Katihar

Mar 31 2020, 16:39

दूल्हा-दुल्हन सहित पांच लोगों पर मामला दर्ज, निकाह के बाद लोगों को खिला रहे थे दावत।

कटिहार में दूल्हा-दुल्हन सहित पांच लोगों पर मामला दर्ज हुआ है। दरअसल निकाह के बाद भोज का आयोजन कर वह लोगों को दावत खिला रहे थे। बलिया बेलोन थाना क्षेत्र के बिजोरा गांव के इस मामले में बताया जा रहा है कि मोहम्मद सद्दाम अपना बेटा रफीक के शादी के बाद दावत का आयोजन किया था। पुलिस इस मामले में  लॉक डाउन उल्लंघन के धारा के तहत मामला दर्ज करते हुए, बलिया बेलोन थाना में दूल्हा-दुल्हन सहित दूल्हे की माता पिता और दुल्हन की पिता पर भी मामला दर्ज किया है।

Katihar

Mar 30 2020, 15:01

मानवता की मिसाल, स्टेशन पर भूखे प्यासे करीब दो सौ से अधिक लोगों के बीच पुलिस ने खाने का किया वितरण

कटिहार पुलिस ने आज अपनी मानवीय संवेदना दिखाते हुए स्टेशन पर भूखे प्यासे करीब दो सौ से अधिक लोगों के बीच खाने का वितरण किया। सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमरकांत झा ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर कई लोगों के भूखे रहने की खबर के बाद आज कटिहार नगर थानाध्यक्ष के सौजन्य से सूखा राशन और खाने की व्यवस्था की गई थी। जिसे आज  गरीबो और भूखे लोगों के बीच बांटा गया। अभी के समय ही सभी को मानवीय संवेदना दिखाने का सही वक्त है। 

बाइट -- अमर कांत झा,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कटिहार

Katihar

Mar 30 2020, 13:54

लोगों ने खुद को घर में किया लॉक डाउन, पोस्टर चपकाकर  फैलाई जागरूकता

परदेश से बड़ी संख्या में मजदूर अपने गांव घर लौटने के चर्चा के बीच, गांव के बुद्धिजीवी लोगों द्वारा खुद को अपने ही घर में लॉक डाउन कर लेने की एक बेहतरीन तस्वीर कटिहार के हसनगंज से सामने आई है। हसनगंज के शिक्षक जबीर आलम खुद अपने घर में पूरे परिवार के साथ रह कर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। इस बीच वह अपने घर के बाहर के बॉस के गेट पर ताला जड़ने के साथ-साथ एक पोस्टर चस्पा करते हुए कहा कि इस 21 दिन के अंदर ना तो वह किसी के घर में जाएंगे और ना ही कोई उनके घर में आए। क्योंकि वह प्रधानमंत्री द्वारा के "स्टे- होम"के निवेदन को मानते हुए कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। उनकी इस पहल की चर्चा पूरे हसनगंज प्रखंड में है।

Katihar

Mar 30 2020, 12:40

बंगाल से आये हुए मजदूरों के लिए सरकार ने की रहने-खाने की व्यवस्था, बनाए गए 21 राहत केंद्र

कटिहार : बंगाल से सटे कटिहार जिला के पांच प्रखंडों में 21 राहत केंद्र के माध्यम से  बंगाल से आने वाले मजदूरों को जिला प्रशासन मदद पहुँचा रही है। लगभग एक हजार मजदूरो के रहने के साथ साथ खाने पीने के लिए अब तक इन राहत केंद्र में व्यवस्था हो चुका है। कटिहार जिला पदाधिकारी कंबल तनुज ने कहा कि कटिहार की सीमा बंगाल से सटी हुई है, इस बीच कोरोना के कहर के कारण अन्य प्रदेशों से मजदूरों की आने की सूचना को जिला प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए, इस पर समुचित व्यवस्था की है। राहत कैंप के माध्यम से इन मजदूरों को रहने के साथ-साथ खाने-पीने की भी व्यवस्था की जा रही है। जिला पदाधिकारी ने कहा कि जरूरत के हिसाब से अन्य सुविधाओं भी मुहैया कराई जा रही है।

Katihar

Mar 29 2020, 14:41

कोरोना के संकट के बीच भूखे प्यासे ही मजदूर पलायन करने को मजबूर

कटिहार : कोरोना त्रासदी के कहर के बीच मज़दूर अपने घर लौट रहे हैं  जिसके कारण परेशानियों की कहानियां सामने आ रही है। लगभग एक दर्जन मजदुर 110 किलोमोटर की दूरी तय कर भागलपुर से कटिहार मनिहारी के लिए कोई सवारी नही मिलने पर  पर लॉक डाउन के हालात में पैदल ही अपने घर के लिए निकल पड़े हैं। मज़दूरों ने अपनी व्यथा कथा  सुनाते हुए कहा की अब काम ठप्प हो गया है। रोटी का संकट है इसीलिए भूखे प्यासे ही सही पैदल ही घर का सफर तय कर रहे हैं।

Katihar

Mar 29 2020, 14:18

गरीब लोगों के लिए पार्षद बने मसीहा, लोगों के घर पहुंचा रहे राशन और सब्जियाँ

कटिहार : कोरोना के कहर के बीच कटिहार के एक पार्षद अपने वार्ड के साथ साथ अगल बगल की समाज के गरीब लोगों के लिए मसीहा बन कर सामने आए है। वार्ड नंबर 28 के पार्षद बुल्ली बजाज अपने निजी स्तर से वैसे लोगो के घर तक अनाज और सब्जी पहुँचा रहे है,जो दैनिक मजदूरी करते है और लॉक डाउन से उन लोगो के घर का चूल्हा बुझ गया है। निजी स्तर पर पार्षद द्वारा किए गए इस पहल का लोग खुब  सराहना कर रहे है। वही पार्षद फिल हाल पांच दिन का अनाज इन परिवारो तक पहुचने की बात करते हुए आगे भी इसे जारी रखने की बात कह रहे है।

Katihar

Mar 29 2020, 10:04

अब 'डाटा और आटा" के चिंता दूर करने के लिए कटिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने की पहल!

अब "डाटा और आटा" के चिंता दूर करने के लिए कटिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स ने की पहल।बगैर किसी चिंता के प्रधानमंत्री की लॉक डाउन के दौरान "स्टे-होम" मुहिम को सफल बनाने के लिए कटिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स ने एक तरफ  जहा  बिनोद पुर स्थित चेम्बर भवन में मोबाईल रीचार्ज की व्यस्ता सुनिश्चित करवाई है, वही बाजार दर से भी कम पर आटा भी उपलब्ध करवा रहा है।चेम्बर अध्यक्ष बिमल सिंह बेगानी ने कहा की  एक तरफ इससे लोग जहा रोटी जुगाड़  के लिए निश्चिन्त हो सकते है,वही दूसरे तरफ मोबाईल मनोरंजन के लिए डाटा के लिए भी परेशान होने की जरूरत नही है।इस के अलावे अन्य सेवा के लिए भी चेम्बर ऑफ कॉमर्स सक्रिय है।आप बस घर मे रहिए और कोरोना के खिलाफ इस जंग को सफल बनाइए।

Katihar

Mar 28 2020, 20:14

कटिहार में अन्य प्रांतों के 35 लोग फंसे हैं आपातकालीन कैम्प में,जिला प्रशासन ने की इज़के खाने औयर रहने की व्यवस्था

कटिहार- देशभर में भले ही बिहार के मजदूर और आम लोग लॉक डाउन के बाद परेशान होने की कई खबर सामने आ रही हो, लेकिन इस बीच बिहार के कटिहार जिले में देश दुनिया के अन्य प्रांतों के फंसे लोगों के लिए कटिहार जिला प्रशासन किस तरह से व्यवस्था की है इसकी नजरा कटिहार के राजकीय उच्च विद्यालय के आपातकालीन कैंप में देखने को मिल रहा है, यहां महाराष्ट्र,दिल्ली,पंजाब और गुजरात जैसे कई प्रदेशों के लगभग 34  लोग अस्थाई रूप से रह रहे हैं। बड़ी बात यह है कि जिला प्रशासन के द्वारा इन लोगों के रहने,खाने-पीने के लिए जो व्यवस्था की गई है,यह लोग इस पर बेहद संतोष दिख रहे हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि जिला के लोगो के साथ साथ अन्य प्रदेशों के लोगो को किसी भी हाल में दिक्कत नही होने दिया जाएगा।

Katihar

Mar 28 2020, 18:07

मोबाइल चार्ज के लिए कटिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स ने की अपने कार्यालय में व्यवस्था

कटिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स की बड़ी पहल अगर आप मोबाइल चार्ज करने को लेकर परेशान हैं तो चेंबर भवन में इसकी निदान की व्यवस्था की गई है,आप हर दिन सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक चेम्बर ऑफ कॉमर्स के बिनोद पुर स्थित भवन में आ कर मोबाईल चार्ज करवा सकते है।ये व्यवस्था लॉक डाउन तक जारी रहेगा

Katihar

Mar 27 2020, 18:29

युथ ब्लड डोनर्स क्लब ने झुग्गी झोंपडिय़ों में रहने वाले तथा गरीब और जरूरतमंद परिवारों के बीच बाँटी राशन सामग्री

कोरोना वायरस से सरकार और प्रशासन जहां अपने स्तर पर जंग लड़ रही है, वहीं स्वयंसेवी संस्थाओं ने उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर अपना पूर्ण सहयोग देने शुरू कर दिया है। युथ ब्लड डोनर्स क्लब के तत्वाधान में युवाओं ने सुदूर देहात के झुग्गी झोंपडिय़ों में रहने वाले तथा गरीब और जरूरतमंद परिवारों को राशन सामग्री पहुंचाने का काम शुरू किया है। 

युथ ब्लड डोनर्स क्लब के अध्यक्ष सोनु खान जकी ने बताया कि कोरोना के कारण केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा जारी आदेशानुसार लॉक डाऊन के कारण रोजाना मजदूरी कर अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करने वालों के सामने संकट की स्थिति पैदा हो गई। संकट की इस घड़ी में कोई व्यक्ति भुखा नहीं सोये इसके लिए युथ ब्लड डोनर्स क्लब द्वारा जरूरतमंद तक राशन सामग्री पंहूचाने का निर्णय किया गया है। वही सोनु खान ने बताया कि प्रत्येक जरूरतमंद परिवार को दो किलो आटा, एक हाफ लिटर तेल, नमक, मिर्च, धनिया, हल्दी, चायपति, चीनी, साबून सहित कुल प्रकार का सामान का एक किट बना कर दिया जा रहा है।