Ambedkarnagar

Jun 10 2021, 18:38

डीएम ने वैक्सीनेशन अभियान का लिया जायजा, ग्रामीणों से की कोरोना का टीका लेने की अपील

अंबेडकरनगर- जिलाधिकारी सैमुअल पॉल एन ने विकासखंड बसखारी के ग्राम पंचायत बनियानी व टंडवा मिश्र के उच्च प्राथमिक विद्यालय में हो रहे वैक्सीनेशन के विशेष अभियान का जायजा लिया गया। निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत टंडवा मिश्र में कुल 86 लोगों का वैक्सीन हो चुका था। वैक्सीनेशन के कार्यों को देख कर जिलाधिकारी ने खुशी जाहिर की।

इसके बाद जिलाधिकारी ने टड़वा मिश्र में पंचायत भवन का भी निरीक्षण किया। पंचायत भवन जाने वाला रास्ता खराब था। जिसे देखने के बाद डीएम ने रास्ते को ठीक कराने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया। पंचायत भवन को देखकर जिलाधिकारी संतुष्ट रहे। 

इसके पश्चात ग्राम पंचायत बनियानी में हो रहे वैक्सीनेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय मात्र 17 लोगों को टीका लगा था। जिस पर जिलाधिकारी ने निराश होते हुए वहां उपस्थित ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारी तथा संबंधित को निर्देशित किया कि वैक्सीनेशन शत-प्रतिशत लक्ष्य के अनुसार पूरा करें।

इस दौरान जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से अपील करते हुए कहा कि टीकाकरण में अपना पूर्ण सहयोग प्रदान करते हुए टीकाकरण कराते रहें और छुटे हुए लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें। निरीक्षण के दौरान खंड विकास बसखारी अधिकारी सरिता सिंह तथा अन्य लोग उपस्थित रहे।

Ambedkarnagar

Jun 10 2021, 17:48

जनपद में जेब कतरों के हौसले बुलंद, दो महिला चोरी करते हुए पकड़ी गई।।

अंबेडकरनगर:जनपद में जेबकतरों और चैन छीनने वालो का गिरोह सक्रिय हो गया है।जिससे आमजनों व महिलाओं का घर से निकलना दूभर हो गया है।

 ब्राहिमपुर निवासी अमरनाथ अपनी पत्नी पुष्पा देवी के साथ अपने ससुराल जा रहा था ।तहसील तिराहे पर 3 महिलाओं के गैंग ने अमरनाथ की पत्नी पुष्पा के बैठते उनकी पर्स निकालकर भागने का प्रयास शुरू की ।

तब तक पुष्पा ने सजगता दिखाते हुए दो  महिलाओं को मौके से पकड़ लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया।अब देखना है पुलिस उन पर क्या कार्यवाही करती है।यदि पुलिस चाहे इन्ही महिलाओं से उनके अन्य महिला टप्पेबाजों का पता कर सकती है।

Ambedkarnagar

Jun 10 2021, 17:47

डॉ अंबेडकर की मूर्ति को अराजक तत्वों ने तोड़ कर किया क्षतिग्रस्त।

अंबेडकरनगर:जनपद अंबेडकरनगर के थाना अहिरौली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत ह्रदयपुर में कुछ अराजक तत्वों द्वारा डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को छतिग्रस्त कर दिया गया है, जिसे लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश व्याप्त है।

जिसकी सूचना मिलते ही  तत्काल अहिरौली थाना अध्यक्ष  अपने हमराहिओं के साथ मौके पर पहुंचकर अराजकतत्वों को चिन्हित कर उन पर कार्यवाही का आश्वासन दिया तब जाकर ग्रामीण शांत हुए ।

Ambedkarnagar

Jun 09 2021, 21:42

यहां भी राशन वितरण में  कटौतीपूर्ण लोच,जनता में आक्रोश।।

अंबेडकरनगर-
जिले के जलालपुर तहसील क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के प्रधान मदनलाल हैं कोटेदार लक्षण हैं कार्डधारकों का आरोप है कि यहाँ की जनता द्वारा राशन कटौती संबंधित संबंधित समस्या को लेकर जनता में भारी आक्रोश व्याप्त है। कहा कि प्रधानमंत्री गाइडलाइन उत्तर प्रदेश शासन के मुख्यमंत्री माननीय आदित्यनाथ योगी के सख्त निर्देश हैं राशन में घटतौली ज्यादा धनराशि लेकर कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा लेकिन उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जलालपुर तहसील के अंतर्गत इन कोटेदारों को इनका राशन लेने के लिए घात लगाए बैठे रहते हैं कार्ड धारक के उम्मीद में करता है कि मुझे मेरा राशन मिलेगा और 2 जून की रोटी मेरी आराम से चलेगी लेकिन कोटेदार अपने चहेतों के साथ दबंगई से अंगूठे का माप लेकर 10 दिन 15 दिन तक गुमराह कर देता है जा कर देता है फिर दूसरी राशन की पारी आ जाती है तूने उससे अंगूठा लिया जाता है और फिर उस माह का राशन गड़बड़झाला में चला जाता है काश प्रशासन उच्च स्तरीय जांच कराकर जांच करा कर दुकानदारों की नकेल कसने का कार्य किया जाए तो कार्ड धारकों को समय से राशन भी मिल सकता है।

Ambedkarnagar

Jun 09 2021, 21:39

महिला आयोग की सदस्य ने महात्मा ज्योतिबा बाई फुले संयुक्त जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं का लिया जायजा 

अंबेडकरनगर-
 महिला आयोग की सदस्य श्रीमती संगीता तिवारी द्वारा महात्मा ज्योतिबा बाई फुले संयुक्त जिला चिकित्सालय अंबेडकरनगर पहुंचकर वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। माननीय सदस्य द्वारा जिला अस्पताल में सभी वार्डों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान सभी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त पाई गई। इसके उपरांत माननीय सदस्य द्वारा महिलाओं को दी जा रही सुविधाओं नवजात शिशु एवं उनकी माताओं से स्थिति की जानकारी लेते हुए बच्चों के लालन-पालन, टीकाकरण आदि के बारे में जानकारी दी गई।साथ ही साथ उन्होंने महिला वार्ड में भर्ती महिला मरीजों एवं उनके बच्चो के स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की गई ।मरीजों द्वारा अवगत कराया गया कि हम लोग स्वस्थ है।हम लोगो को समय से दवा मिलता है। प्रतिदिन डॉक्टर देखने के लिए आते हैं और हमारे स्वास्थ्य की जांच भी करते हैं। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गर्भवती महिलाओं तथा अन्य गंभीर रोगों से पीड़ित महिलाओं को उपलब्ध कराए जा रहे उपचार व्यवस्था का अनुश्रवण करने तथा कोविड-19 से बचाव हेतु टीकाकरण की वस्तु स्थिति की जानकारी ली गई। अस्पताल में सारी व्यवस्थाएं ठीक-ठाक पाई गई। निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ श्रीकांत शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ओमप्रकाश, जिला प्रोबेशन अधिकारी सुबोध कुमार सिंह,अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा अन्य लोग उपस्थित रहे ।

Ambedkarnagar

Jun 09 2021, 21:38

आपदा राहत सहायता योजना के अंतर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को किया लाभान्वित

अंबेडकरनगर-
 वैश्विक महामारी कोविड-19 के मद्देनजर उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित आपदा राहत सहायता योजना के अंतर्गत पंजीकृत जनपद अंबेडकर नगर के 304 निर्माण श्रमिकों को ₹1000 की आर्थिक हित लाभ सरकार द्वारा दिया गया। माननीय विधायिका टांडा संजू देवी द्वारा जनपद के संनिर्माण कर्मकार रामप्रीत, वैजनाथ, राजकुमार, विपिन कुमार, बलदेव ,जीशान हैदर, लालमनी को ₹1000 की आर्थिक हित लाभ प्रमाण पत्र जिला अधिकारी सैमुएल पॉल एन की उपस्थिति में एनआईसी कक्ष कलेक्ट्रेट में वितरित किया गया।
इस दौरान मौके पर प्रभारी श्रम प्रवर्तन अधिकारी दिनकर कुमार, वरिष्ठ सहायक श्रम विभाग छुट्टन बाबू मौके पर उपस्थित रहे।

Ambedkarnagar

Jun 09 2021, 21:37

ग्राम प्रधानों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक ।

अंबेडकरनगर -
 टीका असरदार लगवाए समझदार, समझदारी दिखाएं, टीके की दोनों डोज समय पर लगवाएं इस थीम पर आधारित ग्राम प्रधानों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में मुख्य विकास अधिकारी घनश्याम मीणा की अध्यक्षता में बैठक किया गया। कोविड-19 वैक्सीनेशन व्यापक स्तर पर कराए जाने हेतु मुख्य विकास अधिकारी नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों के साथ बैठक कर अपने अपने ग्राम पंचायतों में व्यापक स्तर पर लोगों के वैक्सीनेशन कराने हेतु अपील किए। उन्होंने कहा कि सभी ग्राम प्रधान यह सुनिश्चित करें कि उनके गांव में कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से वंचित ना रहे। ग्राम पंचायतों में माइक्रो प्लान बनाकर लोगों को निरंतर जागरूक कर निर्धारित दिन में टीकाकरण अवश्य कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि 18 प्लस उम्र के लोगों का टीकाकरण नजदीकी सीएससी पर पंजीकरण कर कराया जा रहा है साथ ही साथ 45 प्लस उम्र के लोगों का टीकाकरण समस्त ग्राम पंचायतों के प्राथमिक/ उच्च प्राथमिक विद्यालय पर कैंप लगाकर किया जा रहा है। उन्होंने कहा ग्राम प्रधान अपने अपने ग्राम पंचायतों में टीकाकरण स्थान पर साफ सफाई एवं लोगों के बैठने और पेयजल की व्यवस्था दुरुस्त कर लें। गांव में लगाए गए निगरानी समिति, आशा,  एनम, ग्राम सचिव, निरंतर टीकाकरण हेतु लोगों को जागरूक कर बड़े पैमाने पर टीकाकरण कराना सुनिश्चित करें। इस दौरान मौके पर डीपीआरओ दुर्गा प्रसाद तिवारी , जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार द्विवेदी, एवं विभिन्न ग्रामों के ग्राम प्रधान मौके पर उपस्थित रहे।

Ambedkarnagar

Jun 09 2021, 21:36

पूर्व मंत्री लालजी वर्मा ने अपने समर्थकों की बुलाई बैठक - हो सकता है बड़ा फैसला।।

अम्बेडकरनगर: 
बहुजन समाज पार्टी ने अपने कद्दावर नेता व अकबरपुर विधायक रामअचल राजभर व अपने नेता विधान मंडल कटेहरी विधायक लालजी वर्मा को पार्टी से निष्काषित तो कर दिया लेकिन अब उनके समर्थकों ने बसपा से किनारा कसना शुरू कर दिया है जिससे पूर्वांचल के साथ इस जिले में बहुजन समाज पार्टी काफी कमजोर होती नजर आने लगी है।
अकबरपुर विधायक राम अचल राजभर के समर्थकों में बसपा की रीढ़ की हड्डी माने जाने वाले 70 पदाधिकारियों व कार्यक्रयाओं ने अपने हज़ारों सहयोगियों के साथ पार्टी से किनारा कर लिया और अब पूर्व संसदीय कार्यमंत्री व पूर्व नेता विधान मंडल कटेहरी विधायक लालजी वर्मा ने अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है जिसमें उनके समर्थकों द्वारा भी पार्टी से किनारा किया जा सकता है।प्राप्त जानकारी के अनुसार कटेहरी विधायक लालजी वर्मा ने आगामी 11 जून की शाम 04 बजे कटेहरी में स्थित बसपा कार्यालय ओर अपने समर्थकों की बैठक आहुति किया है। सूत्रों के अनुसार उक्त बैठक में लालजी अपने समर्थकों के समक्ष अपनी बेगुनाही का सबूत रखेंगे और अपने ऊपर लगे निराधार आरोपों का पर्दाफाश करेंगे तथा उक्त बैठक में उनके समर्थकों द्वारा भी बसपा से किनारा कसने के एलान भी किया जा सकता है।ऐसे कयास लगाए जा रहे है। श्री वर्मा अपने समर्थकों से आगे के राजनीतिक सफर पर भी चर्चा करेंगे।बताते चलेंकि बहुजन समाज पार्टी ने टाण्डा ब्लाक प्रमुख के लिए श्री वर्मा के अतिकरीबी सुरजीत वर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित किया था लेकिन श्री वर्मा को पार्टी से निष्काषित करने के बाद सुरजीत वर्मा को अपना प्रत्याशी बनाने से इनकार कर दिया जिसे उनके समर्थकों में आक्रोश अत्यधिक बढ़ गया जबकि लालजी वर्मा ने कहा कि सुरजीत वर्मा को ही ब्लाक प्रमुख का चुनाव लड़ाया जाएगा।कटेहरी विधायक लालजी वर्मा ने तो चैलेंज करते हुए कहा कि अगर कोई किसी अन्य राजनीतिक पार्टी के नेताओ के समर्थन में होने का सबूत दिख दे तो राजनीति छोड़ दूंगा। उक्त बातें श्री वर्मा ने अपने फेसबुक वॉल पर गत 05 दिन पूर्व पोस्ट किया था। श्री वर्मा ने अपने ऊपर लगे आरोपों से काफी आहत हैं।
बहरहाल अकबरपुर विधायक रामअचल राजभर द्वारा बुलाई गई बैठक में उनके 70 कद्दावर समर्थकों ने बसपा से किनारा कसते हुए सामूहिक इस्तीफा दे दिया था और अब कटेहरी विधायक लालजी वर्मा द्वारा भी 11 जून को अपने समर्थकों की बैठक बुलाई गई है जिसमें भी काफी संख्या में उनके समर्थक बसपा से सम्बन्ध विच्छेद कर सकते है जिससे जनपद में बसपा का कद जहां काफी कम हो जाएगा वहीं बसपा पर पूर्वांचल की राजनीति में भी बाद असर आगामी चुनाव में देखने को मिल सकता है।

Ambedkarnagar

Jun 09 2021, 21:33

ग्रामीणों ने कोटेदार के खिलाफ दिया शिकायती पत्र

ग्रामीणों ने कोटेदार के ऊपर लगाया घटतौली का आरोप


अम्बेडकर नगर -

जिला अंबेडकरनगर के जलालपुर तहसील क्षेत्र के रामपुर कला के अंतर्गत कोटेदार मनोज कुमार यादव के विरुद्ध राशन कार्ड धारको ने एसडीएम जलालपुर को लिखित रूप से मय शपथ पत्र के साथ शिकायती पत्र   ग्राम प्रधान  रमेश मौर्य के  माध्यम से देकर  आरोप लगाया है कि  कोटेदार द्वारा राशन कम दिया जाता है।पूरा पैसा लिया जाता है ।कम राशन दिए जाने  की शिकायत ग्राम सभा के 86 राशन कार्ड धारकों द्वारा हस्ताक्षर कर लिखित रूप से एसडीएम अभय कुमार पांडेय को लिखित शिकायत पत्र देकर किया है ।और कार्ड धारकों ने बगल के गांव सिपाह के कोटेदार के सम्बध करने की मांग की गई है।ग्राम प्रधान रमेश मौर्य को एसडीएम ने आश्वासन देते हुए कहा कि उक्त मामले की जांच कर उचित कार्रवाई किए जाने का  आश्वासन दिया । इस प्रकरण को लेकर राशन कार्ड धारक  फूल कुमारी , जानकी , दिलीप कुमार आदि ने शिकायती पत्र पर हस्ताक्षर किया है  ।

Ambedkarnagar

Jun 09 2021, 21:31

दुकान की पक्की दीवार काटकर चोरों ने उड़ाई नगदी व मोबाइल

अम्बेडकरनगर: 
बीती रात्रि अलीगंज थानाक्षेत्र के सूरापुर बाजार में स्थित यश कम्युनिकेशन की दुकान को अपना निशाना बनाते हुए नगदी व मोबाइल पर हाथ साफ करने में सफलता प्राप्त किया। पीड़ित ने पुलिस से न्याय की गोहर लगाई है। पुलिस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीसीटीवी फुटेज की मंड से चोरों का पता लगाने में जुटी हुई है।सूरापुर बाजार में सुरेश यादव द्वारा यश कम्युनिकेशन के नाम से मोबाइल व गैस एजेंसी का काम किया जा रहा है। बीती देर रात्रि अज्ञात चोरों ने दुकान के साइड की पक्की दीवार को काटकर लगभग 80 हज़ार नगदी व नया मोबाइल फोन को उठा ले गए। दुकान में सेंघ कटने की खबर जंगल मे आग की तरह फैल गई। सूचना पर पहुंची अलीगंज पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण कर आसपास के सीसीटीवी कैमरे से फुटेज निकाल कर चोरों की पहचान करने में जुट गई है। सूत्रों के हवाले से पुलिस ने दो संदिग्ध लोगों को थाना पर बैठा कर पूंछतांछ भी कर रही है। अलीगंज थानाध्यक्ष ने कहा कि घटना की जांच की जा रह है और घटना में जिन जिन की संलिप्तता होगी उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। बीच बाजार में पक्की दुकान की दीवार काटकर चोरी की घटना से क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त है।