*बिजली की किसी भी समस्या से परेशान हो तो करे फोन, होगा निस्तारण*
रायबरेली।बिजली की किसी भी समस्या से यदि कोई परेशान है तो वह तुरंत कॉल कर सकता है। इसके लिए कंट्रोल रूम खोला गया है। इसमें बिजली सप्लाई से लेकर हर तरह की शिकायत दर्ज की जाएगी। इस कंट्रोल रूम पर 24 घंटे लोगों की शिकायतें दर्ज की जाएंगी।
बेवजह उपभोक्ताओं को परेशान करने और धन उगाही की शिकायत मिलने पर अभियंता व कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई भी होगी। अभी तक ज्यादातर शिकायतें 1912 पर दर्ज की जाती थीं लेकिन वहां पर शिकायत करने पर त्वरित निस्तारण नहीं हो पाता था। अब कंट्रोल रूम में शिकायत होने पर उसका त्वरित निस्तारण किया जाएगा।
ट्रांसफार्मर खराब हो या फिर मीटर की शिकायत, उपभोक्ता 1912 पर शिकायत करता है। अब 1912 के अलावा अधीक्षण अभियंता कार्यालय प्रथम में खोले गए कंट्रोल रूम में भी शिकायत दर्ज कराई जा सकेगी। यहां पर शिकायत होने पर उसका त्वरित निस्तारण होगा। इसके लिए उपभोक्ता 8004922337 पर शिकायत दर्ज करा सकता है।
कंट्रोल रूम में शिकायत होने पर समस्या संबंधित वितरण खंड को दे दी जाएगी। साथ ही शिकायत का कम से कम समय में निस्तारण किया जाएगा।
क्या बोले जिम्मेदार
अधीक्षण अभियंता प्रथम यदुनाथ राम ने बताया कि उपभोक्ताओं की समस्याओं का त्वरित निस्तारण हो, इसके लिए कंट्रोल रूम खोला गया है। यहां पर शिकायत होने पर तत्काल उसे दूर कराया जाएगा।
Jul 16 2023, 19:14