mirzapur

Jun 22 2022, 19:44

रानीलक्ष्मी बाई महिला एवं बाल सम्मान कोष योजना के तहत 24 पीड़ित परिवारों का आवेदन स्वीकृत

मिर्जापुर - जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश रानीलक्ष्मी बाई एवं महिला एवं बाल सम्मान कोष योजना के जिला स्तरीय समिति की बैठक आहूत की गयी। जिला प्रोबेशन अधिकारी शक्ति त्रिपाठी के द्वारा समिति के समक्ष कुल 58 प्रकरण प्रस्तुत किये गये।जिसमें 24 प्रकरणो की स्वीकृति समिति द्वारा दी गयी।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह, जिला प्रोबेशन अधिकारी शक्ति त्रिपाठी अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ नीलेश श्रीवास्तव, मुख्य कोषाधिकारी राज कुमार गुप्ता, प्रबन्धक लीड बैंक के अलावा अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।


mirzapur

Jun 22 2022, 19:12

जगन्नाथ यात्रा को सफल बनाने के लिए आज से शुरू होगा जनसम्पर्क, धूमधाम और भव्य तरीके से निकलेगा मिर्जापुर जनपद में भगवान का रथ

मिर्ज़ापुर- श्री ठाकुर प्रसाद राम जानकी मंदिर ट्रस्ट द्वारा श्री जगन्नाथ यात्रा की बैठक राम जानकी मंदिर ग़ज़िया टोला में संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता जगन्नाथ यात्रा कार्यक्रम के प्रभारी अमित श्रीनेत और संचालन संयोजक गौरव उमर ने किया।

इस दौरान बैठक को संबोधित करते हुए कार्यक्रम संयोजक गौरव कुमार उमर ने बताया कि प्रस्तावित जगन्नाथ यात्रा को सफल बनाने के लिए अब सभी पदाधिकारी और भगवान जगन्नाथ के भक्त जनसंपर्क कार्यक्रम को शुरू करेंगे। जिसमें सभी सनातन धर्मावलंबियों से उक्त यात्रा में सम्मिलित होने की अपील की जाएगी।

कार्यक्रम प्रभारी अमित श्रीनेत ने बताया कि यात्रा को सफल बनाने के लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं और अब बड़े पैमाने पर भक्तों को आमंत्रण दिया जा चुका है।साथ ही यात्रा की भव्यता के लिए प्रयास भी शुरू किया जा चुका है। जिसे आगामी कुछ दिनों में मूर्त रूप प्रदान कर दिया जाएगा।कहा कि सभी लोग अपनी जिम्मेदारियों का कुशलता पूर्वक निर्वहन करें जिससे यात्रा भव्य हो सके

आज की इस बैठक में प्रमुख रूप से राकेश गुप्ता, मनोज दमकल, हेमंत सिंह शिवांशु सिंह, अतुल गुप्ता, शिवम श्रीवास्तव, विवेक राजपूत, लोक नारायण अग्रहरि, सुब्रतो गुप्ता, दिव्यांश अग्रवाल, शुभम मिश्रा, विष्णु गुप्ता, विशाल दुबे ,हेमंत सिंह ,हिमांशु, आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


mirzapur

Jun 22 2022, 18:06

नाली सफाई को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

मिर्जापुर- जमालपुर विकासखंड के भुइली खास गांव में घरों से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी के लिए बनी नालियां, सफाई नहीं होने से जाम हो गईं है। लोगों का कहना है कि विगत कई वर्षों से नालियों की सफाई नहीं हुआ है। सफाई नहीं होने से बरसात के दिनों में आस-पास के घरों में नाली का गंदा पानी घुस जाता है।

बताते चलें कि ग्राम पंचायत-भुईली खास की आबादी लगभग दस हजार के उपर है तथा गांव में ही बाजार होने की वजह से आस-पास के गांव वाले भी यहां बाजार करने आते रहते हैं।बड़ी आबादी होने के कारण घरों से गंदे पानी की निकासी के लिए काफी बड़े-बड़े कई नाले,नालियां बनाये गये है और लगभग सभी नाले खुलें हुए हैं।खुला नाला होने की वजह से घरों से निकलने वाले कूड़ा-कचरा,राख आदि से नाले पट गये है तथा सफाई नहीं होने से दुर्गंध फैलने के कारण आस-पास के घरों में लोगों का रहना मुश्किल हो गया है,बहुत सारी गंभीर बिमारियों के फैलने का भी डर बना हुआ है।

कुछ गलियों में अभी भी खड़ंजा,नाली आदि का निर्माण नहीं होने से घरों का पानी पुरे मार्ग पर बहता रहता है और उसी कीचड़ भरे मार्ग से लोग आने-जाने के लिए मजबूर हैं। ग्राम सभा द्वारा नाले,नालियों की सफाई पर ध्यान नहीं दिये जाने की वजह से मजबूरन ग्रामीणों द्वारा नाले की सफाई एवं नाले को ढकने की मांग को लेकर नाले पर ही खड़ा होकर प्रर्दशन किया गया।प्रदर्शन करने वालों में राजाराम,जयकरन,पारस, झाऊलाल,रामराज, सुनील, राहुल,नंदु बाबा,मुन्ना,कुसुम,धनजीरा, राधिका, दुलारी, जमुना,लालमनी आदि बीसों ग्रामीण महिलाएं मौजूद रहीं।


mirzapur

Jun 21 2022, 18:44

मुख्य विकास अधिकारी द्वारा लोवर खजुरी जलाशय का किया गया निरीक्षण

मिर्जापुर - अपर मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन दुग्ध विकास, मत्स्य, पशुधन तथा समन्वय विभाग लखनऊ द्वारा 17 की समीक्षा बैठक में लोवर खजुरी जलाशय को एक्वाटूरिज्म के रूप में विकसित करने के लिए दिये गये निर्देश के क्रम में आज विभागीय अधिकारी उप निदेशक मत्स्य, विन्ध्याचल मण्डल, सहायक निदेशक मत्स्य, मिर्जापुर एवं जलाशय ठेकेदार के साथ संयुक्त रूप से निरीक्षण किया गया।

लोवर खजुरी जलाशय पर्यटन की दृष्टि से सर्वथा उपयुक्त एवं अप्रोच रोड पर अवस्थित है। इस जलाशय के पश्चिमी छोर पर सिंचाई विभाग का अतिथि गृह है। जलाशय का कुल क्षेत्रफल 107 हेक्टेयर है एवं मुख्य बाँध से अन्तिम छोर की लम्बाई लगभग 02 किमी0 एवं औसत चैड़ाई लगभग 250-300 मीटर एवं औसत गहराई लगभग 08 मीटर है। वर्तमान में जलाशय का औसत जलक्षेत्र लगभग 60 हेक्टेयर में फैला है। यह जलाशय दोनों तरफ से पहाड़ियों से घिरा हुआ है और एक सुंदर झील सा प्रतीत होता है। जलाशय की स्थिति प्राकृतिक रूप से आकर्षक है तथा पर्यटकों को आकर्षित करने की दृष्टि से सवर्था उपयुक्त है।

वर्तमान में इस जलाशय का ठेका दिनांक 22 मई 2021 से प्रारम्भ होकर मई 2031 तक का है। जलाशय के ठेकेदार कु0 नंदिता निषाद जिसकी निविदा प्रथम वर्ष रू 1,80,000 है, जो प्रतिवर्ष 10 प्रतिशत वृद्धि के साथ 10 वर्ष के लिए है यह जलाशय विन्द्रम फाल और खडंजा फाल के नीचे स्थित है। यह खड़ंजा फाल से बिल्कुल लगा हुआ है। नगर मुख्यालय से लगभग 07 किमी0 दूरी पर अप्रोच रोड पर स्थित होने के कारण पर्यटकों के आवागमन के लिए भी सुविधाजनक है। अतः जलाशय की प्राकृतिक स्थिति एवं पर्यटकों के पहुॅच के दृष्टिगत यह जलाशय पर्यटन की दृष्टि से एक्वाटूरिज्म के रूप में विकसित करने हेतु सवर्था उपयुक्त है।


mirzapur

Jun 21 2022, 18:43

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जीआईसी ग्राउंड में भव्य कार्यक्रम का आयोजन, आयुक्त, विधायकों और जिलाधिकारी ने किया योगाभ्यास

मिर्जापुर - अजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार के निर्देश में जनपद के जिला मुख्यालय एवं समस्त तहसीलो, विकास खण्डो, नगर पालिकाओ सहित ग्राम पंचायत स्तर पर भी योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। राजकीय इण्टर कालेज महुवरिया में आयोजित में मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, विधायक मड़िहान रमाशंकर सिंह पटेल, विधायक मझवा डा विनोद विन्द, एम0एल0सी0 श्याम नरायन उर्फ विनीत सिंह, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस सहित जनपद के भारी संख्या में अधिकारी कर्मचारी नागरिकगण एक स्थान पर उपस्थित होकर योगाभ्यास किया गया। योग दिवस को एक उत्साह के रूप में मनाया गया।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के द्वारा योग दिवस पर दिये गये उद्बोधन को सूचना विभाग के द्वारा एल0ई0डी0 वैन सजीव प्रसारण भी दिखाया गया। योग प्रशिक्षिकों के द्वारा योगाभ्यास कराया गया। जनपद में शासन द्वारा योग सप्ताह के अन्तर्गत 04 लाख लोगो को योगाभ्यास लक्ष्य के सापेक्ष योग प्रशिक्षिको के द्वारा शत प्रतिशत से अधिक लोगो को योगाभ्यास काराया गया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी शिव प्रताप शुक्ल, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे अमरेन्द्र कुमार वर्मा, परियोजना निदेशक डी0आर0डी0ए0 अनय मिश्रा, एस0एल0ओ0 भरत लाल सरोज, जिला समाज कल्याण अधिकारी गिरीश चन्द्र, जिला कृषि अधिकारी पवन प्रजापति, जिला पंचायत राज अधिकारी अरविन्द कुमार, जिला कार्यक्रम अधिकारी वाणी वर्मा, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ श्रीकांत रजक के अलावा अन्य अधिकारीगण के द्वारा योगाभ्यास किया गया।


mirzapur

Jun 21 2022, 12:30

मिर्ज़ापुर में योग दिवस विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन, सरकारी कार्यालयों से लकर शिक्षण संस्थानों में लगा आसन

मिर्ज़ापुर- जनपद में आठवें योग दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जहां प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने राजकीय इंटर कॉलेज में योग किया, वही जनपद के तमाम विद्यालयों शिक्षण संस्थानों में योग दिवस के अवसर पर योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

युवा शिक्षा विकास खेलकूद समिति के तत्वाधान में योग दिवस के अवसर पर समर कैंप का समापन किया गया। इस अवसर पर ताइक्वांडो कोच विवेक कनौजिया ने योग के महत्व को बताते हुए कहां की योग से तन और मन दोनों की शुद्धि होती है एवं व्यक्तित्व के विकास में योग एक महत्वपूर्ण साधन है।

इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉक्टर लालमणि मौर्या ,अतिथि अखिलेश यादव, विशिष्ट अतिथि के रूप में मैनुल कदर ,गुफरान अहमद, दीपचंद, रामचंद्र, साहू, मोनू प्रजापति आदि बच्चे सम्मिलित हुए।


mirzapur

Jun 20 2022, 18:34

विश्व योग दिवस के पूर्व नन्हें नन्हें बाल योगियों ने दूसरे दिन किया योग प्रोटोकॉल का अभ्यास

मिर्ज़ापुर- पतंजलि युवा भारत व उत्तर प्रदेश योगासन स्पोर्ट्स फेडरेशन के संयुक्त तत्वधान में चल रहे अमृत महोत्सव के अभियान में विश्व योग दिवस का पूर्वाभ्यास पुरानी दशमी स्थित भोला के मड़ई में नन्हें नन्हें बाल योगी व योगिनियों के साथ पूरे आंनद व उत्साह के साथ कराया गया। जिला समन्वयक योग गुरु योगी ज्वाला ने नगर के विभिन्न स्थानों से आये बाल योगियों को ग्रीवा चालन स्कंध खिंचाव स्कंध चालन कटि चालन घुटना चालन ताड़ासन त्रिकोणासन अर्धचक्रासन वज्रासन अर्द्ध उष्ट्रासन आदि आसनों के साथ प्राणायाम का विशेष अभ्यास कराते हुए उनसे होने वाले लाभ के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी।

इस अवसर पर योग गुरु ने कहा कि योग उसत्व की तरह मनाया जाएगा विश्व योग दिवस जहां हर जाति धर्म पन्थ मजहब के लोग एक साथ एक ही मंच पर योग करेंगे व जीवन में योग के अर्थ जोड़ को वास्तविक रूप से परिभाषित करेंगे। विंध्य योग सेवा धाम ट्रस्ट के संस्थापक योगी भोला नाथ ने कहा कि भारतीयत ऋषियो की अनमोल धरोहर योग को जन जन तक पहुचायेंगे युवा।

इस अवसर पर मंगलम अभिषेक प्रवीण आयुष प्रकाश रजत ईश्वर अंश बेबी लकी आंचल आरती काश्वी हर्शाली मोहित के साथ साथ आदि लोगों ने योग प्रोटोकाल में हिस्सा लिया।


mirzapur

Jun 20 2022, 18:33

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक अभियान की बैठक

मिर्जापुर- जिलाधिकारी प्रवीण लक्षकार व मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक अभियान जुलाई 2022 के द्वितीय अभियान हेतु अन्तर्विभागीय प्रथम बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट परिसर समागार में किया गया, जिसमें जिलाधिकारी के समक्ष समस्त प्रतिभाग करने वाले विभागों के कार्ययोजना पर गहन चर्चा की गयी। जिसमें जिलाधिकारी द्वारा ससमय लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया।

इस अभियान में स्वास्थ्य विभाग नोडल विभाग है। जिसका कार्य संचारी रोगों तथा दिमागी बुखार केसों की निगरानी, रोगियों के उपचार की व्यवस्था, रोगियों के निःशुल्क परिवहन हेतु रोगी वाहन सेवा की व्यवस्था, वाहक नियंत्रण गतिविधियों ग्रामीण क्षेत्रों में वाहक के घनत्व का आकलन, स्रोतों में कमी, लार्वा रोधी गतिविधियों तथा आवश्यकतानुसार फागिंग, प्रचार प्रसार एवं व्यवहार परिवर्तन गतिविधियों तथा मानीटरिंग, पर्यवेक्षण रिपोर्टिंग, अभिलेखीकरण एवं विश्लेषण करना है। पंचायतीराज विभाग द्वारा हैण्डपम्प की मरम्मत, हैण्डपम्प प्लेटफार्म का निर्माण, ग्रामप्रधान द्वारा साइकिंग का आयोजन का लक्ष्य निर्धारित है। माध्यमिक शिक्षा/ प्राथमिक शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों में संचारी रोग के सम्बन्ध में जानकारी देना। आई.सी.डी.एस. विभाग द्वारा कुपोषित एवं अति कुपोषित बच्चों की पहचान करना तथा अति कुपोषित बच्चों को एन0आर0सी0 भेजने का निर्देश दिया गया।

कृषि विभाग द्वारा जागरूकता गोष्ठी के आयोजन का लक्ष्य है, जिसमें वह कृतक जीवा के नियंत्रण एवं उनसे होने वाली बीमारियों की चर्चा करेंगे। नगरपालिका एवं नगर पंचायत विभाग द्वारा शहरी क्षेत्रों में नालियों की सफाई एवं फागिंग का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी महोदय ने समस्त विभागों से सहयोग की अपेक्षा की है एवं आवश्यक सहायता का भरोसा भी दिया। जिला मलेरिया अधिकारी द्वारा माह जुलाई 2022 में दिनांक 01 से 31 जुलाई 2022 तक संचारी रोग नियंत्रण अभियान में विभिन्न विभागों द्वारा प्रचार प्रसार करना है, तथा दिनांक 16 जुलाई से 31 जुलाई 2022 तक दस्तक अभियान के तहत फ्रंट लाइन वर्कर्स (आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ती) प्रतिदिन (1) बुखार रोगियों की सूची, (2) आई0एल0आइ0 (एनफ्लुएन्जा लाइक इलनेस) रोगियों की सूची (3) क्षय रोग के लक्षण युक्त व्यक्तियों की सूची (4) कुपोषित बच्चों की सूची, (6) क्षेत्र वार ऐसे मकानो की सूची जहाँ घरो के भीतर मच्छरों का प्रजनन पाया जाता है कि सूची प्रतिदिन कार्य की समाप्ति पर क्षेत्रीय ए0एन0एम0 के माध्यम से ब्लाक मुख्यालय पर निर्धारित प्रपत्र में उपलब्ध करायेंगी।


mirzapur

Jun 20 2022, 18:33

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक अभियान की बैठक

मिर्जापुर- जिलाधिकारी प्रवीण लक्षकार व मुख्य विकास अधिकारी श्रीलक्ष्मी वीएस की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं दस्तक अभियान जुलाई 2022 के द्वितीय अभियान हेतु अन्तर्विभागीय प्रथम बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट परिसर समागार में किया गया, जिसमें जिलाधिकारी के समक्ष समस्त प्रतिभाग करने वाले विभागों के कार्ययोजना पर गहन चर्चा की गयी। जिसमें जिलाधिकारी द्वारा ससमय लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया।

इस अभियान में स्वास्थ्य विभाग नोडल विभाग है। जिसका कार्य संचारी रोगों तथा दिमागी बुखार केसों की निगरानी, रोगियों के उपचार की व्यवस्था, रोगियों के निःशुल्क परिवहन हेतु रोगी वाहन सेवा की व्यवस्था, वाहक नियंत्रण गतिविधियों ग्रामीण क्षेत्रों में वाहक के घनत्व का आकलन, स्रोतों में कमी, लार्वा रोधी गतिविधियों तथा आवश्यकतानुसार फागिंग, प्रचार प्रसार एवं व्यवहार परिवर्तन गतिविधियों तथा मानीटरिंग, पर्यवेक्षण रिपोर्टिंग, अभिलेखीकरण एवं विश्लेषण करना है। पंचायतीराज विभाग द्वारा हैण्डपम्प की मरम्मत, हैण्डपम्प प्लेटफार्म का निर्माण, ग्रामप्रधान द्वारा साइकिंग का आयोजन का लक्ष्य निर्धारित है। माध्यमिक शिक्षा/ प्राथमिक शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों में संचारी रोग के सम्बन्ध में जानकारी देना। आई.सी.डी.एस. विभाग द्वारा कुपोषित एवं अति कुपोषित बच्चों की पहचान करना तथा अति कुपोषित बच्चों को एन0आर0सी0 भेजने का निर्देश दिया गया।

कृषि विभाग द्वारा जागरूकता गोष्ठी के आयोजन का लक्ष्य है, जिसमें वह कृतक जीवा के नियंत्रण एवं उनसे होने वाली बीमारियों की चर्चा करेंगे। नगरपालिका एवं नगर पंचायत विभाग द्वारा शहरी क्षेत्रों में नालियों की सफाई एवं फागिंग का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी महोदय ने समस्त विभागों से सहयोग की अपेक्षा की है एवं आवश्यक सहायता का भरोसा भी दिया। जिला मलेरिया अधिकारी द्वारा माह जुलाई 2022 में दिनांक 01 से 31 जुलाई 2022 तक संचारी रोग नियंत्रण अभियान में विभिन्न विभागों द्वारा प्रचार प्रसार करना है, तथा दिनांक 16 जुलाई से 31 जुलाई 2022 तक दस्तक अभियान के तहत फ्रंट लाइन वर्कर्स (आशा एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ती) प्रतिदिन (1) बुखार रोगियों की सूची, (2) आई0एल0आइ0 (एनफ्लुएन्जा लाइक इलनेस) रोगियों की सूची (3) क्षय रोग के लक्षण युक्त व्यक्तियों की सूची (4) कुपोषित बच्चों की सूची, (6) क्षेत्र वार ऐसे मकानो की सूची जहाँ घरो के भीतर मच्छरों का प्रजनन पाया जाता है कि सूची प्रतिदिन कार्य की समाप्ति पर क्षेत्रीय ए0एन0एम0 के माध्यम से ब्लाक मुख्यालय पर निर्धारित प्रपत्र में उपलब्ध करायेंगी।


mirzapur

Jun 20 2022, 18:30

नाले में डूबने से बचा परिवार, स्थानीय लोगों ने पोकलेन की मदद से वाहन समेत लोगों को बचाया

मिर्जापुर- जगत जननी माता विंध्यवासिनी की पावन नगरी सरकार द्वारा विकास के नए सांचे में ढालने का प्रयास किया जा रहा है। विंध्य कॉरिडोर योजना से विंध्य क्षेत्र के बहुमुखी विकास की लक्ष्मण रेखा की गयी, तो वही विंध्याचल धाम के त्रिकोण मार्ग पर स्थित ऐतिहासिक पटेगरा नाला आने जाने वाले राहगीरों एवं यात्रियों के लिए कष्टप्रद साबित हो रहा है।

गौरतलब है कि रविवार देर रात तेज हवाओं के साथ बारिश होने के कारण सोमवार की सुबह विंध्य क्षेत्र के झरनों, तालाबों अन्य स्रोतों में अत्यधिक जल प्रवाह के कारण पटेगरा नाला अंडर पास पुल अधिक जलजमाव के कारण जल निकासी ना होने से अंडर पास पुल जलमग्न हो गया। विंध्य क्षेत्र के बहुचर्चित वीआईपी रास्ते पर भयावह मंजर देख लोग डरे और सहमे नजर आ रहे थे। माता विंध्यवासिनी के दर्शनार्थ हेतु आए आजमगढ़ निवासी सर्वेश भारद्वाज की माने तो सोमवार सुबह 9:00 दर्जनभर से अधिक परिवार के साथ चार पहिया वाहन से आजमगढ़ से विंध्य धाम जाते समय पटेगरा नाला में अधिक जल जमाव के कारण चार पहिया वाहन समेत पूरा परिवार डूबने लगा। चार पहिया वाहन में पानी घुस जाने से गाड़ी बंद हो गई और नाले में तैरने लगी।

गाड़ी में बैठे परिजन मदद की गुहार के साथ स्थानीय लोगों की तरफ आवाज देने लगे स्थानीय लोगों ने चार पहिया समेत परिजनों को डूबता देख लोगो मे अफरा तफरी मच गई आनन-फानन में स्थानीय लोगों एवं पोकलैंड की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद वाहन समेत परिजनों को बाहर निकाला गया।