dhanbad

Oct 21 2018, 09:42

ड्रग्स  एडिक्शन के खिलाफ दौड़ा धनबाद ,सांसद समेत कई दिग्गज हुए शामिल।

धनबाद: युवा पीढ़ी में बढ़ रही नशे की लत को खत्म करने , युवाओं में ड्रग्स से प्रति जागरूकता फैलाने की प्रयास को लेकर आज धनबाद के रणधीर वर्मा चौक से सिटी सेंटर तक एक दौड़ का आयोजन किया गया।

 दौड़ का आयोजन स्काईलाइन इंटरटेनमेंट की ओर से की गई थी इसमें सांसद पशुपतिनाथ सिंह, विधायक राज सिन्हा, मिस इंडिया फोटोजेनिक निधि जायसवाल  रामा सिन्हा समेत जिले के तमाम दिग्गजों ने शिरकत किया। मौके पर सांसद पशुपतिनाथ सिंह और विधायक राज सिन्हा ने संयुक्त रूप से कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों के आयोजन से लोगों में जागरूकता फैलती है और इसका सीधा असर हमारे युवा पीढ़ी पर पड़ेगा लोग अगर स्वयं नशे को खुद से दूर कर दें तो सरकार धीरे-धीरे शराबबंदी की ओर ही नहीं बल्कि तमाम तरह के नशाखोरी के खिलाफ अपने अभियान में सफल हो पाएगी। 

जबकि आयोजक निधि जायसवाल ने कहा कि अगर हम अपने इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज के युवा वर्ग में से एक शख्स को भी नशे की लत से दूर करने में सफल होते हैं तो हमारे इस कार्यक्रम का आयोजन सफल माना जाएगा।कार्यक्रम में भारी संख्या में युवाओं ने भी शिरकत की।

dhanbad

Oct 20 2018, 20:04

जोरापोखर में धूम धाम से दुर्गा पूजा सम्पन्न

जोरापोखर । जोरापोखर थाना क्षेत्र में दुर्गा पूजा महोत्सव 18 दुर्गा पूजा पंडालों में भक्ति मय वातावरण के बीच धूमधाम से सम्पन्न। महाष्टमी के दिन कई भक्तों ने देवी दुर्गा की उपासना की और परिवार एवं क्षेत्र में अमन चैन की याचना की। दशहरे के दिन पूजा पंडालों में महिला भक्तों द्वारा परम्परा म निर्वाह करते हुए जमकर सिंदूर खेल का प्रदर्शन किया तथा आशछे बोछोर आवार होवेक के नारे से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। नम आँखों से देवी की दी गई विदाई।पूजा पंडालों में शामिल है डिगवाडीह सिंफर,डिगवाडीह 12 नंबर टाटा ऑफिसर कालोनी,डिगवाडीह 12 नंबर टाटा सुपरवाइजर फ्लेट,डिगवाडीह बाजार,टाटा डिगवाडीह कोलयरी गेट,टाटा न्यू कॉलोनी, जेलगोरा सात नंबर,जोरापोखर रेलवे फाटक,जोरापोखर थाना निकट,फुसबंगला, जामाडोबा शांति पूर्ण ढंग से प्रतिमा का विसर्जन कर दिया गया। पूरे क्षेत्र में विधि व्यवस्था बनाने में जोरापोखर थाना प्रभारी एवं दंडाधिकारी दल बल के साथ मौजूद थे।

dhanbad

Oct 20 2018, 19:53

पूजा पंडालों में दिखा झरिया के विस्थापन और समस्या का दर्द

झरिया में दुर्गा पूजा धूमधाम से मनाई गयी। काफी हर्ष उल्लास भी दिखा। एक से बढ़कर एक भव्य पूजा पंडाल बनाये गये थे। पर इस पूजा में झरिया के विस्थापन का दर्द भी झलका। झरिया से विस्थापित हुए लोगों के कारण अपेक्षाकृत भीड़ भी कम थी। झरिया के आसपास के क्षेत्र से विस्थापन के कारण करीब हजारों की भीड़ पूजा-मेला देखने के लिये झरिया नहीं पहुंच सकी। पूजा पंडालों में भी झरिया के विस्थापन का दर्द पूजा समितियों ने दर्शाने का प्रयास किया। झरिया के राजबाड़ी में बने पूजा पंडाल में झरिया की आग और विस्थापन को पंडाल में दर्शाया गया था। आरएसपी काॅलेज का विस्थापन, बीसीसीएल के आउटसोर्सिंग, झरिया की आग को बखुबी दर्शाया गया था। इंदिरा चैक में जमींदोज हुए पिता पुत्र के हादसे का भी चित्रण था। जोे भी इस पंडाल को देखता उसके दर्द उसकी जुबां पर आ ही जाते थे। आयोजन समिति व विस्थापन की कहानी को चित्रण करनेवाले अखलाक ने बताया कि पूजा पंडाल के माध्यम से वे सरकार और प्रशासन को झरिया का दर्द बताने का प्रयास किया गया है। वहीं छात्र युवा संघ की ओर से बनियाहीर के समीप झरिया में व्याप्त पानी, बिजली और प्रदूषण की मूलभूत समस्या को लेकर हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया था। अभियान मंे अखलाक अहमद, अंशुमन सिंह, राहुल गोस्वामी आदि थे।

dhanbad

Oct 20 2018, 19:51

नौ दिन आराधना के बाद देवी माॅं को काले पानी की सजा ! देखे विडियो। 

रिपोर्टः सत्यदेव पांडेय, झरिया

धनबाद/झरिया :--- महान धार्मिक पर्व नवरात्र विजया दशमी को संपन्न हो गया। भक्तों ने खुद के लिये अपने और परिवार के लिये मंगल कामना की। सुख शांति और खुशहाली का आशीर्वाद मांगा। पर उसी देवी माॅं को नौ दिनों तक पुजा करने के बाद झरिया में काले पानी सी सजा दी गयी। यह हैरत करने की बात है पर यही सच भी है। जिसकी पूजा मंे पवित्रता का विशेष ध्यान रखा गया उसे ही बदबु और गंदगी से भरे काले पानी में विसर्जित कर दिया गया। पुरे सम्मान और श्रद्धा के साथ ढ़ोल-नगाड़े लेकर माॅं को लेकर पूजा के लिये लेकर आये। पूरे भक्ति भाव के साथ नौ दिनों तक माॅं की पूूजा की। जिसमें पवित्रता का विशेष ध्यान रखा गया। प्रयास यह होता कि बिना स्नान कोई पूजा स्थल तक नहीं गया। पर जब माॅ के विदाई की बारी आयी तो उन्हें गंदगी से लबालब गंदे काली पानी में प्रवाहित कर दिया गया। तालाब का पानी इतना गंदा कि कोई नहा ले तो नुकसान पक्का समझिये। सड़ांध और गंदगी में विसर्जन को भक्त भी विवश दिखे। उनके आॅंखों में मैया रानी की विदाई के आंसु तो थे ही साथ ही इस नर्क में दुर्गा माॅं के विसर्जन की भारी पीड़ा भी थी।

झरिया का राजा तालाब की ऐतिहासिक और धार्मिक महत्ता है। झरिया राजा शिव प्रसाद सिंह का यह तालाब सार्वजनिक उपयोग के लिये रहा। तालाब के पानी का उपयोेग झरियावासी पीने के लिये करते थे। तालाब का उपयोग आज भी हर धार्मिक कार्य में होता हैै। करीब आठ एकड़ के इस तालाब की स्थिति आज नारकीय है। काला हो चुके इस तालाब की पीड़ा हर झरियावासियों को है। 

झरिया राज परिवार के ठाकुर अजीत प्रसाद सिंह ने बताया कि हमारे पुरखों ने उक्त तालाब जनता के हित के लिये दिया था पर सरकार उसे सहेज कर नहीं रख सकी। तालाब की दुर्दशा पर हमें बहुत तकलीफ है। 

क्षेत्र के पूर्व पार्षद और तालाब के सौंदर्यीकरण के लिये आवाज उठाने वाले अनूप साव कहते है कि गंदगी से भरे इस तालाब में माता की प्रतिमा विसर्जन विवशता है। कोई विकल्प नहीं है। 24 लाख, 25 लाख और 48 लाख खर्च के बाद भी तालाब की दुर्दशा है। यह जनभावना और झरिया के इतिहास के साथ खिलवाड़ है।

dhanbad

Oct 20 2018, 17:49

अज्ञात महिला का शव रेलवे ट्रैक के निकट से बरामद।

धनबाद/कालुबाथान:आसनसोल  रेल डिवीजन के कालुबथान- छोटा अम्बोना के बीच कांटाजानी रेलवे  फाटक के कुछ दुरी पर पोल संख्या 248/2-4 के बीच एक अज्ञात महिला का शव पुलिस ने बरामद किया है। मृतका की उम्र लगभग 45  वर्ष बताई जा रही है  उसने ब्लु लाल पीला चेकदार साड़ी और गुलाबी ब्लु रंग का ब्लाउज पहन रखी थी। स्थानीय लोगों से सुचना पाकर कालुबाथान ओपी प्रभारी सच्चिदानंद साहु और आरपीएफ के सअनि छोटन राम घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया है।

dhanbad

Oct 20 2018, 17:41

बाप्स से पूूूूर्ण वत्सल स्वामी तथा सूर्य प्रकाश स्वामी 110 संतो के साथ पहुंचे धनबाद, की कोयलांचल प्रगति की कामना


धनबाद। शुक्रवार को सारंगपुर (गुजरात) के बहुचासन अक्षर पुरुषोत्तम संस्था (बाप्स) से पूूूूर्ण वत्सल स्वामी तथा सूर्य प्रकाश स्वामी 110 संतो के साथ सड़क मार्ग से धनबाद पहुंचे। 

धनबाद पहुंचने पर बरवाअड्डा में दीपक रावल, भरत ठक्कर, मुकेश पटेल, ईटू शाह, मनोज व्यास, हितेंद्र् पारकरिया, भगु भाई पटेल, दीपेश याग्निक, संजय सोनी सहित अन्य लोगों नेे संतों का स्वागत किया और फूल माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया।

इस अवसर पर पूर्ण वत्सल स्वामी ने धनबाद के प्रगति की कामना की। उन्होंने कहा कि देश में सुख शांति बनी रहे और देश समृध्दि की ओर बढ़े, इसी उद्देश्य से वे 110 संतो के साथ सारंगपुर से भारत भ्रमण पर निकले हैं। उन्होंने एक घंटे का सत्संग भी किया।

सभी संत भगवान स्वामीनारायण की जन्मस्थली छपैया (उत्तर प्रदेश), गयाजी, पारसनाथ होते हुए बरवाड़ा में अल्पविराम के लिए रुके हुए थे।

धनबाद होते हुए संतों का काफिला पश्चिम बंगाल के मायापुर और वहां से अक्षर पुरुषोत्तम मंदिर पहुंचेंगे। उसके बाद उड़ीसा के पुरी, कटक होते हुए दक्षिण भारत यात्रा पर निकल जाएंगे।

dhanbad

Oct 20 2018, 16:19

*राष्ट्रीय पुलिस संस्मरण दिवस के अवसर पर पहली दफा प्रधानमंत्री मोदी देश को करेंगे सम्बोधित।*

धनबाद:  देश की रक्षा करते हुए  अब तक जितने पुलिस कर्मियों ने शहादत दी है उन सभी के सम्मान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 21 अक्टूबर को पुलिस संस्मरण दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे।   सुबह के 7:45 में नेशनल  नेशनल पुलिस मेमोरियल के अवसर पर पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर न सिर्फ शहादत को याद किया जाएगा बल्कि पुलिस संस्मरण दिवस पर देश की जनता को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित भी करेंगे।
 नई  दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भारत सरकार बेवसाइट और दूरदर्शन पर भी प्रसारित की जाएगी। 

धनबाद पुलिस लाइन में भी आयोजित है कार्यक्रम

पुलिस संस्मरण दिवस के अवसर पर धनबाद की पुलिस लाइन में सुबह के 8 बजे  पुलिस जवानों के द्वारा अब तक शहीद हुए पुलिस जवानों की याद में ना सिर्फ विशेष श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा बल्कि पुलिस जवानों की लिए परेड का आयोजन भी किया जाएगा। धनबाद एसएसपी मनोज रतन ने बताया कि आम जनता से भी अपील की गई है कि अपने पुलिस की शहादत और उनके सम्मान में कल 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दें।

dhanbad

Oct 20 2018, 16:10

शांतिपूर्ण तरीके से दुर्गा पूजा संपन्न एसएसपी ने धनबाद वासियों को कहा शुक्रिया।

धनबाद : धनबाद जिले में दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने के बाद  पुलिस कप्तान मनोज रतन चोथे ने धनबाद वासियों को शुक्रिया कहा है। इसके साथ ही  उन्होंने तमाम शांति समिति के सदस्यों  ,पूजा कमेटियों ,सुरक्षा बल में तैनात जवानों पुलिस के पदाधिकारियों और मीडिया कर्मियों को  धन्यवाद देते हुए कहा है कि सभी लोगों ने अपने अपने कर्तव्यों का निर्वाह सही तरीके से किया। यही वजह है कि धनबाद में न तो ट्रैफिक जाम की समस्या हुई और ना ही किसी तरह का कोई संगीन अपराध देखने को मिला। एसएसपी ने आशा व्यक्त की है कि आने वाले धनतेरस, दीपावली और छठ पूजा के दौरान भी इसी तरह जिले में शांति व्यवस्था बरकरार रहेगी।

dhanbad

Oct 20 2018, 16:09

शांतिपूर्ण तरीके से दुर्गा पूजा संपन्न एसएसपी ने धनबाद वासियों को कहा शुक्रिया।

धनबाद : धनबाद जिले में दुर्गा पूजा शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने के बाद  पुलिस कप्तान मनोज रतन चोथे ने धनबाद वासियों को शुक्रिया कहा है। इसके साथ ही  उन्होंने तमाम शांति समिति के सदस्यों  ,पूजा कमेटियों ,सुरक्षा बल में तैनात जवानों पुलिस के पदाधिकारियों और मीडिया कर्मियों को  धन्यवाद देते हुए कहा है कि सभी लोगों ने अपने अपने कर्तव्यों का निर्वाह सही तरीके से किया। यही वजह है कि धनबाद में न तो ट्रैफिक जाम की समस्या हुई और ना ही किसी तरह का कोई संगीन अपराध देखने को मिला। एसएसपी ने आशा व्यक्त की है कि आने वाले धनतेरस, दीपावली और छठ पूजा के दौरान भी इसी तरह जिले में शांति व्यवस्था बरकरार रहेगी।

dhanbad

Oct 20 2018, 14:59

त्रिकोणीय प्यार के चक्कर मे व्यवसायी पर हुई थी ठायें-ठायें, पढ़े पूरी खबर।

धनबाद :धनबाद के केंदुआ में  व्यवसायी सुमित जायसवल को गोली मारने के मामले में पुलिस ने  घटना में शामिल दोनो आरोपियों को देशी पिस्टल  और जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर  लिया है। पुलिस ने घटना के पीछे त्रिकोणीय प्यार बताया है।पुलिस घटना में शामिल सोनू साव समेत  नाबालिग आरोपी को रिमांड पर लेगी ताकि अन्य आरोपों की सच्चाई सामने आ सके।
फिलवक्त घायल सुमित का इलाज धनबाद के पीएमसीएच में कराया जा रहा है जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

ये है मामला

 केंदुआडीह थाना क्षेत्र के केंदुआ बाजार के आजाद चौक के रहनेवाले कपड़ा  व्यवसायी सुमीत जायसवाल और वहीं के हनुमानगढ़ी के रहनेवाले सोनू साव में दोस्ती थी।सोनू बोकारो कॉपरेटिव वाइन शॉप में कार्यरत है, जबकि केंदुआ बाजार में सुमित की कपड़े की होलसेल दुकान है। हनुमानगढ़ी की ही  एक युवती से सोनू का पिछले पांच सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. सोनू को शक था कि उसकी गर्लफ्रेंड से सुमित चोरी चुपके बात करता है।

 शुक्रवार की  रात सुमित जब दुकान से वापस अपने घर लौटा, तब सोनू उसे बुलाकर अपने साथ ले गया।सोनू के साथ एक और लड़का भी था जिसका नाम दीपू ठठेरा है।घर से कुछ दूर इमामबाड़ा के समीप पहुंचते ही दीपू से पिस्टल लेकर सोनू ने सुमित के सीने पर तान दी और कहने लगा तुम मेरी गर्लफ्रेंड से बात करते हो।

इसी बीच सुमित सीने से पिस्टल को झटकारा तब सोनू ने फायरिंग कर दी. गोली सुमित के थाई यानि गुप्तांग के समीप लगी।घटना के बाद दोनों फरार हो गए।