Muzaffarpur

Feb 29 2020, 19:51

ब्रेकिंग 

मैट्रिक और इंटर के मूल्यांकन का वहिष्कार करने वाले 303 शिक्षकों पर प्राथमिकी  दर्ज करने का मुज़फ़्फ़रपुर के डी एम ने दिया आदेश


मुज़फ़्फ़रपुर में 303 शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जिलाधिकारी ने दिया । इस प्राथमिकी के जद में वैसे शिक्षक है जो इंटर व मैट्रिक के मूल्यांकन में अपनी उपस्थिति नही बना पाए है और वे भी शामिल है जो इस मूल्यांकन के कार्य मे बाधा डाल रहे है । ऐसे 303 शिक्षकों को चिन्हित किया गया है और उस जिलाधिकारी ने कारवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है ।

Muzaffarpur

Feb 29 2020, 19:46

ब्रेकिंग मुज़फ़्फ़रपुर में 303 शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जिलाधिकारी ने दिया

 इस प्राथमिकी के जद में वैसे शिक्षक है जो इंटर व मैट्रिक के मूल्यांकन में अपनी उपस्थिति नही बना पाए है और वे भी शामिल है जो इस मूल्यांकन के कार्य मे बाधा डाल रहे है । ऐसे 303 शिक्षकों को चिन्हित किया गया है और उस जिलाधिकारी ने कारवाई करते हुए प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है ।

Muzaffarpur

Feb 29 2020, 18:54

मुज़फ़्फ़रपुर के गायघाट में 13 वें दिन भी नियोजित शिक्षक रहे हड़ताल पर, पहुंचे राजद विधायक महेश्वर प्रसाद यादव  

संवाददाता ।गायघाट 

गायघाट ।प्रखंड क्षेत्र के जारंग स्थित प्रखंड संसाधन केन्द्र पर शनिवार को भी नियोजित शिक्षक हड़ताल पर डटे रहें ।सरकार के लापरवाही के विरोध में समान कार्य के बदले समान वेतन की मांग कर रहे थे ।मालूम हो कि 17 फरवरी से आयोजित मैट्रिक की परीक्षा को लेकर नियोजित शिक्षकों ने इसका बहिष्कार कर दिया ।बता दें कि सरकार के सख्त निर्देश के बाद भी नियोजित शिक्षक हड़ताल पर हैं ।हड़ताल के 13 वें दिन बीआरसी भवन पहुंच कर राजद विधायक महेश्वर प्रसाद यादव ने  शिक्षको  को हड़ताल समाप्त करने की सलाह दी उन्होंने कहा कि पूरे देश में ऐसा मुख्यमंत्री नही मिलेगा । शिक्षकों से कहा कि आप लोग हड़ताल समाप्त कीजिये विधानसभा में मुख्यमंत्री बोल ही दिए है ।उन्होंने कहा कि शिक्षकों के समान काम के बदले समान वेतन को लेकर ही लगातार यही मुख्यमंत्री वेतन बढ़ाकर 28 हजार कमसे कम कर दिए ।  इस दौरान प्रदर्शन के मौके पर नियोजित शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार, महासचिव रवि शंकर सिंह, संयोजक ओम प्रकाश ठाकुर,राजीव कुमार,अमित कुमार, कृष्ण मोहन सिंह,विनय मंडल, मिथलेश कुमार, पुनम कुमारी, लालबाबू भंडारी, संजय कुमार साह, सीता कुमारी, अनिल कुमार ठाकुर, हरिचन्द्र मंडल, लालबाबू यादव आदि थें ।

Muzaffarpur

Feb 28 2020, 18:45

मुजफ्फरपुर : नवविवाहिता ने कुंए में कूद कर दी जान।

मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्मपुरा थाना के नीलकंठ चौक मोहल्ला में मायके आई नवविवाहिता आरती देवी शुक्रवार को पड़ोसी के कुंआ में कूद गई। जिससे डूबने से उसकी मौत हो गई । आरती की शादी इसी महीने 9 तारीख को पटना सिटी के कुणाल कुमार के साथ  हुई थी। ससुराल पटना सिटी हाल ही में वह विदा होकर मायके आई थी। उसके पिता जगदीश साह मछली व्यवसायी है। घटना के समय वह मछली लाने दादर गया था।

Muzaffarpur

Feb 28 2020, 18:43

मुजफ्फरपुर : न्यू बॉयज हॉस्टल लंगट सिंह कॉलेज में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर  XII का आयोजन।

2 बिहार बटालियन एनसीसी मुजफ्फरपुर के द्वारा न्यू बॉयज हॉस्टल लंगट सिंह कॉलेज में संयुक्त वार्षिक प्रशिक्षण शिविर  XII का  आयोजन किया जा रहा हैl 
आज शिविर के 6वे दिन कर्नल पंकज सिन्हा, ग्रुप कमांडर, एन सी सी ग्रुप हेडक्वार्टर मुज़फ़्फ़रपुर ने कैम्प का निरीक्षण किया l

सर्वप्रथम उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया ,उस के बाद उन्हें कैम्प में भाग ले रहे सभी एन सी सी अधिकारी, सभी सैन्य स्टाफ, सिविल स्टाफ से रूबरू हुए l उस के बाद कैम्प कमांडेंट ने उन्हें कैडेट्स के लाइन एरिया एवम पूरे कैम्प का निरीक्षण कराया l कर्नल  पंकज ने कैडेट्स को भी संबोधित किया , उन्होंने बताया के 07 और 08 मार्च होने वाले सी सर्टिफिकेट परीक्षा के लिए इस कैम्प में कैडेट्स को ड्रिल, मैप रीडिंग, फील्ड क्राफ्ट , बैटल क्राफ्ट और मॉडल क्वेश्चन पेपर के माध्यम से कैडेट्स को तैयारी कराई जा रही हैं जिस से इस साल के परिणाम में सुधार होने की पूरी संभावना हैं उन्होंने ये भी बताया कि जीवन मे एक सफल इंसान बनाना पहले जरूरी हैं l

आज दिन में ही सेना भर्ती कार्यालय मुज़फ़्फ़रपुर के निदेशक कर्नल मन मोहन सिंह मन्हास ने भी कैडेट्स  को सेना में किस किस मॉड्यूल से भर्ती होती हैं उस की जानकारी दी, उन्होंने ने बताया कि एन सी सी कैडेट्स को  मिलने वाले सुविधा और ग्रेस अंक के बारे में विस्तृत जानकारी दी l उन्होंने बताया कि सेना में सिर्फ अपने लगन और मेहनत के दम पर नौकरी मिलती है , कोई भी व्यक्ति या दलाल ये बोलता हो कि मैं तुम्हें नौकरी दे सकता हूं तो वह सिर्फ और सिर्फ बरगलाने और ठग ने काम का काम करते हैं l

इस संबोधन के द्वारन ले कर्नल रमेश कुमार सिंह, कैम्प कमांडेंट , ले कर्नल मन मोहन ठाकुर,मेजर श्याम बाबू शर्मा, ले रजनी रंजन, ले राजीव रंजन ,ले देबासरूति घोष , टी ओ उमेश पासवान ,राकेश कुमार एवम 2 बिहार बटालियन के सभी पी आई स्टाफ एवं सिविल स्टाफ भाग ले रहे हैं
ये बाते 2 बिहार बटालियन एन सी सी मुजफ्फरपुर के प्रवक्ता अभिषेक आनंद  ने दी । इस कैम्प का मीडिया कवरेज कर कैडेट्स का मनोबाल तथा प्रोत्साहन करे।

Muzaffarpur

Feb 28 2020, 18:41

मुजफ्फरपुर : ट्रेन की चपेट में आई ऑटो, 500 मीटर तक घसीटते रही, मौके पर मची अफरा-तफरी।

बिहार के मुजफ्फरपुर-सीतामढी रेलखंड पर एक बड़ी दुर्घटना टल गई। एक ऑटो ट्रेन की चपेट में आकर 500 मीटर तक घसीटते रही। इससे अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बाद में ऑटो को रेलवे ट्रैक से हटाया गया। इसके बाद ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ। इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी रेलखंड पर झपहां के निकट एक ऑटो ट्रेन की चपेट में आ गई। 500 मीटर तक घसीटते हुए आगे जाकर ट्रेन रुकी। इससे वहां अफरा-तफरी मची रही। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने घंटों तक रेल परिचालन ठप कराया। कुछ देर तक अथक प्रयास के बाद इंजन में फंसे ऑटो को पटरी से हटाया गया । इसके बाद ट्रेन का परिचालन प्रारंभ हुआ। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। 
बाईट-स्थानीय

Muzaffarpur

Feb 28 2020, 16:23

मुजफ्फरपुर

 सरकार हड़ताली शिक्षकों को धमकाने के बजाय उनका हड़ताल समाप्त कराने का पहलकरे :अजीत  

 राज्य के पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने मुख्यमंत्री से बिहार के नियोजित हड़ताली शिक्षकों के वाजिब मांगों पर  विचार कर छात्र हित में शीघ्र हड़ताल समाप्त कराने की मांग की है । उन्होंने शिक्षकों के हड़ताल पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि एक तो पूर्व से ही शिक्षा का हालत काफी सोचनीय है और आज शिक्षकों के राज्य  व्यापी  हड़ताल से स्थिति और अधिक चमड़ा गई है। उन्होंने शिक्षकों की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि उन्हें समान काम के लिए समान वेतन एवं सरकारी कर्मचारी का दर्जा मिलना  चाहिए। श्री कुमार ने कहा कि राज्य सरकार सुवे के शिक्षकों को दो तरह का वेतनमान दे रही, जिस कारण शिक्षकों में असंतोष पैदा होना वाजिब है।  
                     शुक्रवार को कांटी प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन के समक्ष आंदोलनरत शिक्षकों को संबोधित करते हुए श्री कुमार ने कहा  आप डरे नहीं लरें , हर हालत में आपकी मांगे पूरी होगी । उन्होंने सरकार से हठधर्मिता छोर शिक्षकों से बात करने की अपनी मांग दोहराई।  श्री कुमार ने राज्य सरकार से आर्थिक तंगी का रोना रोने के बजाय  फिजूलखर्ची रोक कर शिक्षकों की मांग पूरा कर हड़ताल समाप्त कराने का अपिल किया।

 अजीत कुमार 
      पूर्व मंत्री

Muzaffarpur

Feb 27 2020, 22:49


 मुज़फ़्फ़रपुर- एनटीपीसी के अधिकारी किसानों का सबसे बड़े शोषक हैं: अजीत 

 मुज़फ़्फ़रपुर-कांटी थर्मल पावर के अधिकारी स्थानीय किसान मजदूरो का सबसे बड़ा शोषक  है। वादा कर मुकर जाना इन अधिकारियों के फितरत में है। तभी तो  पांच माह पूर्व दूषित पानी व छाई से हुए सैकड़ों किसानों का  फसल क्षति का मुआवजा आज तक नहीं मिल पाया है। एनटीपीसी के इस व्यवहार से लोग आक्रोशित हैं। यदि समय रहते किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो किसान शुरू करेंगे आर पार की लड़ाई। 

               उक्त बातें गुरुवार को थर्मल पावर डैम पर प्रभावित किसान मजदूरों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा। उन्होंने कहा कि 4 माह पूर्व जिला प्रशासन, एनटीपीसी के अधिकारी व स्थानीय किसानों के बीच इस मुद्दे पर  सहमति बनी थी, की दूषित पानी- छाई से हुए फसल की बर्बादी का मुआवजा प्रभावित किसानों को 8 दिन के अंदर एनटीपीसी भुगतान करेगी । लेकिन इ आज तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है। उन्होंने थर्मल पावर के अधिकारियों पर किसानों का शोषण करने, ठगने तथा मानसिक प्रताड़ना करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जब इन अधिकारियों को  जरूरत पड़ता है तो वे किसानों का पैर पकड़ते हैं जब काम निकल जाता है दो गला पर हाथ डाल देते हैं। यही इनका  इतिहास रहा है। 

               उन्होंने कहा कि पाइपलाइन के लिए जमीन अधिग्रहण करने के क्रम में इनके द्वारा सिरसिया से पकरी सड़क का मरम्मत, इस इलाके का चाहर दिवारी विहीन विद्यालयों का चाहरदीवारी का निर्माण करने, गरीब बस्ती में सामूहिक शौचालय का निर्माण कराने, सार्वजनिक पोखर का जीर्णोधार कराने का वादा स्थानीय किसानों से किया था ।लेकिन आज दो वर्ष बाद भी उनके द्वारा एक वादा भी पूरा नहीं किया गया है। उल्टे गर्मी का धमक आते ही फिर थर्मल के छाई से इस इलाके के एक दर्जन से अधिक गांव की आबादी बुरी तरह प्रभावित हो गया।

            उन्होंने कहा कि सीएसआर की राशि एनटीपीसी के अधिकारी अपने आकाओं के इशारे पर प्रदेश के आरा* एवं अन्य जिलों में खर्च कर रहे हैं। जबकि नियम के मुताबिक यह राशि सत प्रतिशत स्थानीय वेलफेयर के लिए खर्च होना है। श्री कुमार ने कहा कि इन अधिकारियों के चालाकी हम समझ गए हैं । अब यहां के किसान एक इंच जमीन  ऐसे बेईमान अधिकारियों के पहल पर थर्मल के लिए नहीं देंगे। 

              पूर्व मंत्री ने कहा कि 2 दिनों के अंदर मैं किसान के प्रतिनिधि के साथ नए जिलाधिकारी एवं नए एनटीपीसी के सीईओ से मिलेंगे । साथ ही उनसे एक सप्ताह के अंदर चेक  से किसानों को क्षति का मुआवजा की भुगतान कराने का आग्रह करेंगे।

       कार्यक्रम की अध्यक्षता विजय राम ने किया । मौके पर  सतनारायण भगत, अनूप चौरसिया, महेंद्र सहनी, प्रभु सहनी ,सुबोध प्रसाद, मनोज प्रसाद, देवनंदन भगत,मनमोहन सिंह भरत चौरसिया, रघुनाथ चौरसिया, राजकिशोर प्रसाद कुशवाहा, शिव कुमार सहनी राकेश कुमार आदि किसान प्रतिनिधियों ने

Muzaffarpur

Feb 27 2020, 22:47

दिल्ली हिंसा को लेकर मुजफ्फरपुर में निकला कैंडल मार्च, लोगों से की गई शांति और भाईचारा कायम रखने की अपील…

दिल्ली में झड़प और लोगों की मौत को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर में आज मुजफ्फरपुर युवा कमेटी के द्वारा कैंडल मार्च निकाला गया और दिल्ली के लोगों से शांति और भाईचारे को बनाए रखने की अपील की गई।।


यह कैंडल मार्च नीम चौक से लेकर शहीद जुब्बा सहनी पार्क तक निकाला गया।वही शहीद जुब्बा सहनी पार्क के समीप 2 मिनट का मौन रखकर दिल्ली में हिसा में जिन लोगों की मौत हुई है उनको श्रद्धांजलि दी गई।।

आपको बता चले की दिल्ली की हिंसा में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 38 हो गई है वहीं कई घायलों का अभी चल रहा इलाज।बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली की ही कई क्षेत्रों में बनी हिंसक और प्रदर्शन झड़प में अब तक मौत के आंकड़ों में नही हो रही है कमी जबकि कई की हालत अब भी नाजुक बताई जा रही।

Muzaffarpur

Feb 27 2020, 22:46

पुलिस विभाग की ओर से मुज़फ़्फ़रपुर ज़िले वासियों को तोहफा, यहां साइबर सेल का हुआ गठन 

मुज़फ़्फ़रपुर पुलिस ने पुलिस सप्ताह के आखिरी दिन मुज़फ़्फ़रपुर जिला वाशियों को दिया है एक अहम तोहफा । 

साइबर अपराधियों द्वारा लगातार जिलेवासियों को विभिन्न माध्यमों से लाखों रुपये ठगी कर लिया जाता था जिसपर अब जिला पुलिस लगाम लगाने के लिए गुरुवार को अपने पुलिस सफ्ताह के आखिरी दिन एक साइबर सेल का घटना कर व्हाट्सअप नम्बर (7480846641) जारी किया है। 

 इस नम्बर पर जिलावासी अपने या अपने जानकारों के साथ किसी प्रकार से कोई भी अगर साइबर क्राइम की घटना होती है तो वे इसकी सूचना दिए गए व्हाट्सप्प नम्बर पर मुज़फ़्फ़रपुर पुलिस को भेजेंगे और पुलिस की साइबर सेल की टीम तत्क्षण कार्यवाई करेगी ।