BOKARO

Oct 06 2018, 16:53

RealTimeNewsBokaro : जीएसटी से संबंधित कार्यशाला का आयोजन..

आज उपायुक्त श्री मृत्युंजय कुमार बरनवाल की अध्यक्षता में  GST से सम्बंधित कार्यशाला का आयोजन जिले के सभी DDO के साथ समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित की गई, जिसमे उप विकास आयुक्त, निदेशक डीआरडीए, निदेशक  डीपीएलआर, अनुमंडल पदाधिकारी बेरमो, तेनुघाट, सहायक वाणिज्यकर उपायुक्त, सभी बीडीओ, सीओ सहित सभी जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित है।

BOKARO

Oct 06 2018, 16:35

BreakingNewsBokaro : बेरमो-फुसरो डुमरी पथ पर अमलों चेक पोस्ट के पास दो हाइवा में भिड़ंत। एक हाइवा का ड्राइवर फंसा वाहन में, लोगों ने सुरक्षित निकाला..

BOKARO

Oct 05 2018, 19:13

दुर्गा पूजा को लेकर चास नगर निगम में बैठक..


आज चास नगर निगम के सभागार में आगामी दुर्गा पूजा के मद्देनजर एक आवश्यक बैठक रखी गई। इस बैठक की अध्यक्षता महापौर भोलु पासवान ने किया। बैठक में नगर निगम क्षेत्र के सभी पूजा पंडाल के प्रबंधक/ अध्यक्ष उपस्थित हुए। 

बैठक को संबोधित करते हुए मेयर ने सभी आगंतुक पूजा समिति से दुर्गा पूजा से संबंधित जो भी अपेक्षायें नगर निगम से हैं उसे बताने का आग्रह किया ताकि समय रहते उसे पूरा किया जा सके।बैठक में आये विभिन्न समितियों ने पूजा पंडाल के आसपास साफ सफाई करवाने, पंडाल तक के रास्ते की मरम्मती करवाने, उसके आस पास ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करवाने एवं पंडाल में पानी का टैंकर भेजवाने एवं डस्टबीन देने का आग्रह किया।

इन सभी के मांगों को मेयर ने अविलंब संबंधित अधिकारियों को कार्य निष्पादित करने का निर्देश दिया। मौके पर मेयर ने सभी पूजा पंडाल को सुरक्षा दृष्टिकोण से सीसीटीवी कैमरा लगवाने, सभी सदस्यों को पहचान पत्र जारी करवाने,महिला पुरुष का अलग अलग लाइन बनाने का आग्रह किया।

अंत में मेयर ने सभी पूजा समिति को अपने तरफ से शुभकामनाएं दी और कहा कि बढ़िया से बढ़िया तरीके से पूजा करें ताकि आपका पंडाल प्रथम द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करे।

बैठक में मेयर के साथ उप महापौर अभिनाश कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी जगदीश प्रसाद यादव व निगम के सभी अधिकारीगण एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

BOKARO

Oct 05 2018, 19:05

उपायुक्त कार्यालय में जनता मिलन कार्यक्रम का आयोजन..

आज उपायुक्त श्री मृत्युंजय कुमार बरणवाल ने कार्यालय कक्ष में जनता मिलन का आयोजन किया। जनता मिलन के दौरान लगभग 22 लोगों ने अपनी शिकायत उपायुक्त महोदय के समक्ष रखी, जिस पर उपायुक्त श्री बरणवाल ने त्वरित गति से कार्रवाई करते हुए आवेदन को संबंधित विभाग को अग्रसारित किया। 
          मिलने वालों में बाधाडीह निवासी रतन गोराई के भाई द्वारा कुआॅ से पेयजल नही उठाये दिये जाने की शिकायत की गई, जिसे उपायुक्त श्री बरणवाल ने अनुमंडल पदाधिकारी चास एवं मुफस्सील थाना, चास को अग्रेत्तर कार्रवाई हेतु आवेदन अग्रसारित किया। वहीं बांधगोड़ा निवासी मनोरमा सिंह ने जमीन मापी पर गड़बड़ी की शिकायत की जिस पर उन्होंने अंचल अधिकारी, चास को आवश्यक कार्रवाई हेतु पत्र अग्रसारित किया। इस प्रकार मिलने वालों में तुलसी सिंह, विजय पाण्डेय, ललिता देवी, उमा चरण रजवार एवं संतोष कुमार आदि शामिल थे। 
 जनता मिलन के दौरान जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री विकाश कुमार हेम्ब्रम, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी श्री शक्ति कुमार, स्टेनो श्री अजय कुमार सहित अन्य उपस्थित थे।

BOKARO

Oct 05 2018, 18:59

दिलीप के. हाथीबेड़ ने बोकारो जिले के तमाम् पदाधिकारियों एवं सफाई संघ के सदस्यों के साथ की बैठक..

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी चयन आयोग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिकता मत्रांलय, भारत सरकार के माननीय सदस्य श्री दिलीप के. हाथीबेड़ ने जिले के तमाम् पदाधिकारियों एवं सफाई संघ के सदस्यों के साथ बैठक का आयोजन बोकारो परिसदन में आयोजित किया गया। माननीय सदस्य श्री हाथीबेड़ ने कहा कि नगर निगम एवं नगर परिषद के कर्मचारियों को स्थायी रूप से बहाल करने हेतु सरकार के पास प्र्रस्ताव भेजे का निदेश दिया। उन्होंने निगम तथा बोर्ड के स्टैडिंग कमिटि को पहल करने का भी निदेश दिया।
       माननीय सदस्य श्री हाथीबेड़ ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाॅधी के बाद देश के वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के सफाई कर्मचारियों के बारे में सोचा तथा खुद को स्वच्छता अभियान मे लगाकर समाज के आखिरी पंक्ति में बैठने वाले सफाई कर्मियो को सम्मान दिया। उन्होने कहा कि जिले के सभी पदाधिकारी सफाई में लगे इन कर्मचारियों को सम्मान करें, क्योंकि यही हमें स्वस्थ्य जीवन की ओर ले जाते है। 
         माननीय सदस्य श्री हाथीबेड़ ने जिले के सभी पदाधिकारी को सफाई कर्मियों के साथ आपसी समन्वय बनाकर काम करने का निदेश दिया। 
         बैठक के दौरान उप विकास आयुक्त श्री रविरंजन मिश्रा, सिबिल सर्जन श्री सोबान मुर्मू, पुलिस उपाधीक्षक सुश्री पूनम मिंज, कार्यपालक पदाधिकारी नगर निगम चास श्री जे.पी. यादव, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी श्री जेम्स सुरीन, बी.एस.एल. के प्रतिनिधि, नगर परिषद फुसरो के प्रतिनिधि सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित है।

BOKARO

Oct 04 2018, 12:28

BreakingNewsBokaro : 

बोकारो  के दून्दीबाग के पटना होटल में उत्पाद बिभाग का छापा। कुल 89 बोटल बिदेशी शाराब बरामद।  एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार। घटना बोकारो के सिटी थाना क्षेत्र के दून्दीबाग का ।

BOKARO

Oct 03 2018, 19:14

बिजली की  किल्लत से जनता बेहाल- मंटू यादव

बोकारो में बिजली  की घोर समस्या के विरोध में  झारखंड मुक्ति मोर्चा बोकारो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव के नेतृत्व में नया मोड़ बिरसा चौक के समक्ष सांसद पीएम सिंह एवं विधायक वीरांची नारायण का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन को संबोधित करते हुए महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने कहा कि भाजपा  सांसद पीएन सिंह बोकारो विधायक वीरांची नारायण  दोनों ही नेताओं के उदासीन रवैया के कारण बोकारो की जनता बिजली की समस्या से परेशान हैं व्यवसायियों को अपनी प्रतिष्ठान  बंद करना पड़ रहा है ऐसी स्थिति में बोकारो की जनता बद से बदतर जिंदगी जीने पर विवश हो चुकी है। 

बिजली सही नहीं रहने के कारण बालीडिह उद्योगिक क्षेत्र की स्थिति खराब हो चुकी है। बोकारो में बिजली सहित अनेकों समस्या मुंह बाए खड़ी है लेकिन यह दोनों नेता को जनता की समस्या से कोई लेना देना नहीं है। विधायक अपने आप को विकास पुरुष बताते हैं लेकिन आज तक जनता की कोई समस्या का समाधान नहीं करवा पाए । 

 बिजली की ऐसी लचर व्यवस्था हो चुकी है कि आज किसी भी क्षेत्र में 8 घंटा बिजली भी नहीं रह रहा बोकारो चास और आसपास के गांव की हालत बद बदतर हो गई है । मंटू यादव ने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा बोकारो की जनता से अपील करती है कि ऐसे सांसद विधायक के प्रत्येक कार्यक्रमों का बहिष्कार करें और आने वाले चुनाव में उन्हें नकारने का काम करें।  

वहीं जय झारखंड मजदूर समाज महामंत्री बीके चौधरी ने कहा कि भाजपा की सरकार में बिजली रानी की खेल निराली हो चुकी है। इससे बेहतर तो हम लोग संयुक्त बिहार में ही ठीक है  फिर राज अलग होने से क्या फायदा। सांसद विधायक कौन है इन नेताओं का मौन व्रत टूटेगा 2019 में।

  • BOKARO
     @BOKARO पुतला दहन में मुख्य रूप से झामुमो नेता हीरालाल गुप्ता महानगर सचिव मनोज हेंब्रम हसन अंसारी कलाम अंसारी चंदू सिंह मुंडा फिर्दोष अंसारी वीरेंद्र यादव उदय गोस्वामी शंकर कुमार लालमोहन हेंब्रम अजय हेंब्रम दालों यादव कमलेश यादव महेश मुंडा अभिमन्यु मांझी केके मंडल वीरू मुंडा नवीन मांझी रामदयाल सिंह प्रभु केवट बाबूलाल मरांडी संजय कुमार बद्री स्वर्णकार नीरज मिश्रा धीरेन महतो जय कुमार महतो ज्योति लाल सोरेन भरत यादव संजय सिंह बीरबल मरांडी चंदन कुमार राजकुमार गोविंद मुर्मू मनोज साह पुनीत विश्वकर्मा सलीम अंसारी प्रदीप रजक अरबी चौधरी धनंजय यादव दिलीप मुरमू संतोष सिंह सुभाष महतो सुनील रजवार गोपाल हांसदा सुनील कुमार अर्जुन महतो बरिया तेली प्रदीप सोरेन  विरेंद्र कुमार चंद्र शेखर सिंह चेतन कुमार बिंदेश्वर घटवार शक्ति केवट बिनोद महतो जय महतो अमर सोरेन इत्यादि उपस्थित थे। 
BOKARO

Oct 03 2018, 19:03

उपायुक्त ने किया जिला कोषागार कार्यालय का निरीक्षण..

उपायुक्त श्री मृत्युुंजय कुमार बरणवाल ने बुधवार को झारखण्ड कोषागार संहिता, 2016 की धारा 31 (ए) के प्रावधानानुसार जिला कोषागार कार्यालय का निरीक्षण किया। उपायुक्त श्री बरणवाल ने कहा कि कोषागार के कार्यो को प्रतिदिन अद्यतन रखें। उन्होंने बहुत दिनों से पड़े उच्च राशि वाले स्टाम्पों एवं अन्य स्टाम्पों को सेन्ट्रल स्ट्राक में वापस करने की कार्रवाई करने का निदेश जिला कोषागार पदाधिकारी को दिया।

         निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्री बरणवाल ने कोषागार कार्यालय के सभी रोकड़ बही, स्ट्रांग रूम एवं कार्यालय कक्ष का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया। 

	    निरीक्षण के दौरान जिला कोषागार पदाधिकारी श्री नवनीत निश्चल, लेखापाल श्री विजय कुमार सिंह, सहायक श्री संतोष कुमार सिंह, सहायक श्री मनोज कुमार आदि के द्वारा सहयोग किया गया।

BOKARO

Oct 03 2018, 10:37

स्वच्छता का संदेश देने चास नगर निगम से निकली रैली..

आज गांधी जयंती के अवसर पर चास नगर निगम कार्यालय से पुराना बाजार होते हुए सुभाष चौक तक स्वच्छता ही सेवा रैली निकाली गयी। इस दौरान रैली में महापौर, उपमहापौर, कार्यपालक पदाधिकारी सहित सारे वार्ड पार्षद व चास नगर निगम क्षेत्र के सभी सामाजिक और व्यावसायिक लोग एवं स्कूली बच्चे शामिल हुए। मौके पर महापौर भोलू पासवान ने कहा की रैली का उद्देश्य नगर के लोगों को जागरूक करना है कि नगर को स्वच्छ बनाये रखने में नगर निगम का सहयोग करे और स्वच्छता के प्रति अपने दायित्व को भी समझे। इसके साथ ही प्लास्टिक मुक्त चास बनाने में नगर निगम का सहयोग करे।

BOKARO

Oct 03 2018, 10:36

BreakingNewsBokaro : नईबस्ती में अवैध कोयला कारोबारीयो के खिलाफ छापेमारी, डेढ़ टन अवैध कोयला लदा पांच बाइक जप्त 

बोकारो थर्मल । वरीय पुलिस अधिकारियों के निर्देश एवं बोकारो थर्मल थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर परमेस्वर लियांगी के नेतृत्व में अवैध कोयला तस्करी के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया गया । इस अभियान में पुलिस ने पांच बाइक सहित  बोरिया में भर कर ले जा रहे लगभग 15 क्यूंटल कोयला जप्त करने में सफलता पाई । थाना प्रभारी परमेश्वर लियांगी ने बताये की गुप्त सूचना मिली थी कि नई बस्ती समीप से कुछ लोग सिसीएल से चुराई गई कोयला को बाइक में लाद कर बगोदर एवं बिसुंगड ले जाकर अवैध रूप से बिक्री कर रहे हैं । सूचना के आधार पर मंगलवार को अहले सुबह नईबस्ती मुख्य सड़क में पुलिस द्वारा जांच व छापामारी अभियान चलाया गया जिसमे यह सफलता मिली । वही इस धन्धे में शामिल धंधेबाज पुलिस को देखते ही कोयला लदा बाइक छोड़ छोड़ कर फरार हो गए । इस अभियान में एसआई बबन सिंह , बैजून मरांडी , बुचुन चौबे आदि पुलिस बल के जवान शामिल थे