Sitapur

Aug 04 2022, 17:44

धोखाधड़ी से करा लिया जमीन का बैनामा, पीड़ित ने लगाई पुलिस ने न्याय की गुहार

सीतापुर। मृतक व्यक्ति को जीवित दर्शा कर धोखाधड़ी व जालसाजी करके बैनामा करवाने का 6 लोगों पर आरोप लगा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसरार खां पुत्र छोटे खां निवासी ग्राम सैदीपुर ने कोतवाली पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर यह आरोप लगाया है कि पप्पू पुत्र रामनरेश, रामजीवन पुत्र लल्लू निवासी ग्राम खाले पुरवा मजरा बुढ़नापुर, किशुन कुमार पुत्र परिक्रमा बुढ़नापुर राधे पुत्र हरीकरन, राजेंद्र सिंह पुत्र कुवंर सिंह निवासीगण ग्राम अकैचनपुर,जावेद अहमद बैनामा लेखक तहसील लहरपुर के द्वारा धोखाधड़ी करके योजनाबद्ध तरीके से विपक्षी गणों के द्वारा कूट रचित तरीके से बैनामा तैयार करके ग्राम रतौली परगना तंबौर तहसील लहरपुर जिला सीतापुर 18 जुलाई 2022 व 20 जुलाई 2022 को भूमि के विक्रेता मनीराम पुत्र प्रसादी व तोता पुत्र बदाली निवासी ग्राम रतौली के द्वारा उपरोक्त बैनामा किया गया।

विक्रेता मनीराम जाति से रैदास है जबकि बैनामा में लोध जाति दर्शाई गई है, वही तोता की जाति पासी है जबकि बैनामा में गोस्वामी जाति दर्शाई गई है। क्रेता से उपरोक्त बैनामा में साढे सात लाख की धोखाधड़ी विपक्षी गणों के द्वारा जानबूझकर कूट रचित व योजनाबद्ध तरीके से की गई है। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देकर उपरोक्त लोगों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही किए जाने की मांग की है।


Sitapur

Aug 04 2022, 17:42

वसूली वादों के निस्तारण को लेकर रविवार को होगी लोक अदालत

सीतापुर। उप्र राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के अनुपालन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सीतापुर कुलदीप कुमार द्वितीय के निर्देशानुसार आगामी रविवार को आरबीट्रेशन के निष्पादन वादों (वसूली वादों) से सम्बन्धित मामलों को समझौते के आधार पर निपटाने के लिए विशेष लोक अदालत का आयोजन जनपद न्यायालय परिसर सीतापुर में किया जा रहा है।

उक्त विशेष लोक अदालत में ऐसे सभी मामले जो आरबीट्रेशन निष्पादन वादो से सम्बन्धित मामले है, और जनपद न्यायाधीश के न्यायालय तथा अन्य अपर जिला जज के न्यायालयों में लम्बित है, सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित किये जायेगें। इस सन्दर्भ में समस्त सम्बन्धित न्यायालयों द्वारा पक्षकारों को नोटिस जारी किये जा रहे है तथा पुलिस तथा प्रसाशनिक अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की जा रही है।

उक्त लम्बित मामलों में श्रीराम ट्रान्सपोर्ट कम्पनी सीतापुर, चोला मण्डलम, प्रा.लि. सीतापुर तथा मणप्पुरम फाइनेंस लि. कम्पनी, इत्यादि फाइनेन्स कम्पनियों के मामलों को प्राथमिकता के आधार पर लोन तथा ब्याज की दर में नियमानुसार छूट देते हुए निस्तारित कराये जायेगें ताकि वादकारियों के मामले जल्दी समाप्त किये जा सकें। समस्त वादकारी उपरोक्तानुसार सूचित हो।


Sitapur

Aug 04 2022, 17:33

दो बाइकों के बीच हुई जबर्दस्त टक्कर, एक की मौत व दो लोग हुए घायल

सीतापुर। लहरपुर थाना क्षेत्र दो बाइकों में आमने-सामने जबर्दस्त टक्कर हो गयी। जिसमें एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

जानकारी के अनुसार नगर के मोहल्ला बहलोलपुर निवासी जमीर बेग पुत्र सत्तार बेग 23 वर्ष खैराबाद से अपनी बाइक से घर वापस आ रहा था। तभी लहरपुर की तरफ से मोटरसाइकिल से ग्राम टप्पा खजुरिया के अजय पुत्र गोबरे लाल व रमेश पुत्र प्यारेलाल अपने घर जा रहे थे। लहरपुर-सीतापुर मार्ग पर ग्राम गणेशपुर नर्सरी के सामने दोनों बाइक सवार अनियंत्रित होकर एक दूसरे से टकरा गए, टक्कर इतनी भीषण थी कि ग्राम टप्पा खजुरिया निवासी युवक रमेश पुत्र प्यारेलाल की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और उसका साथी अजय एवं दूसरा बाइक सवार जमीर गंभीर रूप से घायल हो गया। बाइकों के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना ग्रामीणों ने कोतवाली पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल दोनों युवकों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लहरपुर में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उनकी हालत गंभीर देखते हुए, जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना पर मौके पर नगर चौकी प्रभारी जय प्रकाश यादव ने पहुंच कर शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोतवाली प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि इस दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गई है, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हैं। जिन्हें जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है।


Sitapur

Aug 04 2022, 16:33

गन्ने के खेत में दिखा जंगली जानवर, बकरी को बनाया निवाला, ग्रामीणों में दहशत

सीतापुर। इमलिया सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में जंगली जानवर देखे जाने व दूसरे गांव में गन्ने के खेत मे बकरी का क्षत-विक्षत शव मिलने से ग्रामीणों में दहशत फैल गई है। ग्रामीणों ने तेंदुआ होने की आशंका जताई है। वहीं वन विभाग के कर्मचारियों ने भेड़िया होने की बात कही है।

जानकारी के अनुसार थाना इमलिया सुल्तानपुर इलाके के अटरिया कीरतपुर में ग्रामीणों ने सरायन नदी के किनारे जंगल में जंगली जानवर देखा। ग्रामीणों ने तेंदुआ होने की आशंका जतायी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने इसकी सूचना थाना इमलिया सुल्तानपुर पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष अनिल सिंह ने इसकी जानकारी वन विभाग के कर्मियों को दी। वन विभाग के कर्मचारियों ने जंगली जानवर के पग चिन्हों की फोटो ली व ग्रामीणों को एहतियात बरतने का सुझाव दिया।

इसके बाद पास के गॉंव देवई में गन्ने के खेत में बकरी का छत विक्षत शव मिला व जंगली जानवर के पग चिन्ह मिले। ग्रामीण झुंड बनाकर व डंडों के साथ मौके पर पहुंचे तथा इसकी सूचना थाना इमलिया सुल्तानपुर व वन विभाग को दी। तेंदुआ होने की आशंका पर बाउंड्री विहीन प्राथमिक विद्यालय अटरिया कीरतपुर के छात्र छात्राओं को प्रधानाध्यापक व अन्य सहायकों ने विद्यालय से बाहर नहीं जाने दिया तथा मध्याह्न भोजन भी कक्षा में उपलब्ध करवाया। विद्यालय गॉंव से काफी दूर व खेतों के बीच बना हुआ है।

थानाध्यक्ष अनिल सिंह ने बताया कि तेंदुआ होने की सूचना मिली थी। मौके पर पहुंचकर वन विभाग को सूचित किया गया था। मौके पर वन कर्मी पहुचें हैं। वन रेंजर हरगॉंव अभय कुमार मल्ल ने बताया कि जानकारी मिलने पर टीम भेजी गयी थी। जिसने पंजों के निशान देखे। पंजों के निशानों के आधार पर यह निष्कर्ष निकला है कि यह निशान तेंदुआ के नहीं हैं। यह भेड़िये के पैरों के निशान हैं। बरसात का मौसम है अतः ग्रामीणों को एहतियात बरतने की आवश्यकता है।


Sitapur

Aug 03 2022, 18:41

छात्रा से छेड़छाड व पत्थरबाजी में 7 आरोपी अरेस्ट, करणी सेना के लोगों पर आरोपियों ने किया था हमला

सीतापुर। हरगांव थाना क्षेत्र में बीते दिनों हुई छात्रा से छेड़छाड़, परिजनों से मारपीट व बुधवार शाम करणी सेना के सदस्यों पर हुई पत्थरबाजी के मामले में पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

हरगांव थाना क्षेत्र में बीती 30 जुलाई को एक कक्षा नौ की छात्रा के साथ अभद्रता की गई थी। वहीं एक अगस्त को विद्यालय में अवकाश होने के बाद पुनः छेड़छाड़ की गई। इसका विरोध परिजनों ने किया तो जुनैद आलम पुत्र बुनियाद निवासी ग्राम खजुहा ने अपने साथियों के साथ मिलकर छात्रा के परिजनों के साथ मारपीट की, जिसमें उन्हें गंभीर चोटें आईं। इस प्रकरण में पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई न किए जाने से नाराज करणी सेना के लोगों ने मंगलवार शाम थाने पर पहुंचकर ज्ञापन दिया था। यहां से वापस जाते समय विपक्षी जुनैद आलम ने अपने साथियों व ग्रामीणों के साथ मिलकर परसेहरामाल गांव के निकट करणी सेना के लोगों पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इससे नाराज करणी सेना के लोगों व कई गांव के ग्रामीणों ने सीतापुर-लखीमपुर मार्ग पर जाम लगा दिया।

सूचना लगते ही कई थानों की पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। करीब एक घंटे तक चले मान मनौव्वल के बाद जाम हटवाया गया। आनन-फानन में पुलिस ने छात्रा के परिजनों व करणी सेना की ओर से दिए गए प्रार्थना पत्रों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया और गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गईं। रात में ही इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार त्रिपाठी, एसआइ रामदुलार रावत, अजय दुबे ने मय हमराही पुलिस बल मुख्य आरोपी जुनेद आलम के अलावा गुड्डू नेता उर्फ तौहीद पुत्र अब्दुल हई, गुफरान पुत्र तज्जुमल, रकीब पुत्र समीर खां, कल्लन पुत्र आफाक निवासीगण ग्राम सेमरीभान, बब्बन उर्फ सराफत पुत्र शब्बीर खां निवासी परसेहरामाल व मुस्तफा पुत्र मोहम्मद उमर निवासी सेमरीभान को गिरफ्तार कर लिया।

वहीं शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से एएसपी उत्तरी डॉ. राजीव दीक्षित, सीओ लहरपुर सुशील कुमार सिंह, सीओ सदर प्रवीण कुमार सिंह यादव ने परसेहरामाल और सेमरीभान गांव का भ्रमण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। साथ ही नायब तहसीलदार सुखबीर सिंह, एसओ रामकोट, खैराबाद, इमलिया सुल्तानपुर सहित भारी पुलिस बल के साथ तैनात रहे।


Sitapur

Aug 03 2022, 18:29

राष्ट्रीय भगवा युवा संघ ने वृक्षा रोपण महाअभियान के दूसरे चरण का आयोजन किया

सीतापुर। राष्ट्रीय भगवा युवा संघ द्वारा वृक्षारोपण महा अभियान के अंतर्गत ग्राम मोहब्बतपुर में तरु पूजन कार्यक्रम के दूसरे चरण का आयोजन किया गया।

जिसमें ग्रामीणों को पीपल, बरगद, नीम, पाकर के वृक्ष देकर तरु पूजन किया गया। कार्यक्रम में संगठन उपाध्यक्ष सोनू पाण्ड़ेय ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

उन्होंने बताया कि संगठन 3 जुलाई सें वृक्षारोपण कार्यक्रम कर रहा है 15 अगस्त तक क्षेत्र भर में 5 हजार पौधे लगाए जाएंगे। वृक्ष हमें ऑक्सीजन प्रदान करते है और जानवरों द्वारा छोड़ी गई कार्बन डाइऑक्साइड को अवशोषित करते है।

इस अवसर पर जिला पंचायत सदस्य प्रेमदीप जायसवाल ने कहा कि वृक्षारोपण मानव जाति को कई लाभ प्रदान करता है और हम सभी इस बारे में अच्छी तरह सें जानते है। हम यह भी जानते है कि हम में से प्रत्येक के द्वारा किये गये छोटे छोटे प्रयास पृथ्वी पर समग्र पर्यावरण के लिए बहुत बड़ा अंतर उत्पन्न कर सकते है।

राष्ट्रीय विद्यार्थी सभा के जिला संगठन प्रमुख रंजीत यादव ने बताया कि वृक्षारोपण मूल रूप से पौंधो को एक पेड़ का रूप देने की प्रक्रिया है और इसीलिए उनका अलग अलग स्थानों पर रोपण किया जाता है। इस अवसर पर राजेश मिश्र, अंकित सिंह, रवी रावत, योगेन्द्र प्रताप, सुनील बहल, कुनाल शर्मा,  प्रधान कण्ड़ौरा देशराज यादव, प्रधान बहटूटपुर रमेश आदि उपस्थित रहे।


Sitapur

Aug 03 2022, 16:33

डीएम ने स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों के निर्धारण के लिए अधिकारियों के साथ की बैठक

सीतापुर। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 14 एवं 15 अगस्त को आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों के निर्धारण हेतु जिलाधिकारी अनुज सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सभी कार्यक्रम पूरी गरिमा एवं उत्साह के साथ आयोजित किये जाये।

उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिये कि सफाई के व्यापक प्रबंध सुनिश्चित किये जाये। इसके अतिरिक्त चिन्हित स्थलों पर सजावट इत्यादि के साथ साथ लाउडस्पीकर के माध्यम से देशभक्ति के गीत भी प्रसारित कराये जायें। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये कि सभी महापुरूषों की प्रतिमाओं एवं उनके आस पास के क्षेत्रों में सफाई व सजावट आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। साथ ही स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर माल्यार्पण इत्यादि के लिये भी पर्याप्त प्रबन्ध सुनिश्चित किया जाये।

जिलाधिकारी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव 11 से 17 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। इसके उपलक्ष्य में प्रदेश के सभी घरों, कार्यालयों, शैक्षणिक, व्यवसायिक, वाणिज्यिक एवं औद्योगिक प्रतिष्ठानों आदि में 11 से 17 अगस्त तक स्वतंत्रता सप्ताह के दौरान राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक भारतीय राष्ट्रीय झण्डे को फहराये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि झण्डों का निःशुल्क वितरण प्रत्येक ब्लॉक के प्रत्येक गांव के प्रत्येक घरों में 09 अगस्त तक हो जाना चाहिये।

उन्होंने कहा कि जनपद में कार्यक्रम की शुरूआत 11 अगस्त से प्रारम्भ कर दी जाये। उन्होंने परमवीर चक्र विजेता कैप्टन मनोज पाण्डेय के ग्राम में लाईटों एवं साफ-सफाई की व्यवस्था करने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये।

उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये कि आपसी समन्वय स्थापित करते हुये 11 से 17 अगस्त तक शिक्षक, शिक्षिकाओं एवं छात्र-छात्राओं से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाये।

साथ ही उन्होंने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी लोग अपने-अपने कार्यालयों में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के अन्तर्गत झण्डा फहरायेंगे, साफ-सफाई एवं राष्ट्रधुन जैसे कार्यक्रम आयोजित करायेंगे। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि पंचायत घर में शाम के समय गांव वालों को देशभक्ति से संबंधित फिल्मों का प्रदर्शन कराया जाये।

जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देश दिये कि अपने विद्यालयों में बच्चों को देशभक्ति फिल्में दिखाकर उन्हें देशभक्ति हेतु और अधिक प्रेरित करेंगे एवं सभी विभाग आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम की तैयारियां समय से पूर्ण कर लें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 मधु गैरोला को निर्देश दिये कि 15 अगस्त के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य परीक्षण कैम्पों का आयोजन गांववार किया जाये।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी राम भरत तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट अमृता सिंह, डिप्टी कलेक्टर नेहा मिश्रा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 मधु गैरोला, अधिशासी अधिकारी वैभव त्रिपाठी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


Sitapur

Aug 03 2022, 16:32

स्वतंत्रता संग्राम समिति संस्थान ने दिया जिलाधिकारी को छह सूत्रीय ज्ञापन

सीतापुर। स्वतंत्रता संग्राम समिति संस्थान के तत्वावधान में बुधवार को संस्थान का एक प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी अनुज सिंह से मिला।

इस दौरान समिति के अध्यक्ष पूर्व विधायक हरीश बाजपेई ने जिलाधिकारी को समिति का छह सूत्री मांग पत्र प्रेषित किया। जिसमें बिसवां मे स्वतंत्रा सेनानी स्वर्गीय जगन बाबू की प्रतिमा को अतिक्रमण मुक्त कराने, स्वर्गीय रमजान अंसारी के ग्रह ग्राम कोरिया उदनापुर तहसील लहरपुर में बनी उनकी कच्ची मजार को बनवाए जाने एवं जिस गांव के तालाब में उन्हें डुबोया गया था उसका सुंदरीकरण कराए जाने, शहर के लाल बाग से आंख अस्पताल मार्ग पर स्थित जिला पंचायत की दुकानों का नामकरण प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी कन्हैया लाल महेंद्र के नाम पर तथा जेल रोड पर स्थित जिला पंचायत की दुकानों का नाम स्वर्गीय ठाकुर इंदु शेखर सिंह के नाम पर तत्कालीन जिला पंचायत अध्यक्ष द्वारा किया गया था। जो समय के साथ भुला दिया गया है। इस संबंध में भी आवश्यक कार्यवाही की मांग की गई।

लालबाग शहीद पार्क को अतिक्रमण मुक्त करा कर उसका सौंदर्यीकरण कराए जाने की मांग की गई एवं जनपद के सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के ग्रामों में निर्मित सरकारी विद्यालयों, मार्गों एवं सरकारी भवनों का नामकरण स्वतंत्रता सेनानियों के नाम पर कराए जाने की भी मांग की गई तथा स्वतन्त्रता सेनानी परिवारों की समस्याओं के निराकरण हेतु जिले स्तर पर एक पटल की भी व्यवस्था की जाए ऐसी मांग समिति द्वारा की गई।

प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से विनीत दीक्षित, राज किशोर सिंह, चोक्ष विभु अवस्थी, गिरीश चंद शर्मा, चिरंजीवी मिश्रा, संजय सिंह, शिवम गुप्ता एवं शिशिर बाजपेई आदि मौजूद रहे।


Sitapur

Aug 03 2022, 13:43

तहसीलदार ने बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा कर जाना हाल

सीतापुर। तहसीलदार बिसवां अविचल प्रताप सिंह ने बुधवार को बाढ़ प्रभावित ग्राम गोलोककोडर के मजरे गारगीपुरवा, पासिनपुरवा एवं परमेश्वरपुरवा, लोधपुरवा का स्थलीय निरीक्षण किया एवं स्थानीय निवासियों से संवाद भी स्थापित किया।

उन्होंने बताया कि पासिनपुरवा के बम्बू क्रेट्स स्थल से ऊपरी भाग में कृषि भूमि का कटान हो रहा है किन्तु आबादी अभी सुरक्षित है। फ्लड फाइटिंग के सिंचाई विभाग को सूचित किया गया है। गारगीपुरवा के गड्ढों व निचली भूमि में बरसात व नदी का पानी भरा है, लेकिन इससे जनजीवन प्रभावित नहीं है। राशन आदि की कोई समस्या नहीं है, स्थिति सामान्य है।

भाईलाल, रामनरेश, जगदीश आदि निवासीगण पासिनपुरवा व परमेश्वरपुरवा आदि नदी के निकटस्थ झोपड़ियों वाले ग्रामीणों से मिलकर समस्याओं को जाना गया। गारगीपुरवा से लोधपुरवा जाने वाले संपर्क मार्ग खड़ंजे में तालाब गड्ढे के पास जलभराव है। यहाँ पर ईंट, रोड़ा और मिट्टी पटान की आवश्यकता है, इसका समाधान किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि परमेश्वरपुरवा में आबादी में जलभराव की समस्या नहीं है, राशन भी उपलब्ध हो रहा है। कुछ लोगों द्वारा राशन कार्ड की समस्या बतायी गयी जिसे कैम्प लगाकर समाधान कराया जा रहा है। किसी भी ग्राम में विस्थापन की स्थिति नहीं है। भाईलाल की झोपड़ी से नदी अभी 40 मीटर दूर है और कटान नहीं है, फिर भी उन्हें उनके मारूबेहड़ स्थित अन्य मकान में शिफ्ट करा दिया गया है। कोई असुरक्षा की स्थिति नहीं है।

गारगीपुरवा में घड़ियाल तीन दिन से लगातार नदी की सतह पर दिख रहा है लेकिन इससे कोई समस्या अभी तक नहीं है। वन क्षेत्राधिकारी को सूचित किया गया है, लोग सतर्क हैं। बाढ़ जैसी स्थिति किसी भी ग्राम व मजरे में नहीं है एवं न आबादी प्रभावित है। कृषि भूमियाँ कुछ मजरों में प्रभावित हैं। लेखपाल से स्थलीय निरीक्षण के आधार पर सूचना ली जा रही है एवं नियमानुसार अग्रेतर कार्यवाही की जा रही है।


Sitapur

Aug 02 2022, 16:50

स्मैक के साथ एक आरोपी अरेस्ट, अभियुक्त के विरुद्ध पूर्व से ही दर्ज हैं 2 दर्जन मुकदमें

सीतापुर। कोतवाली नगर पुलिस टीम द्वारा चेकिंग के दौरान एक शातिर अभियुक्त को 52 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इसकी कुल कीमत पांच लाख रुपए से अधिक बताई जा रही है।

एसआई उग्रसेन सिंह ने मय हमराही पुलिस बल चेकिंग के दौरान अभियुक्त सोनू उर्फ गैंडा पुत्र रफीक अहमद निवासी आलमनगर थाना कोतवाली नगर सीतापुर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

अभियुक्त के कब्जे से 52 ग्राम अवैध स्मैक बरामद हुआ है। बरामद स्मैक की अन्तराष्ट्रीय बाजार में कीमत तकरीबन पांच लाख रूपए आंकी गयी है। अभियुक्त के विरुद्ध शहर कोतवाली में करीब दो दर्जन मुकदमें पूर्व से भी दर्ज हैं।