BOKARO

Oct 19 2018, 18:43

बोकारो ब्रेकिंग- युवक की  हत्या के बाद शव को झाड़ियों में फेंका।

- घटना हरला थाना क्षेत्र की।
- ऐश पोंड महेशपुर के पास गुरुवार को हुई थी हत्या।
- बालीडीह ओपी एरिया में कूलिंग पौंड-1 के पास झाड़ियों में मिली लाश।
- मृतक की पहचान सिटी थाना क्षेत्र अंतर्गत दुग्गल गेट के समीप रहने वाले रघु पूर्ति के रूप में हुई।
- 35 वर्षीय रघु अपने भांजे के साथ कल था मौजूद।
- पुलिस ने काफी खोजबीन के बाद ढूंढ निकाला शव।
बोकारो।

BOKARO

Oct 14 2018, 17:10

BreakingNewsBokaro :

कार्य के दौरान अचानक विद्युतापूर्ति से बिजली मजदूर बुरी तरह झुलसा। चंदनकियारी के चंदाहा मोड़ के पास हुआ हादसा। 11000 वोल्ट बिजली क्षमता के पोल पर चढ़कर काम कर रहा था काम। कोचिंग से लौट रहे युवकों ने पहुंचाया बीजीएच, हालत नाजुक।

BOKARO

Oct 14 2018, 17:09

BreakingNewsBokaro : बोकारो के सिटी सेन्टर सेक्टर-4, शाहीदरबार में फ़ूड एंड सेफ्टी की छापेमारी


BreakingNewsBokaro : बोकारो के सिटी सेन्टर सेक्टर-4, शाहीदरबार में फ़ूड एंड सेफ्टी की छापेमारी ।किचन में भारी गंदगी पाई गई । बासी अंडा, मसाला, मुर्गा और खुला में सौस, जमीन में सब्जी, खुले में चिकन । होटल के सामने पानी का जमाव । फ़ूड ऑफिसर के द्वारा लाइसेंस मांगने पर नही दिखाया गया, लाइसेंस दिखाने के लिए संचालक ने मांगा समय । लोगों के स्वास्थ और होस्टल में रहने वाले बच्चों के साथ खेलवाड़ ये तस्वीरें बयान कर रही है ।

BOKARO

Oct 13 2018, 13:30

BreakingNewsBokaro : 
- दुर्गापूजा के शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण आयोजन को लेकर प्रशासन गंभीर।
- सभी पूजा समितियों के साथ शीर्ष अधिकारी कर रहे बैठक।
- डीसी, एसपी, एसडीओ की मौजूदगी में हो रही बैठक।
- समाहरणालय के सभागार में हो रही बैठक।
- सफल आयोजन को लेकर अधिकारी आयोजकों को दे रहे दिशा-निर्देश।
- क्या करें, क्या न करें सहित तय मानदंडों के अनुपालन की दी जा रही जानकारी।

BOKARO

Oct 12 2018, 13:40

बोकारो बिग ब्रेकिंग
- बोकारो में साइबर अपराधियों के बड़े गिरोह का भंडाफोड़।
- सेक्टर-8बी एक आवास से चल रहा था देशव्यापी गोरखधंधा।
- चार अपराधी गिरफ्तार।
- भारी मात्रा में फर्जी सिम, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड, पासबुक, चेकबुक समेत लैपटॉप, मोबाइल आदि बरामद।
- नालन्दा में रह रहा दीपू कुमार साव है गिरोह का मुख्य सरगना।
- 15 साइबर अपराधी हुए चिन्हित।
- एसपी कार्तिक एस. के निर्देश पर हुई कार्रवाई और मिली बड़ी कामयाबी।
- पेटीएम, फ्लिपकार्ट, होम शॉप18 जैसी नामी कंपनियों के नाम पर करते थे ठगी।
- देशभर के सैकड़ों लोगों को लगाया है चूना।
- 20 लाख से अधिक रुपये की हुई है ठगी।
* बोकारो।*

BOKARO

Oct 12 2018, 10:27

मां के भक्ति गीतों पर रात भर झूमे श्रोता।



बोकारों के सेक्टर २ पूजा पंडाल में शारदीय नवरात्र के शुभ अवसर पर पूजा पंडाल के सामने ही भव्य माता का जागरण का आयोजन दुर्गा पूजा कमिटी के दवारा किया गया | सबसे पहले माँ की अखंड ज्योत लाया गया उसके पश्चात माँ की पूजा अर्चना कर जागरण की शुरुआत की गयी | बिहार बंगाल से आये कलाकारों ने अपने सुरों से पुरे वातावरण को भक्तिमय कर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया | इस जागरण को देखने और सुनाने काफी महिलायें पहुँच कर जागरण का लुफ्त उठाया |

BOKARO

Oct 10 2018, 19:41

शहंशाह बन रातों को अपराधियों पर नकेल कसने निकलते हैं एसपी

बोकारो के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस. ने बोकारो को अपराध मुक्त जिला बनाए जाने को लेकर प्रतिज्ञा ठानी है। अपनी प्रतिबद्धता के तहत ठीक उसी तरह अँधेरी रातों में सुनसान राहों पर अपराधियों को दबोचने एसपी खुद सड़क पर निकल पड़ते हैं जैसे आपने हिंदी फिल्म 'शहंशाह' में अमिताभ बच्चन को किरदार निभाते हुए देखा होगा। रातों को खुद होटल में छापेमारी, वाहनों की जांच, संदिग्ध लोगों से पूछताछ और जरूरत पड़ने पर उनकी गिरफ्तारी खुद करने जैसी कार्रवाई को वह इन दिनों अंजाम दे रहे हैं। अपराध विरोधी अभियान की तत्व इस कार्रवाई को खासतौर से अंजाम दे रहे हैं। इसे लेकर अपराधी तत्वों में हड़कंप मच गया है एसपी का कहना है कि बोकारो को बहुत जल्द एक सेफ जोन के रूप में विकसित किया जाएगा। शहर में अपराध पर नियंत्रण को लेकर 80 टाइगर मोबाइल के जवानों की गश्ती तेज करने का भी निर्देश जारी किया है। साथ ही जनता से भी अपराध नियंत्रण की दिशा में सहयोग की अपील की है। मौके पर डीएसपी ज्ञानरंजन, मुख्यालय डीएसपी पूनम मिंज, सेक्टर 4 थाना प्रभारी इंद्रासन चौधरी एवं पुलिस के अन्य जवान मौजूद थे।


मंदिर के पास झोपड़ीनुमा होटल में चल रहा था मयखाना, संचालक हिरासत में

हाल के दिनों में लगातार नकली एवं अवैध शराब की बरामदगी के बाद भी अवैध अवैध तौर पर कई होटलों और ढाबों में लोगों को शराब पिलाई जाने का धंधा बदस्तूर जारी ह। इसकी गुप्त सूचना मिलने के बाद अपराध विरोधी चेकिंग के दरम्यान पुलिस अधीक्षक कार्तिक ने सेक्टर 4 थाना क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मी मार्केट में छापेमारी अभियान चलाया। उन्होंने लक्ष्मी मार्केट के मंदिर के पीछे स्थित झोपड़ी में एक होटल के साथ साथ वहां अवैध तरीके से लोगों को शराब पिलाई जाने का भंडाफोड़ खुद किया। उन्होंने हिरासत लोगों को वहां शराब बीते हुए पकड़ा। और बाद में चेतावनी देकर छोड़ दिया गया, परंतु होटल के संचालक पिता-पुत्र को पुलिस ने फिलहाल हिरासत में ले लिया और खबर भेजे चंद्र तक उनसे पूछताछ जारी थी। एसपी के अनुसार मौके से भारी मात्रा में विभिन्न ब्रांडों की अवैध शराब जप्त की गई है गौरतलब है कि इस तरह के अवैध होटलों में अधिकांश था नकली शराब लोगों को पिलाई जाती है,

  • BOKARO
     @BOKARO  जिसका दुष्परिणाम क्या होता है यह हाल ही में चार लोगों की मौत के सामने आने से हुआ। इससे पहले भी कई लोगों की जान नकली शराब के सेवन से हो चुकी है। इसके बावजूद होटल संचालक बेखौफ हो इस तरह के गोरखधंधे को अंजाम दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर नशे के आदी लोग उन ठिकानों पर जान फंसाने से बाज नहीं आ रहे। उल्लेखनीय है कि एंटी क्राइम चेकिंग अभियान के दौरान एसपी ने दो-तीन दिन पहले ही सिटी थाना क्षेत्र अंतर्गत जोशी कॉलोनी के आउट ऑफ टाउन नामक एक होटल से भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद की गई थी। एसपी ने खुद वहां पहुंचकर छापेमारी की थी।
     
BOKARO

Oct 10 2018, 19:35

बोकारो को पूर्ण विद्युतीकरण की दी सौगात
571 करोड़ रुपए की योजनाओं का किया शिलान्यास व उद्घाटन
बोकारो ः सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास 10 अक्टूबर को बोकारो जिले के पेटरवार में पहुंच विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास कर जिले के विकास में नया आयाम जोड़ दिया। अपने इसी कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री बोकारो जिले को पूर्ण विद्युतीकरण की सौगात भी दिया। यह अलग बात है कि आज भी बोकारो में बिजली संकट एक बड़ी समस्या और विकास में बड़ा बाधक है, परंतु विद्युतीकरण के कामकाज को संभवतः पूरा कर लिया गया है और जिले को पूर्ण विद्युतीकृत घोषित करने को लेकर मुख्यमंत्री पेटरवार पहुचे हैं। गौरतलब है कि रामगढ़ के बाद बोकारो को शत-प्रतिशत विद्युतीकरण होने वाले जिले के रूप में घोषित हो गया  मुख्यमंत्री श्री दास बोकारो जिले के लिए विभिन्न विभागों से संबंधित 504 करोड़ रुपए की विभिन्न योजनाओं का किया शिलान्यास , जबकि 67 करोड़ रुपए की तैयार योजनाओं का किया उद्घाटन । इस दौरान बोकारो को शत-प्रतिशत विद्युतीकरण वाला जिला घोषित करने के अलावा दो ट्रांसमिशन लाइन का शिलान्यास भी मुख्यमंत्री ने किया। मौके पर विकास मेला भी लगाया गया, जिसमें सरकार के विभिन्न विभागों के कुल 50 स्टॉल लगाए गए। मुख्यमंत्री के साथ मंच पर झारखंड सरकार के खेल मंत्री अमर बावरी गिरिडीह के सांसद रविंद्र पांडे धनबाद के सांसद पीएम सिंह बोकारो विधायक ग्रंथि नारायण गोमिया विधायक बबीता देवी डुमरी विधायक जगरनाथ महतो बेरमो विधायक योगेश्वर महतो बाटुल और बाकी अधिकारी भी मौजूद है

BOKARO

Oct 10 2018, 19:28

35 हजार करोड़ की लागत से राज्य की विद्युत व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है - रघुवर दास
                                    
रामगढ़ के बाद बोकारो बना झारखण्ड का दूसरा जिला जहां हर घर पहुंची बिजली

          
मुझे आज भी वह पल याद है जब चंदनकियारी की एक बहन ने कहा था कि आप तो पंखा में रहते हैं और हमसब यहां बिजली के बिना नरकीय जीवन जीने को विवश हैं। उसी दिन मैंने संकल्प लिया था कि लोगों की इस पीड़ा को मैं जरूर पूरा करूंगा। वह वो दिन था और यह आज का दिन है जब चंदनकियारी के 65 बिजली विहीन गांव के हर घर तक बिजली पहुंच गई। साथ ही बोकारो जिला का प्रत्येक घर पूर्णरूप से विद्युत से आच्छादित हो गया। साथ ही रामगढ़ के बाद बोकारो झारखण्ड का पूर्ण विद्युतीकरण जिला बन गया। उपरोक्त बातें मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने कही। श्री दास बुधवार को हाई स्कूल मैदान पेटरवार में आयोजित विकास मेला के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे।
          
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना एवं सौभाग्य योजना अंतर्गत बोकारो जिला के शत प्रतिशत घरों में पूर्ण विद्युतीकरण के कार्य की घोषणा किया। 571 करोड की योजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन करते हुए श्री रघुवर दास ने कहा कि 2021 तक बिजली के मामले में झारखण्ड आत्मनिर्भर बन देश को प्रकाशमान करेगा। उन्होंने कहा कि आध्यत्मिक पर्व का शुभारंभ हो चुका है। इस अवसर पर जनजीवन को ऊर्जा प्रदान करने और बोकारो को ऊर्जावान जिला यानि ऊर्जा से आच्छादित जिला घोषित करते हुए आत्मिक खुशी हो रही है। जनसहयोग से राज्य सरकार ने बिजली के क्षेत्र में लंबी लकीर खींच दी है। 

बिजली और सड़क होगी तो विकास होगा  
          
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार 35 हजार करोड़ रूपये राज्य की विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त करने में खर्च कर रही है। 20 हजार करोड़ ग्रामीण विद्युतीकरण हेतु व्यय हो रहें हैं। 15 हजार करोड़ ग्रिड निर्माण में वहन हो रहा है। राज्य सरकार ने 30 लाख विद्युतविहीन घरों में से 23 लाख घरों तक बिजली पहुंचा दी। जो कार्य 67 साल में नहीं हुआ वह हमने साढ़े तीन साल में पूरा किया। 247 सुदूरवर्ती क्षेत्र में निवास कर रहे अनुसूचित जाति व जनजाति के घरों तक सोलह लाइट से आच्छादित किया। आजादी के बाद यह पहला अवसर है जब आजादी के 67 साल बाद 80 ग्रिड का निर्माण हो रहा है।

  • BOKARO
     @BOKARO जबकि 67 साल में 38 ग्रिड का ही निर्माण हो सका था। पतरातू में 4 हजार मेगावाट बिजली उत्पादन के लिए निर्माण हो रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 2019 के मई जून तक हम विद्युत की और बेहतर व्यवस्था देने में सक्षम होंगे। आगामी 15 नवंबर को राज्य के अन्य 5 जिलों को पूर्णतया विद्युत से आच्छादित जिला घोषित किया जायेगा।
    
                
    मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की योजना किसानों, उद्यमियों और आम जनता के लिए अलग अलग फीडर की व्यवस्था की है। इस के लिए लगातार कार्य हो रहा है। सभी को उनकी जरूरत के अनुरूप बिजली प्रदान की जाएगी।
                
    मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड में तिलका मांझी कृषि योजना लागू होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि खुले में शौच से मुक्त झारखण्ड निर्माण की ओर राज्य बढ़ रहा है। 15 नवंबर को राज्य पूर्ण रूप से खुले में शौच से मुक्त बनेगा। स्वच्छता से स्वास्थ्य की ओर हमें बढ़ना है, इसके लिए सभी को आगे आने की जरूरत है। सम्मलित प्रयास से ही हमारा यह सपना परिलक्षित होगा। 
     मुख्यमंत्री ने कहा कि अपना गांव स्वस्थ गांव, अपना शहर स्वस्थ शहर की अवधारणा के साथ काम करना है। बुनियादी स्वास्थ्य की समस्या से देश की जनता जूझ रही थी। लेकिन आयुष्मान भारत योजना संजीवनी बन कर आई और देश के जरूरतमंद लोगों को आयुष्मान बना दिया। राज्य सरकार ने झारखण्ड की 85 प्रतिशत लोगों को इस योजना का लाभ दे रही है जल्द बचे हुए 15: लोग योजना का लाभ ले सकेंगे। 
    
    बूढ़ा पहाड़ और सारंडा में उग्रवाद समाप्त अब सफेदपोश अपराधियों की बारी
               
    मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड के बूढ़ा पहाड़ और सारंडा जंगल से नक्सलियों का अस्तित्व समाप्त हो चुका है। जन सहयोग से ही यह संभव हो पाया। अब सफेदपोश अपराधियों की बारी है। उनके खिलाफ भी कड़ा रुख अपनाया जाएगा। जो भी विकास विकास विरोधी शक्तियां हैं वह संभल जाये। भ्रष्टाचार पर सरकार सख्त है, जिसका परिणाम है कि अबतक करीब 350 भ्रष्टाचारी भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के हत्थे चढ़ चुके हैं। 
                
     
BOKARO

Oct 10 2018, 12:54

BreakingNewsBokaro :

- झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास आज बोकारो के पेटरवार पहुचे।

- 571 करोड़ की योजनाओं का किया शिलान्यास और उद्घाटन।

- मुख्यमंत्री बोकारो जिले को पूर्ण विद्युतीकरण की दी सौगात।

- रामगढ़ के बाद बोकारो पूर्ण विद्युतीकरण होने वाला दूसरा जिला बना झारखंड में।

- मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर विकास मेले का भी किया गया आयोजन इस विकास मेले में सरकार के विभिन्न विभागों  के लगाए गए 50 स्टॉल।

 - मुख्यमंत्री 504 करोड़ रुपए योजनाओं का किया शिलान्यास वहीं 67 करोड़ रुपए की तैयार योजनाओं का किया उद्घाटन।