Buxar

Aug 30 2019, 11:05

अपराधियों ने एक युवक को मारी गोली।


बक्सर: शहर में पीपी रोड में अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दी. जिसमें युवक जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत को देखते हुए उसे पटना रेफर कर दिया. जख्मी युवक शहर के रामरेखा घाट का रहने वाला मुन्ना गुप्ता बताया जाता है. 
बताया जाता है कि मुन्ना गुप्ता गुरुवार की रात चाय पीने के लिए पीपी रोड़  स्थित एक चाय की दुकान पर गया था. जहां चाय पीने के बाद अपने घर लौट रहा था. इसी बीच एक बाइक पर सवार होकर तीन अपराधी आये और उस पर गोलियां चलाने लगी. जिसमे वह वहीं गिर गया. गोली की आवाज आसपास के लोग जुट गए. लोगों को जुटता देख सभी अपराधी भागने में सफल रहे. स्थानीय लोगों की मदद से जख्मी युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, डॉक्टरों ने उसकी स्थिति को देखते हुए पटना रेफर कर दिया. वहीं घटना की सूचना के मिलते ही नगर थाने की पुलिस इलाके को सील कर छापेमारी शुरू कर दी. 
नगर थाना अध्यक्ष राहुल कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. आपसी विवाद में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया. बहुत जल्द पूरे मामले का खुलासा कर लिया जाएगा.

Buxar

Aug 27 2019, 14:28

जब प्यार को अपनाने से जमाने ने किया इनकार तो खिदमत फाउंडेशन बना मददगार, एक हुए रोजी और राजा ..

बक्सर: ".. जब-जब प्यार पर पहरा हुआ है, प्यार और भी गहरा हुआ है .." यह गाना आपको जरूर याद होगा. कुछ ऐसा ही नजारा हमें बक्सर में देखने को मिला जब प्यार में पागल एक युवती अपना जिला छोड़ बक्सर जिला पहुंच गई. यही नहीं उसने यह जिद पकड़ ली जब तक वह अपने प्रेमी को पा नहीं लेगी वह अपने घर नहीं लौटेगी. आखिरकार उसके जिद के आगे जमाने को झुकना पड़ा और उसने अपना प्यार पा लिया. उसके प्यार में मददगार बना साबित खिदमत फाउंडेशन जिसकी मदद से प्रेमी जोड़े का निकाह करा दिया गया. 
दरअसल, भोजपुर जिले की रोज़ी खातून नगर थाना क्षेत्र के सोहनी पट्टी के रहने वाले युवक मो. राजा से प्यार करती थी. हालांकि, घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे. ऐसे में जब परिजनों के मान-मनौवल से बात नहीं बनी तो लड़के तथा लड़की ने घर छोड़ने का फैसला किया. लड़की भाग कर बनाही से बक्सर पहुंच गई तथा लड़के को फोन किया. लड़के ने भी लड़की का साथ दिया. हालांकि, उसे यह नहीं समझ में आ रहा था कि वह अब जाए तो कहां? इसी चक्कर में वह दोनों पूरी रात दरिया शहीद मजार के पास बैठा रहा. सुबह जब युवक को कुछ नहीं सूझा तो उसने अपने भाई को फोन कर घटना की सारी जानकारी द
जानकारी मिलने के बाद लड़के के भाई मौके पर पहुंचे तथा उन्होंने भाई की माशूका को नगर थाने के सुपुर्द कर दिया. नगर थाना पुलिस ने युवती के परिजनों को इस घटना के बारे में जानकारी दी. बताया जा रहा है कि युवती के परिजन उसे लेने के लिए बक्सर पहुंचे तो उसने उनके साथ जाने से इनकार कर दिया. ऐसे में  परिजनों के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई. युवती ने कहा कि, वह बक्सर में ही रहेगी. जब किसी को कुछ नहीं सूझा तो साबित खिदमत फाउंडेशन के माँ तालीमी मरकज़ यतीमखाने में संपर्क किया तथा युवती को वहीं रखने का अनुरोध किया. परिजनों के पह�

Buxar

Aug 27 2019, 14:24

न्यायालय परिसर को दहलाने की बड़ी कोशिश नाकाम, हथियारों के साथ पकड़े गए दो बाइक सवार किशोर

 बक्सर: अधिवक्ता हत्याकांड की आग अभी बुझी नहीं है. इसी बीच एक बार फिर अपराधियों ने कोर्ट को दहलाने की साजिश रची थी. हालांकि, यह कोशिश नाकाम कर दी गई तथा उन्हें हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. 
घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक सुबह तकरीबन 11 बजे जैसे ही न्यायालय की कार्यवाही शुरू हुई. उसी वक्त न्यायालय के पिछले दरवाजे से बाइक सवार तीन किशोर अंदर प्रवेश करने लगे तीनों अपाचे 180 सीसी बाइक पर सवार थे. एक साथ ट्रिपल लोड किशोरों को देखकर गेट पर मौजूद के जवानों को संदेह हुआ तथा उन्होंने उन्हें रुकने का इशारा किया लेकिन, उनमें से एक किशोर पुलिस को चकमा देकर भाग निकला. हालांकि, पुलिस ने दो अन्य को दौड़ाकर पकड़ लिया उनके पास से एक पिस्टल भी बरामद की गई है. 
माना जा रहा है कि, वह किसी की हत्या करने की नीयत से न्यायालय के अंदर प्रवेश कर रहे थे. हालांकि, समय पर पकड़े जाने से एक बड़ा हादसा टल गया. बता दें कि, पिछले दिनों इसी गेट पर अपराधियों द्वारा एक अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वहीं, दोबारा अपराधियों का इस तरह पकड़े जाना अपराधियों के बढ़ते मनोबल को प्रदर्शित कर रहा है. घटना की पुष्टि करते हुए एसडीपीओ सतीश कुमार ने बताया कि, पुलिस पकड़े गए किशोरों से पूछताछ कर रही है.

Buxar

Aug 25 2019, 11:01

बक्सर : अपह्रत डीएवी छात्र आशीष का मिला शव, मौके पर पहुंची पुलिस

डीएवी डुमराव के आठवीं कक्षा के छात्र आशीष का शव आज शनिवार को कृषि कॉलेज के पीछे से बरामद किया गया। डुमराव टेक्सटाइल कॉलोनी में रहने वाले गजेंद्र तिवारी का पुत्र 6 अगस्त से ही लापता था। 9 अगस्त को उसके पिता के पास किसी ने फोन कर फिरौती मांगी। उसी दिन उनकी शिकायत पर आशीष के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज हुई। पिछले एक पखवारे से उसकी बरामदगी के लिए पुलिस ने जगह-जगह छापेमारी की।
शनिवार की सुबह कुछ लोगों ने बताया कि कृषि कॉलेज के पीछे अर्ध निर्मित भवन में किसी किशोर का शव पड़ा है। पुलिस वहां पहुंची तो क्षत-विक्षत स्थिति में किशोर का शव मिला। जिसे पहचान पाना मुश्किल था। मौके से हवाई चप्पल और टी शर्ट बरामद हुई है। जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है शव आशीष का ही होगा। परिजनों को इसकी सूचना दी गई है। लेकिन अभी तक मौके पर पहुंचकर उन लोगों ने इसकी पहचान नहीं की है। इस बीच आशीष के एक दोस्त ने उसके कपड़े और चप्पल देख यह अंदाजा लगाया है कि शव आशीष का ही हो सकता है। पूछने पर पुलिस अधिकारियों ने बताया शव की जांच के लिए फोरेंसिक टीम पटना से बुलाई जा रही है।
बाईट- डीएसपी अरुण कुमार गुप्ता

Buxar

Aug 20 2019, 10:33

किसी कार्य से पटना से बक्सर आये चार युवको में से एक युवक  गंगा स्नान के दौरान नदी में डूबा, पानी मे उतरने पर तेज़ धार में बह गया

बक्सर: रामरेखा घाट पर स्नान के दौरान डूबने से एक युवक की मौत हो गई बताया जा रहा है कि पटना के रहने वाले चार युवक किसी कार्य से बक्सर आए हुए थे इस दौरान उन्होंने गंगा स्नान के इच्छा होने पर रामरेखा घाट पहुंच संस्थान शुरू किया जिसमें एक युवक तेज रफ्तार पानी में डूब गया. 
घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक मालसलामी पटना के रहने वाले राजा पासवान पिता- मनोज पासवान अपने चार मित्रों गुड्डू शर्मा पिता- नरेश शर्मा, नितीश शर्मा पिता-पिता अशोक शर्मा जो कि नखास पिंड पटना सिटी के रहने वाले हैं. के साथ किसी कार्यवश बक्सर बक्सर पहुंचे थे. इसी बीच गंगा स्नान की इच्छा होने पर सभी रामरेखा घाट पहुँचे जहाँ स्नान के दौरान ही राजा पासवान गंगा की तेज धार में बह गए. घटना की सूचना मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी मौके ओर पहुँच गए तथा गोताखोंरों के द्वारा युवक की तलाश की जा रही है.

Buxar

Aug 20 2019, 10:29

छोटी सी चूक ने छीन ली तीन जिंदगानियाँ .

हाय वोल्टेज बिजली तार टूट कर गिरा जिसके चपेट में आकर मवेशी चराने गए तीन  युवक ने दम तोड़ा


, बक्सर: जिले भरियार ओपी अंतर्गत चक्की पंचायत के लक्ष्मण डेरा बधार में सोमवार की सुबह उच्च धारा प्रवाहित तार के टूट कर गिरने से  तीन ग्रामीणों की दर्दनाक मौत हो गई. बताया जा रहा है कि तीनों मवेशियों को चराने के लिए दियारे की ओर जा रहे थे, तभी टूटे तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आ गए. मृतकों में लक्ष्मण डेरा के रविशंकर यादव (33वर्ष), रामअवध पासवान(40 वर्ष) तथा रंगी डेरा के पवन पासवान (36वर्ष) शामिल हैं. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे ओपी प्रभारी संतोष कुमार ने तीनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया.
जानकारी के अनुसार तीनों पशुपालक थे और सुबह 6 बजे अपनी मवेशियों को चराने के लिए लक्ष्मण डेरा बधार में लेकर जा रहे थे. इसी दौरान बीच रास्ते में पूर्व से जमीन पर गिरे उच्च धारा प्रवाहित तार की चपेट में आ गए. तार कुछ ही देर पहले वहां पर टूट कर गिरा था, इसलिए उन लोगों को पहले से इसके बारे में पता नहीं था. घटना की सूचना मिलते ही मृतकों के गांव में शोक की लहर दौड़ गई और परिजन बिलखने लगे. घटनास्थल पर पहुंचे ब्रह्मपुर के विधायक शंभूनाथ सिंह यादव ने प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी. इसके बाद चक्की प्रखंड विकास पदाधिकारी तेजप्रताप त्यागी द्वारा तीनों मृतकों के आश्रितों को पारिवारिक लाभ योजना एवं कबीर अंत्येष्टि योजना की राशि मुहैया कराई गई. घटना के बाद से मृतकों के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था.

Buxar

Aug 20 2019, 10:23

बक्सर- कर्मनाशा नदी की उफान में , नहाने गए 17 वर्षीय एक युवक की चली गई जान ..


 बक्सर: उफनती कर्मनाशा नदी में सोमवार को नहाने गए एक 17 वर्षीय किशोर की डूबने से मौत हो गई. ग्रामीणों द्वारा डूबे किशोर के शव को निकाला गया. आनन-फानन में ग्रामीणों द्वारा किशोर को जीवित समझ इलाज के लिए चौसा पीएचसी लाया गया. जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया.
बता दें कि, गंगा के जलस्तर में वृद्धि होने से कर्मनाशा भी उफान पर है. चौसा-रामगढ़ पथ पर अखौरीपुर गोला स्थित महर्षि च्यवन कॉलेज के समीप बनी पुलिया के पास नदी में पानी भर गया है. ग्रामीणों ने बताया कि पुलिया में लबालब पानी देख सुबह से कई बच्चे उसमें नहाने लगे. इसी क्रम में स्थानीय निवासी विजय चौधरी का पुत्र 17 वर्षीय अरुण कुमार भी बच्चों के साथ नहाने चला गया. वह नहाने के क्रम में डूबा तो बाहर नहीं निकला. हालांकि, तब उसके पानी में डूबे होने पर किसी ने ध्यान नहीं दिया. कुछ देर तक जब अरुण नहीं दिखा तो बच्चे शोर मचाने लगे. इसके बाद ग्रामीणों ने खोजबीन कर शव को नदी से बाहर निकाला. प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि पारिवारिक लाभ के तहत मृतक के परिजन को 20 हजार का चेक दिया जायेगा. जबकि, अंचलाधिकारी नवलकांत ने आपदा के तहत चार लाख रुपये की सहायता राशि परिजनों को देने की अनुशंसा की है.

Buxar

Aug 20 2019, 10:18

31 से आयोजित होगा जिला स्तरीय रोजगार मेला, यहाँ करायें रजिस्ट्रेशन ..


बक्सर: श्रम संसाधन विभाग के नियोजन एवं प्रशिक्षण निदेशालय के द्वारा  जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयो जन आगामी 31 अगस्त से 1 सितंबर तक संयुक्त श्रम भवन में किया जा रहा है. इस बाबत सूचना जनसंपर्क विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जिले के तकनीकी एवं गैर तकनीकी क्षेत्र में योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों को रोजगार पाने का अवसर प्रदान करने हेतु जिला स्तरीय रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है.
विभाग द्वारा आयोजित किए जाने वाले रोजगार मेले में आठवीं, दसवीं, बारहवीं तथा आईटीआई एवं डिप्लोमाधारी बेरोजगार शामिल हो सकते हैं. रोजगार की तलाश में पहुँचे युवाओं को अपने बायोडाटा की 3 प्रतियां, वहीं तीन प्रतियों में 10वीं ,12वीं, डिप्लोमा पूर्व स्नातक अथवा स्नातकोत्तर के मार्कशीट साथ-साथ फोटो पहचान पत्र तथा तीन पासपोर्ट साइज फोटो लेकर मेले में पहुंचना है. बताया जा रहा है कि, मेले में देश के कई नामी-गिरामी कंपनियां शामिल होंगी. जो साक्षात्कार के द्वारा बेरोजगारों का चयन करेंगी. मेले में शामिल होने के लिए सभी योग्यताधारी नेशनल करियर सर्विस की

Buxar

Aug 18 2019, 10:54

बिस्कोमान के अधिकारी हैं  लापता, किसान हैं चिंतित, महीनों से बंद बिस्कोमान के कारण किसान को नही मिल रहा है खाद और अन्य सामान

बक्सर: किसानों को खाद की अनुपलब्धता को लेकर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत शनिवार को चौसा स्थित बिस्कोमान भवन परिसर में किसान संघर्ष मोर्चा के संयोजक डॉ. मनोज कुमार यादव के नेतृत्व में अनशन एवं प्रदर्शन का कार्यक्रम शुरू किया गया.
कार्यक्रम का संचालन मोर्चा के महासचिव राजेन्द्र पासवान ने किया. कार्यक्रम के माध्यम से डॉ मनोज कुमार यादव ने कहा कि चौसा रेलवे स्टेशन के समीप बिस्कोमॉन भवन जो करीब महीनों से बंद पड़ा हैं,जिसमे हज़ारों बोरी यूरिया खाद एवं कृत्रिम रासायनिक दवाओं से भरा पड़ा है. वहीं, किसान आज औने पौने दाम पर खरीदने के लिए मजबूर है. पता ही नही चलता है कि बिस्कोमॉन के पदाधिकारी कहा लापता हो गए हैं. जिससे किसानों में भारी आक्रोश है. तत्काल प्रबंधक की नियुक्ति कर किसानों के बीच मे उचित मुल्य पर खाद एवं रासायनिक दवा का वितरण तत्काल शुरू कराया जाए. डॉ. यादव ने कहा कि प्रशासनिक उदासीनता और घोर लापरवाही के चलते इस समस्या की सुध कोई लेने वाला भी पदाधिकारी नही मिला कि, आखिर एक माह से अधिक गोदाम क्यों बंद है. तो दूसरी तरफ किसानों के बीच खाद नही मिलने के चलते हाहाकर मचा हुआ है और आक्रोश है. 
डॉ यादव ने कहा कि बिस्कोमॉन का गोदाम को ढहते हुए देखकर आश्चर्यचकित होना पड़ रहा है कि इसको देखभाल करने वाला कोई भी पदाधिकारी नही है. उन्होंने  मांग करते हुए कहा कि तत्काल संबंधित पदाधिकारी को सूचित कर भवन का तथा कैम्पस का जीर्णोद्धार कराया जाए. नेता ने बताया कि मांग नहीं पूरा होने पर किसान संघर्ष मोर्चा अनिश्चित काल आंदोलन करेगा. कार्यक्रम में अध्यक्ष रामाशीष कुशवाहा, राजेन्द्र पासवान, रामेश्वर चौहान, जगदम्बा वैद, लक्ष्मण बहेलिया, नितेश कुमार उपाध्याय, ठाकुर जी इत्यादि हज़ारों संख्या में किसान उपस्थित रहे.

Buxar

Aug 18 2019, 10:50

दामाद की प्रताड़ना से तंग आकर सास ने की आत्महत्या की कोशिश ..


  बक्सर: दामाद की प्रताड़ना से तंग आकर एक सांस ने गंगा में छलांग लगा दी. गनीमत यह रही कि स्थानीय लोगों ने उसे ससमय बचा लिया तथा सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया. जहां उसका इलाज किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि, शनिवार की दोपहर एक महिला ने अचानक गंगा पुल से छलांग लगा दी. आसपास के लोगों ने यह नजारा देखा तो तुरंत ही महिला को बचाने के प्रयास में जुट गए तथा उसे गंगा से निकाल कर सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी अब खतरे से बाहर बताई जा रही है.
घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के कोटवा नारायणपुर की रहने वाली शंभू कुमार की पत्नी अफतिया देवी की बेटी की मृत्यु हो चुकी है. उसकी बेटी ने एक घर बनाया था, जिसके लिए उसका दामाद राधेश्याम कुमार उसे सदैव प्रताड़ित करता है. तथा मारपीट भी करता है. इस प्रताड़ना से तंग आकर शनिवार को महिला ने अपने जीवन का अंत करने की सोची तथा शनिवार को वीर कुँवर सिंह सेतु से गंगा में छलांग लगा दी.
मामले में थानाध्यक्ष राहुल कुमार से बात करने पर उन्होंने बताया कि महिला का बयान ले लिया गया है तथा उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है. फिलहाल, महिला सदर अस्पताल में भर्ती है जहां उसका इलाज किया जा रहा है.