BOKARO

Oct 25 2018, 12:46

मंत्री अमर बाउरी के साथ जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं मेला आयोजन समिति के सदस्य बैठक में शामिल


RealTimeNewsBokaro : अंतरराष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन 2018 को लेकर ललपनिया सर्किट हाउस में उपायुक्त श्री मृत्युंजय कुमार बरनवाल एवं पुलिस अधीक्षक श्री कार्तिक एस की संयुक्त अध्यक्षता में बैठक। मंत्री अमर बाउरी के साथ जिला स्तरीय पदाधिकारी एवं मेला आयोजन समिति के सदस्य बैठक में शामिल। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड अंतर्गत ललपनिया में लुगु बुरु घाटाबाड़ी धोरोमगाढ़ में होगा दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन का आयोजन। आगामी 22 से 23 नवम्बर को होगा अंतरराष्ट्रीय सरना महाधर्म सम्मेलन 2018 का आयोजन।

BOKARO

Oct 24 2018, 20:34

झारखण्ड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी अन्तर्गत गठित चंदनकियारी पश्चिमी संकुल स्तरीय संगठन में जिला जनसंपर्क कार्यालय की टीम के द्वारा बैठक में भाग लिया गया


बुधवार को झारखण्ड स्टेट लाईवलीहुड प्रमोशन सोसाईटी अन्तर्गत गठित चंदनकियारी पश्चिमी संकुल स्तरीय संगठन में जिला जनसंपर्क कार्यालय की टीम के द्वारा बैठक में भाग लिया गया। बैठक में उपस्थित जनसंवाद के जिला शिकायत निवारक समन्वयक श्री अरविन्द कुमार ने केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न सरकारी और जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया।
           जिला शिकायत निवारक समन्वयक श्री अरविन्द कुमार ने आयुष्मान भारत योजना के बारे में बताया कि राशन कार्डधारियों का 05 लाख रूपये तक का इलाज बिल्कुल मुफ्त में होगा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मुख्यमंत्री लक्ष्मी लाडली योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना सहित लगभग 25 योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया।
	साथ ही संकुल संगठन में सरकार के द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गई, जिससे की सखी मंडल एवं ग्राम संगठन की दीदीयों को इसका लाभ मिल सके एवं इनके द्वारा अन्य ग्रामीणों को सरकार की योजनाओं की जानकारी प्रदान की जा सके। जनसंपर्क कार्यालय के टीम के द्वारा संकुल स्तरीय संगठन के कार्य प्रणाली की भी जानकारी ली गई।
	इस दौरान जेएसएलपीएस के जिला कार्यक्रम प्रबंधक श्री निशिकांत नीरज, प्रबंधक श्री गौरव सागर राणा, प्रखण्ड कार्यक्रम प्रबंधक श्री राहुल केशरी, संकुल समन्वयक श्री संजीव कुमार, जनसंपर्क के श्री संतोष कुमार चैरसिया, कुंती देवी सहित अन्य उपस्थित थे।

BOKARO

Oct 24 2018, 20:32

भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी डाॅ0 विनोद अग्रवाल ने बुधवार को चास स्थित सम्प्रेषण गृह सहित विभिन्न बाल देखरेख संस्थानों का भ्रमण किया



राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, नई दिल्ली के विशेष दूत एवं भूतपूर्व भारतीय प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारी डाॅ0 विनोद अग्रवाल ने बुधवार को चास स्थित सम्प्रेषण गृह सहित विभिन्न बाल देखरेख संस्थानों का भ्रमण किया। विशेष दूत डाॅ0 अग्रवाल ने कहा कि बच्चों को मानवाधिकार और महत्व समझना जरूरी है। उनके अनुसार मानवाधिकार में बाल मानवाधिकार विशेष महत्व रखता है। 
	राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, नई दिल्ली के विशेष दूत डाॅ0 अग्रवाल ने सम्प्रेषण गृह के सभी बच्चों के साथ व्यक्तिगत रूप से वार्ता की तथा उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने बाल कल्याण समिति के सदस्यांे को सम्पे्रषण गृह सहित क्षेत्र के अन्य बाल गृहों के बच्चों की देखरेख एवं उनकी समस्याओं का समाधान करने का निदेश दिया। उनके द्वारा सहयोग विलेज संस्था का भी भ्रमण किया गया। 
	राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, नई दिल्ली के विशेष दूत डाॅ0 अग्रवाल के द्वारा मामरकुदर स्थित नंदलाल महतो के एम.एम.टी ईंटा भट्टा, शर्मा जी ईंटा भट्टा आदि का भ्रमण किया गया तथा वहाँ के कामगारों की आवासीय व्यवस्था में सुधार, आवासीय घरों की ऊँचाई बढाने तथा हवादार बनाने व शौचालय का निर्माण कराने के साथ-साथ पीने के पानी के लिए चापाकल की व्यवस्था करने का निदेश दिया गया। 
	इस दौरान श्रम अधीक्षक श्री पुनीत मिंज, अध्यक्ष बाल कल्याण समिति डाॅ0 विनय, जिला बाल संरक्षण पदाधिकारी श्रीमती अनीता झा, गीता वर्मा, संध्या रानी, सुधीर कुमार सिंह, गोसुल अहमद सहित अन्य उपस्थित थे।

BOKARO

Oct 24 2018, 20:27

माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी के द्वारा “मै नही हम” एप तथा पोटर्ल का ऑनलाइन उद्घाटन किया गया


माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी के द्वारा जवाहर लाल नेहरु स्टेडीयम, नई दिल्ली से सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कार्य कर रहे युवाओं एवं कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ विडियो काॅन्फ्रंेसिंग के माध्यम से संवाद किया गया। इस कार्यक्रम का बोकारो जिला स्तर पर जिला सूचना विज्ञान केन्द्र के द्वारा बेवकास्ट के माध्यम से सीधा प्रसारण किया गया।
	माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेद्र मोदी के द्वारा “मै नही हम” एप तथा पोटर्ल का ऑनलाइन उद्घाटन किया गया, जिसका मुख्य थीम सेल्फ फोर सोसाईटी है। इस एप का मुख्य उद्देश्य तकनीक के माध्यम से वैसे सभी युवाओं तथा कम्पनीयों को एक मंच पर लाना है जो स्वंयसेवक के रुप में समाज के वंचित वर्ग की सेवा करना चाहते है। साथ ही सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में कार्य कर रहे विभिन्न कम्पनी के प्रतिनिधियों के साथ माननीय प्रधानमंत्री ने विडियो क्रान्फेसिंग के माध्यम से बातचीत की तथा उनके सवालों का जबाव दिया।
         सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री श्री रवि शंकर प्रसाद के द्वारा बताया गया कि डिजीटल इंडिया का मुख्य उदेश्य भारत के आम नागरिकों को सूचना तकनीक से जोड़ना है। साथ ही उन्होंने यह जानकारी दी कि 2.5 लाख ग्राम पंचायत में से अब तक करीब 1 लाख ग्राम पंचायत को हाई स्पीड ऑप्टिकल फाईबर नेटवर्क से जोड़ा जा चुका है। 
          वीडियों संवाद के दौरान जिला स्तर पर जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी श्री ए.पी.त्रिपाठी, सहायक जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी श्री धन्नजय कुमार, ई-डिस्टिक्ट मैनेजर श्री संजीव प्रसाद, बिज्निस ऐनालिस्ट श्री सुभाष कुमार एवं सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र से जुड़े अन्य कर्मी उपस्थित थे।

BOKARO

Oct 24 2018, 16:29

मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल कप टूर्नामेंट का शुभारंभ आज बोकारो के जेट 4 ग्राउंड में हुआ


तीन दिवसीय मुख्यमंत्री आमंत्रण फुटबॉल कप टूर्नामेंट का शुभारंभ आज बोकारो के जेट 4 ग्राउंड में हुआ इस टूर्नामेंट में बोकारो जिले के नो प्रखंड के बालक बालिका वर्ग की टीम भाग ले रही है इस प्रतियोगिता का शुभारंभ धनबाद लोकसभा के सांसद  पशुपतिनाथ सिंह एवं बोकारो जिले के उपायुक्त मृत्युंजय कुमार बरनवाल ने किया यह प्रतियोगिता 24 अक्टूबर से लेकर 27 अक्टूबर तक चलेगा इस कार्यक्रम में जिले के सभी पदाधिकारी भी मौजूद रहे

BOKARO

Oct 24 2018, 15:41

बोकारो ब्रेकिंग- चास में गांजे के कारोबार का खुलासा।

- 2.7 किलोग्राम गांजा के साथ एक धंधेबाज गिरफ्तार।
- चास थाना क्षेत्र अंतर्गत तारानगर से हुई गिरफ्तारी।
- गिरफ्तार अभियुक्त के बयान पर अन्य धंधेबाजों को दबोचने का हो रहा प्रयास।
- एसडीपीओ, सांख्यिकी पदाधिकारी एवं चास थाना प्रभारी ने सदल-बल की कार्रवाई।
* बोकारो।*

BOKARO

Oct 24 2018, 09:47

राँची में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म आवार्ड से नवाजा गया


कन्या भू्रण हत्या पर आधारित हिन्दी लघु फिल्म ‘‘इंसान या हैवान‘‘ जिसे बोकारो में फिल्माया गया है और राँची में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म आवार्ड से नवाजा गया तथा जिसे नेशनल आवार्ड के लिए भी चुना गया है को उपायुक्त श्री मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने काफी सराहा। उपायुक्त श्री बरणवाल ने कहा कि समाज के लिए प्रेरित इस फिल्म को एल.ई.डी वाहन के द्वारा पुरे जिले में दिखाया जायेगा। उन्होंने फिल्म निर्माता-निर्देशक श्री एस.के.पाण्डेय एवं उनकी पूरी टीम को बधाई दी। 	     
          उपायुक्त श्री बरणवाल ने कन्या भ्रूण हत्या पर बनी लघु फिल्म की तारीफ करते हुए कहा कि समाज को कन्या भ्रूण हत्या के दुष्परिणामों को समझने हेतु इस तरह के फिल्म को अवश्य देखना चाहिए। यह फिल्म काफी प्रेरणादायक है तथा समाज में हमारे लिए बेटियों का क्या महत्व है ? इस चीज को प्रर्दशित करता है। 
ज्ञातव्य है कि निर्देशक एस. के. पाण्डेय द्वारा कन्या भू्रण हत्या पर बनी इस लघु फिल्म को जमशेदपुर में आयोजित झारखण्ड नेशनल फिल्म फेस्टीवल के दौरान दिखाया जायेगा।

BOKARO

Oct 24 2018, 09:38

बोकारो में एक बार तीन तलाक का मामला देखने को मिला है। जहाँ पति पत्नी की घरेलू लड़ाई में पति ने तीन बार तलाक तलाक कहकर अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। फिर क्या था मामला थाना पहुँच गया।


देश मे तीन तलाक को लेकर काफी बहस हुई जिसके बाद केंद्र सरकार ने तीन तलाक को लेकर कानून बना दिया गया। ताकि अल्पसंख्यक महिलाओं को उसका अधिकार मिल सके लेकिन बोकारो में एक बार फिर तीन तलाक का मामला देखने को मिला जहाँ घरेलू बिबाद में पति ने पत्नी को तीन तलाक कहकर तलाक दे दिया। फिर क्या था पीड़ित महिला पहुँच गई थाना। अब बोकारो के सेक्टर 6 थाना में मामले को लेकर पुलिस जाँच करने में जुटी है। 
जहाँ पत्नी ने आरोप लगाया कि लव मैरिज शादी हुई थी अब दहेज की मांग को लेकर तीन तलाक दे दिया गया। जब ये बोला गया कि अब कानून बन गया है तो पति बोला न्यायालय में भी देखेंगे।
वही पति का कहना है कि पत्नी से तंग आकर तीन तलाक दिया।

शाबिया नूरी और इसाक हुसैन तीन साल पहले भागकर शादी किया था दोनो से एक बच्ची भी है। ऐसे में तीन तलाक का मामला अब बोकारो के सेक्टर 6 थाना पहुचा है जहाँ पुलिस जाँच कर रही है। पुलिस का कहना है कि बिबाद लम्बे समय से है। ऐसे में जाँच कर करवाई की जाएगी।

BOKARO

Oct 23 2018, 14:06

बोकारो ब्रेकिंग- चास श्मशान घाट के पास मिला वृद्ध का शव ।

- मौत के कारणों का पता नही चल पाया है ।
- मृतक वृद्ध की नही हो पायी है पहचान ।
- पुलिस ने शव को लिया कब्जे में चास थाना क्षेत्र की है घटना ।
* बोकारो ।*

BOKARO

Oct 23 2018, 14:03

बोकारो: सड़क हादसे में दो युवकों की मौत, रेलवे की परीक्षा देने दुमका से जा रहे थे रांची


Bokaro: बोकारो-रामगढ़ एनएच-23 पर रफ्तार का कहर देखने को मिला. जरीडीह थाना क्षेत्र के बड़काबोन मोबाइल टावर के पास एक खड़े टैंकर से एक बाइक टकरा गयी, जिससे उसपर सवार दो युवकों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि देशराज शर्मा (19) और अभय कुमार केशरी (20) बाईक से रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा देने दुमका से रांची जा रहे थे, इस दौरान हुए हादसे में उनकी मौत हो गई.
मंगलवार सुबह हो सकी पहचान
बताया जा रहा है कि घटना सोमवार रात के करीब दो बजे घटी. जिस कारण उनकी पहचान सुबह तक नहीं हो पायी थी. घटनास्थल पर एक युवक ने दम तोड़ दिया था, जबकि दूसरे को इलाज के लिए रात को ही सदर अस्पताल ले गया. जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गई. पुलिस सुबह में जब उनके पर्स और मोबाईल को चेक किया, तब उनकी पहचान हो सकी. जिसके बाद पुलिस ने उनके परिजनों को खबर दी. दोपहर तक दोनों के परिजन जरीडीह थाना पहुंचे.
देशराज के साथ जा रहा था अभय
दुमका एसपी कॉलेज रोड़ शिव पहाड़ के निवासी सत्यनारायण शर्मा का पुत्र देशराज शर्मा (19) को ग्रुप डी की परीक्षा देने रांची जाना था. उसे मंगलवार को परीक्षा देनी थी, जिसके लिए बस में उसका टिकट बना हुआ था. लेकिन देशराज अपने मित्र अभय कुमार केशरी(20) को बाईक संख्या (जेएच04पी-1069) को लेकर दुमका से रांची के लिए शाम 4.30 बजे निकल गया. इसी बीच जब जरीडीह थाना इलाके के बड़काबोन के पास सड़क के किनारे खड़े गैस टैंकर से टकरा गए. जहां वो गंभीर रुप से घायल हो गए. काफी ज्यादा खून बह जाने के कारण उनकी मौत हो गई. कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद पुलिस ने शव को चास अनुमंडल के रेफरल अस्पताल भेज दिया.