Farrukhabad1

Jun 22 2022, 19:08

बिजली का करंट लगने से होमगार्ड की पत्नी की मौत

फर्रुखाबाद- होमगार्ड की पत्नी घर में बिजली की मशीन से मट्ठा बना रही तभी अचानक करंट लगने से पत्नी की मौत हो गयी| परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने पुलिस को घटना की जानकारी नहीं दी।

ग्राम कनाशी निवासी होमगार्ड जैनेंद्र गंगवार की पत्नी 36 वर्षी प्रतिभा बुधवार सुबह अपने घर पर मट्ठा बनाने की मशीन लगाकर मक्खन निकाल रही थी। अचानक मशीन में करंट आने से प्रतिभा करंट से चिपक गई। परिजनों ने बिजली के तार हटाकर महिला को करंट से छुड़ाया। इसके बाद परिजन उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कायमगंज ले गये। सीएचसी में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

परिजन उसका शव लेकर गांव वापस आ गये। मृतका के एक पुत्र व एक पुत्री है। परिजनों ने कोई भी कार्यवाही न करने की थाना पुलिस से गुहार की है।


Farrukhabad1

Jun 22 2022, 19:07

जुआ खेल रहे 11 जुआरियों को पुलिस ने दबोचा

फर्रुखाबाद -जुआ खेल रहे 11 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 1 लाख 19 हजार 675 रूपये भी बरामद हुआ। एसओजी प्रभारी बलराज भाटी व थानाध्यक्ष दिनेश गौतम ने भारी पुलिस बल के साथ छापेमारी की।

पुलिस ने राजेपुर राठौरी निवासी श्यामवीर सिंह उर्फ लल्लू पुत्र नरवीर सिंह के घर के भीतर जुआ खेलते अनवार पुत्र मो० अली निवासी दौलतपुर चकई राजेपुर, मोहित तिवारी पुत्र संजीब तिवारी राजेपुर राठौरी राजेपुर, इकलाख पुत्र रहूफ खां निवासी दौलतपुर चकई राजेपुर, पंकज पुत्र धर्मपाल निवासी धर्मपुर अल्लागंज शाहजहाँपुर, सुमेर पुत्र रमेश निवासी अलीगढ़ राजेपुर, सतेन्द्र पुत्र जगदीश निवासी अलीगढ़, रामसनेही पुत्र खुशीराम कुशमापुर राजेपुर, योगेन्द्र पुत्र प्रभुदयाल निवासी मोहद्दीनपुर राजेपुर, ब्रजपाल पुत्र छम्मन निवासी अलीगढ़ राजेपुर व मकान मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से 1 लाख 19 हजार 675 रूपये, 10 बाइकें व 52 ताश के पत्ते भी बरामद किये। सभी के खिलाफ थानाध्यक्ष नें मुक्दमा दर्ज कराया।


Farrukhabad1

Jun 22 2022, 19:06

दावत खाने गए युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

फर्रुखाबाद- दावत खाने गए युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। क्षेत्राधिकारी, पुलिस बल व फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच की।ग्राम गांव मिलकिया (पहाड़पुर) निवासी लालाराम का 35 वर्षीय पुत्र दान सिंह पड़ोसी गांव दावत खाने गया था। उसके साथ चार-पांच उसके मित्र भी साथ गए थे। इसके बाद युवक घर लौटा और थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई, जिससे परिजनों में कोहराम मच गया।

इसकी सूचना परिजनों ने थाना पुलिस को दी। थानाध्यक्ष सत्य प्रकाश एवं क्षेत्राधिकारी राजवीर सिंह गौर घटनास्थल पर पहुंचे और जांच की।मृतक के भाई सोवरन सिंह ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि उसके भाई दान सिंह को गाँव के ही आत्माराम पुत्र वर्मादीन, चोखेलाल पुत्र महदेव, सरवन पुत्र महाराम, लाल सहाय पुत्र मव्वर सिंह, देवेन्द्र सिंह पुत्र रामआसरे बुला ले गए थे। इन लोगों ने उम्मरपुर प्याऊ पर भाई को शराब पिलाई। शराब में जहरीला पदार्थ मिला दिया, जिससे भाई बेहोश हो गया। बेहोशी अवस्था में भाई को घर डाल गए। जहरीली शराब से भाई की मौत हो गयी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Farrukhabad1

Jun 22 2022, 18:10

आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पार्लर संचालिका ने सफाई कर्मचारी के खिलाफ दी पुलिस को तहरीर

फर्रुखाबाद- ब्यूटी पार्लर संचालिका को नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी ने दुकान में पहुंचकर शराब के नशे में आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर संचालिका ने थाने में तहरीर दी है।

नवाबगंज थाना क्षेत्र के कस्बा नया गनीपुर निवासी शालिनी देवी पत्नी पप्पू राठौर ने थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह अपने दुकान के ब्यूटी पार्लर पर बैठी थी, तभी नवाबगंज नगर पंचायत के सफाई कर्मचारी राजीव बाल्मिक पुत्र हेतराम बाल्मीकि अत्यंत शराब के नशे में दुकान पर चढ़ा आया उसके साथ आपत्तिजनक टिप्पणी करने लगा। उसने विरोध किया तो आरोपी गाली गलौज करने लगा। जब पति बचाने पहुंचा तो उसको भी गाली गलौज करने लगा था।

पीड़िता ने डायल 112 को सूचना दी। मौके पर पहुंची डायल 112 दोनों पक्षों को थाने लेकर आई तब जाकर थाने में मामला रफा-दफा पुलिस ने करवाया, हलका दरोगा ने बताया की तहरीर मिली है आरोपी के विरुद्ध जांच कर कार्रवाई की जाएगी।


Farrukhabad1

Jun 22 2022, 18:08

विवाहिता ने ससुराली जनों के खिलाफ लिखाई रिपोर्ट

फर्रुखाबाद- दहेज के लोभी ससुराली जनों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से बेघर करने पर पीड़िता ने मायके पहुंचकर ससुराली जनों के खिलाफ थाने में तहरीर दी। नवाबगंज थाना क्षेत्र के गांव बांस मई निवासी रिंकी देवी पत्नी स्वर्गीय लालू जाटव ने थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसके पिता के मरने के बाद उसके ताऊ ने उनकी शादी 2 वर्ष पूर्व हिंदू रीति रिवाज के तहत अपने सामर्थ्य के अनुसार दान दहेज भी दिया था।

जनपद एटा के थाना नयागांव क्षेत्र के गांव महमदपुर निवासी पिंकी पुत्र रामदास जाटव के साथ की तबसे ससुराली जन दाऊ के द्वारा दिए दान दहेज से संतुष्ट नही थे विवाहिता के साथ आए दिन मारपीट करते रहते थे बीते 1 वर्ष पूर्व पीड़िता को बंद कमरे में मारपीट कर उस को घर से निकाल दिया तथा ससुराली जनों ने एक बुलेट मोटरसाइकिल एक लव सोने की मांग कर पीड़िता को घर से निकाल दिया था। तब से पीड़िता अपने मायके में रह रही थी लेकिन ससुराली जन इतने से भी नहीं माने और पीड़िता को गाली गलौज कर जानमाल की धमकी देने लगे। तब पीड़िता नवाबगंज थाना पुलिस की शरण में आई।

जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने पीड़िता को मामले की जांच कर न्याय दिलाने की बात कही है।


Farrukhabad1

Jun 22 2022, 16:15

फर्रूखाबाद के 3 प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्द्रों को मिला कायाकल्‍प अवार्ड, अमृतपुर प्रथम तो संकिसा और जरारी को मिली दूसरी रैंक

फर्रूखाबाद- कायाकल्‍प अवार्ड स्‍कीम तहत वित्‍तीय वर्ष 2021- 22 के अन्‍तर्गत प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्रों ( हेल्‍थ एण्‍ड वेलनेस सेंटर सीएचसी, यूपीएचसी तथा हेल्‍थ एण्‍ड वेलनेस सेंटर उपकेन्‍द्रों के एक्‍सटर्नल व इंटर्नल असेसमेण्‍ट में 70 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्‍त करने वाली स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों के कायाकल्‍प अवार्ड की घोषणा कर दी गयी है। इसके अन्‍तर्गत जिले के 3 प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र अमृतपुर, संकिसा और जरारी को यह पुरस्‍कार प्राप्‍त हुआ है। जिसमें पीएचसी अमृतपुर को जिले में पहला स्‍थान प्राप्‍त हुआ है। उसे 2 लाख रुपए पुरस्‍कार के रुपए में मिलेंगे।

यह जानकारी देते हुए सीएमओ डॉ दलवीर सिंह ने बताया कि 77.75 अंक के साथ अमृतपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को पहला स्‍थान प्राप्‍त हुआ है। इस इकाई को दो लाख रुपए मिलेंगे। जबकि प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र संकिसा को 72.9 और जरारी को 72 प्रतिशत अंक मिले इसलिए इन इकाइयों को सांत्वना पुरुस्कार स्वरूप 50 50 हजार रुपए मिले हैं। उन्‍होने कायाकल्‍प अवार्ड से पुरस्‍कृत होने वाली स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों के चिकित्साधिकारियों के साथ ही समस्‍त स्‍टाफ को शुभकामनाएं दीं तथा और बेहतर प्रदर्शन करने की बात कही। जिन स्‍वास्‍थ्‍य इकाइयों को पुरस्‍कार नहीं मिला है उनसे अपनी सुविधाएं बेहतर करके पुरस्‍कार के लिए प्रेरित किया।

जिला क्‍वालिटी कंसल्‍टेंट डॉ शेखर यादव ने भी पुरस्‍कार मिलने पर खुशी जताई तथा आगे और भी इकाइयों को बेहतर प्रदर्शन के लिए तैयार करके अधिक से अधिक कायाकल्‍प अवार्ड प्राप्‍त करने की बात कही।

सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजेपुर के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ प्रमित राजपूत ने अमृतपुर पीएचसी को जिला स्तर पर प्रथम पुरुस्कार मिलने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इसके लिए पीएचसी पर तैनात डॉ गौरव वर्मा के साथ ही समस्त स्टाफ बधाई के पात्र हैं। साथ ही कहा कि हम आगे भी इस तरह के प्रयत्न करते रहेंगे जिनसे हमारी अन्य स्वास्थ्य इकाइयों को भी इस तरह के पुरुस्कार मिलें।


Farrukhabad1

Jun 22 2022, 16:14

एक साल बाद भी नहीं मिली मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना की धनराशि

फर्रुखाबाद- मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 24 जुलाई 2021को कायमगंज तहसील क्षेत्र में शादी हुई थी, लेकिन योजना का पैसा अभिषेक के खाते में नहीं पहुंचा है।जब ADO वेद प्रकाश के पास और BDO के भी पास गए लेकिन कोई जवाब नहीं देता। 

पीड़ित का कहना है कि शादी कायमगंज में हुई थी। योजना की राशि मांगे जाने पर उससे कहा जाता है कि आपके खाते में पैसा जाएगा। सभी लोगों के पैसे जा चुका है। पीड़ित शिवा ने बुधवार को कलेक्ट्रे पहुंचकर जिलाधिकारी को सामूहिक विवाह योजना की धनराशि ना मिलने की शिकायत की। जिलाधिकारी ने जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।


Farrukhabad1

Jun 22 2022, 16:03

महायोजना में नेकपुर कला और नेकपुर चौरासी को हटाए जाने की मांग, बाशिंदे हो जाएंगे बेघर

फर्रुखाबाद - नेकपुर चौरासी और नेकपुर कला को महायोजना में आवासीय घोषित किया जाए। बुधवार को सैकड़ों महिला और पुरुषों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर महायोजना का विरोध करते हुए जिलाधिकारी से महायोजना में नेकपुर चौरासी और नेकपुर कला को आवासीय घोषित किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

मोहल्ले के पीड़ित महिला और पुरुषों ने जिलाधिकारी से कहा कि यदि महायोजना में नेकपुर कला और नेकपुर चौरासी को आवासीय घोषित नहीं किया गया तो मोहल्लों में रहने वाले 2000 से लेकर 5000 के करीब लोग बेघर हो जाएंगे। इसलिए मोहल्ले वासियों ने जिलाधिकारी से माहयोजना में इन मोहल्लों को सम्मिलित ना किए जाने की मांग की है।


Farrukhabad1

Jun 21 2022, 19:42

आजीवन कारावास की सजा काट रहे 6 बंदी कोर्ट के आदेश पर रिहा

फर्रुखाबाद - केंद्रीय कारागार फतेहगढ़ में उच्च न्यायालय प्रयागराज द्वारा 10 वर्ष से अधिक समय से सुनवाई के लिए लंबित मामलों में आजीवन कारावास की सजा भुगत रहे 6 बंदियों की रिहाई की गई।

कारा पाल बद्री प्रसाद द्वारा उच्च न्यायालय द्वारा जमानत के आधार पर बंदी राम शंकर कांछी पुत्र शंभू एवं बंदी गोबद पुत्र शिवराज निवासी जनपद हरदोई बंदी राधा कृष्ण नंदकिशोर पुत्र फूलसहाय निवासी जनपद इटावा बंदी इकेन्द पुत्र विश्वनाथ निवासी जनपद औरैया बंदी अमर सिंह पुत्र छुटटा सिंह निवासी जनपद फर्रुखाबाद की रिहाई की औपचारिकताएं पूर्ण कर कारागार से रिहा किया गया।

बंदियों की रिहाई के अवसर पर वरिष्ठ जेल अधीक्षक प्रमोद कुमार शुक्ला द्वारा कारागार से रिहा किए जा रहे बंदियों को सामाजिक सौहार्दपूर्ण जीवन की शुरुआत करने की सलाह दी।


Farrukhabad1

Jun 21 2022, 19:41

मौमबत्ती की लौ से लगी आग, घर में रखा सारा सामान जलकर राख

फर्रुखाबाद- भट्टे पर काम करने वाले मजदूर के घर में अचानक मोमबत्ती की लौ से आग लग गई। जिससे घर में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। अमृतपुर तहसील क्षेत्र के गांव में भट्टा मजदूर के घर अचानक मोमबत्ती की लौ से लगी आग से करीब 50 हजार रुपए का सामान जलकर राख हो गया है।

अमृतपुर तहसील क्षेत्र के निवासी नारायण पुत्र फकीरे लाल के घर में मोमबत्ती से आग लग गई। उसने बताया कि भट्टे पर मजदूरी करता दो साल हो गया था, घर का हिसाब कर आया था। 4 वर्ष पूर्व शादी हुई थी, मेरी पत्नी और मेरी मां घर में रहते हैं। घर में कपड़े बर्तन आदि सब जलकर खाक हो गए। सूचना के बाद भी अमृतपुर तहसील क्षेत्र से कोई अधिकारी मोकौ पर नहीं पहुंचा। पीड़ित ने बताया कि घर में ढाई कुंटल गेहूं, पंखा ,डबल बेड, कपड़े आदि सब जलकर नष्ट हो गए।खाने के लिए एक दाना भी नहीं बचा है पड़ोसियों ने खाना बना कर खिलाया।