Nalanda

May 23 2021, 10:16

नालंदा - कोरोना ने बिहारशरीफ एसडीएम को लीला, जिला प्रशासन में शोक की लहर 
  


नालंदा में एक के बाद एक अधिकारी असमायिक मौत के गाल में समा रहे हैं । शनिवार की देर रात्रि बिहार शरीफ अनुमंडल के एसडीएम संजय कुमार सिंह की मौत कोरोना से हो गयी ।

 नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने उनकी मौत की खबर सुनकर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है । इसके पूर्व नूरसराय के बीडीओ राहुल कुमार जिला शिक्षा पदाधिकारी मनोज कुमार, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी ब्रजेश कुमार की मौत हो चुकी है ।

 उनकी मौत की खबर मिलते ही जिलाप्रशासन में शोक की लहर दौड़ गयी है । नालंदा के डीएम समेत अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि वे एक कुशल पदाधिकारी थे । दुःख की इस घड़ी में भगवान उनके परिवार को साहस प्रदान करे । पिछले 5 मई को सीरियस होने के बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था । 

जहाँ शनिवार की देर रात उन्होनें अंतिम सांस ली । पिछले साल उनका पोस्टिंग बिहारशरीफ अनुमंडल में हुआ था । चाहे लॉकडाउन का पालन हो या फिर किसी तरह की समस्या वे हर घड़ी तैयार रहते थे । 

उनकी मौत की खबर मिलने पर अनुमंडल के कर्मियों ने कहा कि हम लोगों ने एक अभिभावक खो दिया है । उनके सबसे करीब रहे एएसडीएम पंकज मुकुल मणि, लिपिक जयवर्द्धन , दीपक समेत  अन्य ने बताया कि जबसे उन्होंने उनकी मौत की खबर सुनी है तब से उन्हें मन अशांत हो गया है अधिकारियों के साथ साथ आम लोगों के साथ भी उनका व्यवहार मित्रवत होता था।

 दोपहर बाद जिला प्रशासन द्वारा शोक सभा का आयोजन किया गया है । जिसमें जिले के तमाम अधिकारी शामिल होकर 2 मिनट का मौन रख उनके आत्मा की शांति की कामना करेंगे ।

Nalanda

May 23 2021, 10:11

नालंदा ब्रेकिंग - शादी समारोह के दौरान बदमाशों ने चलायी गोली, दो लोग जख्मी
  


शादी समारोह के दौरान बदमाशों ने चलायी गोली, दो लोग जख्मी, इलाज के लिए पटना रेफर । पुलिस ने एक देशी कट्टा, और एक खोखा किया बरामद । मानपुर थाना क्षेत्र के बिलासपुर गांव की।

Nalanda

May 22 2021, 21:11

नालंदा: अलग-अलग घटनाओं में सात की गई जान, सिलाव में मौत की भरमार
  



नालंदा: जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में 24 घंटे के दौरान हुई घटना में सात लोगों की जान चली गई। सिलाव में मौत की भरमार रही। यहां 4 की जान गई। संबंधित थाना पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम करा, उसे परिवार के हवाले कर दिया।

मौत नं. 01 
सिलाव थाना अंतर्गत राजगीर मुख्य मार्ग पर श्री गांधी हाई स्कूल मोड़ के समीप अज्ञात वाहन ने बाइक में टक्कर मार दी। जिससे एक बाइक सवार की मौत व दूसरा जख्मी हो गया। मृतक की पहचान मानपुर थाना क्षेत्र के पलटपुरा गांव निवासी प्रमोद साव के 22 वर्षीय पुत्र उपेन्द्र कुमार के रूप में की गयी है। जख्मी इसी गांव का विजय रविदास है। दोनों युवक बारात में शामिल होने जा रहे थे। उसी दौरान हादसा हुआ।

मौत नं. 02 
सिलाव थाना क्षेत्र के भदानी पेट्रोल पंप के समीप सड़क दुर्घटना में एक बाइक सवार की जान गई। मृतक नूरसराय थाना क्षेत्र के धर्मपुर गांव निवासी महेश प्रसाद के 25 वर्षीय पुत्र पिंटू कुमार है। घटना में दूसरा सवार भी जख्मी बताया जा रहा है।

मौत नं. 03
सिलाव के मितमा गांव के शनिवार को मॉर्निंग वॉक पर निकली 14 वर्षीया किशोरी की मौत ट्रेन से कटकर हो गई। मृतका बाइपास निवासी श्रवण मिस्त्री की पुत्री नेहा कुमारी है। किशोरी अपने भाई के साथ हर दिन सुबह की सैर करती थी। उसी दौरान हादसा हुआ। 

थानाध्यक्ष ने बताया कि परिवार ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया।

मौत नं. 04 
सिलाव के सीमा गांव में 17 मई को मकान निर्माण के दौरात ऊंचाई गिरकर एक मजदूर जख्मी हो गया था। जिसकी मौत शुक्रवार की रात इलाज के दौरान हो गई। मौत के बाद परिजन शव लेकर थाना आ गए। मृतक छबिलापुर थाना क्षेत्र के खतलपुरा गांव निवसी संजीत चौधर का 26 वर्षीय पुत्र रामकुमार चौधरी है। शव को थाना लाने के पहले परिवार ने छबिलापुर में मुआवजा के लिए सड़क जाम भी किया। 

सिलाव थानाध्यक्ष पवन कुमार ने बताया कि पोस्टामर्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया।

मौत नं. 05 
नूरसराय थाना के बेलदारी गांव के पास शनिवार को सड़क किनारे खड़े ट्रक में तेज गति की मारुति कार ने पीछे से टक्कर मार दी। घटना में कार सवार 11 वर्षीय बालक की मौत हो गई। जबकि, एक महिला जख्मी हुईं। मृतक जमुई के पुरानी बाजार निवासी अभिजीत कुमार भगत का पुत्र अभिषेक कुमार है। जख्मी मृतक के मां का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। परिवार ने बताया कि बालक माता-पिता के साथ जमुई से पटना जा रहा था। मारुति उसके पिता चला रहे थे। उसी दौरान घटना हुई। 

थानाध्यक्ष विरेंद्र चौधरी ने बताया कि खड़े ट्रक में कार पीछे से टकराई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार को सौंप दिया गया।

मौत नं. 06 
इसलामपुर थाना क्षेत्र के मखदुमपुर गांव के पास शनिवार को बाइक की टक्कर से 12 वर्षीया बालिका की मौत हो गई। 

घटना में उसके चाचा  लाल यादव जख्मी हो गए। मृतका योगेंद्र यादव की पुत्री सुरुचि कुमारी है। घटना के

Nalanda

May 22 2021, 16:50

नालंदा - कोविड जांच के लिए चंलत जांच टीम को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना ....
  


अब जिलेवासियों को उनके गृह क्षेत्र में ही कोविड की जांच की जाएगी । इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा दो चलंत टीम बनाया गया है । 

आज बिहारशरीफ समाहरणालय में नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने दो वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि अब जिलेवासियों का कोविड जांच उनके गृह क्षेत्र में किया जाएगा । इसके लिए दो चलंत टीम बनाया गया है । जो सभी प्रखंडों में जा जा कर लोगों को एंटीजेन किट के माध्यम से कोविड का  जांच करेगें । 

इससे अधिक से अधिक लोगों का जांच संभव हो सकेगा । ताकि संक्रमण का जांच और उसका रोकथाम किया जा सके । इस मौके पर नालंदा के सिविल सर्जन डॉ सुनील कुमार के अलावे कई स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे ।

Nalanda

May 22 2021, 14:20

नालंदा: कार्रवाई के बाद भी नहीं सुधर रहे दुकानदार, एएसडीओ ने किए चार दुकान को सील
  


नालन्दा: लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है बावजूद इसके लोग सजग नहीं हो रहे हैं इसी का नतीजा है कि अधिकारियों को उतर कार्रवाई करना पड़ता है। 

आज बिहार शरीफ अनुमंडल के एडिशनल एसडीएम शहर के गढ़पर मोहल्ला में लॉकडाउन के उल्लंघन करने के आरोप में कार्रवाई करते हुए चार दुकान को सील किया । 

इस मौके पर उन्होनें कहा कि स्थानीय लोगों द्वारा सूचना दिया गया था कि कुछ दुकानदार लॉकडाउन में अक्सर दुकान खोल कर सामान बेचा करते है । इसी सूचना पर कार्रवाई की गई है । आगे भी इस तरह के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी ।

Nalanda

May 22 2021, 12:13

नालंदा - जदयू नेता का आपत्तिजनक जनक हालत में वीडियो वायरल , पैसे के बल पर महिलाओं और युवतियों का करते है यौन शोषण
  


नालंदा जिले के एक जदयू नेता का युवती के साथ आपत्तिजनक हालत में किए गए वीडियो चैट का किलिप सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है । 

वीडियो में दिख रहा सख्स राजगीर निवासी जदयू महादलित प्रकोष्ठ का नेता बादल कुमार है । वीडियो वायरल होने के बाद जिले के जदयू नेताओं ने चुप्पी साध ली है । वीडियो में नेता जी एक युवती से साथ  आपत्तिजनक हालत में वीडियो चैट कर रहे है ।

 और बार बार हाथों में नोट की गड्डी युवती को दिखा रहे हैं। स्थानीय लोगों की माने तो नेता जी अक्सर अलग अलग युवतियों और महिलाओं के साथ दिखते हैं। मगर सत्ताधारी दल के नेता होने के कारण कोई कुछ बोल नहीं पाता । हालांकि वीडियो वायरल होने के बाद नेता जी स्वयं वीडियो जारी कर इस बात की पुष्टि तो कर रहें है कि ये वीडियो उनका है जो कोरोना पॉजेटिव होने के बाद होम कवरन्टीन के दौरान का है। उनका कहना है कि सोशल मीडिया पर इस तरह के गैंग के द्वारा वीडियो दिखा कर उसका क्लिप रिकॉड कर वायरल करने की धमकी देकर रुपए ऐंठते हैं । वहीं वाक्या मेरे साथ भी हुआ । इसको लेकर वो साइबर सेल में शिकायत भी किये है ।

 पर वायरल वीडियो को देखने से यह नहीं लगता है  कि उनके साथ किसी तरह से ठगी की गई होगी ।

Nalanda

May 22 2021, 10:17

नालंदा -जदयू नेता वीडियो चैट  सोशल मीडिया में हो रहा है वायरल
  


 जदयू नेता का आपत्तिजनक हालत में वीडियो चैट का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा है वायरल । इलाके में रसूकदार और पैसे वाले हैं नेता जी । राजगीर थाना इलाके का मामला

Nalanda

May 21 2021, 18:26

BREAKING NALANDA : ट्रक और कार में जोरदार टक्कर, कार सवार एक युवक की मौत
  


नालंदा  : अभी-अभी जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां एक ट्रक और कार के बीच हुई टक्कर में कार सवार एक युवक की मौत हो गई। 

घटना जिले दीपनगर थाना इलाके के एनएच 20 बाला जी पेट्रोल पंप के समीप हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 
नालंदा से राज की रिपोर्ट

Nalanda

May 20 2021, 21:18

नालंदा : शादी समारोह में हुई फायरिंग, गोली लगने से एक जख्मी
  


नालंदा : जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां वेन थाना क्षेत्र के भातू बिगहा गांव में आज गुरुवार की शाम शादी समारोह में हुई फायरिंग में एक व्यक्ति गोली लगने से घायल हुआ है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

बताया जा रहा है कि समधि मिलन के दौरान फायरिंग की गई। जिसमें बाराती पक्ष के भोला सिंह नामक अधेड़ गोली लगने से जख्मी हो गए। जख्मी को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। 

ग्रामीणोँ ने बताया कि उमेश सिंह के पुत्री की बारात आई थी। उसी दौरान हुई हर्ष फायरिंग में गोली लगने से एक बाराती घायल हो गया।

वेन थानाध्यक्ष जयकिशन ने बताया कि दीवार में लगने के बाद गोली वर पक्ष के एक व्यक्ति को लगी है। अधेड़ मामूली रूप से जख्मी हुए हैं। पुलिस कार्रवाई में जुटी  है।
नालंदा से राज की रिपोर्ट.

Nalanda

May 20 2021, 13:39

नालंदा : अनियंत्रित होकर पलटा ई-रिक्शा,  8 वर्षीया बच्ची की मौत 
  


नालंदा : हिलसा थाना इलाके के मिल्कीपर गांव के समीप ई रिक्शा अनियंत्रित होकर पलटने से एक 8 वर्षीया किशोरी की मौत हो गयी। मृतका की पहचान थरथरी थाना इलाके के बाजार निवासी अनुज कुमार की 8 वर्षीया पुत्री अंजली कुमारी के रुप में हुई है। 

परिजन ने बताया कि वह अपनी मां लालती देवी के साथ हिलसा से घर लौट रही थी। इसी बीच अचानक बारिश होने लगी और बारिश की वजह से ई रिक्शा अनियंत्रित होकर बीच सड़क पलट गई। जिससे रिक्शा पर सवार सभी लोग जख्मी हो गए। 

घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से उसे बिहारशरीफ निजी क्लीनिक लाया गया, जहां चिकित्सक ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। 

इधर बच्ची की मौत की खबर सुनते ही परिजन आग बबूला हो गए और रिक्शा चालक के साथ मारपीट करने लगे। सूचना मिलते ही लहेरी थाना पुलिस क्लीनिक पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लायी।

वहीं घटना की खबर परिजनों को मिलने के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

नालंदा से राज की रिपोर्ट