापूर्ण न होने की शिकायत भाजपा जिलाध्यक्ष के माध्यम से उपायुक्त अमित कुमार से की गयी है। उम्मीद जताई कि जल्द की प्रशासन द्वारा टाटा मोटर्स को सम्बंधित निर्देश जारी होंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष ने  सड़क निर्माण कार्यारंभ होने पर इसे भाजपा की जीत बताया। कहा कि स्थानीय जनता को बेहद कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। भाजपा ने पहल किया और गोविंदपुर की जनता ने धैर्यपूर्वक  भारतीय जनता पार्टी का साथ दिया। परिणामस्वरूप दुर्गा पूजा से पूर्व स्थानीय लोगों को बेहतर सड़क मिल पाएगी। उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री, स्थानीय सांसद एवं उपायुक्त के अलावे टाटा मोटर्स प्रबंधन के प्रति धन्यवाद जताया। उन्होंने आग्रह किया कि रेलवे फ़ाटक तक की सड़क को प्राथमिकता के आधार पर अविलंब बनाया जाए ताकि गोविंदपुर की जनता की गम्भीर समस्या का समाधान संभव हो सके,जानकारी मिली है की टाटा मोटर्स सिर्फ आधी स

Jamshedpur

Oct 05 2018, 17:20

साम्यवादी देश में जहां धर्म को अफीम का दर्जा दिया गया था उन साम्यवादी देशों में लोग धर्म को अपना रहे हैं.

जमशेदपुर|  आनंदमार्गीयो में  खुशी का माहौल है कि  एक साम्यवादी देश में  जहां  धर्म को अफीम का  दर्जा दिया गया था उन साम्यवादी देशों में लोग  धर्म को अपना रहे हैं उस देश में आनंद मार्ग प्रचारक संघ रातू रोड  हेहल  गुरु निवास रांची आनंद मार्ग कैंप कार्यालय से  आनंद मार्ग प्रचारक संघ के पुरोधा प्रमुख  आचार्य विश्वदेवानंद अवधूत हांगकांग धर्म महासम्मेलन  में  भाग लेने  आनंद मार्ग के  वरिष्ठ आचार्यों के साथ  हांगकांग  गए दिनांक 4 और 5 अक्टूबर 2018 को हांगकांग दीप के पकता चुंग हॉलीडे कैंप परिसर में  आनंद मार्ग प्रचारक संघ का धर्म महासम्मेलन आयोजित हुआ है आज सुबह सामूहिक साधना व गुरु पूजा के उपरांत धर्म महासम्मेलन आनंद मार्ग के श्रद्धेय पुरोधा प्रमुख वह प्रेसिडेंट आचार्य विश्वदेवानंद अवधूत ने रहस्यवाद एवं भक्ति विषय पर अपना उद्बोधन रखते हुए कहा कि  शांत से अनंत और मानव मन की अबाध गति ही रहस्यवाद का आधार है जिसका लक्ष्य है उस आनंद घन सत्ता मे मिलकर एकाकार हो जाना, उन्होंने कहा की साधक साधना पथ अग्रसर हुए सभी जीवो के प्रति सकारात्मकता आत्मीय सत्ता का भाव रखता है और सबो में परम चैतन्य (ब्रह्म भाव) के अंतरंग सूत्र का अनुभव करता है साधक के जीवन का बाहरी व्यवहार और आंतरिक अनुभूति मे एक अनुपात सामंजस्य अनुभव करता है जो रहस्यबाद का असली स्वरूप है।
रहस्यवाद में भक्ति की अनिवार्यता के महत्व को उद्बोधन करते हुए, उन्होंने कहा कि परम ब्रह्म की ओर चलना, उनके प्रति आकर्षण का अनुभव करना उनकी और आगे बढ़ते रहना होगा जो  प्रेम स्वरूप है।बृहद के प्रेम में अभिभूत हो साधक जीवो की निस्वार्थऔर सम्यक रूप से सेवा करता है ताकि उनकी परम इच्छा पूरी हो और उसे तद,स्थिति (ब्रह्म संप्राप्ति) की प्राप्ति हो, अतः रहस्यवाद को भक्तिरस सेवाकृत करता है जो लक्ष्य में प्रतिष्ठित होने मे सहायक सिद्ध होता है। इस सम्मेलन में चाइना जापान साउथ कोरिया अमेरिका  मंगोलिया फिलिपिन ऑस्ट्रेलिया ब्राज़ील वियतनाम भारत रसिया सिंगापुर ताइवान इन देशों से हजारों की संख्या में साधक साधु सन्यासी एवं सन्यासिनी भाग लिए, *इस कार्यक्रम की जानकारी केंद्रीयजनसंपर्क सचिव आचार्य हरीशानंद अवधूत ने दी.

Jamshedpur

Oct 05 2018, 17:14

एमजीएम कॉलेज के पारा मेडिकल स्टूडेंट को स्कॉलरशिप नहीं मिलने से आज स्टूडेंट ने जिले के उपायूक्त से मिला.

जमशेदपुर| जमशेदपुर एमजीएम कॉलेज में पारा मेडिकल की ट्रेनिग कर रही छात्रों को स्टीफन एवं स्कॉलरशिप नहीं मिलने से छात्र अपने भविष्य को लेकर चिंतित है जिसको लेकर ये छात्र आज जिला के उपायूक्त से मिलने पहुचे और स्कॉलरशिप एवं स्टीफन दिलाया जाये इसको लेकर उपायूक्त से गुहार लगाई वही इन छात्रों की भविष्य को देखते हुए जिले के उपायूक्त ने छात्रों से कहा की एमजीएम कोजेल के प्रिंसिपल के दौरा स्कॉलर शिप एवं स्टीफन के लिए रजिस्टेशन नहीं नहीं कराया गया जिससे पारा मेडिकल छात्राओ ने अपने प्रिंसपल का घेराव करने की बात कही है उसके बाद फिर से जिले के उपायूक्त को एक ज्ञापन दिया जायेगा की जल्द से जल्द हमें हमारा स्कॉलर्सशिप एवं स्टीफन मुहया कराया जाये नहीं हम लोग उग्र आन्दोलन करंगे,

Jamshedpur

Oct 05 2018, 16:59

हिन्द आइडियल के सभी लडको को मानगो एम एन सी सिटी मनेजर के दौरा समानित किया गया.

जमशेदपुर|मानगो में एम एन सी दौरा स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता पखवाडा चलाया जा रहा था और मानगो एम एन सी को जिस प्रकार अपने क्षेत्र की साफ़ सफाई में पुरे भारत में 20 वा रेक और राज्य में दूसरा रेक प्राप्त हुआ है और  हिन्द आडियल के लडको के ने जो मानगो क्षेत्र में सफाई कर अपना मिशाल कायम किया है जिसको देखते हुए एम एन सी के सिटी मनेजर रहमान ने इन लडको को स्वच्छ भारत का प्रमाण पत्र देकर समानित किया है.

Jamshedpur

Oct 05 2018, 16:43

बोकारो में दो दिवसीय एथ्लेंटिक खेल का आयोजन किया गया जिसमे कस्तूरबा गाँधी विधालय के छात्राए भाग लेने बोकारो जा रही है.

जमशेदपुर|पूर्वी सिंह भूम जिला के तहत जमशेदपुर जिला प्रसाशन एवं खेल प्रसाशन के सहयोग से कस्तूरबा गाँधी के 11 प्रखंड के 54 छात्राए जमशेदपुर से बोकारो एथ्लेंटिक खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए जा रही जो ये खेल बोकारो में आयोजित राज्य सरकार दौरा किया गया है और दो दिवसीय एथ्लेंटिक चेम्पियनसिप होने वाला है 6 से 8 अक्टूबर तक जमशेदपुर जिला के बिभिन्न बिधालय से बच्चे है